क्या यदि कोई लड़की धोखा दे तो दिल टूटता है ? क्या धोखा देने से आपकी जान भी जा सकती है ?

क्या प्यार में धोखा खाने से दिल टूटने पर आपकी जान भी जा सकती है ?


क्या करें जब प्यार में दिल टूट जाये प्यार में धोखा, इंसान को बहुत कुछ सिखा जाता है

क्या यदि कोई लड़की धोखा दे तो दिल टूटता है ? क्या धोखा देने से आपकी जान भी जा सकती है ?

क्या यदि कोई लड़की धोखा दे तो दिल टूटता है ? क्या धोखा देने से आपकी जान भी जा सकती है ? क्या प्यार में धोखा खाने से दिल टूटने पर आपकी जान भी जा सकती है ? प्यार में धोखा खाने के बाद क्या करना चाहिए

आज हम जानेंगे कि यदि कोई लड़की आपको धोखा दे तो आपका दिल टूट सकता है क्या ? क्या इससे आपकी जान भी जा सकती है ? क्या प्यार में धोखा खाने से दिल टूटने पर आपकी जान भी जा सकती है क्या यह मुमकिन है या नहीं ? इसके बारे में बात करेंगे क्या वाकई में धोखा देने से जान जा सकती है ।

दिल एक तरह की मांसपेशी होती है और यह अपने काम को अंजाम देती है । यह ऑक्सीजन से बड़े खून को हमारे दिल तक पहुंचता है तथा दिल से खून सिरा तथा धमनियों में जाता है और पूरे शरीर में फैल जाता है ।

औसतन हमारे पूरे जीवन काल में हमारा दिल ढाई अरब बार धड़कता है । असल में देखा जाए तो हमारा दिल एक तरह का पंप होता है जो कि पूरे दिन हमारे पूरे शरीर में खून की सप्लाई करता रहता है ।

लेकिन दिल की बीमारी ऐसी होती है जिसका कोई इलाज नहीं होता है । आपने सुना ही होगा प्यार नाम की बीमारी होती है । इसका कोई इलाज नहीं होता है और बहुत सारे लोग बोलते भी हैं कि मेरा दिल टूट गया । क्या वाकई में ऐसा होता है ।

यदि कोई लड़की आपको धोखा दे तो क्या आपके दिल की धड़कनें रुक सकती है । हां आपके दिल की धड़कने रुक सकती है । इसकी दो संभावनाएं होती है एक तो कोई यदि पहले से ही दिल की बीमारी से पीड़ित है और अचानक तनाव बढ़ जाने से उनका दिल काम करना बंद कर देता है ।

इसके विपरीत किसी तंदुरुस्त दिलवाले इंसान के साथ भी ऐसा हो सकता है । क्योंकि जब हम तनाव में होते हैं तो हमारे शरीर के अंदर एड्रिनल की मात्रा बढ़ जाती है । आपके दिल की धड़कन तथा ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है । इसे ज्यादातर लोग दिल टूट जाना भी कहते हैं और इससे इंसान की मौत भी हो सकती है ।

ज्यादातर बड़ी उम्र की औरतें इसका शिकार होती है । लेकिन यह किसी के साथ भी हो सकता है । क्योंकि एड्रिनल शरिर को सुन कर देता है और इसकी तीव्रता ज्यादा होने पर इंसान मर भी सकता है