गाली के बारे में रोचक जानकारी । गाली मां तथा बहन पर ही क्यों बनी होती है ?

गाली क्या होती है ? गाली क्यों निकालते हैं ? गाली कब दी जाती है ?

गाली के बारे में रोचक जानकारी । गाली मां तथा बहन पर ही क्यों बनी होती है ?

गाली के बारे में रोचक जानकारी । गाली मां तथा बहन पर ही क्यों बनी होती है ?

गाली क्या होती है ? गाली क्यों निकालते हैं ? गाली कब दी जाती है ? गाली के बारे में रोचक जानकारी । गाली मां तथा बहन पर ही क्यों बनी होती है ?

गाली तो हर व्यक्ति कभी ना कभी इस्तेमाल करता ही है । हर व्यक्ति गाली जरूर देता है ‌ हां यह एक अलग बात है कि कुछ व्यक्ति अलग तरह की गाली का प्रयोग करते हैं तथा कुछ व्यक्ति कुछ अलग तरह की गाली का प्रयोग करते हैं ।

गाली क्या होती है ?

हम गाली की बात करी तो गाली एक गंदा शब्द होता है जो कि हम कई बार काम के बिगड़ जाने पर या फिर गुस्से में इस्तेमाल करते हैं । इसे हम गाली केहे सकते हैं ।

गालियां भी अलग-अलग तरह की होती है । लोग अपने क्षेत्र के हिसाब से गालियां बनाते हैं तथा निकालते हैं । सबकी अपनी-अपनी एक गाली होती है वह हमेशा उसी गाली का प्रयोग करते हैं ।

कुछ कॉमन गालियां के नाम

1 . बहन…..
2 . मादर….
3 . बेटी….
4 . भोस….
5 . साला
6 . हरामि
7 . कमिना

कुछ गालियां ऐसी होती है जो कि पूरे भारतवर्ष में बोली जाती है । ऐसी गालियां कोमन गालियां होती है इनको हर कोई व्यक्ति इस्तेमाल करता ही है ।

जब आप गालियों पर गौर करते हैं तब अधिकतर गालियां मां तथा बेहन पर होती है । इस बात को तो हम नहीं बता सकते कि ऐसा क्यों है ।

आपने देखा होगा हमेशा मां तथा बहन की ही गाली लोग देते हैं । लोग उसी के ऊपर गाली बनाते हैं । पता नहीं ऐसा क्यों ? हम बाकी की गालियां बहुत ही कम देते हैं ।

आप जब गालियों कि गणना करेंगे तो आप पाएंगे कि अधिकतर गालियां मां तथा बेहन पर ही बनी है ।

आप एक बात नोट करना , चाहे कितना भी बड़ा आदमी क्यों ना हो । बिजनेसमैन ही क्यों ना हो । वह हमेशा कोई ना कोई गाली जरूर निकालता है या तो वह गाली गुस्से में निकालेगा या फिर किसी और कारण से निकालेगा ।

बड़े से बड़ा व्यक्ति तथा बिजनेसमैन भी लड़ाई होने पर गाली यूज करता है । यह एक कॉमन बात है ।

जब कोई व्यक्ति गाली का प्रयोग करता है तब हम यह अंदाजा लगा सकते हैं कि वह व्यक्ति गुस्से में है या फिर आप से नाराज है ।