रूखी त्वचा के लिए 10 सबसे अच्छे साबुन। रूखी त्वचा के लिए सबसे अच्छे साबुन के नाम 10 Best Soaps For Dry Skin In India.

best soap for dry skin .रूखी त्वचा के लिए और स्वस्थ त्वचा के लिए सबसे अच्छी और सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है । आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे। कौनसी क्रीम को आपकी रूखी त्वचा पर लगाना चाहिए जिससे कि आपकी ड्राई स्किन सही हो । ड्राई स्किन के लिए बेस्ट mostriser कौन सा है । इसके बारे में विस्तार से जानेंगे ।

अब हम आपको जो साबुन के नाम बता रहे हैं वह anti itching soap तो है ही साथ में best bathing soap for dry skin के लिए भी यूज़ किया जाता है । यदि आप best moisturizing soap for dry skin की तलाश में है तब आप इन साबुन का इस्तेमाल कर सकते हो । नीचे दी गई सभी साबुन best soap for dry and itchy skin है । best soap for skin diseases के लिए इन साबुन को आप नहाते समय कमाल कर सकते हो ।

best soap for dry skin . 10 Best Soaps For Dry Skin In India

1 . Dove Cream Beauty Bathing Bar
2 . Pears Soft & Fresh Bathing Bar Soap
3 . Cetaphil Cleansing & Moisturising Syndet Bar
4 . Dove Care & Protect Moisturising Cream Beauty Bathing Bar
5 . Biotique Almond Oil Nourishing Body Soap
6 . Himalaya Honey and Cream Soap
7 . NIVEA Creme Care Soap
8 . Fiama Gel Bar Peach and Avocado
9 . Fiama Gel Bar Blackcurrant and Bearberry
10 . Vivel Aloe Vera Bathing Soap

best soap for skin problems . best soap for skin problems . good soap for skin

हमारी skin के अलग-अलग समस्याओं के निवारण के लिए कंपनियां अलग-अलग तरीके के साबुन का निर्माण करती है । Skin problem अलग तरीके की होती है । कुछ लोगों की Skin रुखी होती है तो कुछ लोगों की स्कीन ऑइली होती है । किसी की Skin पर एलर्जी के कारण खुजली आती है । Skin की इन अलग-अलग प्रॉब्लम के निवारण के लिए अलग अलग तरीके के साबुन मार्केट में उपलब्ध है । आप अपनी प्रॉब्लम के अनुसार साबुन को चुनना चाहिए ।

यदि आपकी त्वचा रूखी है तो आपको अलग तरीके का साबुन इस्तेमाल करना चाहिए । यदि आपकी त्वचा रूखी और खुजली है तो आपको अलग तरीके का साबुन इस्तेमाल करना चाहिए । यदि आपकी त्वचा ऑयली है तो आपको कोई और साबुन इस्तेमाल करना चाहिए । चलिए अब जानते है Skin कि अलग-अलग समस्याओं के लिए कौन कौन से साबुन है उसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

सबसे पहले जानते है की ड्राई स्किन के लिए कौनसा साबुन सबसे अच्छा साबुन आता है । ड्राई स्किन पर कौन सा साबुन इस्तेमाल करना चाहिए ।‌ ड्राई स्किन के लिए कौन कौन से साबुन मार्केट में उपलब्ध हैं । कौन कौन से साबुन को हम अपनी ड्राई स्किन पर लगा सकते हैं ।

which soap is good for dry skin.
which soap is best for dry skin.

Best Soaps For Dry Skin In India.which soap is best for skin . good soap for skin . नीचे हम भारत के सबसे अच्छे साबुन के बारे में बता रहे हैं जिनका उपयोग आप अपनी ड्राइ स्किन पर कर सकते हो । यह साबुन इंडिया में ड्राई स्किन के लिए सबसे अच्छे साबुन माने जाते हैं ।

Dove Cream Beauty Bathing Bar soap for dry skin

Dove Cream Beauty Bathing Bar soap. dove soap is good for face. best bath soap for dry skin के रूप में डव साबुन का उपयोग कर सकते हो । रूखी त्वचा के लिए भारत में सबसे अच्छा साबुन है। Dove साबुन के साथ में आने वाली क्रीम त्वचा को पोषण देने के साथ-साथ त्वचा को हाइड्रेट रखने का काम भी करती है । इस क्रीम से त्वचा को विटामिन ए और विटामिन c प्राप्त होता है । डव साबुन सामान्य त्वचा के लिए और रूखी त्वचा के लिए सर्वश्रेष्ठ साबुन माना जाता है । डव साबुन का उपयोग आप हर बार कर सकते हो । डव साबुन त्वचा पर जमी हुई गंदगी और मेल को आसानी से साफ कर देता है । dove soap for dry skin कहना बिल्कुल भी गलत नहीं है ।

डव साबुन के परिणाम 1 सप्ताह के भीतर ही दिखने शुरू हो जाते हैं । डव साबुन लगाने के बाद में त्वचा एकदम स्वस्थ और चमकदार दिखने लगती है । यदि आप लगातार एक महीने तक dove soap को अपनी त्वचा पर लगाते हो तो इसके परिणाम और भी अच्छे आते हैं । डव साबुन को 1 महीने तक लगातार लगाने के बाद में आपकी skin दूध की तरह चमकदार और चिकनी हो जाएगी ।

डव साबुन लगाकर के नहाने के बाद में त्वचा चिकनी और कोमल हो जाती है । डव साबुन को सभी प्रकार की त्वचा के लिए सर्वश्रेष्ठ साबुन माना जाता है । डव साबुन कठोर पानी के साथ भी अच्छी तरीके से काम करता है । जिन लोगों की त्वचा तैलीय है उनको डव साबुन का उपयोग नहीं करना चाहिए । क्योंकि डव साबुन तैलीय त्वचा पर ज्यादा असरदार नहीं होता है ।

जिन लोगों की त्वचा शुष्क और संवेदनशील है उन लोगों को अपनी त्वचा पर रोजाना डव साबुन लगाना चाहिए । शुष्क और संवेदनशील त्वचा के लिए भारत का सर्वश्रेष्ठ साबुन डव साबुन को माना जाता है ।

2 . Pears Soft & Fresh Bathing Bar Soap

Pears साबुन का उपयोग moisturizing soap for dry skin के लिए किया जाता है । पीयर्स साबुन ने पिछले 225 सालों से कॉस्मेटिक इंडस्ट्री में लोगों का दिलजीत रखा है । पीयर्स साबुन कॉस्मेटिक इंडस्ट्री में एक पॉपुलर और ट्रस्टेड ब्रांड है । पीयर्स साबुन 98% शुद्ध ग्लिसरीन से बना हुआ एक पारदर्शी साबुन है । 2020 में किए गए परीक्षण के अनुसार यह किटाणु को प्रभावी ढंग से हटाने में सक्षम है ।

पीयर्स साबुन त्वचा को चिकना और चमकदार बनाता है । जब हम कोई अन्य साबुन इस्तेमाल करते हैं तब इस्तेमाल के बाद जब हम त्वचा को साफ करते हैं तब वह त्वचा को रुखा और पपड़ीदार बना देता है जबकि पियर सावन में ऐसा नहीं है । सामान्य रूखी त्वचा के लिए पियर साबुन उपयोगी साबुन है ।

यदि आपकी त्वचा बहुत ज्यादा रुखी है तब आपको पीयर्स साबुन इस्तेमाल नहीं करना चाहिए बहुत अधिक रूखी त्वचा के लिए भी Pears साबुन अच्छा नहीं होता है । पियर्स साबुन की कमी यह भी है कि यह पिघलता बहुत जल्दी है । इन सभी के बावजूद भी पीयर्स साबुन ड्राई स्किन के लिए इंडिया का सबसे अच्छा साबुन माना जाता है ।

Cetaphil Cleansing & Moisturising Syndet Bar

Cetaphil साबुन का उपयोग moisturizing soap for dry skin के लिए किया जाता है ।Cetaphil साबुन का उपयोग natural soap for dry skin के लिए भी किया जाता है। यदि आप हाइपोएलर्जेनिक साबुन की तलाश में हो तो Cetaphil Cleansing & Moisturising Syndet Bar भारत का सबसे अच्छा साबुन है । Cetaphil Cleansing & Moisturising Syndet Bar में siya blend मिलाया जाता है । जो कि 5.5 pH के स्तर को बनाए रखने का काम करता है ।

Cetaphil साबुन सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयोगी साबुन है । Cetaphil साबुन को प्रत्येक प्रकार की त्वचा पर इस्तेमाल कर सकते हो । शुष्क और संवेदनशील त्वचा के लिए सबसे उपयुक्त साबुन Cetaphil Cleansing & Moisturising Syndet Bar आता है । Cetaphil soap त्वचा को oily होने से रोकता है । Cetaphil soap त्वचा को नम और हाइड्रेट रखता है ।

Cetaphil soap को गर्म पानी के साथ इस्तेमाल करने पर यह चेहरे की गंदगी और जमा मेल को हटा देता है । शुष्क त्वचा के लिए Cetaphil soap सबसे अच्छा साबुन माना जाता है । यह साबुन त्वचा को चिकना और चमकदार बनाता है । Cetaphil soap की खुशबू हल्की की होती है ।
Cetaphil soap संवेदनशील त्वचा के लिए उपयुक्त साबुन है ।

4 . Dove Care & Protect Moisturising Cream Beauty Bathing Bar

dove soap for dry skin – Dove Care Bathing Bar डव का एक अन्य ब्रांड है । Dove Bathing Bar त्वचा को दो तरीके से फायदा पहुंचाता है । डव साबुन का पहला फायदा तो यह होता है कि यह त्वचा से 99% तक कीटाणु को हटा देता है और दूसरा फायदा यह होता है कि यह त्वचा को पूरी तरीके से Moisturising करता है । डव साबुन अन्य साबुन की तुलना में त्वचा की अच्छी तरीके से सुरक्षा करती है ।

Dove Moisturising cream पीएच स्तर को बनाए रखने के साथ-साथ skin को कठोर और शुष्क करे बिना skin को नमी और पोषण देती है । नहाने के बाद इस साबुन की मीठी सुगंध और चिकनाहट त्वचा पर महसूस कर सकते हैं । भारत के जाने-माने और सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञ इस साबुन को इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं । इस साबुन की खास बात यह है कि यह त्वचा को पोषण देने के साथ-साथ त्वचा के कीटाणु को हटाने का काम भी करती है ।

डव साबुन को लगाकर धोने के बाद में त्वचा मुलायम चिकनी और चमकदार हो जाती है । डव साबुन की सुगंध लंबे समय तक त्वचा पर बनी रहती है ।

रूखी त्वचा के लिए 10 सबसे अच्छे साबुन – Best Soaps for Dry Skin In Hindi . dry skin soap . soaps for dry skin .

1 . मेडिमिक्स आयुर्वेदिक क्लासिक 18 हर्ब्स सोप

मेडिमिक्स best soap for dry and itchy skin है ।‌ मेडिमिक्स best soap for itchy skin है । best moisturizing soap for dry skin का नाम मेडिमिक्स है । best bath soap for dry skin का नाम जब भी आएगा तब मेडिमिक्स का नाम जरूर आएगा ।

18 तरह की प्राकृतिक जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल और उसको मिला करके मेडिमिक्स आयुर्वेदिक क्लासिक 18 हर्ब्स सोप का निर्माण किया गया है ।
मेडिमिक्स आयुर्वेदिक क्लासिक 18 हर्ब्स सोप को प्राकृतिक जड़ी बूटियों में मौजूद तेल को मिला करके बनाया गया है । यह साबुन त्वचा को हाइड्रेट रखती है साथ ही त्वचा को पोषण भी देती है जिससे की त्वचा में नमी बनी रहती है ।

मेडिमिक्स आयुर्वेदिक क्लासिक 18 हर्ब्स सोप लगाने के फायदे

1 . मेडिमिक्स आयुर्वेदिक क्लासिक 18 हर्ब्स सोप लगाने से त्वचा की दुर्गंध दूर होती है त्वचा से अच्छी खुशबू आती है ।

2 . मेडिमिक्स आयुर्वेदिक क्लासिक 18 हर्ब्स सोप तब जाकर किसी भी प्रकार का इन्फेक्शन होने से बचाती है त्वचा पर मौजूद जीवाणुओं को मार देती है ।

3 . मेडिमिक्स आयुर्वेदिक क्लासिक 18 हर्ब्स सोप के इस्तेमाल से त्वचा नर्म और मुलायम रहती है ।

4 . मेडिमिक्स आयुर्वेदिक क्लासिक 18 हर्ब्स सोप में पैराबेन के समान हानिकारक रसायन नहीं पाया जाता है ।

2 . डेटोल स्किनकेयर सोप

डेटोल स्किनकेयर best soap for dry and itchy skin है ।‌ डेटोल स्किनकेयर best soap for itchy skin है । best moisturizing soap for dry skin का नाम डेटोल स्किनकेयर है । best bath soap for dry skin का नाम जब भी आएगा तब डेटोल स्किनकेयर का नाम जरूर आएगा ।

ड्राई स्किन के लिए डेटोल स्किनकेयर सोप सबसे अच्छा और सबसे अच्छा साबुन होता है इसको आप अपनी ड्राई स्किन पर इस्तेमाल कर सकते हो। डेटोल स्किनकेयर सोप निर्माता कंपनी का कहना है कि वह इस साबुन को बनाने के लिए 98 प्रतिशत जल ग्लिसरीन का उपयोग करते हैं जिससे की त्वचा हाइड्रेट रहे ।

डेटोल स्किनकेयर सोप लगाने के फायदे

1 . डेटोल स्किनकेयर सोप लगाने से त्वचा मुलायम रहती है ।

2 . डेटोल स्किनकेयर सोप में कोई भी हानिकारक रसायन नहीं होता है ।

3 . डेटोल स्किनकेयर सोप हमारी त्वचा को त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले कीटाणुओं से सुरक्षा करता है ।

3 . पियर्स नेचुरल पोमेग्रेनेट ब्राइटनिंग बाथिंग सोप बार

पियर्स नेचुरल best soap for dry and itchy skin है ।‌ पियर्स नेचुरल best soap for itchy skin है । best moisturizing soap for dry skin का नाम पियर्स नेचुरल है । best bath soap for dry skin का नाम जब भी आएगा तब पियर्स नेचुरल का नाम जरूर आएगा ।

पियर्स नेचुरल पोमेग्रेनेट बाथिंग बार रूखी त्वचा के लिए सबसे अच्छा साबुन माना जाता है । पियर्स नेचुरल पोमेग्रेनेट बाथिंग बार साबुन निर्माता कंपनी के अनुसार इस साबुन को बनाने के लिए हंड्रेड परसेंट सुधार का उपयोग किया गया है । इसके साथ ही पियर्स नेचुरल पोमेग्रेनेट बाथिंग बार साबुन में गुलाब का अर्क भी मिलाया गया है ।

पियर्स नेचुरल पोमेग्रेनेट बाथिंग बार के फायदे

1 . पियर्स नेचुरल पोमेग्रेनेट बाथिंग बार लगाने से त्वचा नर्म और मुलायम बनी रहती है ।

2 . पियर्स नेचुरल पोमेग्रेनेट बाथिंग बार मैं मौजूद ग्लिसरीन त्वचा को हाइड्रेट रखने का काम करता है ।‌

3 . पियर्स नेचुरल पोमेग्रेनेट बाथिंग बार में हानिकारक रसायन पैराबैन नहीं होता है ।

4 . पियर्स नेचुरल पोमेग्रेनेट बाथिंग बार त्वचा की रंगत लाने में मदद करता है ।‌

4 . लीवर आयुष प्यूरीफाइंग टरमरिक सोप

लीवर आयुष best soap for dry and itchy skin है ।‌ लीवर आयुष best soap for itchy skin है । best moisturizing soap for dry skin का नाम लीवर आयुष है । best bath soap for dry skin का नाम जब भी आएगा तब लीवर आयुष का नाम जरूर आएगा ।

natural soap for dry skin – लीवर आयुष प्यूरीफाइंग टरमरिक सोप को हल्दी और नाल्पामारादी तेल (Nalpamaradi Tailam ) के मिश्रण से तैयार किया जाता है । लीवर आयुष प्यूरीफाइंग टरमरिक सोप में मौजूद हल्दी एंटीसेप्टिक का काम करती है । यह साबुन ड्राई स्किन के लिए इसलिए सबसे अच्छी मानी जाती है क्योंकि यह त्वचा पर मौजूद डेड सेल को हटाती है और त्वचा को चमकाती है।

5 . मेडिमिक्स आयुर्वेदिक नेचुरल ग्लिसरीन बाथिंग बार

मेडिमिक्स आयुर्वेदिक नेचुरल ग्लिसरीन बाथिंग बार best soap for dry and itchy skin है ।‌मेडिमिक्स best soap for itchy skin है । best moisturizing soap for dry skin का नाम मेडिमिक्स है । best bath soap for dry skin का नाम जब भी आएगा तब मेडिमिक्स का नाम जरूर आएगा ।

moisturizing soap for dry skin – चंदन हल्दी और ग्लिसरीन जैसी प्राकृतिक जड़ी बूटियों से निर्मित मेडिमिक्स आयुर्वेदिक नेचुरल ग्लिसरीन बाथिंग बार ड्राई स्किन के लिए सबसे बेस्ट और सबसे अच्छी आयुर्वेदिक क्रीम मानी गई है । मेडिमिक्स आयुर्वेदिक नेचुरल ग्लिसरीन बाथिंग बार में मौजूद ग्लिसरीन त्वचा को हाइड्रेट रखने का काम करता है । साबुन में मौजूद लाक्षादि तेल त्वचा को पोषण प्रदान करता है जिससे त्वचा हमेशा अपनी चमक बरकरार रखती है । मेडिमिक्स आयुर्वेदिक नेचुरल ग्लिसरीन बाथिंग बार में हानिकारक रसायन पैराबेन नहीं होता है । यह साबुन त्वचा की अच्छे से सफाई करके तब जा की रंगत लाने में मदद करती है ।

best soap for itchy skin
soap for dry skin

mild soap for dry skin

best medicated soap for skin problems
medicated soap for dry skin

soap for sensitive skin
best soap for dry skin face

Gest Post , Backlink Exchange और sponsorship के लिए हमें नीचे दी गई Email Id पर contact करें। calltohelps@gmail.com