अज़ी बागड़िया ( अजय सिंह ) जीवन परिचय – Azzy Bagria Biography in Hindi

अज़ी बागड़िया ( अजय सिंह ) जीवन परिचय – Azzy Bagria Biography in Hindi
अजय सिंह जिन्हें अज़ी बागड़िया के नाम से भी जाना जाता है, हरियाणा के एक प्रसिद्ध अभिनेता, रैपर और फिल्म निर्देशक हैं। वह अपनी बेहतरीन एक्टिंग और गानों के लिए पूरे भारत में मशहूर हैं। उनका जन्म 09 अक्टूबर 1998 को आदमपुर गांव (हरियाणा) के बिश्नोई परिवार में हुआ था।

आज हम आपको अज़ी बागड़िया ( अजय ) जीवन परिचय के बारे मे बताने जा रहे है।

Azzy Bagria Biography in Hindi

नाम – अज़ी बागड़िया
जन्म – 09 अक्टूबर 1998 मंडी आदमपुर, हिसार, हरियाणा

पिता – राजेन्द्र प्रसाद बागड़िया
माता – लखेसरी बागड़िया
उप नाम – अज़ी, अजय, अजू
उम्र – 23
प्राथमिक शिक्षा – Govt. हाई स्कूल मंडी आदमपुर (हिसार)
कॉलेज – फिरोज गांधी मैमोरियल कॉलेज मंडी आदमपुर (हिसार)

नागरिकता – भारतीय
धर्म – हिन्दू
जाति – बिशनोई
विवाह – अविवाहित
भाई – जसवंत सिहं

पेशा – अभिनेता / रैपर व फिल्म निर्देशक
कमाई – 1-2लाख / महिना

अज़ी बागड़िया जीवन परिचय

अज़ी बागड़िया का बचपन – अज़ी बागड़िया का जन्म 09 अक्टूबर 1998 मंडी आदमपुर, हिसार, हरियाणा मे हुआ है, 2021 के अनुसार अज़ी बागड़िया 23 वर्ष के हो गए है अजय के पिताजी राजेन्द्र प्रसाद बागड़िया जी है। जो एक बिजनेस मैन है अज़ी बागड़िया के माताजी लखेसरी बागड़िया जी एक हाउसवाइफ़ है इनका 1 भाई भी है जिनका नाम जसवंत सिहं है। बचपन मे अज़ी बागड़िया के घर वाले इनको प्यार से अजू भी कहते थे। अज़ी बागड़िया का जीवन परिचय बहुत ही रोचक है।

Azzy Bagria मूल रूप से मंडी आदमपुर के रहने वाले है इनके पापा एक बिजनेस मैन है जो हिसार मे ट्रांसपोर्ट कंम्पनी चलाते है इस कारण से ये जन्म से ही यही पर रहते है।

अज़ी बागड़िय कितने पढे लिखे है?

उन्होने गांव आदमपुर के एक सरकारी स्कूल से पांचवीं तक की पढ़ाई की है और उसके बाद उन्होने मंडी आदमपुर से ग्यारहवीं-बारहवीं की पढ़ाई पूरी की है। कोई और अध्ययन नहीं बताया गया है। अज़ी की हमेशा से विज्ञान में अधिक रुचि थी, इसलिए बचपन से ही उनका सपना था कि वह एक वैज्ञानिक बनेंगे, लेकिन अज़ी की नियति एक गायक और अभिनेता बनने के लिए लिखी गई थी। अब वह फिल्म लॉटरी से बॉलीवुड में एंट्री कर रहे हैं। उनकी यह फिल्म दिसंबर 2022 में रिलीज हो रही है।

अज़ी बागड़िया के केरियर की शुरुआत कैसे हुई?

अज़ी ने पंजाबी म्यूज़िक इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया है। अज़ी के भाई जसवंत सिहं कहानियाँ और कविताएँ लिखते थे। साथ में बोहेमिया और अन्य रैपर्स के गाने सुनने के साथ-साथ, अज़ी उनको देखकर एक संगीतकार और एक कलाकार बनना चाहते थे। अज़ी ने पहली बार हिंदी गीनो में कदम रखा, लेकिन हिंदी संगीत उद्योग में प्रतिस्पर्धा के कारण कुछ हासिल नहीं कर पाऐ और फिर अज़ी ने पंजाबी गीनो में शुरुआत की। लेकिन उन्होंने अपने गाने टी-सीरीज जैसे बड़े ब्रांड्स पर रिलीज नहीं किए और साथ ही शुरुआत में उन्हें ज्यादा सफलता भी नहीं मिली। लेकिन, अज़ी ने हार नहीं मानी। उन्हें ऐसा गाना चाहिए था जो उन्हें रैप म्यूजिक का बादशाह बना सके। उनका गाना “गद्दी मेरी” 2018 का सबसे मशहूर गाना था और इस गाने ने उन्हें काफी मशहूर कर दिया और इस गाने ने उनके जीवन में एक बड़ा बदलाव लाया और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Social Media Account

Instagram – www.instagraam.com/azzybagriaofficial
Twitter – www.twitter.com/azzybagria
Facebook – www.facebook.com/azzybagriaofficial

Q.अज़ी बागड़िया का परिवार ?

पिता – राजेन्द्र प्रसाद बागड़िया
माता – लखेसरी बागड़िया

Q.अज़ी बागड़िया उम्र?

अज़ी बागड़िया की उम्र 23 साल है

Q.अज़ी बागड़िया की पत्नी कौन है?

अज़ी बागड़िया अभी अविवाहित है

Q.अज़ी बागड़िया का असली नाम क्या है?

अजय सिंह

Q.अज़ी बागड़िया किस जाति से है?

बिशनोई (हिन्दू)

Gest Post , Backlink Exchange और sponsorship के लिए हमें नीचे दी गई Email Id पर contact करें। calltohelps@gmail.com