बच्चे पैदा करने के लिए पति-पत्नी को क्या करना चाहिए ? baccha paida Karne ke liye pati patni ko kya karna chahie
बच्चे पैदा करने के लिए पति-पत्नी को क्या करना चाहिए ? baccha paida Karne ke liye pati patni ko kya karna chahie

बच्चा पैदा करने के लिए पुरुष को या पति पत्नी को क्या करना चाहिए । यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात होती है । शादी के बाद बच्चे पैदा करने के लिए पुरुष या पति पत्नी को शारीरिक संबंध बनाना बहुत ही जरूरी होता है जो कि बच्चे के निर्धारण के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता है ।

शारीरिक संबंध , संभोग या मैथुन तीनों एक ही प्रक्रिया है । जिसमें कोई भी पुरुष या पति पत्नी एक दूसरे के साथ फिजिकल रिलेशन बनाते हैं और बच्चे को पैदा करने की प्रक्रिया को पूर्ण करते हैं ।बच्चे को पैदा करने के लिए पुरुष या पति पत्नी को संभोग या सेक्स करना चाहिए ।

बच्चे को पैदा करने के लिए शारीरिक संबंध ही सब कुछ नहीं होता है । बल्कि और भी कहीं कारक होते हैं जो कि बच्चे के जन्म के लिए और बच्चे के निर्धारण के लिए आवश्यक होते हैं । जैसे कि पुरुष का शुक्राणु महिला की योनि से निकलने वाले हो लेशन का भी बच्चे के जन्म के लिए बहुत ही जरूरी होता है ।

बच्चे को पैदा करने के लिए पुरुष को या पति पत्नी को शारीरिक संबंध ovulation के आसपास के दिनों में ही बनाना चाहिए और शारीरिक संबंध पीरियड के 14 दिन बाद ही बनाने चाहिए ।

बच्चे पैदा करने के लिए पति-पत्नी को क्या करना चाहिए ? baccha paida Karne ke liye pati patni ko kya karna chahie

Q . बच्चा पैदा करने के लिए पुरुष को क्या करना चाहिए ? Baccha paida Karne ke liye purush ko kya karna chahie .

Baccha paida Karne ke liye purush ko ine 10 baton Ka dhyan rakhna chahie . बच्चा पैदा करने के लिए पुरुष को कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए और कुछ टिप्स को फॉलो करना चाहिए तभी बच्चा हेल्दी और स्वस्थ होता है।बच्चा पैदा करने के लिए पुरुष को निम्नलिखित वाक्यों का ध्यान रखना चाहिए और बच्चा पैदा करने के लिए पुरुष को निम्नलिखित बातों को करना चाहिए ।

बच्चा पैदा करने के लिए पुरुष इन 10 बातों का ध्यान रखें ।

1 . बच्चा पैदा करने के लिए , बच्चा पैदा करने से कुछ दिन पहले से ही पुरुष को संभोग को बंद कर देना चाहिए और हस्तमैथुन को भी बंद कर देना चाहिए ।

क्योंकि यदि पुरुष हस्तमैथुन करता है और बार-बार संभोग करते हैं तब उनके विर्य की क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं होती है और गर्भ ठहरने की संभावना कम होती है ।

2 . जब बच्चा करने की सोच रहे हो तब पुरुष को बिल्कुल भी टेंशन नहीं करनी चाहिए । शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से तनाव मुक्त रहना चाहिए और अच्छा आहार और अच्छी नींद लेनी चाहिए ।

3 . बच्चा पैदा करने के लिए पुरुष को महिला के पीरियड से 14 दिन बाद संभोग करना चाहिए । क्योंकि पीरियड के 14 दिन बाद में ovulation का समय होता है और इस समय pregnancy के chance सबसे ज्यादा होते हैं ।

4 . बच्चा पैदा करने के लिए पुरुष को इस बात का ध्यान रखना है कि वह संभोग के दौरान किसी भी प्रकार की जेल , क्रीम या तेल का प्रयोग नहीं करना चाहिए । क्योंकि यह शुक्राणु को खत्म कर देते हैं। जिससे कि बच्चा होने की संभावना ना के बराबर हो जाती है ।

5 . पुरुष जब बच्चा करने की सोच रहे हो तब इस बात का जरूर ध्यान रखें कि किसी भी प्रकार की गोलि या दवाई खा करके संभोग ना करें , जब आप बच्चा पैदा कर रहे हो तब । क्योंकि इससे गलत असर भी हो सकता है ।

6 . बच्चा पैदा करते समय पुरुष को कभी भी नशा नहीं करना चाहिए और किसी भी प्रकार के नशीले और मादक पदार्थ का सेवन करके संभोग नहीं करना चाहिए ।

7 . बच्चा पैदा करते समय महिला को भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि पुरुष का वीर्य योनि से बाहर नहीं निकलना चाहिए ।

बच्चा पैदा करने के लिए पुलिस को इन 10 बातों का हमेशा ध्यान रखना चाहिए और का बच्चा स्वस्थ होगा अच्छा होगा और प्रेगनेंसी ठहरेगी ।