बच्चा गिराने की टेबलेट नाम लिस्ट प्राइस। बच्चा गिराने की मेडिसिन का नाम । bacha girane ka medicine name .

आइए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं कि बच्चा गिराने की मेडिसिन का नाम क्या है यानी कि यदि गलती से आपकी अनचाही प्रेगनेंसी हो गई है और आपके गर्भ में बच्चा ठहर गया है और आप उसे नहीं रखना चाहते हो तो कौन सी ऐसी दवाएं और टेबलेट है जिनके सेवन से अनचाही प्रेगनेंसी को यानी कि गर्भ को गिरा सकते हो ।

नोट – इस website का उद्देश्य गर्भपात जैसी किसी भी गतिविधि को बढ़ावा देना नहीं हैं । हमारा उद्देश्य आप तक जानकारी पहुंचाना है । किसी भी गतिविधि के लिए यह वेबसाइट और लेखक उत्तरदाई नहीं है । लेखक इस पोस्ट के माध्यम से लोगों तक जानकारी पहुंचाना चाहता है । यह पोस्ट लोगों को जागरूक करने के लिए और उन तक जानकारी पहुंचाने के लिए लिखी गई है ।

गर्भपात एक कानूनन जुर्म है जो कि किसी भी व्यक्ति के मौलिक अधिकार का हनन करता है । भारतीय संविधान के अनुसार गर्भपात कराना एक अपराध है । गर्भपात का तरीका गर्भवती महिला की मौत जैसा गंभीर संकट उत्पन्न होने पर अपनाया जाता है ।

bachcha girane ka tarika . बच्चा गिराने का तरीका । बच्चा गिराने के उपाय ।

बच्चा गिराने के उपाय: बच्चा गिराने के तरीके में आज हम आपको बच्चा गिराने की बेस्ट टेबलेट के बारे में बताएंगे कौन कौन सी ऐसी टेबलेट है जिनका इंडिया में बच्चा गिराने के लिए इस्तेमाल और उपयोग किया जाता है ।

बच्चा गिराने के आम तौर पर दो तरीके इस्तेमाल में लिए जाते हैं पहला तरीका बच्चा गिराने का घरेलू और देसी तरीका होता है , जिसमें जड़ी बूटियों और खाद्य पदार्थों का उपयोग करके बच्चे को गिराया जाता है । बच्चे गिराने का दूसरा तरीका अंग्रेजी दवा होती है ।

बच्चा गिराने के तरीके और बच्चा गिराने के उपाय

1 . घरेलू और देसी उपाय और नुस्खे से बच्चा गिराना
2 . एलोपैथिक या अंग्रेजी दवा से बच्चा गिराना
3 . आयुर्वेदिक दवा से बच्चा गिराना

बच्चा गिराने की अंग्रेजी दवा – baccha girane ki angreji dava .

बच्चा गिराने वाली टेबलेट में Mifepristone और Misoprostol नामक साल्ट होता है । बच्चा गिराने वाली टेबलेट इन दोनों साल्ट को मिला करके बनाई जाती है बच्चा गिराने वाली कुछ टेबलेट में सिर्फ Mifepristone होता है तो कुछ टेबलेट में Misoprostol होता है तो कुछ टेबलेट में यह दोनों साल्ट मौजूद होते हैं ।

bacha girane ka medicine name price के बारे में विस्तार से जानते हैं । इंडियन मेडिसिन का उपयोग bacha girane के लिए किया जाता है और उन मेडिसन जो कि bacha girane की है उनकी price के बारे में भी विस्तार से जानते हैं ।

bacha girane ki tablet name list price. बच्चा गिराने की टेबलेट नाम लिस्ट प्राइस

बच्चा गिराने की टेबलेट के नाम की लिस्ट नीचे दी गई है । लिस्ट में मौजूद सभी टेबलेट garbhpat ki medicine name है । इन सभी medicine का उपयोग garbhpat के लिए किया जाता है । नीचे दी गई सभी टेबलेट का उपयोग garbh girane ki tablet के रूप में और bacha girane ki dava के रूप में किया जाता है ।

garbhpat ki medicine name: गर्भपात की दवा के नाम

1 . Mifegest kit
2 . Unwanted kit
3 . Insta kit
4 . Mifty kit
5 . Clean kit
6 . Clear kit
7 . Misoprostal

नोट- अबॉर्शन या गर्भपात की इन दोनों को आप कहीं से भी बिना डॉक्टर की पर्ची के खरीद नहीं सकते हो । ऑनलाइन भी इन दोनों की बिक्री पर सरकार ने रोक लगा रखी है ।

1 . bacha girane ka medicine Mifegest kit – बच्चा गिराने की मेडिसिन मिफेजेस्ट किट

bacha girane ki tablet name: मिफेजेस्ट किट (mtp kit) भी गर्भ गिराने की और बच्चा गिराने की दवा है । मिफेजेस्ट किट में total पांच गोलियां होती है । सबसे पहली और बड़ी गोली को खाना खाने के बाद में लिया जाता है। इस गोली को लेने के 24 घंटे बाद में दो छोटी गोलियों को लिया जाता है ।

इसके 24 घंटे के बाद में बाकी बची दो छोटी गोलियों का सेवन किया जाता है । मिफेजेस्ट किट ( Mifegest kit ) में मौजूद पांच गोलियों के सेवन के पश्चात heavy bleeding और पेट दर्द शुरू हो जाता है । मिफेजेस्ट किट दवा का उपयोग 10 सप्ताह की प्रेगनेंसी को गिराने के लिए या गर्भ को गिराने के लिए कर सकते हो । baccha girane ki dava और बच्चा गिराने की पहेली गोली है ।

2 . bacha girane ka medicine Unwanted kit – बच्चा गिराने की मेडिसिन अनवांटेड किट

garbh girane ki dava bataiye: अनवांटेड किट का उपयोग गर्भ को गिराने के लिए और गर्भ में पल रहे बच्चे को गिराने के लिए किया जाता है । गर्भ गिराने की गोली अनवांटेड किट की निर्माता कंपनी मैनकाइंड है । अनवांटेड किट में 5 tablet होती है ।

बड़ी टेबलेट लेने के 48 घंटे के बाद में दो छोटी टेबलेट को लिया जाता है और उसके 6 घंटे ( 6 hours ) बाद में दो छोटी टेबलेट का सेवन किया जाता है । अनवांटेड किट 7 सप्ताह के गर्भ और प्रेगनेंसी को गिराने और रोकने के लिए किया जाता है । अनवांटेड किट के सेवन से 7 सप्ताह ( 7 weeks ) की प्रेग्नेंसी आसानी से गिर जाती है । baccha girane ki dava और बच्चा गिराने की दूसरी गोली है ।

3 .bacha girane ka medicine Insta kit – बच्चा गिराने की मेडिसिन इंस्टा किट

garbh girane ki dava bataiye: Insta kit का उपयोग की बच्चे को गिराने के लिए और गर्भ को गिराने के लिए किया जाता है । Insta kit को प्रेगनेंसी रोकने की दवा के रूप में इस्तेमाल किया जाता है । इंस्टा किट में mifepristone (200mg) और misoprostal (200mcg) की टेबलेट होती है ।

इंस्टा किट में कुल 5 टेबलेट होती है । Insta kit में मौजूद बड़ी गोली को आप कभी भी सेवन कर सकते हो । इंस्टा किट की यह टेबलेट 24-48 घंटे के अंदर काम करती है । इंस्टा किट की दूसरी टेबलेट का सेवन 36 – 40 घंटे के बाद में किया जाता है । baccha girane ki dava और बच्चा गिराने की तिसरी गोली है ।

4 . Mifty kit bacha girane ka medicine – बच्चा गिराने की मेडिसिन मिफ्टी कीट ।

bacha girane ki tablet name: मिफ्टी कीट ( mifty kit ) टेबलेट का उपयोग गर्भ को और बच्चे को गिराने के लिए किया जाता है । Mifty kit की निर्माता कंपनी अरिस्टो फार्मास्यूटिकल पीवीटी एलटीडी है । इसमें कुल 5 टेबलेट होती है ।

मिफ्टी कीट ( mifty kit ) टेबलेट खाना खाने के बाद में कभी भी ले सकते हो । mifty kit को लेने के बाद में टेबलेट 24 से 48 घंटे के बाद में अपना असर दिखाना शुरू करती है । जब 36 – 48 घंटे हो जाते हैं तब दूसरी टेबलेट का सेवन किया जाता है । baccha girane ki dava और बच्चा गिराने की चौथी गोली है ।

5 . Clean kit bacha girane ka medicine- बच्चा गिराने की मेडिसिन क्लीन किट ।

garbh girane ki tablet: क्लीन किट का उपयोग अनचाहे प्रेगनेंसी को रोकने के लिए किया जाता है । Clean kit का उपयोग ( use ) 65 दिन से कम की प्रेगनेंसी को रोकने के लिए किया जाता है । यानी कि Clean kit से 63 दिन की अनचाहे प्रेगनेंसी को रोका जा सकता है ।

क्लीन किट में कुल 5 टेबलेट होती है । क्लीन किट की पहली टेबलेट को खाली पेट खाना चाहिए क्लीन किट की दूसरी टैबलेट को 24 से 48 घंटे के बाद में खाना चाहिए । baccha girane ki dava और बच्चा गिराने की पांचवीं गोली है ।

6 . Clear kit bacha girane ki dava.
garbh girane ki tablet.

Clear kit टेबलेट का उपयोग अनचाही प्रेगनेंसी को रोकने के लिए और गर्भ को गिराने के लिए किया जाता है । Clear kit tablet 63 दिन की अनचाही प्रेगनेंसी को या 63 दिन के बच्चे को बड़ी आसानी से गिरा सकती है । 63 दिन से अधिक की प्रेगनेंसी को Clear kit tablet से नहीं गिराया जा सकता है । baccha girane ki dava और बच्चा गिराने की छठी गोली है ।

बच्चा गिराने की या गर्भ गिराने की गोली क्लियर किट के अंदर 5 टेबलेट होती है । क्लियर किट की पहली टेबलेट को खाली पेट लेना होता है । क्लियर किट की दूसरी टेबलेट को 24-48 घंटे के बाद में लेना होता है ।‌

आज हमने आपको इंडिया में पॉपुलर bacha girane ka medicine name price के बारे में बताया । इन सभी दवाओं का उपयोग डॉक्टर के निर्देशानुसार करना चाहिए और यह सभी दवाएं भारत सरकार द्वारा बिना डॉक्टर की पर्ची के प्रतिबंधित भी है ।‌

प्रेगनेंसी रोकने के लिए टेबलेट नाम – pregnancy rokne ke liye tablet naam .

आइए हम आपको बताते हैं कि प्रेग्नेंसी यानी कि गर्भावस्था को रोकने के लिए टेबलेट का नाम क्या है । किस टेबलेट का उपयोग प्रेगनेंसी या गर्भावस्था को रोकने के लिए किया जाता है।

प्रेगनेंसी या गर्भावस्था को रोकने के लिए भारत में कुछ पॉपुलर सबसे बेस्ट और सबसे अच्छी गर्भनिरोधक टेबलेट और दवा का उपयोग किया जाता है । जिनका नाम नीचे दिया गया है । प्रेगनेंसी रोकने के लिए टेबलेट का नाम निम्नलिखित है ।

प्रेगनेंसी रोकने के लिए टेबलेट का नाम – pregnancy rokane ke liye tablet ka naam

1 . अनवांटेड किट प्रेगनेंसी रोकने की टेबलेट
2 . I – pill प्रेगनेंसी रोकने की टेबलेट
3 . Clean kit प्रेगनेंसी रोकने की टेबलेट
4 . Clear kit प्रेगनेंसी रोकने की टेबलेट
5 . Mifty kit प्रेगनेंसी रोकने की टेबलेट
6 . Insta kit प्रेगनेंसी रोकने की टेबलेट
7 . Mifty kit प्रेगनेंसी रोकने की टेबलेट

bacha girane ka medicine name .

जब भी bacha girane ka medicine का name तब Mifepristone और Misoprostol टेबलेट का नाम जरूर आता है । bacha girane की पॉपुलर और सबसे बेस्ट और सबसे अच्छी bacha girane ki medicine का name Unwanted kit , Clean kit , Insta kit , Clear kit or Mifegest kit है ।

निष्कर्ष : bacha girane ka medicine name और गर्भ गिराने की गोली या garbhpat ki dawa ka naam के बारे में जाना । आपको हमारी जानकारी कैसी लगी हमें जरूर बताएं ।

Gest Post , Backlink Exchange और sponsorship के लिए हमें नीचे दी गई Email Id पर contact करें। calltohelps@gmail.com