WhatsApp banned होने के कारण WhatsApp बार-बार banned क्यों होता है

WhatsApp banned होने के कारण WhatsApp बार-बार banned क्यों होता है

आजकल दिन प्रतिदिन WhatsApp banned होने की समस्या बढ़ती ही जा रही है । हर किसी के व्यक्ति से मुंह से यह सुनने को मिलता है कि आज मेरा WhatsApp banned हो गया है । आज WhatsApp banned होना आम बात हो गया है । पहले के जमाने में WhatsApp banned नहीं होता था। लेकिन आज WhatsApp banned होना बहुत कॉमन हो गया है। इसके पीछे बहुत सारे ऐसे कारण होते हैं जिसकी वजह से WhatsApp banned होता है । यदि आप कुछ चीजों का ध्यान रखते हैं तो आपका WhatsApp कभी भी नहीं होगा।

मैं भी काफी समय से WhatsApp को यूज कर रहा हूं लेकिन मेरा WhatsApp का कभी banned नहीं हुआ । लेकिन मैंने एक-दो WhatsApp यूज किए थे जो कि मेरे banned हो गए थे । जब मैंने इस पर रिसर्च की तब मैंने पाया कि इसके पीछे कोई कारण था तभी मेरा WhatsApp बार-बार banned हो रहा था।

अगर किसी लड़की को संभोग करने की इच्छा होती है तो कौन सा इशारे करती है

आज मैं आपको वह कारण बताऊंगा जिससे कि WhatsApp banned होता है । यदि आप यह गलतियां नहीं करते हो तो आपका WhatsApp कभी बंद नहीं होगा । आपको इन गलतियों को कभी नहीं करना है नहीं तो आपका WhatsApp भी banned हो जाएगा।

यदि आपका WhatsApp banned हो गया हो गया है और यदि आप WhatsApp टीम से से सपोर्ट पर बात करते हैं तब WhatsApp आपको एक ही रिप्लाई देता है।
“” हमने आपके खाते को प्रतिबंधित कर दिया है क्योंकि आपने हमारी सेवा की शर्तों का उल्लंघन किया था “””

मजेदार रोचक तथ्य चौंकाने वाले मजेदार तथ्य

यह मैसेज आपको WhatsApp की तरफ से जीमेल आईडी पर पर प्राप्त होता है ।

1 – यदि आप किसी भी मैसेज को बार-बार अलग-अलग व्यक्तियों के पास भेजते हैं तो भी आपका WhatsApp banned हो सकता है । यानी कि आप कॉपी पेस्ट करके किसी भी मैसेज को बार बार भेजते हो तो आपका WhatsApp बंद हो सकता है। WhatsApp इसे रिपीटेड कंटेंट के नाम से बोल करके आपका WhatsApp बंद कर सकता है।

2 – यदि किसी भी ग्रुप या फिर व्यक्तियों को बार-बार प्रमोशनल कंटेंट या फिर कोई प्रमोशनल लिंक शेयर करते हो तो भी आपका WhatsApp banned हो सकता है। क्योंकि WhatsApp किसी भी प्रमोशनल एक्टिविटी को सपोर्ट नहीं करता है । यदि आप किसी भी चीज का बार-बार प्रमोशन WhatsApp पर करते हो तो भी आपका WhatsApp बंद हो सकता है । इसके साथ ही यदि आप बार-बार एक ही Link को WhatsApp पर अधिक लोगों के साथ शेयर करते हो तो भी आपका WhatsApp बैन हो सकता है।

3 – यदि आप रूटेड मोबाइल यूज करते हैं तथा रूट मोबाइल में आप अपना WhatsApp चलाते हो तो भी आपका WhatsApp बंद हो सकता है । यह बात मैं नहीं कह रहा हूं। मैंने WhatsApp सपोर्ट से बात की तब मेरे को पता चला कि रूट मोबाइल में भी WhatsApp बैन हो सकता है।

4 – यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात करते हो WhatsApp पर , जिसका नंबर आप की फ्रेंड लिस्ट में सेव नहीं है तो भी आपका WhatsApp बंद हो सकता है । यह WhatsApp ने अपने मैसेज में बताया है कि यदि आप अननोन नंबर से किसी भी व्यक्ति से बात करते हैं या चैटिंग करते हैं तो भी आपका WhatsApp banned भी नहीं हो सकता है । यह आमतौर पर नहीं होता । यदि आपके WhatsApp पर बहुत ज्यादा अननोन नंबर से चैटिंग कॉलिंग होती है तभी यह समस्या उत्पन्न होती है और आपका WhatsApp भी banned हो सकता है।

5 – यदि आप WhatsApp पर ऑटोमेशन टूल, जेलब्रोकन का यूज करते हैं तब भी आपका WhatsApp banned हो सकता है ।

6 – इसके अलावा यदि आप ऐसे मोबाइल डिवाइस का यूज करते हैं जिसको WhatsApp सपोर्ट नहीं करता है , उस डिवाइस की वजह से भी आपका WhatsApp बंद हो सकता है।

Banned Whatsapp Number Ko Unbanned Kaise Kare

टोटका – जानवरों जुड़े टोटके और उपाय