बनवारी लाल गोस्वामी का जीवन परिचय । बनवारी लाल की कॉमेडी – banwari lal ki comady .

911

Banwari Lal Goswami Biography . बनवारी लाल कैसे अपना जीवन में संघर्ष करके कॉमेडियन बना है।

Table of Contents

बनवारी लाल गोस्वामी का जीवन परिचय । बनवारी लाल की कॉमेडी – banwari lal ki comady .

banwari lal ki comady – आज हम राजस्थान के प्रसिद्ध कॉमेडियन बनवारी लाल गोस्वामी के जीवन के बारे में जानेंगे । बनवारी लाल गोस्वामी कौन है ? इसके साथ ही हम यह भी जानेंगे कि बनवारी लाल गोस्वामी की लाइफ स्टाइल कैसी है ?

बनवारी लाल की कॉमेडी आपको फेसबुक , टि्वटर , इंस्टाग्राम टिक टॉक , शेयरचैट पर देखने को मिल जाएगी । यह काफी पॉपुलर तथा फेमस राजस्थान के कॉमेडियन तथा सुपरस्टार है ।

बनवारी लाल की कॉमेडी तो आपको यूट्यूब पर भरी पड़ी मिल जाएगी । यहां पर इनकी कॉमेडी बहुत ज्यादा है और लोग इनकी कॉमेडी को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं और उनकी कॉमेडी को लाइक भी करते हैं । यह Short चुटकुले टाइप की कॉमेडी बनाते हैं ।

बनवारी लाल गोस्वामी का दूसरा नाम क्या है ?

बनवारी लाल गोस्वामी को लोग प्यार से बन्नो भी बुलाते हैं । इनकी कॉमेडी राजस्थानी में होती है और लोग इनकी कॉमेडी को बहुत ज्यादा ही प्यार देते हैं तथा सराहते हैं ।

बनवारी लाल गोस्वामी का जन्म कहां हुआ ?

आइए अब हम जानते हैं कि बनवारी लाल गोस्वामी का जन्म कहां पर हुआ । बनवारी लाल गोस्वामी का जन्म राजस्थान राज्य के सीकर जिले में हुआ ।

सीकर जिले के एक छोटे से गांव झाडोदा में बनवारी लाल गोस्वामी का जन्म हुआ था । यह गांव श्री सालासर बालाजी धाम से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है ।

इसे भी पढ़े:> डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के 21 प्रेरणादाई विचार जो आपकी जिंदगी को बदल के रख देंगे।

इसे भी पढ़े:> रानी रंगीली का एड्रेस । रानी रंगीली वर्तमान में कहां पर रहती है ।

इसे भी पढ़े:> रानी रंगीली का जीवन परिचय । रानी रंगीली का इंटरव्यू ।Rani Rangili biography

इसे भी पढ़े:> डॉक्टर सी वी रमन का जीवन परिचय सी वी रमन को नोबेल पुरस्कार कब मिला

बनवारी लाल गोस्वामी का बचपन कैसा रहा ?

अब हम जानते हैं कि बनवारी लाल गोस्वामी का बचपन किस प्रकार से गुजरा । बनवारी लाल गोस्वामी के बचपन के बारे में जानते हैं ।

बनवारी लाल गोस्वामी का बचपन गरीबी में गुजरा । इनका परिवार एक गरीब परिवार था और बनवारी लाल गोस्वामी भी गरीब परिवार से बिलॉन्ग करते हैं ।

बनवारी लाल गोस्वामी की फैमिली । बनवारी लाल गोस्वामी के माता पिता कौन थे ?

बनवारी लाल गोस्वामी जी के पिताजी परिवार का पालन पोषण तथा भरण पोषण करने के लिए ड्राइविंग का काम करते थे । यानी कि वह एक ड्राइवर थे ।

बनवारी लाल गोस्वामी की माता एक ग्रहणी थी वह घर का काम करती थी ।

बनवारी लाल के परिवार में कौन-कौन है ?

बनवारी लाल गोस्वामी का परिवार एक छोटा सा परिवार है । इनके परिवार में इनका एक छोटा भाई तथा इनकी एक सिस्टर है । इसके साथ ही इनके माता-पिता को मिला करके इनकी फैमिली में कुल 5 Member है ।

बनवारी लाल गोस्वामी कहां तक पढ़े हुए हैं ?

बनवारी लाल गोस्वामी ज्यादा पढ़े लिखे हुए नहीं है । बनवारी लाल गोस्वामी ने 12वीं तक की पढ़ाई की है और 12वीं पास है ।

बनवारी लाल गोस्वामी का जीवन परिचय ।‌

आइए दोस्तों अब हम बनवारी लाल गोस्वामी के असली जीवन के बारे में जानते हैं कि उनका जीवन किस प्रकार से गुजरा और किन-किन मुसीबतों और परेशानियों का सामना करते हुए आज यहां तक पहुंचे हैं ।

एक समय की बात है जब बनवारीलाल छोटे थे तब घर की सारी जिम्मेदारी का बोझ इनके पिता ने इनके कंधों पर डाल दिया और घर गृहस्ती का सारा बोझ अब बनवारी लाल के कंधों पर आ चुका था ।

जब सारे परिवार का बोझ इनके कंधों पर आ गया तब उन्होंने अपने परिवार की आजीविका को चलाने के लिए अपनी पढ़ाई को छोड़ दी और एक पेट्रोल पंप पर नौकरी करने लगे ।

घर गृहस्ती चलाने में तथा बाहरी कामों में बनवारी लाल के मामा जी का विशेष योगदान हमेशा से ही रहा है । उन्होंने बनवारी लाल गोस्वामी को काफी सपोर्ट किया था । जब भी उनके सक्सेज का नाम आता है तो उनके मामा जी का नाम भी आता है ।

बनवारी लाल की आरटीओ ऑफिस की नौकरी कैसी रही ?

जब वह पेट्रोल पंप पर नौकरी कर रहे थे तब उन्होंने वहां से नौकरी छोड़ दी और वह अब आरटीओ ऑफिस की नौकरी करने लगे ।

अब इनका परिवार हंसी-खुशी चलने लगा था । लेकिन ऊपर वाले को कुछ और ही मंजूर था । 1 दिन बनवारीलाल को उनकी माता ने अपने पास में बुलाया और अपने परिवार के बारे में कुछ बताया । उस घटना ने बनवारी लाल के जीवन को ही बदल डाला ।

जिस दिन माताजी ने बनवारीलाल को अपने पास में बुलाया और बताया उस दिन बनवारीलाल पूरी रात सो नहीं पाए थे और वे काफी बेचैन थे ।

बनवारी लाल गोस्वामी ने अपना यूट्यूब चैनल कब बनाया ?

बनवारी लाल गोस्वामी ने अपना पहला यूट्यूब चैनल 16 जून 2018 को बनाया था । और यहीं से बनवारी लाल के असली जीवन की शुरुआत होती है ।

बनवारी लाल ने यूट्यूब चैनल तो बना लिया । लेकिन उनके दिमाग में काफी सवाल थे कि मैं वीडियो कैसे बनाऊं । वीडियो के लिए कंटेंट कहां से लाऊंगा । इस तरह के काफी सवाल उनके दिमाग में घूम रहे थे ।

शुरू में उन को काफी परेशानी हुई । लोग उनके साथ काम नहीं करना चाहते थे । उनके वीडियो में शामिल नहीं हो रहे थे । लेकिन बनवारीलाल अपने लक्ष्य से पीछे नहीं हटे और वह मेहनत करते रहे ।

लेकिन कहते हैं ना जो मेहनत करता है उनकी मेहनत एक दिन रंग जरूर लाती है । ठीक ऐसा ही बनवारीलाल के साथ हुआ । वह हमेशा मेहनत करते रहे उन्होंने कभी पीछे मुड़कर के नहीं देखा ।

जब वह लगातार यूट्यूब पर मेहनत कर रहे थे तो 1 दिन उनकी मेहनत रंग लाई । उनका एक वीडियो ” जाट और सेठ ” के नाम था वह काफी वायरल हुआ और ट्रेंडिंग में चला गया ।

इसे भी पढ़े:> पंकज शर्मा जीवनी पंकज शर्मा यानी पपिये के जीवन के बारे में। पंकज शर्मा गर्लफ्रेंड

इसे भी पढ़े:> Munmun Dutta: Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah : ‘बबीता जी’

इसे भी पढ़े:> जयपुर में घूमने की 10 खास जगह | Top 10 Best Places to Visit in Jaipur

इसे भी पढ़े:> जाने रणथंभौर किले के बारे में रोचक तथ्य Ranthambore Fort In Hindi, रणथंभौर किला

बनवारी लाल का कौन सा वीडियो वायरल हुआ ? बनवारी लाल को किस वीडियो से पहचान मिली ?

वैसे तो बनवारी लाल ने बहुत सारे वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिए थे । लेकिन एक दिन उनका एक वीडियो वायरल हुआ और उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई । जो वीडियो उनका वायरल हुआ था उस वीडियो का नाम था “ जाट और सेठ ” ।

बनवारी लाल का यूट्यूब पर चैनल बनाने और वीडियो अपलोड करने के पीछे क्या उद्देश्य है ?

बनवारी लाल का एक ही उद्देश्य है लोगों को हंसाना और उन्हें खुश देखना । वह हमेशा चाहते हैं कि लोगों के चेहरे पर हंसी और खुशी हमेशा बनी रहे ।

वे लोगों को हमेशा हंसते हुए देखना चाहते हैं । बनवारीलाल चाहते हैं कि लोग हमेशा हंसते हुए रहे और उनके चेहरे पर खुशी हमेशा बनी रहे ।

बनवारी लाल गोस्वामी के यूट्यूब चैनल का क्या नाम है ?

अब हम बनवारी लाल गोस्वामी के यूट्यूब चैनल के बारे में जानते हैं कि उनके चैनल का नाम क्या है ?

जब आप यूट्यूब पर जाकर या फिर गूगल में जाकर के ” BBB BINDAS GOSWAMI ” सर्च करोगे तब इस नाम से बनवारी लाल का ही चैनल मिलेगा ।यही बनवारी लाल गोस्वामी का ऑफिशल युटुब चैनल है ।

बनवारी लाल काफी अच्छी कॉमेडी करते हैं । इनके चैनल को सब्सक्राइब करना ना भूले और इनके वीडियो को भी लाइक जरूर करें ।

इनके वीडियो में काफी कॉमेडी होती है । यह शॉर्ट कॉमेडी यानी कि चुटकुले टाइप के कॉमेडी वीडियो बनाते हैं जो कि काफी हंसाने वाले होते हैं ।‌

बनवारी लाल के कॉमेडी वीडियो को सुन कर के आपको हंसी जरूर आएगी । यदि आपको विश्वास नहीं होता है तो इनके 1- 2 वीडियो को देख लीजिए आपको अंदाजा हो जाएगा ।

बनवारी लाल के यूट्यूब चैनल पर कितने फॉलोअर ( follower ) है ?

अब हम बात करते हैं कि बनवारी लाल का जो यूट्यूब चैनल है उन पर कितने फॉलोअर है ।बनवारी लाल के जो यूट्यूब चैनल है उन पर करीब साढे तीन लाख ( 350000 ) फॉलोअर हैं ।

सोशल मीडिया पर भी बनवारी लाल के काफी फॉलोवर हैं । फेसबुक , इंस्टाग्राम पर भी इनके बहुत ज्यादा फॉलोअर हैं । यदि आप राजस्थानी हैं तो इनको लाइक तथा सब्सक्राइब करना बिल्कुल भी ना भूलें ।

banwari lal goswami village – बनवारी लाल गोस्वामी का गांव कौन सा है ?

बनवारी लाल यानी बन्नो का जन्म rajasthan के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ तहसील के छोटे से गांव झाड़ौदा गांव में हुआ था।