billi palne ke 10 fayde . बिल्ली पालने के 10 फायदे । ‌‌‌अपने घर मे बिल्ली पालने के फायदे
billi palne ke 10 fayde . बिल्ली पालने के 10 फायदे । ‌‌‌अपने घर मे बिल्ली पालने के फायदे

 Cat Benefits बिल्ली पालने के ये फायदे जानकर पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी

billi palne ke 10 fayde . बिल्ली पालने के 10 फायदे । – आज हम जानेंगे कि बिल्ली पालने के क्या-क्या फायदे हो सकते हैं । हम जब भी घर में बिल्ली पालते हैं तब उसके क्या फायदे आपको हो सकते हैं ।

वैसे तो बिल्ली पालने के बहुत सारे फायदे आपको देखने को मिल जाएंगे। फिर भी आज हम कुछ ऐसे फायदों के बारे में बात करेंगे जिसको लगभग हम सभी अनदेखा कर देते हैं ।

अपने घर मे बिल्ली पालने से चूहों पर होगा नियंत्रण

यदि आप अपने घर पर बिल्ली पालते हैं तब आपको चूहों की समस्या से छुटकारा मिल जाता है । क्योंकि जब बिल्ली घर में रहती है तब चूहों को घर में आने की हिम्मत नहीं होती है और चूहों पर नियंत्रण बना रहता है

चूहे आपके घर में किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं करेंगे, यदि बिल्ली आपके घर में रहेगी तो । क्योंकि जब भी चूहा घर में घुसेगा बिल्ली उसे या तो खा जाएगी या फिर भगा देगी ।

इसलिए बिल्ली पालने से आपको एक फायदा तो यही होगा कि चूहे आपको बिल्कुल भी परेशान नहीं करेंगे और आपको किसी भी प्रकार का कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाएंगे ।

क्योंकि चूहे बहुत बड़ा नुकसान करते हैं और घर में बहुत ज्यादा ही चीजों को काट देते हैं ‌। जिससे कि हमें बहुत भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है ।

यदि चूहे गलती से गैस की पाइप लाइन काट दें तब आप सोच सकते हो कि कितना बड़ा हादसा हो सकता है और यदि आपने घर में बिल्ली पाल रखी है तब चूहे निकट आने की सोचेंगे भी नहीं ।

बिल्ली पालने का दूसरा

यदि आप अपने घर में पहले से ही किसी बिल्ली को पाल रखा है तो दूसरी बिल्ली आपके घर में नहीं आएगी और आपका कोई नुकसान भी नहीं करेगी । क्योंकि जो बिल्ली बाहर से आती है वह घर में किसी ना किसी चीज का नुकसान कर जाती है ।

खाने पीने की चीजों को जूठा कर देती है । यदि आपने अपने घर में अपने पालतू बिल्ली को पाल रखा है तब वह बिल्ली उस बिल्ली को नुकसान बिल्कुल भी नहीं करने देगी और घर में आने भी नहीं देगी तो दूसरा फायदा बिल्ली पालने का यह होगा आपको ।

घर में बिल्ली पालना अशुभ क्यों माना जाता है ?

भारतीय संस्कृति के अनुसार घर में बिल्ली को पालना अशुभ माना जाता है ‌। क्योंकि बिल्ली को बुरी शक्तियों का प्रति किया फिर नकारात्मक शक्तियों का प्रतीक माना जाता है । जिसके चलते हुए भारतीय संस्कृति में बिल्ली को पालना अशुभ माना जाता है ।

खास तौर पर काली बिल्ली को पालना तो बहुत ज्यादा ही अशुभ माना जाता है । काली बिल्ली को घर में बिल्कुल भी नहीं पालना चाहिए ।

यदि आपको बिल्ली पालने का शौक है तो आपको किसी और कलर की बिल्ली को पालना चाहिए । लेकिन काले रंग की बिल्ली को बिल्कुल भी नहीं पालना चाहिए क्योंकि इसे अशुभ माना जाता है ।

वैसे तो बिल्ली लक्ष्मी जी का वाहन भी माना जाता है और इसे लक्ष्मी जी से जोड़कर देखा जाता है । लेकिन इसे नकारात्मक शक्ति का प्रतीक भी माना जाता है । जिसके चलते हुए लोग इसे पालना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं ।

इस दुनिया में बहुत सी ऐसी संस्कृति भी मौजूद है । जहां पर बिल्ली को देवताओं का प्रतीक माना जाता है और इसकी पूजा भी की जाती है । लेकिन बहुत सारी ऐसी संस्कृति भी मौजूद है जिसमें बिल्ली को अशुभ माना जाता है ।

ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के अनुसार बिल्ली पालने के 10 फायदे ।

1 . ज्योतिष और वास्तु शास्त्र की मानी तो बिल्ली पालने के बहुत सारे फायदे हैं । ज्योतिषी के अनुसार जिस घर में हमेशा से ही बिल्ली को पाला जाता है उस घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहती है ।

2 . जिस घर में हमेशा बिल्ली पाली जाती है उस घर से नकारात्मक ऊर्जा गायब हो जाती है और काम धंधा हमेशा अच्छा चलता रहता है ।

3 . बिल्ली पालने से बहुत सारी बीमारियां आसपास नहीं भटकती है । बहुत सारी बीमारियों से छुटकारा मिलता है

4 . ज्योतिष के अनुसार घर में बार-बार बिल्ली का आना अशुभ माना जाता है । लेकिन यदि बिल्ली आपके घर में कभी कबार आती है तो इसे शुभ माना जाता है ।

5 . यदि अपने घर में पाली हुई बिल्ली यदि किसी दूसरे के घर में जाती है तो वह अशुभ मानी जाती है । इसे शुभ नहीं माना जाता है ।

6 . यदि आपको धन दौलत चाहिए और आप धनवान बनना चाहते हैं तो आपको बिल्ली के मन के मुताबिक उसे खाना खिलाना चाहिए ।

7 . शास्त्रों के अनुसार बिल्ली के मन के अनुसार बिल्ली को खाना खिलाने से आपके मन की सारी मनोकामनाएं और इच्छाओं की पूर्ति होती है ।

8 . यदि आप अपने घर में सफेद बिल्ली को पालते हैं तो वह आपके घर में सुख और समृद्धि का प्रतीक भी मानी जाती है ।

9 . यदि आपके घर में कभी भी कुछ भी बुरा होने वाले हैं तो इस बात का पता बिल्ली को पहले ही चल जाता है और बिल्ली रोने लग जाती है । इससे हमें गलत चीजों का पहले ही पता चल जाता है ।

10 . शास्त्रों के मुताबिक बिल्ली का सिर सैलाने से व्यक्ति की उम्र बढ़ती है । उसकी की आयु में वृद्धि होती है ।