प्रमोटर जॉब | किन-किन कंपनियों में प्रमोटर की जॉब अवेलेबल होती है। brand promoter job description . sales promoter skills . sales promoter job description .

प्रमोटर जॉब | किन-किन कंपनियों में प्रमोटर की जॉब अवेलेबल होती है। brand promoter job description . sales promoter skills . sales promoter job description . promoter job vacancy . mobile promoter job . brand promoter job . marketing promoter .

प्रमोटर जॉब | किन-किन कंपनियों में प्रमोटर की जॉब अवेलेबल होती है |

बहुत सारी बड़ी-बड़ी कंपनियां हैं जो कि प्रमोटर की जॉब के लिए प्रमोटर को हायर करती है | यह काफी संख्या में अलग-अलग शहरों में प्रमोटर को तैनात करती है | ताकि प्रमोटर उनके प्रति अच्छे से देखभाल कर सके तथा प्रोडक्ट का प्रमोशन अच्छे से कर सके कस्टमर को प्रोडक्ट के बारे में अच्छे से बता सके |

प्रमोटर या मर्चेंटडाईजर जॉब |

बहुत सारी कंपनियां है जो कि प्रमोटर की जॉब भी रखती है इसके साथ-साथ मर्चेंटडाईजर भी रखती है मर्चेंटडाईजर का काम होता है , मार्केटिंग करना | प्रमोटर का काम होता है प्रोडक्ट का प्रमोशन तथा सेल करना | वैसे देखा जाए तो मर्चेंटडाईजर का काम भी मार्केटिंग ही करना तथा सेल करना ही होता है | लेकिन वह लगभग पूरे मार्केट को हैंडल करता है | जबकि प्रमोटर किसी एक परमानेंट जगह पर रहकर के प्रोडक्ट को प्रमोट करता है |

Oppp तथा vivo जैसी बड़ी कंपनियां भी अपने मोबाइल का प्रमोट करने के लिए और प्रमोटर को मोबाइल शॉप पर रखती है | आप किसी भी मोबाइल शॉप पर जाकर के प्रमोटर से बात करके प्रमोट की जॉब प्राप्त कर सकते हो |

यदि आप रिटेल लाइन से संबंधित जॉब खराब करना चाहते हो तो आपको रिलायंस , बिग बाजार , नेशनल हैंडलूम तथा विशाल मेगा मार्ट जैसे बड़े मॉल में जाना होगा | वहां पर उपस्थित किसी भी कंपनी के ब्रांड प्रमोटर से कांटेक्ट करके आप रिटेल सेक्टर में भी जॉब प्राप्त कर सकते हो |

यदि आप रिलायंस, बिग बाजार , नेशनल हैंडलूम तथा विशाल मेगा मार्ट जैसे बड़े मॉल में स्टाफ के रूप में काम करना चाहते हो तो आप वहां के मैनेजर से जाकर के मिल करके या फिर वहां के किसी स्टाफ से बात करके वहां का स्टाफ बंद करके भी कर सकते हो | प्रमोटर जॉब । प्रमोटर जॉब । किन-किन कंपनियों में प्रमोटर की जॉब अवेलेबल होती है

sales promoter

sales promoter : सेल्स प्रमोटर वह व्यक्ति होता है जो कि किसी कंपनी में सेल्स की पोस्ट पर होता है । sales promoter अक्षर मार्केट में सेलिंग का काम करता है । sales promoter ब्रांड को सेल करने में मदद करता है । sales promoter कंपनी की ग्रोथ में , ब्रांड को बिल्ड करने में और कंपनी की सेल बढ़ाने में मदद करता है । sales promoter कंपनी और कस्टमर के बीच में एक पोजिटिव थिंकिंग बनाता है । इसके साथ ही सेल्स प्रमोटर कस्टमर को कंपनी से जोड़ने का काम करता है ।

brand promoter job

brand promoter job : प्रत्येक sales promoter , brand promoter होता है । brand promoter उस ब्रांड की अवेयरनेस को लोगों तक पहुंचाता है और ब्रांड का प्रचार प्रसार करता है । brand promoter मार्केट में उस ब्रांड की पॉपुलरटी को बढ़ाता है । लोगों को ब्रांड से जोड़ने का काम करता है । brand promoter लोगों को ब्रांड को यूज करने का सजेशन देता है।

sales के क्षेत्र में brand promoter job होती है। brand promoter job में brand promoter का मुख्य कार्य sales होता है । brand promoter किसी भी कंपनी में सेल्स की महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है । brand promoter मार्केट में काम करता है ।

marketing promoter

marketing promoter : sales promoter, brand promoter , marketing promoter तीनों एक ही कार्य करते हैं । तीनों का कार्य ब्रांड को प्रमोट करना , कंपनी की सेल को बढ़ाना , लोगों के बीच ब्रांड का अवेयरनेस फैलाना । sales promoter, brand promoter , marketing promoter तीनों ही कंपनी की ग्रोथ को बढ़ाते हैं कंपनी की सेल को इनक्रीस करते हैं ।

brand promoter job description

brand promoter job description : एक ब्रांड प्रमोटर का मुख्य कार्य होता है कि वह चीज भी ब्रांड से जुड़ा होता है । उसके बारे में उसे पूरी जानकारी होनी चाहिए । उसके ब्रांड के ऊपर अभी क्या ऑफर चल रहा है , उसके बारे में उसे पूरी जानकारी होनी चाहिए । बाकी प्रोडक्ट से हमारा प्रोडक्ट क्यों अच्छा है । हमारे प्रोडक्ट को किस तरीके से बनाया जाता है और इस प्रोडक्ट को लोग क्यों खरीदेंगे इन सभी बातों की जानकारी एक brand promoter को होनी चाहिए ।

brand promoter का यह अधिकारी होता है कि वह अपने कंपनी के सभी प्रोडक्ट के बारे में कस्टमर को बताएं । कौनसे प्रोडक्ट पर ऑफर चल रहा है , कौन सा प्रोडक्ट नया आने वाला है । इन सभी के बारे में भी सेल्स प्रमोटर को अपने कस्टमर को बचाना होता है ।

promoter job description

promoter दो तरह के होते हैं । एक ब्रांड प्रमोटर होता है तो दूसरा सेल्स प्रमोटर होता है । ब्रांड प्रमोटर और सेल्स प्रमोटर दोनों ही कंपनी के लिए काम करते हैं । दोनों का ही मकसद कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोट करना उनके फायदे के बारे में बताना , कंपनी के और कस्टमर के बीच में रिलेशन बिल्ड करना , कंपनी की और प्रोडक्ट की पॉजिटिव थिंकिंग कस्टमर के बीच में बनाना ।

sales promoter job description

sales promoter का मुख्य कार्य इस ब्रांड को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना उस ब्रांड के बारे में लोगों को बताना । उस ब्रांड की इंपोर्टेंस के बारे में क्वालिटी के बारे में लोगों को बताना । लोग उनके ब्रांड को ही क्यों खरीदें । इसके बारे में जानकारी देना है , उनका ब्रांड कैसे बनता है , किस तरीके से बनाया जाता है , उसकी मार्केटिंग कैसे करनी है इसके बारे में उसे पता होना चाहिए ।

sales promoter पर मोटर का यह कार्य होता है कि वह अपने कंपनी के सभी प्रोडक्ट के बारे में कस्टमर को बताएं । कौनसे प्रोडक्ट पर ऑफर चल रहा है , कौनसा प्रोडक्ट नया आने वाला है । इन सभी के बारे में भी सेल्स प्रमोटर को अपने कस्टमर को बताना होता है ।

sales promoter skills

sales promoter skills: sales promoter बनने के लिए आपके पास कंपनी के और ग्राहक के बीच ही रिलेशन बिल्ड करने की skills होनी चाहिए । इसके अलावा आप का प्रजेंटेशन अच्छा होना चाहिए कम्युनिकेशन स्किल अच्छी होनी चाहिए । यदि आपको कस्टमर सर्विस स्किल सेल्स और मार्केटिंग का पता नहीं है तब आप सर्च पर मोटर नहीं बन सकते हो आपको इसका भी पता होना चाहिए । sales promoter बनने के लिए इसके अलावा आपके पास प्रोडक्ट के बारे में जानकारी , कंपनी के बारे में जानकारी , ऑफर के बारे में जानकारी होना चाहिए ।

mobile promoter job

mobile promoter job : mobile promoter वह प्रमोटर होता है जो कि किसी मोबाइल कंपनी के लिए काम करता है और वह उस मोबाइल कंपनी के मोबाइल को प्रमोट करने का सर्च करने का काम करता है । आप mobile promoter job के तौर पर oppo mobile company में Vivo company में redmi company में , Samsung company में sales promoter और brand promoter की पोस्ट पर काम कर सकते हैं । mobile promoter job के लिए यह कंपनियां sales promoter और brand promoter job vacancy की वैकेंसी ( vacancy ) निकलती है ।

promoter job vacancy

promoter job vacancy : किन किन कंपनियों में sales promoter और brand promoter की पोस्ट पर वैकेंसी निकलती है । भारत में कुछ कंपनियां हैं जो कि sales promoter और brand promoter के लिए वैकेंसी निकालती है।

ओप्पो कंपनी sales promoter और brand promoter की पोस्ट के लिए वैकेंसी निकालती रहती है । विवो कंपनी भी sales promoter और brand promoter की पोस्ट के लिए वैकेंसी निकलती रहती है । इसके अलावा सैमसंग कंपनी भी sales promoter और brand promoter की पोस्ट के लिए वैकेंसी निकालती है ।

टाटा कंपनी , पारले जी कंपनी , ब्रिटानिया कंपनी , गोदरेज कंपनी , एयरटेल कंपनी , वोडाफोन कंपनी , आइडिया कंपनी , जिओ कंपनी sales promoter और brand promoter की पोस्ट के लिए वैकेंसी समय-समय पर निकालती रहती है ।