ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके। स्तन बढाने का उपाय। ब्रेस्‍ट साइज बढ़ाने का घरेलू नुस्‍खा है शतावरी पाउडर
ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके। स्तन बढाने का उपाय। ब्रेस्‍ट साइज बढ़ाने का घरेलू नुस्‍खा है शतावरी पाउडर

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के तरीके – आज आप ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के तरीके के बारे में जानेंगे । कौन-कौन से ऐसे तरीके हैं जिन्हें अपना कर के आप breast का आकार बड़ा सकते हैं ।

हर महिला चाहती हैं कि उनके ब्रेस्ट यानी कि बूब्स सुडौल मजबूत सुंदर हो और वह लटके ना । यह हर महिला चाहती है ।

हर महिला चाहती है कि उनके ब्रेस्ट का आकार सामान्य हो , ना ही छोटे हो , ना ही ज्यादा बड़े हो । ज्यादा छोटी भ्रष्ट भी अच्छे नहीं लगते हैं और ज्यादा बड़े भ्रष्ट भी अच्छे नहीं लगते हैं । इसके साथ ही बेस्ट सुंदर सुडौल और तने हुए भी होने चाहिए । तभी वह अच्छे लगते हैं ।

breast badhane ke liye medicine . breast badhane ka tarika hindi me

breast growth tips in hindi language . breast medicine in hindi .

booba बढ़ाने की दवा – आइए आप ब्रेस्ट badhane के लिए मेडिसिन और दवाई जान लेते हैं कि कौन कौन सी ऐसी दवाई है ।

जिसे खा कर के आप breast का आकार और ब्रेस्ट की साइज बढ़ा सकते हो । ब्रेस्ट का आकार और ब्रेस्ट की साइज बढ़ाने वाली यह मेडिसिन आपको ऑनलाइन मिल जाएगी ।

आज हम आपको जो breast का आकार बढ़ाने और ब्रेस्ट की साइज बढ़ाने की मेडिसिन बता रहे हैं । वह online भी ले सकते हो और यह मेडिसिन होम्योपैथिक , आयुर्वेदिक और अंग्रेजी दवा है । जिसके नाम नीचे दिए गए हैं ।

1 . Himalaya vrikshamla
2 . pueraria mirifica
3 . Patanjali Tribhuvankirti Ras Tablet 80’s
4 . Parth Bestina Oil + Capsule
5 . Bt-36 Capsules 30 Cap
6 . Fenufit Capsule
7 . SHATAJIVANTI- 30 TABS
8 . Shivalik Herbals Bust Full Capsule (60caps)

how to grow breast in hindi.breast bigger tips in hindi

stan badhane ke gharelu upay in hindi – स्तन बढाने का उपाय

breast size badhane ke gharelu nuskhe in hindi . अब आप घरेलू तरीके और नुस्खे को अपनाकर के स्तन का आकार बढ़ाने के उपाय के बारे में जानेंगे । स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए घरेलू उपाय और नुस्खे नीचे दिए गए हैं ।

मेथी के उपाय और नुस्खे से स्तन का आकार बढ़ाने का उपाय

homeopathic medicine for increasing breast size . मेथी महिला और लड़कियों के स्तन का आकार बढ़ाने के लिए काफी अच्छी मानी जाती है । यह देसी और घरेलू नुस्खा है ।

यदि आप मेथी से स्तन का आकार बनाना चाहते हो तो आपको मेथी का powder बना लेना है । उसके बाद में इस मेथी को पानी में मिलाकर के एक पेस्ट तैयार करना है ।

अब पानी मिले हुए मेथी के इस पेस्ट को अपने स्तन यानी कि बूब्स पर लगाना है और इस पेस्ट को लगभग करीब 15 मिनट तक लगे रहने देना है

उसके बाद में आप अपने स्तनों को यानी की बूब्स को धो लेना है । मेथी के इस नुस्खे को जो कि स्तन के आकार को बढ़ाने का है दिन में दो बार प्रयोग करें ।

प्याज के रस से स्तन यानी कि बूब्स का आकार बढ़ाने का घरेलू उपाय और तरीका

stan badhane ki dawa – प्याज के घरेलू उपाय और तरीके से भी आप बुब्स यानी कि स्तन का आकार बढ़ा सकते हो । इसके लिए आपको प्याज का रस लेना है और इस रस में शहद मिला देना है ।

आपको प्याज के रस वाला यह उपाय और तरीका रात को सोते समय करना है । आपने जो भी प्याज के रस और शहद से पेस्ट तैयार किया है उसको सोते समय अपने स्तन यानी कि बुब्स पर लगाना है उसके बाद में पूरी रात भर इसे लगे रहने देना है ।

सुबह उठ करके आपको अपने स्तन यानी कि बूब्स को धो लेना है । इस नुस्खे को आप रोजाना भी कर सकते हो । ऐसा करने से आपके breast यानी कि बूब्स धीरे-धीरे बढ़ने लग जाएगा ।

chest badhane ka tarika in hindi . ब्रेस्ट बढ़ाने के तरीके ।

अब आप breast बढ़ाने के कुछ आसान और घरेलू तरीके के बारे में जानेंगे । इन तरीकों को अपनाकर के आप घर पर ही ब्रेस्ट के आकार को बढा सकते हो ।‌

जैतून के तेल से ब्रेस्ट बढ़ाने का तरीका – कैसे बढ़ाये ब्रेस्ट का आकार

figar badhane ki dawa . जैतून के तेल का प्रयोग ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए कर सकते हो । breast बढ़ाने के लिए जैतून का तेल अच्छा माना जाता है ।

जैतून के तेल का उपयोग करने से पहले आपको जैतून के तेल को थोड़ा सा गर्म यानी कि गुनगुना कर लेना है । फिर इस तेल की मालिश आपको अपने स्तनों पर करीब 20 मिनट तक करनी है ।

जैतून के तेल की मालिश आप अपने स्तनों पर दिन में एक से दो बार कर सकते हो । जब आप स्तनों पर जैतून के तेल की मालिश करते हो तब इससे कोशिकाओं में फैलाव आता है । जिससे कि स्तन बड़े और मजबूत बनते हैं और स्तनों में खिंचाव आता है ।

स्तन बढाने का उपाय – breast increase in hindi

how to increase cup size: स्तन बढ़ाने का आसान सा उपाय है । जिससे आप अपने घर पर कर सकते हो । स्तन बढ़ाने का यह घरेलू तरीका और उपाय है ।

स्तन बढ़ाने के इस तरीके को कोई भी महिला या फिर लड़की घर पर बड़ी आसानी से कर सकती है ।

मसूर की दाल से स्तन बढ़ाने का उपाय – चेस्ट बढ़ाने के उपाय । छाती बढाने के उपाय

मसूर की दाल का उपयोग करके भी आप अपने स्तन के आकार को बढ़ा सकते हैं । इसके लिए आपको लाल मशहूर की दाल को सबसे पहले गर्म पानी में भिगो देना है ।

लाल मसूर की दाल को करीब 2 घंटे तक आप को गर्म पानी में भिगोकर के रखना है । उसके बाद में इस दाल को निकाल कर के लाल मसूर की दाल का पेस्ट बना लेना है ।

अब आपको लाल मसूर की दाल के पेस्ट को अपने स्तन यानी की बुब्स पर लगाना है । यह पेस्ट जो कि लाल मसूर की दाल का है को करीब आधे घंटे तक लगाए रखना है ।

उसके बाद में स्तनों को धो लेना है । इस प्रयोग को दिन में एक बार या फिर 1 दिन छोड़कर के 1 दिन आजमा सकते हो ।

प्याज के रस से स्तन यानी कि बूब्स का आकार बढ़ाने का घरेलू उपाय और तरीका

breast tips in hindi . beauty tips for breast in hindi

tips for breast growth in hindi – अब आप ब्रेस्ट यानी की छाती को बढ़ाने के ब्यूटी टिप्स जानेंगे । छाती को बढ़ाने के कुछ टिप्स नीचे दे रहे हैं । इन टिप्स को अपनाकर के आप अपनी छाती और breast की ग्रोथ कर सकते हो ।

1 . ब्रेस्ट के आकार को बढ़ाने का पहला तरीका है । नियमित दिनचर्या और नियमित और पौष्टिक खानपान ब्रेस्ट के आकार को बढ़ा सकता है ।

2 . आप जो भी ब्रा पहनते हो उसकी साइज सही होनी चाहिए । ना ही साइज बड़ी होनी चाहिए और ना ही साइज छोटी होनी चाहिए । ब्रा की साइज भी ब्रेस्ट के आकार को घटाने और बढ़ाने में जिम्मेदार होती है ।

3 . हमेशा सही पोजीशन में खड़ा होना चाहिए और सही पोजीशन में ही बैठना चाहिए । पोजीशन भी काफी मायने रखती है ।‌

4 . ब्रेस्ट के आकार को मेंटेन रखने के लिए नियमित रूप से योग और एक्सरसाइज करनी चाहिए जिनसे breast हेल्दी और पुष्ठ रहे ।

5 . अपनी डाइट और खाने में ऐसे फल सब्जियों और खाद्य पदार्थों का इस्तेमाल करें जो एस्ट्रोजन हार्मोन बढ़ाने की क्षमता रखते हो ।

breast badhane ke liye kya khaye . breast development tips in hindi

आइए जानते हैं कि breast का आकार को बढ़ाने के लिए किन-किन चीजों को खाना चाहिए और किन किन चीजों का सेवन करना चाहिए ।

इसके अलावा ऐसी कौन सी चीजें हैं जिन्हें अपने आहार में शामिल करना चाहिए जिससे कि ब्रेस्ट साइज के आकार को बढ़ाया जा सके ।

stan badhane ke upay in hindi . home remedies for breast enlargement in hindi .

हरी पत्तेदार सब्जियां खाकर के ब्रेस्ट साइज के आकार को बढ़ाया जा सकता है । क्योंकि हरी पत्तेदार सब्जियों में आयरन , विटामिन , खनिज लवण और अन्य भी कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो की breast size को बढ़ाने में मदद करते हैं ।

प्रोटीन वाले पदार्थों को खा करके या फिर सेवन करके भी आप breast size बढ़ा सकते हो । क्योंकि प्रोटीन वाले पदार्थों में काफी ज्यादा मात्रा में स्तनों को बढ़ाने वाले रसायन मौजूद होते हैं । प्रोटीन वाले पदार्थों के रूप में आप दूध , पनीर , अंडे , चिकन आदि का सेवन कर सकते हो ।

gharelu nuskhe for breast growth in hindi . heavy breast tips in hindi .

ब्रेस्ट साइज ( breast size ) को बढ़ाने के लिए आप को नियमित रूप से फलों का सेवन करना चाहिए । क्योंकि फलों में स्तनों के आकार को बढ़ाने वाला यानी कि हार्मोन को बढ़ाने वाला जो कि स्तनों के लिए जिम्मेदार होता है साइटोएस्‍ट्रोजन पाया जाता है ।

काजू बादाम पिस्ता जैसे नट्स का इस्तेमाल भी अपने खाने में करना चाहिए । क्योंकि इसमें भी साइटोएस्‍ट्रोजन पाया जाता है । यह हार्मोन ब्रेस्ट साइज के लिए जिम्मेदार होता है ।

breast size बढ़ाने के लिए आप अपने खाने में चावल को शामिल कर सकते हो । क्योंकि चावल खाने से भी ब्रेस्ट साइज में वृद्धि होती है । इसके अलावा चावल के सेवन से स्तन कैंसर का खतरा भी कम होता है ।

how to increase figure size . fast breast growth tips in hindi .

chest big size tips in hindi . डेयरी उत्पाद जैसे कि दूध , दही , पनीर आदि का इस्तेमाल करके भी आप ब्रेस्ट साइज को इनक्रीस कर सकते हो । क्योंकि इनमें काफी ज्यादा मात्रा में पोषक तत्व मौजूद होते हैं ।

जो महिलाएं breast size बढ़ाना चाहती है उन्हें अपनी डाइट में चुकंदर को जरूर शामिल करना चाहिए । क्योंकि चुकंदर में भरपूर मात्रा में आयरन पाया जाता है ।

इसके अलावा चुकंदर में ऐसे रसायन नहीं पाए जाते हैं जो कि स्तनों के आकार को सही करने में मदद करते हैं ।

सोया वे सोया से बनी चीजों को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें । जैसे कि सोयाबीन की सब्जी सोया मिल्क आदि । सोयाबीन में प्रोटीन तो भरपूर मात्रा में पाया जाता ही है इसके साथ में स्तनों को आकार देने का काम भी करता है ।

how to grow breast in 2 days in hindi

बडे स्तन – ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स । exercise for breast growth in hindi .

breast increase exercise in hindi . स्तनों को सुडोल मजबूत और खींचे हुए रखने में योगा एक्सरसाइज और व्यायाम की महत्वपूर्ण भूमिका होती है ।

यदि योगा और एक्सरसाइज के माध्यम से स्तनों के आकार और उसकी साइज को बढ़ाना चाहते हो तो आपको इस तरह के योगा करना चाहिए या फिर एक्सरसाइज करनी चाहिए । जिसमें कंधों के आसपास वाली मांसपेशियों की कसरत हो ।

ऐसी कसरत जिसमें कंधे और बाजू की कसरत होती हो । ऐसी कसरत करने से स्तनों के आकार में और उसकी साइज में वृद्धि होती है ।

पुश अप , डम्बल से ब्रेस्ट प्रेस , वॉल पुश-अप , फ्लैट बेंच प्रेस एक्सरसाइज , आर्म प्रेस, रोटेशन फ्लाई व इसोमेट्रिक चेस्ट कन्ट्रैक्शन जैसी एक्सरसाइज यदि करते हो तो इसमें कंधे और बाजू की मांसपेशियों की अच्छी खासी कसरत हो जाती है । जिससे कि स्तनों के आकार में वृद्धि होती है ।

how to use shatavari for breast growth. ब्रेस्‍ट साइज बढ़ाने का घरेलू नुस्‍खा है शतावरी पाउडर

shatavari churna for breast enlargement . आइए जानते हैं कि शतावर से यानी कि सतावर पाउडर से किस प्रकार से आप ब्रेस्ट साइज को बढ़ा सकते हैं । बहुत सारी महिलाएं सतावर का यूज़ ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए कर रही है ।

किस प्रकार से शतावर ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है । किस प्रकार से शतावर को लेना चाहिए । सतावर को यूज करने का तरीका ‌।

आयुर्वेद में सतावर के चमत्कारी और सरल उपाय और टोटके बताए गए हैं । क्योंकि शतावर काफी गुणकारी औषधि मानी जाती है । सतावर में महिलाओं के रोगों को दूर करने की भी क्षमता होती है ।

ब्रेस्ट के साइज यानी के आकार को बढ़ाने के लिए सतावर के पाउडर का इस्तेमाल किया जाता है । सतावर के इस पाउडर का इस्तेमाल रात को सोते समय दूध में मिलाकर के किया जाता है ।

ब्रेस्ट के साइज को बढ़ाने के लिए आप को करीब 2 महीनों तक सतावर के पाउडर को दूध में मिलाकर के रात को सोते समय पीना है । यदि आप 2 महीने तक ऐसा करते हैं तब स्तनों के आकार में वृद्धि हो सकती है ।