दवा खाने के बाद कितने दिन बाद पीरियड आता है । Dawa Khane Ke Baad Kitne Din Baad Period Aata Hai.

कैसे काम करती है पीरियड्स की डेट आगे बढ़ाने वाली दवा । यदि आप यह जानना चाहते हो कि पीरियड की डेट को आगे बढ़ाने वाली दवा खाने के बाद कितने दिन बाद पीरियड आता है । हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं ।

पीरियड की डेट को आगे बढ़ाने वाली अनेक दवा मार्केट में अलग-अलग कंपनी के नाम से उपलब्ध है । पीरियड की डेट को आगे बढ़ाने वाली किसी भी दवा का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य ले । बिना डॉक्टर के परामर्श से पीरियड की डेट को आगे बढ़ाने वाली दवा का सेवन बिल्कुल भी ना करें । क्योंकि इन दवाओं के जितने फायदे होते हैं उनसे ज्यादा नुकसान होते हैं और इन दवाओं के इस्तेमाल से हमारे शरीर पर किस तरह के साइड इफेक्ट पड़ते हैं। पीरियड Kit खाने के कितने दिन बाद Periods, mc आते है

कुछ दवाई पीरियड की डेट को आगे बढ़ाने के लिए ली जाती है तो कुछ दवा पीरियड जल्दी लाने के लिए ली जाती है । इनमें से कुछ दवाएं ऐसी भी होती है जो कि रुके हुए पीरियड को लाने का काम करती है । किसी भी दवा का सेवन बिना डॉक्टर की सलाह के ना करें । सभी दवाएं अलग-अलग कार्य करती है । सभी दवाओं का अलग-अलग साइड इफेक्ट फायदे और नुकसान होते हैं ।

दवा खाने के बाद कितने दिन बाद पीरियड आता है ।

1 . अनवांटेड 72 खाने के बाद कितने दिन बाद पीरियड आता है ?

2 . primolut n tablet khane ke kitne din baad period aata hai

3 . MAPRAET Tablet Khane Ke Kitne Din Baad Period Aati Hain

1 . अनवांटेड 72 खाने के बाद कितने दिन बाद पीरियड आता है ? Unwanted kit

अनवांटेड 72 खाने के 5 से 10 दिन बाद ही ब्लीडिंग होना शुरू हो जाता है । अनवांटेड 72 दवा खाने के 3 से 4 सप्ताह के बाद पीरियड आना शुरू हो जाते हैं । यदि किसी महिला ने अनवांटेड 72 दवा का इस्तेमाल किया है तो उस महिला की 3 से 4 सप्ताह अर्थात 21 से 28 दिन के बाद पीरियड आता है । लेकिन अनवांटेड 72 दवा खाने के बाद 5 से 6 घंटे के भीतर ही बिल्डिंग शुरू हो जाती है। दवा खाने के बाद 21 से 28 बाद पीरियड आता है ।

2 . primolut n tablet khane ke kitne din baad period aata hai

primolut n tablet dawa khane ke 1 – 10 din baad period aata hai . यदि कोई महिला primolut n tablet dawa का सेवन करती है और पूरा कोर्स लेती है तो उस महिला के पीरियड primolut n tablet खाने के 1 से 10 दिन के बाद पीरियड आ जाते हैं । primolut n tablet दवा की दो गोली प्रतिदिन खाना खाने के बाद 5 दिनों तक लेनी होती है

यदि कोई महिला इस कोर्स को सही से नहीं लेती है । एक गोली का सेवन करती है तो उस महिला के पीरियड में कुछ दिनों की देरी हो सकती है और पीरियड सही समय पर नहीं आते हैं । पीरियड सही समय पर नहीं आने का एक मुख्य कारण यह भी होता है कि यदि महिला primolut n tablet की गोली को मिस कर देती है या फिर इसकी ओवरडोज ले लेती है तो भी पीरियड 1 से 10 दिन के बाद नहीं आते हैं । दवा खाने के बाद 1 से 10 दिन बाद पीरियड आता है ।

3 . MAPRAET Tablet Khane Ke Kitne Din Baad Period Aati Hain

MAPRAET Tablet का सेवन रुके हुए पीरियड को लाने के लिए किया जाता है । यदि किसी महिला के पीरियड 1 महीने से , 2 महीने से और 3 महीने से नहीं आ रहे हैं तो उसके रुके हुए पीरियड को लाने के लिए MAPRAET Tablet का कोर्स दिया जाता है । MAPRAET Tablet दवा खाने के कम से कम 5 दिनों के बाद पीरियड आना शुरू हो जाते हैं । MAPRAET Tablet दवा खाने के बाद 15 से 16 दिन बाद पीरियड आता है ।

MAPRAET Tablet दवा का सेवन छोड़ने के 10 से 15 दिन बाद पीरियड आते हैं । यदि डॉक्टर ने आपको इस दवा को 5 दिन खाने के लिए बोला है तो जब तक आप इस दवा का सेवन करोगे तब तक आप के पीरियड नहीं आएंगे । जब आप 5 दिन बाद इस दवा का सेवन करना बंद कर देंगे उसके 10 से 15 दिन बाद आपके पीरियड आएंगे ।