दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है। duniya ka sabse jhoota pradhan mantri kaun hai .
दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है। duniya ka sabse jhoota pradhan mantri kaun hai .

सबसे बड़ा फेकू प्रधानमंत्री कौन है ? duniya ka sabse jhoota pradhan mantri kaun – आइए हम आपको बताते हैं दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है यह तो हम सभी जानते हैं कि हमारा desh 1947 में अंग्रेजों से आजाद हुआ था‌।

उसी के बाद से भारत में में constitution लागू हुआ और लोकतंत्र आया। हमारे देश के पहले prime minister रहे थे पंडित जवाहरलाल नेहरू थे।

उनके बाद भी कई सारे प्रधानमंत्री (prime minister )रहे हैं। जिन्होंने कई अच्छे काम किए हैं। पर वही कई ऐसे भी रहे हैं। जिन्होंने इस desh के लिए कुछ नहीं किया है।

हमारी सरकार ( government )और government जिन मंत्रियों से बनी है। वह सारे मंत्री कैसे हैं यह हम सभी जानते हैं।

Election के time पर बस झूठे वादे करके vote लेने के बाद अपनी बातों पर कोई नहीं रहता आम जनता के बारे में कोई सोचता भी नहीं।

India में सिर्फ कहने को लोकतंत्र democracy है पर असल में राज तो मंत्रियों का ही है election में जीतने के बाद जब कोई मंत्री अपने vaade पूरे नहीं करता तो उसके खिलाफ आम आदमी aawaz तक नहीं उठा सकता तो आप ही बताइए कैसा प्रजा राज है।

वैसे कहा जाए तो कोई मंत्री सच्चा( honest )नहीं होता सब पहले अपना स्वार्थ देखते हैं पर फिर भी कुछ मंत्री ऐसे होते हैं। जो सच में desh के बारे में सोचते हैं और desh के लोगों के बारे में सोचते हैं।

आज के article में हम आपको इसी topic पर बताएंगे।आज के article में बात करेंगे कि duniya का सबसे झूठा मंत्री( minister )कौन है या सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री (prime minister) कौन रहा।

तो चलिए शुरू करते है। अगर हम बात करें duniya की सबसे झूठे प्रधानमंत्री (prime minister )के बारे में तो इस चीज को लेकर अलग-अलग इंसान की अलग-अलग राय( opinion) होगी।

पर अगर बात की जाए Google की तो Google के अनुसार duniya का सबसे झूठा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी hai।आगे चलकर आपको बताएंगे ऐसा क्यों। duniya ka sabse jhoota pradhan mantri kaun . duniya ka sabse jhoota pradhan mantri kaun

stupid prime minister – दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है।

duniya ka sabse jhoota pradhan mantri kaun – अब हम आपको बताते हैं कि दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है वैसे तो ऐसा कोई नहीं है जिसके लिए कहा जा सके कि वह duniya का सबसे झूठा प्रधानमंत्री (prime minister )है।

अगर logically देखा जाए तो डॉनल्ड ट्रंप( Donald Trump) जो अपने भाषण में बताते हैं उसका 50 % ही सच देखा जाता है तो उसके according लोग उन्हें duniya का सबसे jutha प्रधानमंत्री मानते हैं।

दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री दुनिया अपना अपने मन के मुताबिक और अपने अपने विचार धारा के मुताबिक बनाती है । कोई किसी को ही “दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री” मानता है तो कोई किसी को ही दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री मानता है । सभी की अपनी राय और नजरिया है। वह अपने नजरिए से झूठा , बुरा कहते हैं ।

लोगों का ऐसा कहना है और मानना है कि डोनाल्ड ट्रंप जो कि अमेरिका के राष्ट्रपति है , वह दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री है । अब इस बात में कितनी सच्चाई है यह तो दुनिया ही बता सकती है । क्योंकि यह दुनिया का ही मानना है ।

राजनीति के कुछ अंध भक्त भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे झूठा प्रधानमंत्री का दर्जा देते हैं । इसके पीछे उनकी क्या मंशा है या फिर उनकी क्या राय है । यह तो वही बता सकते हैं। लेकिन उन्हें भारत का सबसे झूठा प्रधानमंत्री का दर्जा क्यों दिया यह एक सोचनीय बात है ।

अब आप ही बताइए भारत के सबसे झूठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के लिए क्या नहीं किया । यह भारत के लिए हमेशा भारत के साथ में खड़े रहते हैं । फिर भी राजनीति और सत्ता के लोभी अंधभक्त नरेंद्र मोदी को ही सबसे झूठा प्रधानमंत्री कहते हैं ।

पर अगर अब बात की जाए google की तो उसके अनुसार हमारे desh के प्रधानमंत्री मतलब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी duniya के सबसे झूठे प्रधानमंत्री हैं। Google की इस हरकत को लेकर भारत सरकार ने उन्हें इसकी चेतावनी (warning) भी दी थी।

अभी कुछ दिनों पहले यह भी सुनने को आया था कि google पर top 10 criminals search करने पर उनकी list में नरेंद्र मोदी की भी फोटो थी
अब यह तो हम सभी जानते हैं कि नरेंद्र मोदी popularity कितनी है उन्हें भारतवासी काफी पसंद करते हैं।

पर इस चीज को लेकर भी सभी की सोच thoughts एक जैसी नहीं है जहां कुछ लोग प्रधानमंत्री ( prime minister )नरेंद्र मोदी को अपना ideal मानते हैं उन्हें पसंद करते हैं वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो नरेंद्र मोदी को पसंद नहीं करते और उन्हें एक अच्छा नेता (minister) भी नहीं मानते।

पर इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता है नक्योंकि हमारा भारत एक democratic country है हर किसी को अपनी सोच और उसके according opinion रखने का अधिकार (right )है। stupid prime minister – दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है।

duniya ka sabse jhutha pradhanmantri. duniya ka sabse jhoota pradhan mantri kaun hai

duniya ka sabse jhoota pradhan mantri kaun – अब तक तो ऐसा कुछ नहीं है, जिस पर यह बताया जा सके duniya का सबसे झूठा prime minister कौन है पर अगर social media की memes और jokes को देखकर यह लगता है।

कांग्रेस( congress )के मंत्री राहुल गांधी को duniya का सबसे झूठा और सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री( prime minister) कहा जा सकता था। खैर ऐसा है नहीं तो छोड़िए। duniya ka sabse jhutha pradhanmantri. duniya ka sabse jhoota pradhan mantri kaun hai

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि फेसबुक इंस्टाग्राम आदि पर आप ने राहुल गांधी और मोदी के अलग-अलग mems देखे होंगे । इनमें mems में राहुल गांधी और मोदी के mems शामिल है।

कुछ अंध भक्त मोदी के नियम बनाते हैं और मोदी को भारत का सबसे झुठा प्रधानमंत्री बोलते हैं । जबकि कुछ राजनीति के अंधभक्त राहुल गांधी जी के mems बनाते हैं और और गांधी के बारे में बोलते हैं । उनका मानना है कि राहुल गांधी सबसे झूठा प्रधानमंत्री है ।

सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है – sabse jhutha pradhanmantri kaun hai .

अगर वादों और भाषणों के तौर पर देखा जाए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी juthe प्रधानमंत्री( prime minister)की ही list में आते हैं।

हम जानते हैं कि आप में से कई सारे नरेंद्र मोदी के supporter और उनके fans होंगे तो यह चीज हम बिना किसी proof तो कहेंगे नहीं। सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है – sabse jhutha pradhanmantri kaun hai .

चलिए आपको नरेंद्र मोदी के कुछ juth बताते हैं।

duniya ka sabse jhoota pradhan mantri kaun – मेरे दोस्तों अब हम आपको बताते हैं, नरेंद्र मोदी द्वारा बोले हुए झुठ के बारे में नरेंद्र मोदी ने क्या-क्या झूठ बोले हैं। वैसे तो नरेंद्र मोदी बहुत ही अच्छे प्रधानमंत्री हैं

यह आप सभी ही अच्छे से जानते हैं। कोरोना काल में भी नरेंद्र मोदी ने कई सारे लोगों की मदद की थी। इसके अलावा नरेंद्र मोदी ने भारत को अच्छे से संभाल रखा है।

1.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबसे पहला झूठ था railwayको लेकर उन्होंने अपने भाषण में रेलवे के privatization वाली बात को बिल्कुल नकार दिया था

पर उसके कुछ दिन बाद ही यह news आने लगी कि भारत सरकार (government )ने railway के privatization के project को approve कर दिया है।

दूसरा झूठ था भारत में airport बनवाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का अपने भाषण में कहना था कि वह आने वाले time में BJP सरकार के राज में 9 airport बनाएंगे पर ऐसा कुछ नहीं hua और यह बात उस time की है जब वह पहले 5 सालों के लिए prime minister थे।

Corona का आज के time जब प्रधानमंत्री मोदी जी (Modi ji )ने यह कहा था कि और desho के मुकाबले भारत में corona को लेकर स्थिति ठीक है जबकि असल fact इसके बिल्कुल विपरीत था । Corona के बढ़ते हुए के cases के साथ भारत corona virus से प्रभावित desho में तीसरे स्थान पर आ गया था।

duniya ka sabse feku aadmi feku pm kaun hai . सबसे बड़ा फेकू प्रधानमंत्री कौन है?

duniya ka sabse jhoota pradhan mantri kaun – अब हम आपको बताते हैं, कि दुनिया का सबसे फेकू आदमी फेकू प्रधानमंत्री कौन सा है।यह बात सुनने में बड़ी विचित्र है, लेकिन आज हम आपको ही बताते हैं, कि दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है।

इसका भी जवाब कुछ वही है अगर google की top searches की माने तो हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi जी )को ही दुनिया का सबसे feku प्रधानमंत्री बताया जाता है।

यह नहीं है कि modi ji ने अब तक हमारे desh के लिए कुछ किया नहीं है पर वह जहां सब कुछ इतना बड़ा चढ़ाकर बताते हैं इतना कुछ हो नहीं पाता इसी चीज को लेकर उनके लिए लोग यह कहते हैं कि वह एक feku आदमी है। duniya ka sabse feku aadmi feku pm kaun hai .

most stupid prime minister in the world . stupid prime minister in the world

duniya ka sabse jhoota pradhan mantri kaun – आइए अब हम आपको बताते हैं कि दुनिया का सबसे मूर्ख प्रधानमंत्री कौन सा है। ऐसा कौन सा प्रधानमंत्री है जो दुनिया का सबसे मूर्ख प्रधानमंत्री बना हुआ है।दुनिया का सबसे मूर्ख प्रधानमंत्री भारत का प्रधानमंत्री नहीं है।

अगर बात की जाए duniya के सबसे मूर्ख यानी stupid पर प्रधानमंत्री( prime minister) की तो pakistan के प्रधानमंत्री Imran khan के लिए यह कहा जा सकता है।

यह तो हम सभी जानते हैं कि पाकिस्तान हिंदुस्तान (india )से अलग होकर बना एक desh है।
Pakistan के प्रधानमंत्री फिलहाल इमरान खान (Imran khan )है

उनके फैसलों और उनके राज्य को लेकर कुछ भी ठीक नहीं होता है अपने desh को संभालना उनके लिए थोड़ा difficult लगता है उनकी मूर्खता की वजह से।

बाकी यह तो थी हमारी कुछ information और कुछ हमारे अपने thoughts के base पर इसके अलावा आप अपने thoughts हमारे साथ comments में share कर सकते हैं। most stupid prime minister in the world . stupid prime minister in the world

duniya ka sabse jhoota pradhan mantri kaun . duniya ka sabse jhutha pradhanmantri. duniya ka sabse jhoota pradhan mantri kaun hai