Close

दुनिया की 10 सबसे खतरनाक सड़कें घूमिये दुनिया की 10 खतरनाक सड़कों पर

दुनिया  की कुछ प्रसिद्ध और सबसे खतरनाक सड़कों  से रूबरू 

दुनिया के सबसे खतरनाक रास्ते दुनिया की 10 सबसे खतरनाक सड़कें घूमिये दुनिया की 10 खतरनाक सड़कों पर दुनिया की कुछ प्रसिद्ध और सबसे खतरनाक सड़कों से रूबरू 

आइए दोस्तों आज हम आपको दुनिया की ऐसी कुछ चीजों से अवगत कराना चाहते हैं। जिसके बारे में शायद आप नहीं जानते हैं। आपने ऐसी कहीं जगह देखी होगी जो बहुत खतरनाक होती है। लेकिन हम आज आपको ऐसी जगह के बारे में नहीं बताएंगे

आज हम आपको ऐसी 10 सड़कों के बारे में बताएंगे जहां जाने से आपकी सांसे भी थम जाएगी इस दुनिया में जगह ही नहीं ऐसी लड़के भी है। जहां जाने भर से ही इंसान की हालत खराब हो जाती है।

Passage bu gois दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क

सबसे पहले जानते हैं। फ्रांस में मौजूद 4.3 किलोमीटर लंबी रोड के बारे में क्योंकि जब आप इस पर चलना शुरू करते हैं। आपको लगता बाकी सभी नॉर्मल सड़क जैसी ही है पर

ऐसा नहीं है। लेकिन जैसे ही आप थोड़ी दूर चलेंगे आपको यह महसूस हो जाएगा इसमें गड़बड़ मौजूद है। इसमें सबसे बड़ी गड़बड़ यहां का पानी है। मैं करीब 2 बार तो पानी से पूछ कर भर जाती है। जिसके बाद रोड को देख पाना बहुत मुश्किल हो जाता है।

इसी कारण कई सारी गाड़ियों के संपर्क में आ जाती है। और वह आज से इस वजह से हुए पानी ज्यादा होने की वजह से यह रोड पर फिसलने लगती है। फिर गाड़ियां जगह पर ग्रिप नहीं बना पाती हैं। और हादसों के शिकार हो जाती है।

नारियल पानी पीने के ये 7 फायदे आपको हैरान कर देंगे

पार्ट टाइम जॉब- पैसे कमाने का पहला रियल तरीका है

कौन-कौन से ऐसे जीव है जो रात को सक्रिय रहते हैं

कंपनी प्रमोटर क्यू रखती है 

2 Patiopoulo perbikaki rode सड़क से रूबरू 

अब आप ग्रिप में मौजूद इस खतरनाक सड़क पर नजर डालें 23 किलोमीटर लंबी इस इस रोड के रंग हर 500 मीटर पर बदलते रहते हैं। जी हां यह बात सुनने में अजीब लग रही होगी। यह बिल्कुल सही है जब आप इस पर चलते हैं।

तोअगर की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जिसमें सबसे पहली मुश्किल तो आपको पतली सी रोड पर मौजूद भारी ट्रैफिक भी मिल जाएगा इससे बचकर अगर आप आगे निकल भी गए तो इस टूटे फूटे रोड पर मौजूद गड्ढे आपका साथ नहीं छोड़ेंगे

और अगर आप बच जाते हैं। उनसे भी बाहर निकल गए तो आपके लिए परेशानी कम नहीं होगी क्योंकि जैसे किक मैं आईसिंह होती है।

इसी तरह इस रोड पर सबसे बड़ा खतरा यह है। कि यहां पर आपको कोई भी बाउंड्री देखने को नहीं मिलेगी और इसी कारण यहां पर बहुत से एक्सीडेंट हर साल हुआ करते हैं। अधिकतर लोगों का एक्सीडेंट रात के समय में होता है।

क्योंकि यहां पर अंधेरा होने की वजह से लोग पहाड़ियों से गिर जाते हैं। जिसके बाद उनका बच पाना बहुत मुश्किल हो जाता है।

Luxor al hurghaba rode.

इस रोड के पास जाने से आपको लोग सख्त मना करेंगे यहां पर आपको ना जाने देने के बहुत बड़े कारण हैं। सबसे पहला कारण तो यह है। कि रोड बहुत लंबी है। जहां पर बीच में आपको किसी भी तरह की कोई सुविधा मुहैया नहीं कराई जाती है।

जिस कारण अगर बीच में किसी कारणवश आप को रोकना पड़ गया कि आपके लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है। और अगर हम दूसरे बड़े कारण के बारे में बात करना क्योंकि इस जगह पर कई सारे क्रिमिनल और टेरेरिस्ट होते हैं।

यही लोग इस रूट पर जाने वाले सभी लोगों को लूटकर ने बंदी बना लेते हैं। इसलिए आप इस रोड को अक्सर खाली ही पाएंगे और इस जगह पर रात में तो बिल्कुल भी नहीं जाना चाहिए क्योंकि यह वही वक्त होता है।

जब क्रिमिनल गात लगाए आपका इंतजार करता है। जिससे कोई भी यहां पर आना नहीं चाहता है।

बाइक चलाते समय आंखें बंद क्यों होती है

आजकल की लड़कियों को पसंद आते है इस तरह के बॉयफ्रेंड

कुत्ते एक दूसरे का पिछवाड़ा क्यों सूंघते हैं।

सच्चे प्यार की क्या निशानियाँ होती है।

Skippers canyon rode

साउथ वेस्ट न्यूजीलैंड पर मौजूद यह रोड अपने अंदर हर वह खुफिया मौजूद रखे हुए हैं। जो इस खतरनाक रोड में होनी चाहिए क्योंकि इस रोड पर सबसे पहले तो आप यह देखेंगे ऊंचे पहाड़ों पर बनी है।

दूसरी बात कि इसके आसपास कोई बाउंड्री भी नहीं बनी हुई है। जिसके कारण कई सारे एक्सीडेंट तो बिना टक्कर गई हो जाते हैं। और रोड पूरी तरह से टेडी मेडी भी है। जिस वजह से दुर्घटना होने में समय नहीं लगता फिर भी कई लापरवाह ड्राइवर बच जाते हैं।

उनके सामने आती है। सबसे बड़ी दिक्कत है। जो कि 2 गाड़ियों को एक समय में रोड से बाहर करने की क्योंकि रोड इतनी ज्यादा पतली है। कि आप यहां पर दो गाड़ियों को एक साथ बात करने में घंटों बिता सकते हैं।

ऐसा एक या दो किलोमीटर तक नहीं चलता है। पूरे 16 किलोमीटर तक यह सड़क ऐसी ही पतली होती है।

Tianmen mountain rode

आप लोगों ने चाइना के बारे में तो बहुत कुछ सुना होगा लेकिनअपने चाइना में मौजूद टाइनमेन माउंटेन सड़क के बारे में सुना है। नहीं सुना तो आज हम आपको चाइना में मौजूद सबसे ज्यादा खतरनाक रोड मैं से एक है। जो कि पूरे 11 किलोमीटर लंबी है।

इसकी लंबाई पर मत जाइएगा इस रोड पर पूरे के पूरे 99 मोड है। 11 किलोमीटर की दूरी कब इन मोडो ऊपर मोड़ते मोड़ते निकल जाएगी आपको पता भी नहीं चलेगा और इस बीच आपको कोई गाड़ी सामने से आती है।

मिल गई तब तो हो गया बंटाधार क्योंकि रोड न सिर्फ इतनी लंबी है। और इतने सारे मोड़ों से भरी हुई है। बल्कि काफी पतली भी है। इसमें एक चीज अच्छी है। यह रोड पूरी पक्की बनी हुई है।

जिस वजह से ड्राइवर को यहां पर चलाने में तो आसानी होती है। लेकिन कई बार इस पक्की बनी रोड का फायदा उठाकर ड्राइवर गाड़ी तेज चलाते हैं। एक्सीडेंट के खतरे ज्यादा बढ़ जाते हैं।

6 taroko gorge rod

ताइवान की खूबसूरती के साथ-साथ यहां पर ऐसी सड़कें भी मौजूद है यह रोड आपको हैरान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे जिसमें ताइवान के हाईवे नंबर 8 पर मौजूद यह रोड भी वहां की सबसे ज्यादा खतरनाक रोड मानी जाती है।

क्योंकि आपको यहां पर हर मोड़ पर एडवेंचर देखने को मिल जाएगा इसकी वजह लैंडस्लाइड है। और इसी वजह से इस जगह की रोड पूरी तरह तहस नहस हो चुकी है।

जब आपको हर नहीं मोड़ पर हर नया सरप्राइस तो नहीं कह सकते लेकिन शौक जरूर लग सकता है। अगर आप कार को ज्यादा तेज चलाने की कोशिश करेंगे दूसरी गाड़ी से टक्कर खाएंगे कि आप माउंटेन से गिरकर इस रोड से हुई दुर्घटना की शिकार हो जाएंगे हम आपको बता दें इस रोड पर अच्छे ड्राइवर ही गाड़ी चलाने की हिम्मत कर पाते हैं।

Halsema Highway.

इस रोड के बारे में कहा जाता है। कि सबसे ज्यादा सुरक्षित और सिर्फ सेफ गर्मियों के महीने में यानी कि मार्च व अप्रैल के महीने में रहती है।इस जगह पर तेज बारिश हुआ करती है। इसके साथ-साथ बारिश की वजह से यहां पर मौजूद पत्थर भी आपके रास्ते में आने लगते हैं।

जिस वजह से ही रोड काफी ज्यादा उबड़ खाबड़ हो जाती है। और फिर इस पर चलना एक बुरे सपने से कम नहीं है। लेकिन फिर भी लोग अपनी हरकतों से बाज आने वाले हैं। इसलिए यहां पर भारी संख्या में लोग आते हैं। ज्यादा शानदार नजारा देखने लेकिन जब जब इस जगह पर टूरिस्ट बस बेकाबू से चलती है।

तब तब इस जगह पर दिल दहलाने वाले हादसे होते रहते हैं। और जैसे ही यहां से कोई वाहन गिरता है। तो डायरेक्ट रोल करते हुए पहाड़ों पर चला जाता है। इसके बाद क्या होता होगा इसका अंदाजा लगा सकते हैं।

Eyre Heighway

इस सड़क को दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क भी माना जाता है। क्योंकि यह सड़क सीधी होती है। और यह किसी भी एंगल से हमारे मुताबिक सही नहीं होती है । इस रोड की लंबाई 16 से 75 किलोमीटर है। और यह एक रिमोट एरिया के ऊपर बनी हुई है।

क्योंकि इसके आसपास कोई भी एरिया मौजूद नहीं है। पड़ी ही मुश्किल से कोई एक आद अर्बन एरिया आपको दिखाई देगा यहां पर लोग पूरी तरह से व्यवस्थित हो करके रहते हैं।

दूसरी तरह से यह रोड इसलिए खतरनाक है। क्योंकि युवा रोड एकदम से सीधी है। सीधी होने की वजह से यहां पर ड्राइवर लापरवाह करके गाड़ी चलाते हैं। जिसकी वजह से हादसा होता है।

Karakoram Highway.

अब आप चाइना और पाकिस्तान की दोस्ती के बारे में देखिए अब हम मजाक साइड में रख कर खतरे की बात करें तो वाकई में यह हाईवे बहुत ही खतरनाक है। यहां ऊंची-ऊंची पहाड़िया है।

यह हाईवे कई तरह से प्रकोप दिखाता है। जिसमें भारी बारिश बर्फ ऊंचे ऊंचे पहाड़ों पर बनी है। यह जगह और यह बात पाकिस्तान की है। तो जाहिर सी बात है। टेररिस्ट भी साथ में मुफ्त है। अगर आपको प्रकृति ने छोड़ दिया तो यहां के टेरेरिस्ट आपको परेशान कर सकते हैं।

Zojila pass.

यह सड़क बहुत ही खतरनाक है। यहां पर तेज बर्फबारी और बारिश होती हैं। यह इस रोड को खतरनाक बना देती है। यहां पर सिर्फ चार पहिया गाड़ियां ले जाने की सलाह दी जाती है।

लेकिन कभी-कभी ज्यादा बारिश की वजह से यहां पर गाड़ियां फस भी जाती है। इसका परिणाम काफी बुरा हो सकता है। उम्मीद है। आपको दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कों के बारे में पता चल गया होगा आपको अच्छा लगा होगा अगर हां है। तो अपनी मनपसंद सड़क को देखने या उसका मजा लेने जरूर जाइए

दुनिया की 10 सबसे खतरनाक सड़कें घूमिये दुनिया की 10 खतरनाक सड़कों पर दुनिया  की कुछ प्रसिद्ध और सबसे खतरनाक सड़कों  से रूबरू 

पक्षियों के अंडे अलग-अलग आकार के क्यों होते हैं ?

क्या है 1988 का ऑपरेशन कैक्टस क्या है भारत का ऑपरेशन कैक्टस

परमाणु विजेता कोकरोच क्या सचमुच कॉकरोच झेल सकते हैं न्यूक्लियर हमला?

चालाक लोमड़ी से जुड़े 25 रोचक और दिलचस्प तथ्य