इलायची से गर्भपात कैसे करें elaichi se garbhpat kaise kare . anchahe pregnancy se kaise bache अनचाही प्रेगनेंसी से कैसे बचे

इलायची से गर्भपात कैसे करें elaichi se garbhpat kaise kare . anchahe pregnancy se kaise bache अनचाही प्रेगनेंसी से कैसे बचे। इलायची से गर्भपात कैसे होता हैं प्रेगनेंसी खत्म करने के टोटके बच्चा गिराने के घरेलू नुस्खे bachcha girane ke gharelu nuskhe

इलायची से गर्भपात कैसे करे, अनचाहे गर्भ को इलायची से रोकने का उपाय, आज हम जानेंगे, कि इलायची से गर्भपात कैसे करें, जी हां दोस्तों पहले के लोग बच्चा गिराने के लिए यानी गर्भपात करने के लिए इलायची का इस्तेमाल करते थे, ओर वह इलायची से गर्भपात करते थे, क्योंकि पहले ज्यादा डॉक्टरी सुविधा ना होने के कारण लोगों को गर्भपात करने के लिए घरेलू तरीके की अपनाने पड़ते थे।

लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि पहले के लोग जब इलायची से गर्भपात करते थे ओर वह सही था, क्या इलायची से गर्भपात करना सही है या नहीं और यह भी जानेंगे, कि इलायची से गर्भपात कैसे करें, दोस्तों हम यह नहीं कहते हैं, कि इलायची गर्भपात के लिए सही नहीं है‌।

अगर पहले के जमाने के लोग गर्भपात के लिए इलायची का इस्तेमाल करते थे, तो शायद इसका मतलब यह है, कि इलायची से गर्भपात करना सुरक्षित होता है, लेकिन आज हम जानेंगे, कि क्या इलायची से गर्भपात करना बिल्कुल सही तरीका है।

और आज की महिलाएं भी इलायची से गर्भपात कर सकती है, वैसे तो महिलाएं सदियों से इलायची से गर्भपात करती आई है, इलायची को एक औषधि के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। इलायची हमारे आयुर्वेदिक में एक बड़ी औषधि की जगह पर है।

तो चलिए जानते हैं, कि इलायची से गर्भपात कैसे करें और प्रेगनेंसी में इलायची के क्या-क्या फायदे और नुकसान होते हैं। अगर आप प्रेगनेंसी में इलायची का सेवन ज्यादा करते हैं, तो इससे आपको कौन-कौन से फायदे और नुकसान होते हैं, उसके बारे में पूरी जानकारी देंगे।

और इसी के साथ abortion of baby के बारे में भी बताएंगे, कि गर्भपात करने के लिए सबसे अच्छा तरीका कौन सा है।

इलायची से गर्भपात कैसे होता हैं | ilaychi se garbhpat kaise hoga | cardamom uses for abortion of baby

इलायची से गर्भपात कैसे होता हैं, दोस्तों हमें इलायची बहुत अच्छी लगती है। जब हम इलायची की चाय पीते हैं, तब हमें कितना सुकून महसूस होता है। इसके अलावा ज्यादातर लोग इलायची को कच्चा खाना भी पसंद करते हैं, लेकिन आप लोग जानते हैं कि pregnancy में इलायची खाना चाहिए या नहीं इलायची से क्या क्या हो सकता है‌।

इलायची से गर्भपात कैसे होता है, इसके बारे में जान लेते हैं, इलायची normal खाने में जितनी beneficial होती है, उतनी ही प्रेगनेंसी में नुकसानदायक भी हो सकती है, इसीलिए आपको सबसे पहले pregnancy में क्या-क्या खाना चाहिए। इसके बारे में पूरी तरीके से जान लेना है।

इलायची से गर्भपात कैसे करें

1 . इलायची और दालचीनी से गर्भपात

इलायची से गर्भपात कैसे करें, इलायची और दालचीनी को एक साथ पीस लें और उसके बाद दोनों के मिश्रण को अच्छे से पानी में उबाल ले और इस काढ़े को दिन में तीन चार बार पिए इससे कुछ ही दिनों में गर्भपात हो जाता है।

इस प्रकार आप इलायची और दालचीनी से गर्भपात कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि आपको इस बारे में पूरी तरीके से जानकारी होनी जरूरी है, सभी जानकारियां लेने के बाद ही इलायची और दालचीनी से गर्भपात करें।

2 . इलायची और तुलसी से गर्भपात – ilaichi or tulsi se aborted baby

इलायची से गर्भपात कैसे करें आप चाहे तो इलायची और तुलसी से भी गर्भपात कर सकते हैं। इसमें आपको इलायची तुलसी के पत्तों को पीसना है और उसके बाद शहद के साथ इसका सेवन करें। इससे कुछ ही दिनों में गर्भपात हो जाता है, इलायची और तुलसी से गर्भपात करना बहुत ही आसान है।

3 . इलायची और गाजर से गर्भपात – ilaichi or gajar se aborted baby

इलायची से गर्भपात कैसे करें, आप चाहे तो इलायची और गाजर से भी गर्भपात कर सकते हैं। इसके लिए आपको इलायची और गाजर के बीजों को रात भर पानी में भिगोकर रखना है और उसके बाद इसका सेवन करें और ध्यान रखें, आप को इस काढ़े का सेवन तब तक करना है, जब तक आप को bleeding ना हो, इससे आप घर बैठे इलायची और गाजर से बात कर सकते हैं।

pregnancy khatam krny k totky प्रेगनेंसी खत्म करने के टोटके

pregnancy khatam karne ka tarika चलिए जानते हैं कि pregnancy khatam krny k totky, pregnancy khatam karne ka tarika प्रेगनेंसी खत्म करने का तरीका क्या है, दोस्तों प्रेगनेंसी खत्म करने के कई सारे तरीके हैं। आज इंटरनेट पर आपको ऐसे कई सारे pregnancy khatam krny k totky मिल जाएंगे।

जिससे आप घर बैठे बड़ी ही आसानी से अनचाही प्रेगनेंसी से छुटकारा पा सकते हैं। अगर आप भी अपनी अनचाही प्रेगनेंसी से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो pregnancy khatam krny k totky का इस्तेमाल कर सकते हैं।

pregnancy khatam krny k totky का इस्तेमाल करके आप घर बैठे प्रेगनेंसी से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी clinic या hospital जाने की जरूरत नहीं पड़ती है।

इसके लिए आपको हमारे बताए गए तरीकों को अपनाना होगा, इसे आप अपने 1 महीने की प्रेगनेंसी से आराम से छुटकारा पा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं कि pregnancy khatam karne ka tarika

pregnancy khatam krny k totky, pregnancy khatam karne ka tarika

1 प्रेगनेंसी खत्म करने के लिए हल्दी रामबाण उपाय

दोस्तों प्रेगनेंसी रोकने का हल्दी सबसे अच्छा घरेलू उपाय है, दोस्तों पहले के लोग भी प्रेगनेंसी को खत्म करने के लिए हल्दी का उपाय किया करते थे, और वह बहुत ही कारगर उपाय था इसके अलावा आज भी कई सारे लोग प्रेगनेंसी को खत्म करने के लिए हल्दी का उपाय करते हैं, चलिए बता देते हैं की प्रेगनेंसी खत्म होने के लिए हल्दी का उपाय कैसे किया जाता है, हल्दी हमेशा से ही प्रेगनेंसी को रोकने का काम करती आई है। हल्दी का ज्यादा इस्तेमाल करने से स्पर्म की गतिशीलता बंद हो जाती है इसी वजह से की हल्दी प्रेगनेंसी को रोकने का उपाय बताया है।

2 प्रेगनेंसी खत्म करने के लिए अरंडी के बीज

अरंडी के बीज से भी आप प्रेगनेंसी को समाप्त कर सकते हैं, अगर आप आसानी से प्रेगनेंसी को खत्म करना चाहते है, तो अरंडी के बीज का इस्तेमाल करें। इसमें आपको अरंडी के बीज का इस्तेमाल कुछ इस प्रकार करना है, कि आप को सेक्स करने डेट से 2 दिन पहले अगर आप अरंडी के बीजों का सेवन करते हैं, तो आपको प्रेगनेंसी कंसीव नहीं होती है। इसके अलावा प्रेगनेंसी में अरंडी के बीज खाना काफी नुकसानदायक हो सकती है।

3 प्रेगनेंसी खत्म करने के लिए पुदीने का पाउडर

प्रेगनेंसी को खत्म करने के लिए पुदीना भी बहुत ही अच्छा उपाय है, इसके लिए आपको पुदीने का कुछ इस प्रकार प्रयोग करना है। इसके लिए आपको पुदीने की कुछ पत्तियां को पीसकर उसका पाउडर बना लेना है और उसके बाद जब भी आप अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाए, तो आपको शारीरिक संबंध बनाने के बाद 5 से 10 मिनट बाद आपको एक चम्मच पुदीने के पाउडर का सेवन हल्के गर्म पानी के साथ करना है। इससे आप प्रेगनेंसी से निजात पा सकते हैं।

5 प्रेगनेंसी खत्म करने के लिए आंवला

pregnancy khatam krny k totky आप चाहे तो प्रेगनेंसी खत्म करने के लिए आंवले का इस्तेमाल भी कर सकते हैं, चलिए अब हम आपको बताते हैं, कि प्रेगनेंसी खत्म करने के लिए आंवले का इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि आंवले में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं। जो बड़ी आसानी से प्रेगनेंसी को रोक सकते हैं।

अगर पहले से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आंवले का सेवन करें, आंवला आपकी 1 से 2 महीने की प्रेगनेंसी को बड़ी आसानी से समाप्त कर सकता है। अगर आप प्रेग्नेंसी के चौथे दिन से लेकर 16 दिन तक आंवले का सेवन करते हैं, तो आपको प्रेगनेंसी के कोई भी चांसेस नहीं रहते हैं।

anchahe pregnancy se kaise bache अनचाही प्रेगनेंसी से कैसे बचे

anchahe pregnancy se kaise bache चलिए अब हम आपको बताते हैं कि anchahe pregnancy se kaise bache दोस्तों हमें अनचाही प्रेगनेंसी काफी टेंशन दे सकती है, इसीलिए आज हम आपको यह बताएंगे कि anchahe pregnancy se kaise bache

इसके अलावा कर प्रोटेक्शन इस्तेमाल करने के बाद भी आपको अनचाहे प्रेगनेंसी का खतरा रहता है, तो हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताएंगे जिन्हें करने के बाद आप अनचाही प्रेगनेंसी से छुटकारा पा सकती है।

अनचाही प्रेगनेंसी से बचने का उपाय अंजीर

anchahe pregnancy se kaise bache चलिए अब जानते हैं, कि अनचाही प्रेगनेंसी से बचने का उपाय क्या है किस प्रकार आप अनचाही प्रेगनेंसी से आराम से बस सकते हैं दोस्तों अनचाहे प्रेगनेंसी को रोकने के लिए अजीर बहुत ही अच्छा उपाय है।

अंजीर प्रेगनेंसी को रोकने का काम करता है, कई सारी महिलाएं अनचाहे प्रेगनेंसी से बचने के लिए अंजीर का इस्तेमाल करती है। अगर आप संभोग करने के बाद दो तीन टुकड़े अजीर के खाते हैं, तो आप प्रेगनेंसी से आसानी से बच सकते हैं।

अनचाही प्रेगनेंसी से बचने का उपाय अदरक

anchahe pregnancy se kaise bache अनचाही प्रेगनेंसी से बचने का उपाय, आप चाहे तो अदरक से भी अनचाही प्रेगनेंसी से बच सकते हैं। इसके लिए आपको अदरक के कुछ टुकड़े लेने होंगे और उन्हें अच्छे से पीस लेने होंगे और उसके बाद उससे दो कप पानी मे उबाल ले और अदरक को तब तक उबालें।

जब तक कि पानी एक कप ना रह जाए। उसके बाद उस पानी को छान कर गरम-गरम पिए, इससे आप अनचाहे प्रेगनेंसी से आराम से बच सकते हैं।

अनचाही प्रेगनेंसी से बचने का उपाय नीम

anchahe pregnancy se kaise bache प्रेगनेंसी से बचने के लिए आपको नींद का प्रयोग करना चाहिए, अगर आप नीम के पत्तों का सेवन करते हैं, तो नीम के पत्तों से प्रेगनेंसी से छुटकारा पा सकते हैं, इसीलिए अनचाहे प्रेगनेंसी से बचने का यह सबसे अच्छा उपाय है।

अनचाही प्रेगनेंसी से बचने का उपाय विटामिन सी

anchahe pregnancy se kaise bache अनचाही प्रेगनेंसी से बचने के लिए आपको विटामिन सी का सबसे ज्यादा सेवन करना चाहिए।
इसके अलावा आपको इसके बाद का भी ध्यान रखना चाहिए, कि आपको शुद्ध विटामिन सी का इस्तेमाल करना है। अगर मिलावट किए गए विटामिन का इस्तेमाल करते हैं, तो इससे आपके प्रेगनेंसी पर कोई भी फर्क नहीं पड़ता हैं।

विटामिन सी आपके गर्भधारण को रोकने में मदद करती है, संभोग के 3 दिन बाद तक इसे दिन में दो बार लें।

बच्चा गिराने के घरेलू नुस्खे bachcha girane ke gharelu nuskhe

बच्चा गिराने के घरेलू नुस्खे दोस्तों आज हम आपको बच्चा गिराने के घरेलू नुस्खे बताएंगे, जी हां दोस्तों हर महिला के लिए मां बनना बहुत ही बड़े सौभाग्य की बात होती है, लेकिन अगर अनचाही प्रेगनेंसी हो तो हमें उतनी ही समस्या होती है और वह हमारी परेशानी का कारण बन जाती है।

ऐसे कई सारे लोग हैं, जो अनचाही प्रेगनेंसी से परेशान हैं, तो आज हम आपको बच्चा गिराने के कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताएंगे, जिन्हें जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे, कि बच्चा गिराने के आसान और घरेलू नुस्खे आपने अब तक क्यों नहीं देखे।

आप हमारे द्वारा बताए गए बच्चा गिराने के घरेलू नुस्खा का इस्तेमाल करके 1 से 3 महीने के गर्व को गिरा सकते हैं। अगर आप की प्रेगनेंसी के 3 महीने निकल चुके हैं तो भी आप इन उपायों का इस्तेमाल करके बच्चा गिरा सकते हैं।

अगर आपके प्रेगनेंसी गिर जाती है और आपको ब्लडिंग होने लग जाती है, तो आपको डॉक्टर की सलाह भी लेनी चाहिए, हम ऐसा नहीं कहते हैं कि आप सिर्फ घरेलू नुस्खों को इस्तेमाल करके छोड़ दे आपको अपना प्रॉपर ट्रीटमेंट लेना चाहिए।

आपको सबसे पहले डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए। अगर आप डॉक्टर से प्रॉपर ट्रीटमेंट लेते हैं, तो आपको किसी भी बात की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, तो चलिए अब जान लेते हैं कि बच्चा गिराने के घरेलू उपाय कौन से हैं।

बच्चा गिराने के घरेलू उपाय

1 बबूल की पत्ते

बच्चा गिराने के घरेलू उपाय में बबूल के पत्ते काफी कारगर होते हैं, अगर आप की प्रेगनेंसी एक से डेढ़ महीने की है, तो आप बबूल के पत्तों का इस्तेमाल करके बच्चा आराम से गिरा सकते हैं। बबूल के 8- 10 पत्तों को एक गिलास पानी में उबाल ले और उसके बाद जब पानी आधा क्लास रह जाए। तब उसको गुनगुना ही पिए, इसके अलावा ध्यान रखें कि आपको यह पानी दिन में 5 से 6 बार पीना है।
इससे आप तब तक पिए जब तक आप को ब्लडिंग शुरू ना हो जाए, उसके बाद गर्भ अपने आप गिर जाता है।

2 भुने हुए तिल का सेवन

बच्चा गिराने का घरेलू उपाय भुने हुए तिल दोस्तों अगर आप चाहे तो भुने हुए तिल की सहायता से भी अनचाहे प्रेगनेंसी को रोक सकते हैं, क्योंकि भुने हुए तेल की तासीर बहुत गर्म होती है। इसके लिए आपको कुछ तिल भुन लेने हैं। उसके बाद दिन में तीन से चार बार तिल का सेवन करना चाहिए। इससे आप अनचाही प्रेगनेंसी से जल्दी छुटकारा पा सकते हैं।

3 ज्यादा भागदौड़ और तनाव

बच्चा गिराने का घरेलू उपाय भागदौड़ जी हां दोस्तों अगर आप पहले या दूसरे महीने में सबसे ज्यादा भागदौड़ करती है, तो इससे आपका बच्चा तुरंत गिर जाता है, लेकिन ध्यान रखिए कि अगर आपको ऐसा लगे कि आपके बच्चा गिर सकता है या फिर गिरने वाला है, तो आपको डॉक्टर की सलाह भी अवश्य लेनी चाहिए। यह आपके लिए फायदेमंद होता है।

4 सोयाबीन

बच्चा गिराने का घरेलू उपाय बच्चा गिराने का सबसे अच्छा उपाय सोयाबीन है, सोयाबीन के सेवन से आप बच्चे को आसानी से गिरा सकते हैं, क्योंकि सोयाबीन में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं। जो आपकी प्रेगनेंसी को ठहरने नहीं देते हैं, इसीलिए शाम को सोयाबीन को भिगोकर रख देना चाहिए और सुबह खाली पेट सोयाबीन का सेवन करना चाहिए।

5 सीताफल के बीज

बच्चा गिराने का घरेलू उपाय दोस्तों बच्चा गिराने का उपाय थोड़ा अजीब सा है, इसमें आपको सोयाबीन के बीज को पीसकर पेस्ट बना लेना है, और उसको अपने प्राइवेट पार्ट के अंदर लगाना है और आपको तब तक सोयाबीन के बीज का पेस्ट लगाना है, जब तक कि आपको पीरियड नहीं आ जाता है।

Contact Us

किसी भी प्रकार की समस्या और शिकायत के लिए इस ईमेल आईडी पर हमसे संपर्क कर सकते हैं। - calltohelps@gmail.com इस वेबसाइट के माध्यम से हमारा उद्देश्य सिर्फ लोगों को जागरूक करना और जानकारी देना है । इस वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के आधार पर कोई निर्णय अपने स्वविवेक पर लें । अधिक जानकारी के लिए Disclaimer जरूर पढ़ें