एफिल टावर के बारे में रोचक तथ्य – Facts About Eiffel Tower In Hindi. eiffel tower macau . पेरिस का मकाओ । parisian hotel macau .

eiffel tower macau . पेरिस का मकाओ । एफिल टावर ( eiffel tower macau ) फ्रांस की राजधानी पेरिस में स्थित है । eiffel tower macau खूबसूरत और मानव निर्मित building है । eiffel tower को देखने के लिए दुनिया भर के आगंतुक यहां पर आते जाते रहते हैं । eiffel tower फ्रांस की राजधानी पेरिस की आन बान और शान का प्रतीक है । एक जमाने में eiffel tower दुनिया की सबसे ऊंची इमारत मानी जाती थी।

eiffel tower में कुल 3 मंजिल है। eiffel tower की पहली मंजिल की ऊंचाई 158 मीटर है । दूसरी मंजिल की ऊंचाई 115 मीटर है और तीसरी मंजिल की ऊंचाई 275 मीटर है । पूरे एफिल टावर की ऊंचाई 324 मीटर है ।

France की राजधानी पेरिस में स्थित eiffel tower का निर्माण 1887 से 1889 में किया गया था । गुस्ताव एफिल ने eiffel tower की Design को तैयार किया था। eiffel tower को बनाते समय कुछ शर्तें रखी गई थी जो कि हम आपको नीचे बता रहे हैं । eiffel tower में किए गए पेंट का वजन करीब 10 हाथियों के वजन के बराबर है ।

एफिल टावर को बनाते समय रखी गई शर्तें

एफिल टावर को बनाते समय यह शर्त रखी गई थी कि यह फिल्टर को बनाने की 20 साल बाद इसे नष्ट कर दिया जाएगा ।

parisian hotel macau

paris में एफिल टावर के आसपास की सबसे अच्छी और सबसे बेस्ट hotel के नाम नीचे दिए गए हैं । आप पेरिस के इन macau hotel में रुक सकते हैं और एफिल टावर का आनंद ले सकते हैं ।

1 . THE PARISIAN MACAO
2 . Sheraton Grand Macao
3 . Artyzen Grand Lapa Macau (formerly Grand Lapa Macau)
4 . Studio City Hotel
5 . Fu Hua Hotel
6 . Grand Hyatt Macau
7 . Metropark Hotel Macau
8 . Macau Masters Hotel
9 . The Macau Roosevelt Hotel

book eiffel tower tickets .

यदि आप एफिल टावर को देखना चाहते हैं और eiffel tower को देखने की ticket book करना चाहते हैं हम नीचे हम आपको कुछ website बता रहे हैं । यहां से आप eiffel tower की tickets book कर सकते हो ।

1 . Toureiffel .com
2 . Viator .com
3 . Thingstodo .global

eiffel tower ticket . eiffel tower tickets

एफिल टावर को देखने के लिए आपको टिकट की जरूरत पड़ती है । बिना टिकट eiffel tower को नहीं देख सकते हैं ।

Lift से जाने पर eiffel tower की tickets

eiffel tower के तीनों मंजिल का tickets अलग अलग होता है । eiffel tower की दूसरी मंजिल पर 4 साल के बच्चे की entry fees नहीं लगती है । 4 साल से लेकर के 11 साल के बीच वाले बच्चों की Entry fees 4 यूरो के आसपास लगती है। 12 साल से लेकर के 24 साल के बीच के बच्चों की Entry fees 8 यूरो लगती है । यदि कोई व्यस्क आदमी वहां जाना चाहता है तो उसकी Fees 16 यूरो के आसपास लगती है ।

सिढी से जाने पर eiffel tower की ticket

एफिल टावर की दूसरी मंजिल पर यदि कोई बच्चा सीढ़ी से हो जाता है तब उसकी entry fees फ्री है उसका कोई भी Charge नहीं लगता है । एफिल टावर की दूसरी मंजिल की Ticket 5 से 11 वर्ष के बच्चों के लिए 2 पॉइंट 50 यूरो है । 12 से लेकर जी 24 साल के बच्चों के लिए एफिल टावर के दूसरे मंजिल की Tickets 5 यूरो है । यदि कोई 25 से अधिक उम्र का व्यक्ति जाता है तो इसकी Tickets 10 यूरो के आसपास है ।

एफिल टावर की तीसरी मंजिल की लिफ्ट की टिकट

एफिल टावर की तीसरी मंजिल पर 4 साल के बच्चे की कोई भी एंट्री फीस नहीं है । 5 से 11 साल के बच्चे की एंट्री फीस 7 यूरो के आसपास है । एफिल टॉवर के तीसरी मंजिल पर लिफ्ट से जाने पर 12 से 24 साल के बच्चे की फीस तेरा यूरो के आसपास है । वयस्क आदमी की एंट्री फीस 26 यूरो के आस-पास है ।

सिढी से जाने पर एफिल टावर की तीसरी मंजिल की Tickets ।

एफिल टावर की तीसरी मंजिल पर सीढ़ियों से जाने पर 4 साल के बच्चे की entry fees नहीं लगती है । 5 से 11 साल के बच्चे के लिए entry fees 5 यूरो के आसपास है । 12 से 24 साल के बच्चों के लिए entry fees 10 यूरो के आसपास है । व्यस्क आदमी के लिए entry fees 20 यूरो का आसपास है ।

Gest Post , Backlink Exchange और sponsorship के लिए हमें नीचे दी गई Email Id पर contact करें। calltohelps@gmail.com