जय जय जय बजरंगबली जय जय जय बजरंगबली जय जय जय बजरंगबली जय जय जय बजरंग जा जा जा बजरंगबली

ये हैं इंडिया के टॉप 10 जींस ब्रांड इंडिया के कुछ पॉपुलर कपड़ों के ब्रांड

पुरुषों के लिए पीटर इंग्लैंड नीली जींस भारत में सबसे अच्छे कपड़ों के ब्रांड कौन से हैं?

ये हैं इंडिया के टॉप 10 जींस ब्रांड

ये हैं इंडिया के टॉप 10 जींस ब्रांड हम इंडिया के कुछ पॉपुलर कपड़ों के ब्रांड के बारे में जानेंगे भारत में सबसे अच्छे कपड़ों के ब्रांड कौन से ये हैं भारतीय ब्रांड जिन्‍हें लोग समझते हैंआज के इस आर्टिकल में हम इंडिया के कुछ पॉपुलर कपड़ों के ब्रांड के बारे में जानेंगे ।

हम जानेंगे कि इंडिया में कपड़ों के कौन कौन से ब्रांड अवेलेबल है । उन ब्रांड की सूची भी हम आपको विस्तार से बताएंगे । पुरुषों के लिए पीटर इंग्लैंड नीली जींस भारत में सबसे अच्छे कपड़ों के ब्रांड कौन से हैं?


फैशन तथा कपड़ों के मामले में भारत दुनिया के किसी भी देश से कम नहीं है । यहां पर भी कपड़ों के अच्छे-अच्छे ब्रांड आपको देखने को मिल जाते हैं ।

1 PETTER ENGLAND

पीटर इंग्लैंड कपड़ों के लिए जाना जाता है । यह भारत का एक पॉपुलर ब्रांड है ।

PETTER ENGLAND में पुरुषों से संबंधित कपड़े मिलते हैं । इंडिया में पुरुषों के कपड़ों का एक जाना पहचाना नाम है पीटर इंग्लैंड । PETTER ENGLAND में आप पुरुषों के हर साइज व डिजाइन के कपड़े खरीद सकते हो ।

यहां कपड़ों के अलग-अलग डिजाइन तथा पैटर्न होते हैं । आप यहां से अपने मनपसंद पैटर्न का कपड़ा खरीद सकते हो ।

इसकी स्थापना मधुरा फैशन एंड लाइफ़स्टाइल ने की थी ।

मधुरा गारमेंट की स्थापना 1988 में हो गई थी यह कपड़ों के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म था । बाद में इसी मधुरा गारमेंट को आदित्य बिड़ला ने खरीद लिया ।

2 MONTE CARLO –

80 के दशक में भारत में कपड़ों की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही थी । इसकी जरूरत को पूरा करने के लिए 1980 में मोंटी कार्लो की स्थापना हुई । इस कंपनी की स्थापना पंजाब के लुधियाना के एक ग्रुप ने की थी ।

3 LOUIS PHILIPPE


इस कंपनी का नाम फ्रांस के राजा लुई से प्रेरित होकर रखा गया था । यानी कि इस कंपनी का नाम फ्रांस के राजा के नाम पर है ।

यह अमीरों के फैशन के हिसाब से कपड़ों के डिजाइन तैयार करता है । हाई प्रोफाइल लोगों के लिए इस कंपनी के कपड़े बहुत ही अच्छे होते हैं ।

यह हाई प्रोफाइल लोगों को ही टारगेट करके उनकी डिजाइन के हिसाब से ही मार्केट में कपड़े का डिजाइन दिलाती है ।

इस कंपनी की स्थापना भी मधुरा फैशन एंड लाइफ़स्टाइल न हीं की थी ।

4 Allen Solly ( एलेन सोली )


नाम को देखकर तो आपको यह लगता है कि यह एक विदेशी ब्रांड है । जबकि यह एक विदेशी ब्रांड नहीं है । एलेन सॉली यह भारतीय ब्रांड है ।

यह कपड़ों का एक बहुत बड़ा ब्रांड का नाम है । यह आदित्य बिरला ग्रुप के अंतर्गत आता है । इस ब्रांड की स्थापना 1744 में ही हो गई थी ।

विलियम होलीन ( William Hollin ) नामक एक व्यक्ति ने इस ब्रांड की स्थापना की । 1990 में मधुरा गारमेंट्स ने इस ब्रांड को खरीद लिया ।

आदित्य बिरला ने इस ग्रुप को 2001 में एकवायर कर लिया ।

प्रोडक्ट लिस्ट ( PRODUCT LIST ) –

1 – FORMAL SHIRT ( फॉर्मल शर्ट )
2 – FOORMAL TROUSER ( फॉर्मल ट्राउज़र )
3 – CASUAL SHIRT
4 – JINS

5 – lakme –

इस ब्रांड का नाम सुनकर तो आप को झटका लगा होगा । क्योंकि अभी तक आप यह सोच रहे होंगे कि यह एक विदेशी ब्रांड है । नहीं दोस्तों यह आपकी गलतफहमी है । यह एक इंडियन ब्रांड है

इसी ब्रांड को 1952 में हिंदुस्तान यूनिलीवर ने शुरू किया था । हिंदुस्तान यूनिलीवर एक इंडियन कंपनी है । LAKME का काजल पूरे भारत में फेमस है । इसका काजल सबसे ज्यादा यूज किया जाता है ।

Translate »
%d bloggers like this: