गांव में पैसे कमाने के तरीके । Gaon mein paise kamane ke tarike.

85

Gaon mein paise kamane ke tarike. Rs. 30,000 कमाए महिना

Table of Contents

गांव में पैसे कमाने के तरीके । – आज हम गांव में पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानेंगे । कौन कौन से ऐसे तरीके है जिसके सहारे हम गांव में पैसे कमा सकते हैं । छोटे गांव में रहकर पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं? Gaon Me Paise Kamane Ke Online Tarike

वैसे देखा जाए तो गांव में पैसे कमाना कोई आसान काम नहीं है । क्योंकि गांव बहुत छोटा होता है और सिटी से काफी दूर होता है । जिससे कि वहां पर सारी फैसिलिटी उपलब्ध नहीं होती है ।

जिसके चलते हुए हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । लेकिन कुछ तरीके ऐसे हैं जिसकी मदद से हम गांव में भी आसानी से पैसे कमा सकते हैं ।

गांव में कोनसा बिजनेस चालु करे – Janiye gaon me kya business kare

छोटे गांव में रहकर पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं? – नमस्कार दोस्तों आज हम बात कर रहे हैं गांव में पैसे कैसे कमाए आज हर कोई व्यक्ति एक काम के साथ-साथ अन्य कार्य भी करना चाहता है क्योंकि आजकल खर्चे बहुत हो गए हैं , इसलिए हर कोई चाहता है कि शहर ना जाना पड़े और पैसा अपने गांव में रहकर ही कमाए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप घर बैठे हैं पैसा कमा सकते हैं। छोटे गांव में रहकर पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं?

किराना की दुकान खोल कर गांव में पैसे कमाने के तरीके

Gaon Me Paise Kamane Ke Online Tarike – जी हां दोस्तों आज हम बात कर रहे हैं किराना की दुकान खोल करो आप रोज के 500 से ₹1000 कमा सकते हो और उसी में से घर चला सकते हो ए बिजनेस गांव में खूब फल फूल रहा है इसीलिए यह बिजनेस आप कर सकते हैं। गांव में चलने वाला बिजनेस हैं

2.सब्जी की दुकान खोलकर – Gaon Me Paise Kamane Ke Online Tarike

Vagitable ki dukan kholkar bhi ap पैसे कमा सकते हैं क्योंकि जो व्यक्ति गांव में रह रहा है तो उसके पास जमीन अवश्य होगी उस जमीन में सब्जी उगा कर खेती कर सकता है। और वह सब्जी को अपनी दुकान पर रख सकते हैं लोग आपके दुकान से ही सब्जी ले जाएंगे और आपको मुनाफा हो जाएगा सब्जी के लिए आप एक बड़ा फ्रिज भी ले सकते हैं जिससे आपकी सब्जी खराब नहीं होगी।

कॉस्मेटिक की दुकान खोल कर – Cosmetics shop in Village.

Gav Me Paise Kaise Kamaye – आजकल गांव में भी लोग सुंदर दिखना चाहते हैं और क्रीम पाउडर आदि लगाना चाहते हैं इसीलिए कॉस्मेटिक की दुकान भी खोल कर गांव में ही पैसा कमाया जा सकता है। इसीलिए आप होल सोल खरीद कर फुटकर में sale kar सकते हैं। गांव में चलने वाला बिजनेस हैं

गांव से थोक में माल खरीद कर गांव में पैसे कमाने के तरीके

गांव में पैसे कमाने के 60+ तरीके – गांव का हर व्यक्ति कि उसका माल गांव में ही सेल हो जाए लेकिन ऐसा हो नहीं पाता है कि गांव में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होता है कि वे सभी का माल खरीद सके इसीलिए आप 50000 से लेकर 200000 तक पैसा लगाकर आप काम कर सकते हैं इससे आपको बहुत लाभ होगा और आप गांव में ही पैसा कमा सकते हैं। गांव में चलने वाला बिजनेस हैं

गांव में पैसे कमाने के 60+ तरीके – गांव में कपड़े की दुकान खोल कर

हर व्यक्ति चाहता है कि वह गांव में रहकर ही उसको सब सामान उपलब्ध हो आप अगर छोटे स्तर पर ही गारमेंट्स की दुकान खोल सकती हैं और दूरदराज से बड़े शहरों से थोक में माल खरीद कर फुटकर में भेजा जा सकता है इसीलिए यह बिजनेस गांव में बहुत अच्छा चलेगा। छोटे गांव में रहकर पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं? गांव में चलने वाला बिजनेस हैं

ऑनलाइन केंद्र खोलकर गांव में पैसे कमाने के तरीके

Online centre in village. आप गांव में हैं ऑनलाइन केंद्र अथवा ईमित्र खोलकर पैसा कमा सकते हैं क्योंकि गांव में रोजमर्रा की खर्चे के लिए लोगों को पैसे की जरूरत पड़ती है इसीलिए आप क्रियोस खोलकर पैसा कमाया जा सकता है इसीलिए यह बिजनेस गांव में बहुत अच्छा चलेगा। गांव में चलने वाला बिजनेस हैं

Gav me Paise Kaise Kamaye? – ट्यूशन पढ़ाकर अथवा कोचिंग करके

आजकल लोग अपने बच्चों को दूर शहर में पढ़ने के लिए कम भेजते हैं इसीलिए वह चाहते हैं शेर जैसी शिक्षा हमारे बच्चों को गांव में ही मिले अगर कोई व्यक्ति पढ़ा लिखा है वह गांव में ही कोचिंग खोलना चाहता है तो मैं गांव में ही पैसा कमा सकता है। गांव में चलने वाला बिजनेस हैं

Janiye gaon me kya business kare – दूध बेचकर गांव में पैसे कमाने के तरीके

गांव में चलने वाला बिजनेस हैं – आज के समय में यह बिजनेस भी खूब फल फूल रहा है आज के समय में हर कोई व्यक्ति सही दूध लेना चाहता है जिसे मिलावट ना हो चाहे पैसा कितना भी लग जाए अगर आप गांव में रहते हैं तो आप भैंस या गाय रखकर उसका दूध बेचकर पैसा कमाए जा सकता है इसके साथ साथ आप मट्ठा, घी , बेच कर भी पैसा कमा सकते हो। छोटे गांव में रहकर पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं? गांव में चलने वाला बिजनेस हैं

9.Welding workshop – Janiye gaon me kya business kare

आज के समय में गांव में ही खेती बाड़ी का काम चलता है और आधुनिक युग में लोहे की मशीनरी का उपयोग होता है जैसे ट्रैक्टर हैरो आदि जब इसमें टूट-फूट हो जाती है तो Welding की जरूरत पड़ती है इसीलिए अगर गांव में वेल्डिंग वर्कशॉप होगा तो आप गांव से ही पैसा कमा सकते हो क्योंकि वह व्यक्ति बाजार नहीं जाएगा क्योंकि उसको सुविधा अपने गांव में ही मिलेगी। छोटे गांव में रहकर पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं?

बगीचा लगाकर गांव में पैसे कमाने के तरीके

Janiye gaon me kya business kare – आजकल हर कोई व्यक्ति शुद्ध फल खाना चाहता है लेकिन वह शुद्ध फल आजकल आसानी से नहीं मिलते हैं यदि आप गांव में ही रहते हैं तो आप अपने गांव में ही छोटा सा बगीचा लगाकर शुद्ध फल का व्यापार कर सकते हैं और लोग आपसे ही खरीदेंगे क्योंकि आप उसमें ऑर्गेनिक खाद ही देंगे इस तरीके को अपनाकर आप धनवान बन सकते हैं बस इसमें कुछ समय का इंतजार करना होगा.

11.Silai centre खोलकर kamane ke tarike

Janiye gaon me kya business kare – अगर आप गांव में रहते हैं और आपको सिलाई करना आती है तो आप गांव में अपना बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं क्योंकि आजकल शहरी हो या ग्रामीण सभी लोग अच्छे कपड़े पहनना चाहते हैं इसीलिए आप अपने गांव में ही दुकान खोल कर पैसा कमा सकते हैं। छोटे गांव में रहकर पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं?

खाद बीज की दुकान खोल कर kamane ke tarike

गांव में चलने वाला 8 बिजनेस – आज के समय में जो किसान गांव में रहता है तो वह खेती करता है यदि आप गांव में रहते हैं और गांव में ही पैसा कमाना चाहते हैं तो आप खाद बीज की दुकान रख सकते हैं क्योंकि गांव की जनसंख्या का 95 परसेंट खेती करते हैं इसीलिए यह काम आसानी से चल सकता है।

In 12 tips on ko apna kar आप गांव में ही करोड़पति बन सकते हैं पर आपको किसी काम में पारंगत होना चाहिए अथवा काम आना चाहिए इसीलिए इन 12 कामों में से किसी एक दुकान को ही आपने अपना लिया निश्चित ही आप गांव में ही पैसा कमा सकते हैं।

ब्लॉग और वेबसाइट बनाकर के Gaon mein पैसा कमाने का तरीका ।

गांव में mobile se paise kamane Ka tarika – यदि आप थोड़े बहुत पढ़े लिखे हैं और थोड़े से क्रिएटिव है और आप इंटरनेट के बारे में जानते हैं । इंटरनेट चलाना जानते हैं और आपके पास इंटरनेट से रिलेटेड जानकारी रहती है । तब आप के लिए यह काफी फायदे का सौदा हो सकता है ।

ब्लॉग और वेबसाइट से गांव में पैसा कमाने के लिए आपके पास में या तो लैपटॉप होना चाहिए या फिर एंड्राइड मोबाइल होना जरूरी है और इनमें इंटरनेट कनेक्शन भी होना जरूरी है । तभी आप इस काम को सार्थक कर पाएंगे ।

यदि यह सारी चीजें आपके पास उपलब्ध है तब आपको अपना एक ब्लॉग या फिर वेबसाइट बनाना होगा । उसके बाद में आपको इसे रेगुलर काम करना होगा और कुछ ही दिनों बाद में आपकी इनकम स्टार्ट हो जाएगी ।

यूट्यूब चैनल से Gaon mein पैसा कमाने का तरीका ।

Janiye gaon me kya business kare – यूट्यूब चैनल आजकल काफी ट्रेंडिंग में चल रहा है हर कोई अपना यूट्यूब चैनल बना रहा है । वह यूट्यूब से पैसे कमाने की सोच रहा है । लेकिन आज यूट्यूब पर कंपटीशन इतना बढ़ गया है कि हर कोई यहां पर successful नहीं हो पाता है ।

यूट्यूब पर सक्सेस होने के लिए आपको धैर्य रखना पड़ता है और लगातार क्वालिटी कंटेंट के साथ वीडियो डालना होता है । तभी जाकर के आप यूट्यूब पर सक्सेस हो पाएंगे ।

यदि आप एक दो महीने या फिर 6 महीने तक वीडियो डालते हैं और उसके बाद में वीडियो डालना बंद कर देते हैं और यदि आपके वीडियो की क्वालिटी में भी दम नहीं है तो भी आप यूट्यूब पर successful नहीं हो सकते हैं ।

यदि आपको यूट्यूब पर सक्सेज होना है तो आपको रेगुलर तथा कंटिन्यू और क्वालिटी कंटेंट के साथ काम करना होगा ।

कंटेंट राइटर बंद करके गांव में paise कमाने का तरीका

Janiye gaon me kya business kare – कंटेंट राइटर बन करके गांव में अच्छा-खासा पैसा कमाया जा सकता है । इसके लिए आपके पास में एक लैपटॉप या फिर एंड्राइड मोबाइल होना जरूरी होता है । जिसमें आप कंटेंट राइटिंग कर सकते हो ।

गांव वाले लोगों के पास अधिकतर काम नहीं होता है वह फ्री बैठे रहते हैं । इसके लिए उनके पास यह अच्छा खासा काम होता है । जिससे कि वह कंटेंट राइटिंग करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं । इस काम के लिए आपको कहीं बाहर जाने की भी जरूरत नहीं होती है ।

यदि आप भी कंटेंट राइटिंग करके पैसा कमाना चाहते हो तो आप यूट्यूब पर या फिर गूगल पर इसके बारे में विस्तार से जान सकते हो । बहुत सारे आर्टिकल आपको इसके बारे में मिल जाएंगे ।

लोगो डिजाइन करके गांव में paise कमाने का तरीका

Janiye gaon me kya business kare – यदि आप थोड़े से क्रिएटिव माइंड के हैं और आपके पास में लैपटॉप या फिर मोबाइल फोन है और आपको ग्राफिक डिजाइन आता है या फिर आप फोटो एडिटिंग में काफी इंटरेस्टेड हो तो आप इस काम को कर सकते हो ।

लोगो डिजाइन भी काफी अच्छा काम है । इसमें भी आपको अच्छी खासी इनकम हो जाती है । आप 1 लोगो डिजाइनिंग करने के 200 से ₹500 तक चार्ज कर सकते हो । इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है । आप अपने घर पर बैठ कर के यह काम बड़ी ही आसानी से कर सकते हो ।

स्पॉन्सरशिप से गांव में पैसे kamane ke tarike.

गांव में mobile se paise kamane Ka tarika – यदि आप बहुत ज्यादा ही सोशल मीडिया का यूज करते हो और आपके सोशल मीडिया पर काफी अच्छी इंगेजमेंट है । इसके साथ ही आपके सोशल मीडिया पर काफी अच्छे फॉर लवर हैं । इसके साथ ही आप बहुत ज्यादा ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हो ।

और यदि आपके सोशल मीडिया पर अच्छे लाइक कमेंट तथा शेर आते हैं तो यह काम आपके लिए सबसे अच्छा है । इसके लिए आपके पास अच्छे खासे Follower होने जरूरी है ।

यदि आपके पास अच्छे खासे Follower और आपके सोशल मीडिया पर अच्छे खासे विजिटर तथा इंगेजमेंट रहता है तो आप किसी भी कंपनी को एप्रोच करके या फिर कांटेक्ट करके स्पॉन्सरशिप ले सकती हो ।

अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग से गांव में पैसे kamane ke tarike.

Janiye gaon me kya business kare – आजकल का जमाना इंटरनेट का जमाना हो गया है आजकल हर कोई मोबाइल फोन तथा लैपटॉप यूज़ करता है । आज सारा का सारा सामान गांव में नहीं मिलता है । लोग ऑनलाइन सामान को मंगवाते हैं या तो वे इसके लिए अमेजॉन या भी फ्लिपकार्ट या फिर किसी और कंपनी का सहारा लेते हैं ।

यदि इस काम में आप लोगों की मदद कर सकते हो तो इससे आप पैसा भी कमा सकते हो ।

अमेजॉन एफिलिएट से आपको गांव में पैसा कमाने के लिए सबसे पहले अमेजॉन पर रजिस्टर करके अकाउंट बनाना होगा ।

उसके बाद में वहां से प्रोडक्ट के लिंक को अपने सोशल मीडिया , व्हाट्सएप ग्रुप या फिर टेलीग्राम पर शेयर करना होगा । यदि कोई इस लिंक से प्रोडक्ट को purchase या फिर Buy करता है तब आपको कमीशन मिलेगा ।

अमेजॉन एफिलिएट आज काफी ट्रेंडिंग में चल रहा है । लोग अमेजॉन एफिलिएट का उपयोग करके लाखों रुपए कमा रहे हैं । यह इनकम का एक अच्छा जरिया है । इसे आप कहीं भी बैठ करके कभी भी कर सकते हो ।

आज हमने गांव में पैसे कमाने के तरीके के बारे में जाना कि कौन कौन से ऐसे तरीके हैं जो कि गांव में पैसे कमा कर दे सकते हैं । इसके लिए आपको कहीं बाहर घर छोड़ कर या फिर किसी सिटी में जॉब करने के लिए जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी ।