गूगल आपका नाम क्या है ? गूगल तुम्हारा नाम क्या है ?

गूगल आपका नाम क्या है ? गूगल तुम्हारा नाम क्या है ?

गूगल आपका हाल क्या है ? गूगल आपके पापा का नाम क्या है ?

गूगल आपका हाल क्या है ? गूगल आपके पापा का नाम क्या है ?

क्या कभी आपने गूगल से गूगल का नाम पूछा है। क्या आपने कभी गूगल से पूछा है कि गूगल आपका नाम क्या है। यदि आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है तो एक बार जरूर करके देखें आपको क्या रिजल्ट देखने को मिलता है । गूगल तुम्हारा नाम क्या है ? गूगल आपके हस्बैंड का नाम क्या है ?

क्या गूगल आपको अपना नाम बताएगा क्या गूगल का खुद में कोई नाम होता है। आज हम इसी के बारे में जानेंगे ।

भाई गूगल आपका नाम क्या है ?

गूगल बाबा का नाम था गूगल ही है। गूगल अपना कोई दूसरा नाम नहीं बता सकता है। क्योंकि सबकी जान गूगल में बसती है। और यह दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है। क्या आपने कभी नोट किया है। कि आपको कभी कुछ भी सर्च करना हो तो आप गूगल पर ही सर्च करते हैं ।

गूगल आप क्या है ?

यदि आप गूगल से यह पूछो कोई कि गूगल आप क्या है। तो क्या गूगल आपको जवाब देगा आप सर्च करके देखना गूगल इसका कोई जवाब नहीं देगा क्योंकि गूगल के पास इसका कोई जवाब है। ही नहीं ।

तो चलिए हम बताते हैं। कि गूगल क्या है गूगल एक सर्च इंजन है। जिसमें हम अपने मन के मुताबिक कोई भी जानकारी इंटरनेट पर सर्च कर सकते हैं ।

गूगल वर्ल्ड वाइल्ड काम करता है। यानी कि इंटरनेट पर जो भी हम सर्च करते हैं। यदि वह जानकारी वहां पर मौजूद होगी तो गूगल हमें वह जानकारी दिखा देगा और यदि नहीं होगी तो वह जानकारी हमारे सामने प्रस्तुत नहीं होगी ।

गूगल आपका हाल क्या है ?

क्या आपने कभी गूगल से उसका हालचाल पूछा है हम जब भी किसी परिचित से मिलते हैं। तब उससे उसके हाल-चाल जरूर पूछते हैं। हम रोज गूगल पर जाते हैं। और चैट करते हैं।

क्या आपने कभी गूगल से पूछा है। कि भाई गूगल आपका हाल-चाल क्या है। नहीं ना पड़ गए ना के राज में अब एक बार आप गूगल से गूगल का हाल चाल जरूर पूछें ।

गूगल पर लोग क्या क्या सर्च करते है।

1 . गूगल आपका नाम क्या है ?

2 . गूगल तुम्हारा नाम क्या है ?

3 . गूगल आपका हाल क्या है ?

4 . गूगल आपके पापा का नाम क्या है ?

5 . गूगल आप क्या है ?

6 . गूगल आपके हस्बैंड का नाम क्या है ?

7 . गूगल आपके पापा का नाम क्या है ?

8 . गूगल आप खाती क्या है ?

9 . गूगल आपका कैरियर क्या है ?

गूगल आपके हस्बैंड का नाम क्या है ?

क्या आपने कभी सोचा है। कि गूगल स्त्री है या पुरुष है। क्या आपने कभी इसके बारे में दिमाग लगाया है। कि गूगल क्या हो सकता है यदि गूगल इस्तरी है तो गूगल के हस्बैंड का नाम क्या है। और यदि गूगल पुरुष है तो गूगल की पत्नी का नाम क्या है ?

क्या गूगल का कोई हस्बैंड हो सकता है क्या कभी गूगल की शादी हुई है यदि शादी होगी तभी तो गूगल का हस्बैंड होगा यदि गूगल की कभी शादी नहीं होगी तो गूगल का हस्बैंड कौन होगा ।

गूगल आपके पापा का नाम क्या है ?

क्या मस्त सवाल है। ना क्या कभी आपने गूगल से उसके पापा का नाम पूछा है। नहीं ना जरूर एक बार गूगल से उसके पापा का नाम पूछे कि भाई गूगल तुम हो कौन और तुम्हारे माता पिता कौन है। क्या तुम अपने पापा का नाम जानते हो ।

भाई यह तो गूगल है। इसके पास इन सवालों का जवाब शायद ही मिलेगा फिर भी यदि आपको विश्वास नहीं है। तो गूगल से उसके माता पिता का नाम जरूर पूछना ।

गूगल आप खाती क्या है ?

इस सवाल को देखकर तो यही लगता है। कि गूगल एक स्त्री है। अब आप यह सोच रहे होंगे कि गूगल क्या खाती है। गूगल तो इंटरनेट ही खाती है। इंटरनेट के बगैर गूगल पर कुछ भी हम सर्च नहीं कर सकते हैं ।

और यदि हम गूगल को अपने मोबाइल से सर्च करते हैं। तो गूगल हमारे मोबाइल की बैटरी खाती है। इससे ज्यादा तो गूगल और कुछ नहीं खा सकती ज्यादा से ज्यादा जो सर्च कर रहा होगा उसका टाइम खा जाएगी ।

गूगल आपका कैरियर क्या है ?

भाई गूगल आपका केरियर क्या है। गूगल का तो ऑलरेडी कैरियर बना हुआ है। गूगल आप अपना क्या केरियर बनाएगा कैरियर तो अब आपको बनाना है। जो कि गूगल पर ढूंढ रहे हो पहले यह तो देखो आज जिसको ढूंढ रहे हो उसने तो कैरियर बना लिया है। तभी तो आप उस पर ढूंढ रहे हो ।

आप अपना कैरियर बनाओ ताकि कोई आपको ढूंढे गूगल से मत पूछो कि गूगल आपका कैरियर क्या है। गूगल का कैरियर बहुत अच्छा है। और आने वाले समय में भी अच्छा ही रहेगा ।

कुछ भी सर्च करना हो तो गूगल पर ही क्यों सर्च करते हो ?

आपको एक उम्मीद होती है कि यदि उस सवाल का जवाब आपके पास नहीं है। या फिर आपको जो जानकारी चाहिए वह आपके पास नहीं है। तब आपके दिमाग में सबसे पहला सवाल यही आता है।

कि गूगल में सर्च करके देख लिया जाए कि शायद उसके पास इस सवाल का जवाब मिल जाए इसके लिए आप हमेशा गूगल में सर्च करते हो ।

क्या गूगल के सर्च में आने वाली जानकारी हमेशा सही होती है ?

गूगल से सर्च में आने वाली अधिकतर जानकारी सही होती है ।लेकिन इंटरनेट का जमाना तेजी से बढ़ा है। और टेक्नोलॉजी भी काफी बड़ी है इससे समस्याओं के समाधान ढूंढने में तो आसानी हुई है।

लेकिन दूसरी तरफ इंटरनेट की समस्याओं ने भी अपना जाल बिछा लिया है। यहां पर तरह तरह के लोग आपको मिल जाएंगे ।

यदि आपको अच्छे लोग मिलेंगे तो इस दुनिया में आपको गलत लोग भी मिलेंगे जो कि हमेशा आपके डाटा को चोरी करने में या फिर आपको नुकसान करने की फिराक में रहते हैं ।

इंटरनेट पर अच्छे लोगों के साथ साथ गलत लोग भी मौजूद होते हैं। अक्सर लोग इनके शिकार हो जाते हैं। और इनके शिकंजे में फंस जाते हैं ।

क्या इंटरनेट पर मिलने वाली जानकारी खतरनाक होती है ?

इंटरनेट पर मिलने वाली जानकारी खतरनाक भी हो सकती है। बहुत सारी ऐसी वेबसाइट है होती है ।जहां पर आप गलती से चले जाते हो।

और वहां पर यदि आपने कुछ भी जवाब दिया हो तो कोई भी वायरस आपके मोबाइल में आ सकता है। और आप के डाटा चोरी हो सकते हैं ।और आपका मोबाइल भी हैक हो सकता है ।

गूगल आपका नाम क्या है ? गूगल तुम्हारा नाम क्या है ? गूगल आपका हाल क्या है ? गूगल आपके पापा का नाम क्या है ? गूगल आप खाती क्या है ?