Google Chrome Browser Me Saved Password Kaise Dekhe

Browser में Shave Password कैसे चेक करें ?

आज के इस टॉपिक में हम जानेंगे कि यदि आपने किसी भी वेबसाइट का पासवर्ड अपने ब्राउज़र में सेव कर रखा है तो उसे चेक कैसे करेंगे ।

यदि आपने कोई वेबसाइट अपने ब्राउज़र में open कर रखी है । उसका Id , Password आपने अपने ब्राउज़र में सेव करके रखा हुआ है । तब उसको आप चेक कर सकते हो । यह कोई Difficult काम नहीं है इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

सबसे पहले आपको अपने ब्राउज़र की सेटिंग में जाना होगा । सेटिंग में जाने के बाद में वहां पर आपको पासवर्ड का एक ऑप्शन नजर आएगा

Paytm Customer Care Number 

आपको पासवर्ड वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है । इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद में वहां पर आपको अपने सारे पासवर्ड नजर आएंगे । जिन जिन वेबसाइट का पासवर्ड सेव करके रखे हैं सारे पासवर्ड यहां पर आपको मिल जाएंगे ।

यदि आप इन पासवर्ड को देखना चाहते हैं तब पासवर्ड के सामने एक आंख वाला बटन होता है । यदि आप आंख वाले बटन पर ओके करते हैं , तब इसके पासवर्ड आपको वहां पर दिखाई देंगे ।

आप चाहे तो इस पासवर्ड को कॉपी भी कर सकते हो । ध्यान रखने वाली बात यह है कि जब भी आप इन पासवर्ड को देखेंगे , तब आपके फोन का लोक या फिर जो पिन है वह वहां पर पूछेगा ।

तब आपको आपके फोन का लॉक या फिर जो पिन है वो वहा पर डालना होगा । तभी आप इन पासवर्ड को देख पाएंगे ।

WhatsApp helpline number

Note – आपके डेटा आपके आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होते हैं । इसमें आपकी पर्सनल तथा निजी जानकारी होती है । यदि यह डाटा गलती से भी लीक हो जाए तो आप को बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है।

इसलिए मैं आपको यही राय दूंगा कि आप अपने डेटा को अपने ब्राउज़र में सेव नहीं रखना चाहिए । यदि गलती से कुछ मिस्टेक हो गई हो गई तो आपक सारा डाटा लीक हो सकता है ।

अपने पासवर्ड को कभी भी अपने ब्राउज़र में सेव करके नहीं रखना चाहिए । बहुत सारे हैकर Cookies से पासवर्ड को चुरा लेते हैं । इस प्रकार आपके अकाउंट हैक होने का खतरा बना रहता है ।

पति को वश में करने का घरेलू उपाय 

टोटका – पुत्र प्राप्ति के उपाय 

लोंग के द्वारा वशीकरण

कुत्ते बिल्ली तथा अन्य जानवर पानी कैसे पीते हैं

उड़ने वाली मछली के बारे में रोचक तथ्य