मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है । hastmaithun karne ke bad kya khana chahie .

मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है । hastmaithun karne ke bad kya khana chahie . hastmaithun karne wale kya khaye . hastmaithun se aayi kamzori kaise dur hoga . hastmaithun se aayi kamzori ka ilaj homeopathic . hastmaithun karne wale kya khaye . hastmaithun se aayi kamzori kaise dur hoga
hastmaithun se aayi kamzori ka ilaj homeopathic . hastmaithun ke fayde हस्तमैथुन के 10 फायदे। roj ling hilane se kya hota hai . hastmaithun se recovery हस्तमैथुन से आई कमजोरी दूर करने के घरेलू उपाय
शरीर में कमजोरी हो तो क्या खाना चाहिए

मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है

हस्तमैथुन करने को ही मुठ मारना कहते हैं और इसे हिलाना कहते हैं । हस्तमैथुन करने से , मुठ मारने से और हिलाने से शरीर में कमजोरी आती है। क्योंकि इससे हमारे शरीर की किमती धातु विर्य बाहर निकल जाती है जो की कमजोरी का कारण बनता है । क्या मुठ मारने से शरीर में कमजोरी आती है ? हां , यह बात बिल्कुल सच है कि मुठ मारने से शरीर में कमजोरी आती है । लेकिन कभी कबार मुठ मारने से शरीर में कमजोरी नहीं आती है । मुठ मारने से कमजोरी तब आती है जब यदि 1 दिन में तीन से चार बार मुठ मारे और प्रतिदिन मुठ मारने से , मुठ मारने के बाद अच्छी डाइट ना ले से , अच्छी नींद ना लेने से , तब शरीर में कमजोरी आती है ।

मुठ मारने से शरीर में कमजोरी इसलिए आ जाती है क्योंकि मुठ मारने से शरीर की कीमती धातु वीर्य और शुक्राणु शरीर से बाहर निकल जाते हैं । जिसके कारण हमें कमजोरी महसूस होती है । शरीर में कमजोरी आना मुठ मारने का एक नुकसान है । यदि अधिक मात्रा में मुठ मारी जाए तो शरीर में कमजोरी आती है जिससे हमारे शरीर को नुकसान होता है और शरीर कमजोर हो जाता है ।

hastmaithun karne ke bad kya khana chahie

हस्तमैथुन करने के बाद होने वाली कमजोरी को दूर करने के लिए क्या खाएं? अधिकतर लड़के या पुरुष हस्तमैथुन तो कर लेते हैं लेकिन उन्हें यह नहीं पता होता है कि हस्तमैथुन करने के बाद क्या करना चाहिए और क्या खाना चाहिए । चलिए हम आज आपको बताते हैं कि हस्तमैथुन करने के बाद क्या खाना चाहिए ।

हस्तमैथुन करने के बाद क्या खाना चाहिए तो हम आपको बता देते हैं कि हस्तमैथुन करने के बाद ऐसे खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहिए जो कि वीर्य बनाने में मदद करें । स्पर्म काउंट को बढ़ाने में मदद करें तथा शरीर में आई कमजोरी को दूर करने में आपकी मदद करें । ऐसे पदार्थों को अपने खाने में शामिल करना चाहिए और हस्तमैथुन करने के बाद खाना चाहिए ।

1 . अनार – हस्तमैथुन करने के बाद अनार खाना चाहिए । क्योंकि अनार हस्तमैथुन करने के बाद विर्य में मौजूद शुक्राणु में आई कमी को दूर करने का काम करता है और स्पर्म काउंट को बढ़ाता है इसके साथ ही शरीर की कमजोरी को दूर करके थकान को भी दूर करता है ।

2 . सेव – हस्तमैथुन करने के बाद व्यक्ति को सेब खाना चाहिए । सेव स्टैमिना को बढ़ाता है । हमारे शरीर में ताकत को बढ़ाता है तथा कमजोरी को दूर करता है।

3 . कैला – हस्तमैथुन करने के बाद कैला खाना चाहिए । क्यूंकि केले में बहुत सारे पोषक पदार्थ मोजू होते हैं । केले में भरपूर मात्रा में केलोरी होती है जो कि हमारे शरीर की कमजोरी को दूर करती है तथा थकान को भी दूर करती है । केले में विटामिन बी पोटेशियम जैसे घटक भी मौजूद होते हैं जो कि हमारे शरीर के पोषक पदार्थों की कमी को पूरा करते हैं ।

4 . एवोकाडो – हस्तमैथुन करने के बाद एवोकाडो
खाना चाहिए । एवोकाडो में विटामिन बी होता है इसके साथ ही एवोकाडो तनाव और स्ट्रेस को कम करता है । जिससे कि हमारे शरीर में स्पर्म काउंट की संख्या बढ़ती है जो कि हस्तमैथुन करने के बाद आई कमजोरी को भी दूर करती हैं और वीर्य की रिकवरी में भी मदद करती है ।

5 . दुध – हस्तमैथुन करने के बाद दूध पीना चाहिए। दूध हमारे शरीर की सभी जरूरतों को पूरा करता है। दूध में कैल्शियम , प्रोटीन, विटामिन जैसे आवश्यक पदार्थ मौजूद होते हैं जो कि हस्तमैथुन करने के बाद आई कमजोरी को दूर करता है । साथ ही हमारी थकान को भी दूर करता है । दूध हस्तमैथुन के बाद आई रिकवरी के लिए सबसे अच्छा पेय पदार्थ माना जाता है ।

6 . हस्तमैथुन करने के बाद यानी कि मुठ मारने के बाद कम से कम 2 घंटे तक आराम करना चाहिए और 2 घंटे तक अच्छी नींद लेनी चाहिए ताकि हस्तमैथुन से आई कमजोरी दूर हो सके ।

hastmaithun karne wale kya khaye

hastmaithun karne wale kya khaye : हस्तमैथुन करने वाले क्या खाएं ? बहुत सारे लड़के हस्तमैथुन करते हैं लेकिन वह सोचते हैं कि हस्तमैथुन तो कर लिया लेकिन हस्तमैथुन करने के बाद में शरीर में जो कमजोर आयी है उसे पूरा करने के लिए क्या खाएं । हस्तमैथुन करने वाले क्या खाएं ताकि हस्तमैथुन से आई कमजोरी दूर हो सके और हस्तमैथुन से निकलने वाले वीर्य की रिकवरी हो सके ।

1 . hastmaithun karne wale kya khaye : हस्तमैथुन करने वाले चुकंदर खाएं । चुकंदर हस्तमैथुन से आई कमजोरी को दूर करते हैं । साथ ही चुकंदर खाने से आपकी मर्दाना ताकत भी बढती है । हस्तमैथुन करने के बाद चुकंदर खाने से शरीर में जोश और स्फूर्ति आती है । रोजाना चुकंदर का जूस पीने से रीप्रोडक्टिव सिस्टम के अंग मजबूत होते हैं । चुकंदर वीर्य में शुक्राणु की संख्या को भी बढ़ाता है । यदि आप बहुत अधिक हस्तमैथुन करते हैं और आपको लगता है कि आपका शरीर काफी कमजोर हो गया है और आपने बहुत सारे शुक्राणु मुठ के द्वारा बाहर निकाल दिए हैं तब आपको चुकंदर खाना चाहिए चुकंदर स्पर्म काउंट की संख्या को बढ़ाता है ।

2 . hastmaithun karne wale kya khaye : हस्तमैथुन करने वाले अनार खाएं और अनार का जूस पिएं । अनार में पुरुषों की मर्दाना ताकत को बढ़ाने वाले प्रोटीन , विटामिन , मिनरल और खनिज लवण होते हैं । जो कि हस्तमैथुन के बाद आई कमजोरी को दूर करते हैं । अनार का जूस पीने से हस्तमैथुन करने के बाद आई कमजोरी दूर होती है तथा आपका स्टैमिना भी मजबूत होता है । अनार का जूस लिंग की नसों में रक्त प्रवाह को बढ़ाता है जिससे कि लिंग की नसों में आई कमजोरी दूर होती है और लिंग का ढीलापन भी दूर होता है ।

3 . hastmaithun karne wale kya khaye : हस्तमैथुन करने वाले बादाम और अखरोट खाएं । इसके अलावा हस्तमैथुन करने वाले ड्राई फ्रूट खाएं। हस्तमैथुन करने वाले चाहते हैं कि हस्तमैथुन करने के बाद आई कमजोरी दूर हो तब उन्हें बादाम और अखरोट जरूर खाना चाहिए । हस्तमैथुन करने वाले हस्तमैथुन से आई कमजोरी दूर करने के लिए रात को कुछ बादाम और अखरोट को भिगो दें सुबह दूध के साथ सेक बना करके इसका सेवन करें । इससे खोई हुई ताकत लौट आएगी । शरीर की कमजोरी दूर होगी । लिंग का ढीलापन दूर होगा । लेकिन सबसे अधिक फायदा लिंग से जुड़ी सभी समस्याएं दूर होगी ।

4 . hastmaithun karne wale kya khaye : हस्तमैथुन करने वाले दिन में दो गिलास दूध जरूर पिएं । दूध में सभी पोषक पदार्थ मौजूद होते हैं जो कि हमारे शरीर की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त होते हैं । हस्तमैथुन से आई कमजोरी दूर करने में दूध बहुत ही फायदेमंद होता है । यदि आप दूध की ताकत को और भी ज्यादा बढ़ाना चाहते हो तब इसमें केला मिलाकर के सेवन करना चाहिए। इससे सभी प्रकार की कमजोरी दूर होती है और आपके शरीर में नए जोश और उत्साह का संचार होता है । खोई हुई ताकत को वापस लाने के लिए हम मर्दाना ताकत को बढ़ाने के लिए , हस्तमैथुन की कमजोरी को दूर करने के लिए , दूध में केले को मिलाकर के प्रतिदिन सेवन करें ।

hastmaithun se aayi kamzori kaise dur hoga

हस्तमैथुन से आई कमजोरी को कैसे दूर करें
hastmaithun se aayi kamzori kaise dur hogi . hastmaithun se aayi kamzori kaise dur hoga: हस्तमैथुन से आई कमजोरी कैसे दूर होगी। क्या खाने से हस्तमैथुन से आई कमजोरी दूर होगी।

1 . hasthmaithun se aayi kamjori : हस्तमैथुन से आई कमजोरी दूर आम, केला,सेव , सिंघाड़ा, तरबूज, लीची , अनार खाने से दूर होगी।

2 . hasthmaithun se aayi kamjori : हस्तमैथुन से आई कमजोरी गाजर, मूली, साग, कमल ककड़ी तथा हरी पत्तेदार सब्जियां खाने से दूर होगी ।

3 . hasthmaithun se aayi kamjori : हस्तमैथुन से आई कमजोरी अश्वगंधा, शतावरी, सफेद मूसली, छुहारा , खजूर , अखरोट खाने से दूर होगी ।

hastmaithun se aayi kamzori ka ilaj homeopathic .

अधिक हस्तमैथुन करने से आई कमजोरी को करें तुरंत दूर, खाएं ये होम्योपैथिक दवा hastmaithun se aayi kamzori ka ilaj . homeopathic . hastmaithun ki homeopathic medicine

hastmaithun se aayi kamzori ka homeopathic ilaj Agnus Cast Q . हस्तमैथुन से आई कमजोरी को दूर करने के लिए ली जाने वाली होम्योपैथिक दवा का नाम Agnus Cast Q है । Agnus Cast Q होम्योपैथिक दवा लिंग में इरेक्शन से संबंधित सभी समस्याओं को दूर करती है । Agnus Cast Q होम्योपैथिक दवा के सेवन से लिंग की सभी नसें खुल जाती है और लिंग में रक्त प्रवाह बढ़ जाता है । कम उम्र में बुजुर्ग जैसे हो जाना, मर्दाना ताकत में कमी, नपुंसकता, नामर्दी , नींद के दौरान वीर्य स्खलन जैसे समस्या में Agnus Cast Q होम्योपैथिक दवा काफी कारगर और फायदेमंद साबित होती है ।

Agnus Cast Q होम्योपैथिक दवा के सेवन की विधि और तरीका – Agnus Cast Q होम्योपैथिक दवा का सेवन करने के लिए आधा कप गुनगुना पानी लें और उसमें चार बूंद Agnus Cast Q कि डालकर के दिन में दो बार सुबह और शाम सेवन कर ले । Agnus Cast Q होम्योपैथिक दवा से लिंग में आयी कमजोरी दूर होगी ।

hastmaithun ke fayde हस्तमैथुन के 10 फायदे

टेंशन कम होना – हस्तमैथुन करने से पहले फायदा यह होता है कि व्यक्ति को टेंशन कम होती है । हस्तमैथुन करने से सेक्सुअल टेंशन कम होती है। क्योंकि हस्तमैथुन करने के बाद व्यक्ति अपने आप को खुश रख पाता है और यदि जातक व्यक्ति हस्तमैथुन नहीं करता है तब तक वह सेक्सुअल टेंशन में रहता है ।

सेक्स के मजे में कमी महसूस नहीं होना – कुछ लोगों का ऐसा मानना है कि हस्तमैथुन करने के बाद यदि कोई पुरुष सेक्स करता है तो उसे सेक्स के समय आनंद नहीं आता है । यह धारणा बिल्कुल ही गलत है । यदि कोई व्यक्ति हस्तमैथुन करता है और उसके बाद सेक्स करता है तो उसे आनंद की वही प्राप्ति होती है जो कि पहले होती थी । हस्तमैथुन का सेक्स के मजे से कोई भी तालुकात नहीं होता है ।

सप्ताह में कितने दिन हस्तमैथुन करें – हस्तमैथुन करने की कोई सीमा नहीं होती है । यह हस्तमैथुन करने वाली पर निर्भर करता है । लेकिन रोजाना हस्तमैथुन करने से इसका सीधा असर शरीर पर पड़ता है और शारीरिक परिणाम बुरे हो सकते हैं। यदि कोई व्यक्ति दिन में एक दो बार भी हस्तमैथुन करता है तो यह भी शारीरिक दृष्टि से बहुत ही गंभीर हो सकता है । लेकिन यदि कोई व्यक्ति सप्ताह में तीन बार हस्तमैथुन करता है तो यह सामान्य होता है ।

हस्तमैथुन प्राकृतिक प्रक्रिया है – हस्तमैथुन यानी कि मास्टरबेशन एक प्राकृतिक प्रक्रिया है जिसका असर इतना नहीं पड़ता है । मनुष्य के अलावा जानवर भी मास्टरबेशन करते हैं । मास्टरबेशन का प्रजनन से कोई लेना देना नहीं होता है । यदि कोई व्यक्ति हद से ज्यादा मास्टरबेशन करता है तो उसके वीर्य में शुक्राणु की कमी हो सकती है और इसका असर प्रजनन क्षमता पर जरूर पड़ सकता है । लेकिन यदि कोई व्यक्ति कभी कबार मास्टरबेशन यानी कि हस्तमैथुन करता है तो इसका उतना असर नहीं होता है ।

roj ling hilane se kya hota hai

roj ling hilane se kya hota hai : रोज लिंग हिलाने को हस्तमैथुन या मूठ मारना कहते हैं । मूठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है । हां , मूठ मारने और रोज लिंग हिलाने से ( roj ling hilane se ) कमजोरी आती हे। roj ling hilane se वीर्य में शुक्राणु की कमी हो सकती है । roj ling hilane se शरीर में कमजोरी आती है । व्यक्ति को थकान महसूस होती है और व्यक्ति थका हुआ महसूस करता है । roj ling hilane se इसका असर शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य पर भी बुरा पड़ता है ।

hastmaithun se recovery हस्तमैथुन से आई कमजोरी दूर करने के घरेलू उपाय

हस्तमैथुन से आई कमजोरी दूर करने के घरेलू उपाय – hastmaithun se recovery हस्तमैथुन से आई कमजोरी दूर करने के घरेलू उपाय । मुठ मारने से और रोज लिंग हिलाने से और मास्टरबेशन करने से आई कमजोरी को दूर करने के घरेलू उपाय ।

हल्दी और शहद – hastmaithun se recovery के लिए मुठ मारने से और रोज लिंग हिलाने से और मास्टरबेशन करने से आई कमजोरी को दूर करने के लिए प्रतिदिन दो चम्मच हल्दी का रस और 2 चम्मच शहद को मिलाकर के दिन में 2 बार सेवन करें । हल्दी के रस और शहद के सेवन से hastmaithun se recovery में मदद मिलेगी।
हल्दी और शहद hastmaithun se recovery के साथ साथ मुठ मारने से और रोज लिंग हिलाने से और मास्टरबेशन करने से आई कमजोरी को दूर करने का घरेलू आयुर्वेदिक उपाय है । बचपन की गलती से आई कमजोरी का इलाज हल्दी और शहद है जो कि भी प्रकार का घरेलू नुस्खा और उपाय है ।

2 .अश्वगंधा – hastmaithun se recovery के साथ साथ मुठ मारने से और रोज लिंग हिलाने से और मास्टरबेशन करने से आई कमजोरी को दूर करने के लिए आधा चम्मच अश्वगंधा चूर्ण और एक गिलास गुनगुना दूध लेकर के अश्वगंधा चूर्ण मिलाकर के इसका सेवन करें । इससे मर्दाना ताकत बढेगी । बचपन की गलती से आई कमजोरी का इलाज अश्वगंधा चूर्ण है जो कि एक प्रकार की आयुर्वेदिक दवा है ।

3 . आंवला तथा हल्दी – hastmaithun se recovery के लिए 100 ग्राम सूखा आंवला तथा 100 ग्राम हल्दी लेकर के इन दोनों का पाउडर बना लें । उसके बाद इन दोनों पाउडर को घी में भून लेना है । अब इसमें मिश्री मिला करके किसी बर्तन में इकट्ठा कर लेना है । इस आयुर्वेदिक दवा का सेवन सुबह और शाम दूध के साथ एक चम्मच मिलाकर के करें । आंवला तथा हल्दी के इस घरेलू आयुर्वेदिक नुस्खे से हस्तमैथुन से आई कमजोरी दूर होगी । बचपन की गलती से आई कमजोरी का इलाज आंवला तथा हल्दी का पाउडर है जिसे विधि के अनुसार लेना होता है ।

4 .सफेद मूसली- एक चम्मच सफेद मुसली तथा एक चम्मच मिश्री को पिस करके इसका पाउडर बना लेना है और इन दोनों पाउडर को दिन में दो बार सुबह और शाम गर्म दूध के साथ एक एक चम्मच मिलाकर के सेवन करना है । सफेद मूसली के इस आयुर्वेदिक उपचार से हस्तमैथुन से आई कमजोरी दूर होगी । बचपन की गलती से आई कमजोरी का इलाज सफेद मूसली और मिश्री है ।

मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है

मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है तो जवाब है हां , मुठ मारने से शरीर में कमजोरी आती है । मुठ मारने से सिर्फ शरीर में कमजोरी ही नहीं आती बल्कि वीर्य में शुक्राणु की कमी भी हो जाती है । इसके अलावा मुठ मारने से व्यक्ति शारीरिक तौर से तो कमजोर होता ही है । साथ में मानसिक तौर पर भी कमजोर होता है और व्यक्ति की बुद्धि का विकास होना बंद हो जाता है ।

शरीर में कमजोरी हो तो क्या खाना चाहिए

शरीर में कमजोरी हो तो क्या खाना चाहिए-Body Me Kamjori Ho To Kya Khana Chaiye .

खजूर – शरीर में कमजोरी हो तो खजूर खाना चाहिए । इसके अलावा हस्तमैथुन करने से शरीर में कमजोरी आई है तो भी खजूर खाना चाहिए । खजूर हमारे शरीर की कमजोरी को दूर करता है ।

किसमिस – शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए किशमिश का सेवन करना चाहिए । किसमिस के सेवन से शरीर में कमजोरी हो तो वह दूर हो जाती है । इसके अलावा किसमिस का पानी भी शरीर के लिए काफी फायदेमंद रहता है । किसमिस के पानी पीने से भी शरीर की कमजोरी दूर होती है।

दलिया – दलिया में बहुत सारे पोषक पदार्थ मौजूद होते हैं जो कि शरीर की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होते हैं । इसलिए सुबह के समय दलिए का सेवन करें । दलिया के सेवन से शरीर की कमजोरी दूर होती है ।

चना – भीगे हुए चने शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं । शरीर की कमजोरी को दूर करने के लिए चने को भिगोकर के खाना चाहिए । रात को सोते समय एक कटोरी में चने को भिगो दें , सुबह उठकर के इन चने का सेवन करें । इससे शरीर की कमजोरी दूर होती है शरीर को पोषक तत्व मिलते हैं ।

केला और दूध – केले में बहुत सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो शरीर को एनर्जी देते हैं । यदि केले के साथ दूध का सेवन किया जाए तो यह एक रामबाण दवा बन जाता है । केला और दूध सुबह के समय सेवन करने से शारीरिक कमजोरी दूर होती है ‌। व्यक्ति को जल्दी थकान महसूस नहीं होती है ।

Contact Us

किसी भी प्रकार की समस्या और शिकायत के लिए इस ईमेल आईडी पर हमसे संपर्क कर सकते हैं। - calltohelps@gmail.com इस वेबसाइट के माध्यम से हमारा उद्देश्य सिर्फ लोगों को जागरूक करना और जानकारी देना है । इस वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के आधार पर कोई निर्णय अपने स्वविवेक पर लें । अधिक जानकारी के लिए Disclaimer जरूर पढ़ें