How to activate Airtel sim . एयरटेल सिम कार्ड को एक्टिवेट कैसे करें ।
How to activate Airtel sim . एयरटेल सिम कार्ड को एक्टिवेट कैसे करें ।

Airtel SIM को activate कैसे करते हैं ।Airtel SIM card activation number 59059.

How to activate Airtel simAirtel SIM card ko activate kaisai kerai .Airtel Sim Activation कैसे करे? How to Activate Airtel Sim Card

आइए दोस्तों आज हम जानते हैं कि Airtel SIM को activate कैसे करते हैं । Airtel SIM को activate करने के तरीके के बारे में jankari हैं ।

कौन सा ऐसा tarika है जिसे अपना करके आप अपने Airtel SIM को एक्टिवेट कर सकते हो । क्योंकि जब हम नया SIM card purchase करते हैं तब वह एक्टिवेट नहीं होता है । हमें खुद Activate करना पड़ता है ।

एयरटेल सिम एक्टिवेट पॉलिसी – Airtel SIM card activation rule .

आजकल जब हम Airtel का सिम कार्ड लेकर आते हैं तो उस सिम कार्ड को अपने mobile में डालना होता है । मोबाइल में डालने के बाद में कुछ time बाद में उसमें network आता है ।

जब नेटवर्क आ जाता है तब हमें उस SIM को activate करने के लिए एक number dial करना होता है ।

जब उस number को डायल करके हम veryfication के तौर पर OTP डालते हैं तभी हमारा SIM CARD ACTIVATE होता है ।

वर्तमान में SIM card को एक्टिवेट हमें खुद करना पड़ता है । पहले तो दुकानदार या फिर जो सिम कार्ड sell करता था वह activate करके दे देता था ।

पहले हमें सिम कार्ड को mobile phone में डालना भी नहीं पड़ता था । लेकिन अभी ऐसा कुछ नहीं है । वर्तमान में जब तक SIM card मोबाइल में डाल करके नंबर डायल करके OTP से veryfy नहीं करोगे तब तक SIM card on नहीं होगा ।

New Airtel SIM को activate करने का तरीका

यदि आपनेnew SIM card purchases किया है और उसे एक्टिवेट करना चाहते हो तो जहां से सिम कार्ड purchase किया है

वहीं से activate करवा लो या फिर आपको जो नीचे tarika बता रहा हूं उस तरीके से भी आप अपने Airtel SIM को एक्टिवेट कर सकते हो ।

एयरटेल सिम को ओटीपी से वेरीफाई कैसे करें । – Airtel SIM ko OTP method se verify kaise karen

यदि आपने new Airtel SIM card लिया है और आप उसे एक्टिवेट करना चाहते हो तो आपको एक number डायल करना होगा उस नंबर को डायल करते ही वहां पर आपको OTP पूछा जाएगा ओटीपी आपको आपके Alternate number पर भेजा जाएगा जो कि आपने SIM card खरीदते Time दुकानदार को दिया था ।

उसी Alternate number पर आपको OTP मिलेगा उसी ओटीपी को जो नीचे नंबर मैं आपको बता रहा हूं उसको डायल करके veryfy करोगे तभी आपका Airtel सिम कार्ड एक्टिवेट Hoga ।‌

एयरटेल वेरिफिकेशन नंबर और सिम कार्ड एक्टिवेशन नंबर ।

एयरटेल का यह number veryfication Number भी है और एयरटेल SIM card को activate करने का number भी है ।

आपने जो नया सिम कार्ड purchase किया है और सिम कार्ड में network आ चुका है तब आपको 59059 डायल करना होगा । 59059 डायल करने के बाद में आप से veryfication के लिए OTP पूछा जाएगा

Airtel SIM card activation number 59059

आपके Alternate number पर जो OTP आया था उस OTP को आप दर्ज करना होगा । जब आप इस ओटीपी को सही से दर्ज कर देते हैं तब आपका SIM card आधे से 1 घंटे के अंदर चालू हो जाएगा ।