इंडेन गैस को ऑनलाइन कैसे बुक करें। indane gas online booking. इंडेन गैस ऑनलाइन बुकिंग।

How to book Indian gas online. इंडेन गैस को ऑनलाइन कैसे बुक करें। indane gas online booking.इंडेन गैस ऑनलाइन बुकिंग। indane online booking. इंडेन ऑनलाइन बुकिंग

दोस्तों आज हम जिस टॉपिक पर बात करें वह है कि घर बैठे किस तरीके से हम indane gas की online booking कर सकते हैं ।

यानी कि इंडियन गैस को हम किस किस तरीके से बुक कर सकते हैं । Indane gas की बुकिंग के लिए जितने भी processe है। आज हम उनका एक-एक वर्णन करेंगे।

तो दोस्तों सबसे पहले मैं बता दूं कि पहले हम gas booking करवाते थे तो एक हमें mobile number दिया गया था। उस नंबर पर हम call करते थे और automatic ही हमारा सिलेंडर बुक हो जाता था और वहां पर हमें बुक करते समय castmere id नंबर भी पूछा जाता था। उस नंबर को बताने के बाद ही हमारी गैस की बुकिंग होती थी और उसके बाद delivery boy हमारे घर पर silender डिलीवर कर देता था।

तो चलिए शुरुआत करते हैं कि घर बैठे आसानी से online gas booking कैसे की जाती है।

तो आइए जानते हैं उन तरीकों के बारे में की online कैसे gas book करते है। By Calling (बाय कॉलिंग ) दोस्तों इसमें से सबसे पहला है कॉलिंग(calling) यानी कि हम phone पर बात करके किस तरीके से ऑनलाइन गैस की बुकिंग कर सकते हैं ।
यानी कि किस तरीके से हम फोन से gas silender की booking कर सकते हैं । इसके लिए आपको नीचे जो नंबर दिया जा रहा है उस पर call करके आप अपने यह silender की bookingआराम से घर बैठे ही कर सकते हैं।

Gas silender book krne k number – गैस सिलेंडर बुक करने के नंबर 7718955555

तो दोस्तों ऊपर दिए गए नंबर पर कॉल कर के आप indane gas की बुकिंग कर सकते हैं।

यह तो पहला प्रोसेस है indane gas booking करने का तो चलिए दूसरे तरीके को ही जान लेते हैं।

indane gas booking करने का दूसरे तरीके – second method is book indane gas

By What’s app (बाय व्हाट अप) अगर आप व्हाट्सएप के जरिए gas ki booking करवाना चाहते हैं तो हम यहां पर एक Number दे रहे हैं ।
जिस पर आप Book कर सकते हैं जो कि एकदम ही आसान है । तो आप नीचे दिए गए नंबर पर व्हाट्सएप करके अपने गैस की बुकिंग कर सकते हैं।


7588888824 अगर आप व्हाट्सएप के जरिए booking करना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए नंबर अपने व्हाट्सएप में save करके मैसेज में रिफिल(Rifill) टाइप करके भेज दे


जिससे कि आपकी gas की booking हो जाएगी और थोड़ी देर में आपको व्हाट्सएप पर बुकिंग का message भी आ जाएगा। अगर आप ऊपर दिए गए दोनों तरीके कॉलिंग या व्हाट्सएप के द्वारा बुकिंग करते हैं तो यह ध्यान में रखें कि जो नंबर आप दे रहे हो वह नंबर उस Agency में रजिस्टर्ड(registered) होना चाहिए।

अगर आपके mobile number एजेंसी में रजिस्टर नहीं है तो आप Booking नहीं कर सकते हैं।

अगर आप इन दोनों ही तरीकों (triko) से ऑनलाइन गैस की बुकिंग नहीं करना चाहते हैं तो आपके लिए एक तीसरा तरीका भी है। जिससे आप gas connection बुक कर सकते हैं तो यह तीसरा तरीका कौन सा है आइए जानते हैं।

इंडियन गैस ऑनलाईन बुकिंग कैसे करे – How to book indane gas online

online booking (ऑनलाइन बुकिंग) अगर आप कॉलिंग या व्हाट्सएप के जरिए गैस बुक नहीं करना चाहते हैं तो आपके लिए तीसरा तरीका है कि आप ऑनलाइन भी गैस की बुकिंग कर सकते हैं ।
जिसके लिए आपको उनकी official website (ऑफिशियल साइट) पर विजिट करना होगा । इनका क्या process है वह हम आपको बताने जा रहे हैं। Indane gas ki booking के लिए सबसे पहले आपको अपना browser ( ब्राउज़र )या Google (गूगल) ओपन करना होगा।

उसके बाद उसमें indane oil.in(इंडियन ऑयल डॉट इन ) search करें । उनकी ऑफिशियल साइट पर visit करने के बाद आपको राइट साइड(Right side) में दो option मिलते हैं ।
जिनमें से एक registered (रजिस्टर )और दूसरा login( लॉगइन )का है ।

अगर आपने इस पर पहले से ही रजिस्टर कर लिया है और आपको Email id(ईमेल आईडी) या मोबाइल नंबर याद है तो आप लोग इन पर जाकर ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर भरकर आप अपना Account खोल सकते हैं।

अगर आपके पास अकाउंट नहीं है तो आप रजिस्टर पर जाकर अपनी ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर दोनों में से एक डालकर अपना new account बनाएं।
पर ध्यान रहे हैं आपको मोबाइल नंबर वही देना है जो एजेंसी में रजिस्टर्ड है।

उसके बाद जैसे ही आप लोग इन करते हैं तो आप का desh bord खुल जाएगा जिसमें LPG option पर जाकर बुक ऑफ सिलेंडर क ऑप्शन पर click करना है।

और उसके बाद चेंज करना है कि आपको कितने किलो का सिलेंडर लेना है और उसके बाद आपको book now के ऑप्शन पर क्लिक करके सिलेंडर को बुक कर लेना है।

सिलेंडर बुक होने के बाद आपके घर तक पहुंचा दिया जाएगा।
इस तरीके से दोस्तों आप घर बैठे ही अपने silender की online booking कर सकते हैं।

indane gas service – इंडेन गैस सर्विस.

दोस्तों अगर आपके पास indane gas का एलपीजी गैस सिलेंडर है और आपके पास कोई भी questions है एलपीजी गैस से लेकर तो आप सीधे अपने मोबाइल से castmere care से बातचीत कर सकते हैं और अपनी सारी problem को सॉल्व करवा सकते हैं ।

इसके लिए हम आपकी आसानी के लिए नीचे नंबर दे रहे हैं जिस पर कॉल करके आप सारी इनफार्मेशन (information) ले सकते हैं। और अपनी किसी भी प्रकार की समस्या को सॉल्व करवा सकते हैं।

इंडियन गैस सर्विस कस्टमर केयर नंबर – Indane gas service costmere care number

कस्टमर केयर नंबर इंडियन गैस। stmare care number indane gas . सर्विस ऑफ इंडियन गैस. service of indane gas तो दोस्तों आपको इंडियन गैस कस्टमर केयर से बात करने के लिए नीचे दिए गए नंबर पर कॉल करना है
और उसके बाद आपसे हिंदी या इंग्लिश में बात करने के लिए पूछेंगे तो आप अपने knowledge के हिसाब से ऑप्शन को सिलेक्ट कर लेना है और अपनी किसी भी प्रकार की समस्या को solve करा सकते हैं।

कस्टमर केयर नंबर इंडियन गैस – Custmore care number indane gas

18002333555

1 thought on “इंडेन गैस को ऑनलाइन कैसे बुक करें। indane gas online booking. इंडेन गैस ऑनलाइन बुकिंग।”

  1. Pingback: विधवा से शादी करना है नंबर चाहिए ? शादी डोट कॉम वेबसाइट। Vidhva se shaadi karna hai number chahie .

Comments are closed.

Gest Post , Backlink Exchange और sponsorship के लिए हमें नीचे दी गई Email Id पर contact करें। calltohelps@gmail.com