how to impress a husband how can i impress my husband

पति पत्नी जब रात को बिस्तर पर होते हैं तब क्या सोचते हैं ।

आपके मन में भी कभी यह ख्याल आया होगा कि पति पत्नी जब बिस्तर पर होते हैं तो वह क्या सोचते होंगे । वह आपस में क्या बातचीत करते होंगे ।

यह देखा जाए तो एक ही काफी बड़ा सवाल है और इसका उत्तर भी आपके पास होना चाहिए । क्योंकि सवाल भी काफी अच्छा है । आपके हिसाब से वह क्या सोचते हैं । नीचे कमेंट करके आप जरूर बताना ।

पहले के जमाने की बात कुछ और थी जो पति पत्नी रात के समय जो एक एक दूसरे के साथ बिस्तर पर होते थे तब शायद ही उनके मन में प्यार भरा होता था लेकिन आज स्थिति कुछ बदल गई है । क्योंकि आज इंटरनेट ने तथा मोबाइल में उसकी जगह ले ली है ।

आज जब भी पति या फिर पत्नी बिस्तर पर सोने के लिए जाते हैं तब वह अपना फोन अपने हाथ में ही रखते हैं तथा उन पर या तो गेम खेलते रहते हैं या फिर वीडियो देखते रहते हैं या फिर फेसबुक ट्विटर या फिर कोई और सोशल अकाउंट चलाते रहते हैं । उन दोनों को आपस में बात करने के लिए फुर्सत ही नहीं होती है । हमेशा फोन में ही बिजी रहते हैं ।

पति पत्नी को आपस में बात करने के लिए टाइम ही नहीं है । यदि गलती से भी पति या पत्नी दोनों में से कोई एक बोल भी जाता है तो वह बातचीत उनकी लंबी नहीं चलती । 1- 2 सवाल हो करके खत्म हो जाती है तथा वे एक दूसरे के साथ समय नहीं बिता पाते हैं और कुछ समय बाद उन्हें नींद आने लगती है और सो जाते हैं । सुबह उठकर के वही भागदौड़ भरी जिंदगी की दिनचर्या में व्यस्त हो जाते हैं । वह एक दूसरे को कभी टाइम दे ही नहीं पाते हैं ।

यदि कुछ दंपति रात को बिस्तर पर एक दूसरे को टाइम दे भी तो वह प्यार करने के लिए नहीं देते हैं । वह अपनी हवस को बुझाने के लिए थोड़ा बहुत पत्नी के साथ रोमांस कर लेते हैं जो कि सही नहीं है ।

यदि कोई पति पत्नी बिस्तर पर हो तो उन्हें एक दूसरे के बारे में उसकी समस्या के बारे में पूछना चाहिए । उन्हें कोई प्रॉब्लम हो तो उसकी समस्या का हल करना चाहिए । यह बातें तो आजकल लगभग होती ही नहीं है ।

मैंने बहुत सारे ऐसे पति-पत्नी को देखा है जो कि बिस्तर पर जाते ही चिक चिक करने लगते हैं । यानी कि पति तथा पत्नी दोनों में बनती ही नहीं है । उन दोनों में आपस में लड़ाई होती है ।

किसी ना किसी बात को लेकर किसी ना किसी टॉपिक को लेकर या फिर किसी ना किसी काम को लेकर के आपस में चिक चिक करते ही रहते हैं ।

बहुत सारे ऐसे पति पत्नी भी होते हैं जिनकी शादीशुदा लाइफ तथा उन पति-पत्नी की सोच दोनों की आपस में लगभग मिलती है । इसीलिए इस तरह के पति पत्नी आपस में अपने प्यार का इजहार करते हैं । वह अच्छी-अच्छी , मीठी-मीठी बातें करते हैं तथा एक दूसरे को आकर्षित करने की कोशिश करते हैं ।

बहुत सारे पति पत्नी जब बिस्तर पर होते हैं तब वह आने वाले भविष्य के बारे में सोचते हैं कि हमें भविष्य में कौन-कौन से काम करने हैं । कहां-कहां पैसा इन्वेस्ट करना है । इन सब बातों पर वे एक दूसरे से बातचीत करते रहते हैं ।

कई दंपति जो रात को बिस्तर पर होते हैं तब अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचते रहते हैं कि बच्चों को कहां पढ़ाना है । बच्चों की ट्यूशन कैसे हैं । बच्चों को पैसा कहां पर लगाना चाहिए ।

यह बच्चों की चिंता उन्हें हमेशा घेरे रखती है । इसलिए उसकी समस्या से निजात पाने के लिए एक दूसरे से बातचीत करते ही रहते हैं ।