How To Use Prega News In Hindi | Prega News Use Karne Ka Tarika | Prega News Pregnancy Test (प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट) In Hindi
How To Use Prega News In Hindi | Prega News Use Karne Ka Tarika | Prega News Pregnancy Test (प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट) In Hindi

आज का हमारा विषय प्रेगा न्यूज़ है आज हम प्रेगा न्यूज़ के बारे में विस्तार से जानेंगे । आज हमारे मुख्य टोपिक यह है कि प्रेगा न्यूज़ क्या है प्रेगा न्यूज़ का इस्तेमाल कैसे किया जाता है । प्रेगा न्यूज़ से प्रेगनेंसी का पता कैसे चलता है । प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट कैसे किया जाता है । प्रेगा न्यूज़ के इस्तेमाल और उपयोग का तरीका और विधि ।

प्रेगा न्यूज़ (प्रेगनेंसी टेस्ट किट) क्या है? What is Prega News Pregnancy Test Kit? prega

news pregnancy test kit. prega news pregnancy kit . सबसे पहले जानते हैं कि प्रेगा न्यूज़ क्या है प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट किट है । ( prega news test kit ) प्रेगा न्यूज़ टेस्ट किट ( prega news test kit ) के माध्यम से प्रेगनेंसी टेस्ट किया जाता है और यह पता लगाया जाता है कि महिला प्रेग्नेंट है या नहीं । प्रेगा न्यूज़ टेस्ट किट से प्रेगनेंसी टेस्ट करने के लिए महिला अपने मूत्र का प्रयोग करती है । महिला के मूत्र से प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी किट में पता चल जाता है कि महिला प्रेग्नेंट है या नहीं ।

घर पर प्रेगनेंसी टेस्ट कैसे करें? How to use Prega News Kit in Hindi?

घर पर प्रेगनेंसी टेस्ट करने का सबसे अच्छा प्रेगनेंसी किट होता है प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट किट । घर पर प्रेगनेंसी टेस्ट करने के लिए बहुत सारे प्रेगनेंसी किट आते हैं जिनके माध्यम से आप घर पर ही प्रेगनेंसी का टेस्ट कर सकते हैं ।

लेकिन आज हम जिस प्रेगनेंसी किट की बात कर रहे हैं उस के माध्यम से भी आप अपने घर पर प्रेगनेंसी टेस्ट कर सकते हैं और यह पता लगा सकते हैं कि आप प्रेग्नेंट है या नहीं ।

घर पर प्रेगनेंसी टेस्ट करने के लिए आप प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट किट का उपयोग कर सकती है । इस prega news test kit की मदद से आप अपने घर पर ही अपने मूत्र से प्रेगनेंसी की जांच कर सकते हो और यह जान सकते हो कि आप प्रेग्नेंट हो या नहीं हो ।

Prega News (प्रेगा न्यूज़) Use Karne Ka Tarika | How To Use Prega News Kit In Hindi | Prega News Kit Use In Hindi

how to use prega news.prega news kit use.prega news how to use.prega news kit use in hindi.prega news how to use .

आइए आप जानते हैं कि प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट कैसे करें । प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट करने का सही तरीका और विधि क्या है ।

Step 1: यूरिन Sample Collect करे

यूरिया या पेशाब से प्रेगा न्यूज़ के माध्यम से प्रेगनेंसी टेस्ट करने के लिए महिला अपनी सुबह का पहला पेशाब इकट्ठा कर ले । यदि कोई महिला ऐसा नहीं कर पाती है तो वह दिन के किसी भी समय पेशाब को इकट्ठा कर लें ।

Step 2: Dropper में यूरिन Collect करे

जब आप प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी किट को Buy करते हो तब प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट किट के साथ में एक Dropper आता है । आपको इसी ड्रॉपर को दबाना है और आपने जो यूरिन का सैंपल लिया है उस में डूबो करके इसे दो-तीन बार दबाना है । ऐसा करने से ड्रॉपर में यूरिन इकट्ठा हो जाएगा ।

Step 3: Dropper की सहायता से यूरिन की दो से तीन बुँदे किट में डाले

Dropper की मदद से पेशाब या मूत्र की दो से तीन बूंद प्रेगनेंसी किट में बने खांचे या गड्ढे में डालना है । पेशाब की दो से तीन मून डालने के बाद उस गड्ढे के पास में बने आयताकार डिब्बे में आपको लाइन दिखाई देगी । यही लाइन बताएगी कि आप प्रेग्नेंट है या नहीं । इस डिब्बे में दिखाई देने वाली लाइन से positive result और negative result प्राप्त होगा ।

Step 4: Prega News Me Negative Ka Matlab (परेगा न्यूज़ टेस्ट रिजल्ट नेगेटिव)

prega news test result: यदि प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट किट के आयताकार बॉक्स में एक गुलाबी रंग की लाइन दिखाई देती है तो इसका मतलब यह होता है कि आप प्रेग्नेंट नहीं है । अर्थात प्रेगनेंसी टेस्ट का रिजल्ट नेगेटिव ( pregnancy test result negative ) आया है ।

Step 5: Prega News Me Positive Ka Matlab (परेगा न्यूज़ टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव)

prega news test result: यदि प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी किट के आयताकार बॉक्स में दो गुलाबी रंग की लाइन नजर आती है या बनती है तब इसका मतलब होता है कि आप प्रेग्नेंट है । यानी कि आप गर्भवती हो गई हैं और आपके गर्भ में बच्चा पल रहा है ।

Step 6: Prega News Me Invalid Ka Matlab (परेगा न्यूज़ टेस्ट रिजल्ट इनवैलिड)

prega news test result: जब यदि मूत्र या पेशाब की बूंद को प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी किट में Dropper की सहायता से डाला जाता है तब यदि प्रेगनेंसी किट में कोई भी लाइन नजर नहीं आती है इसका मतलब है कि प्रेगनेंसी किट या तो एक्सपायर है या खराब है या कोई अन्य कारण भी हो सकता है । अब आपको नया प्रेगनेंसी किट इस्तेमाल करना चाहिए और उसमें इसकी दोबारा जांच करनी चाहिए ।

प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट किट का उपयोग कब और कैसे करे | Pregnancy Test At Home: घर पर कर रही हैं प्रेगनेंसी टेस्ट तो ना करें ये गलतियां, जानें क्या है इसका सही तरीका

when to use prega news: प्रेगनेंसी टेस्ट कब और कैसे करें? | प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट कब करे? प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट पीरियड मिस होने के दो से तीन दिन बाद करना चाहिए । जब आपका पीरियड मिस हो जाए तब प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी किट लें और उसमें पैशाब की कुछ बूंदें डालकर अपना प्रेगनेंसी टेस्ट कर लें ।

प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट किट कितने दिन बाद करना चाहिए? Prega news pregnancy test kitne din bad karna chahie .

आइय जानते हैं कि प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट कितने दिन बाद में करना चाहिए ताकि रिजल्ट सही आए । प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट पीरियड मिस होने के 2-3 दिन बाद करना चाहिए ताकि रिजल्ट का सही से पता चल सके ।

अगर प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट किट में बहुत हल्की गुलाबी लाइन आये तो क्या करे?

prega news test: यदि प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी किट में हल्की गुलाबी लाइन आए तो यह किसी बात की ओर संकेत नहीं करता है । यह ना तो पॉजिटिव रिजल्ट की ओर संकेत करता है और ना ही नेगेटिव रिजल्ट की ओर संकेत करता है । यदि ऐसी स्थिति आ जाए तब प्रेगनेंसी टेस्ट ( prega news test ) करने के 2 से 3 दिन के बाद फिर से प्रेगनेंसी टेस्ट करें । तभी रिजल्ट सही से पता चल पाएगा ।

prega news positive result . प्रेगा न्यूज़ में पॉजिटिव रिजल्ट का मतलब क्या होता है ?

prega news result : प्रेगा न्यूज़ में पॉजिटिव रिजल्ट ( positive result ) तभी आता है जब प्रेगनेंसी टेस्ट ( pregnancy test ) के दौरान दो गुलाबी रंग की लाइन दिखाई देती है तब इसका मतलब यह होता है कि prega news positive result . positive result का मतलब होता है कि आप प्रेग्नेंट है और आप के गर्भ में भ्रूण पल रहा है । prega news test.prega news test kit.
प्रेगा न्यूज़ ।

एक प्रेगा न्यूज को कितनी बार उपयोग कर सकते हैं? Ek prega news ko kitni bar use ya upyog kar sakte hain .

कुछ लड़कियों और महिलाओं का यह सवाल होता है कि प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट किट का इस्तेमाल एक से अधिक बार या फिर दोबारा कर सकते हैं । चलिए हम आपको बता देते हैं कि प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी किट यूज एंड थ्रो होता है । इसे एक बार इस्तेमाल करने के बाद दोबारा उपयोग में नहीं लाया जा सकता है । क्योंकि एक बार प्रेगनेंसी टेस्ट करने के बाद में यह बेकार हो जाता है और कोई result नहीं आता है ।

prega news kit price . prega news test kit price . prega news kit . प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट किट की प्राइस कितनी है ?

प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट किट की प्राइस ऑनलाइन और ऑफलाइन और मेडिकल स्टोर पर अलग-अलग होती है ‌। आपको ऑनलाइन प्रेगा न्यूज़ ₹40 से लेकर के ₹45 की प्राइस तक मिल जाएगा ‌। इसके साथ ही कुछ ऑनलाइन स्टोर पर प्रेगा न्यूज़ की प्राइस ₹80 है तो कुछ ऑनलाइन स्टोर पर प्रेगा न्यूज़ की प्राइस ₹100 है । कुछ ऐसे ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट है जहां पर प्रेगा न्यूज़ की प्राइस ₹150 भी है ।

prega news price in medical store . प्रेगा न्यूज़ की मेडिकल स्टोर पर प्राइस कितनी है ?

मेडिकल स्टोर पर प्रेगा न्यूज़ की प्राइस की बात करें तो मेडिकल स्टोर पर आपको प्रेगा न्यूज़ ₹40 से लेकर ₹45 तक मिल जाएगा । लेकिन कुछ मेडिकल स्टोर पर prega news की प्राइस इससे ज्यादा भी हो सकती है । यह अलग-अलग मेडिकल शॉप पर निर्भर करता है कि आप कितने में देता है ।

preganews positive pic . प्रेगा न्यूज़ पॉजिटिव पिक ।

preganews positive pic का मतलब होता है की प्रेगनेंसी टेस्ट किट प्रेगा न्यूज़ में दो लाइन का आना यानी कि प्रेगा न्यूज़ में यदि दो गुलाबी रंग की लाइन आती है तब यह पॉजिटिव होता है । इसे ही preganews positive pic कहते है ।