इंडिया में फ्री डेटिंग और चैटिंग ऐप टिंडर ऐप। टिंडर ऐप का यूज कैसे करें ? tinder free dating app in india .
इंडिया में फ्री डेटिंग और चैटिंग ऐप टिंडर ऐप। टिंडर ऐप का यूज कैसे करें ? tinder free dating app in india .

आइए जानते हैं कि India में free dating और chatting app कौन-कौन से हैं । जिनकी मदद से आपके प्रकार से dating और chatting इंडिया में कर सकते हो ।

इंडिया में डेटिंग और चैटिंग app की मदद से आप अपनी girlfriend बना सकते हो और गर्लफ्रेंड से chatting पर बातें भी कर सकते हो । यहां पर आप किसी भी age की लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हो । लड़कियों से बातें करने का सुनहरा मौका है tinder app ।

इंडिया में बहुत सारे dating और chatting app मौजूद है । उन्ही में से एक का नाम है टिंडर ऐप । tinder app india में काफी popular rap है । इंडिया के बहुत सारे youth टिंडर ऐप का इस्तेमाल किया है और tinder app को download किया है tinder app काफी अच्छा dating chatting app है

टिंडर ऐप इंडिया में कैसे डाउनलोड करें ? Tinder app India mein kaise download Karen .

इंडिया के पॉपुलर app tinder app कैसे download करेंगे । India में tinder app को डाउनलोड करने के लिए आपको Google play store पर जाना होगा ‌ गूगल प्ले स्टोर पर Android mobile के लिए tinder app उपलब्ध है । Android mobile में tinder app को बड़ी आसानी से download कर सकते हो ।

India में tinder app को download करने के लिए सबसे पहले Google play store open करें और उसके अंदर search bar में जाएं । Search bar में ” tinder ” search करें और tinder का official app वहां पर आपको दिखाई देगा । अब आप को tinder के official app के install वाले button पर click करके app को download करना है ‌। डाउनलोड होने के बाद में automatic install हो जाएगा ।

Tinder app install होने के बाद में आप को open करने के लिए बोला जाएगा । अब आप Tinder app को अपने Android mobile में open कर लीजिए । Tinder app को open करने के बाद में यहां पर आपको register करना होगा तभी आप Tinder app का use कर पाएंगे ।

how to use tinder in india . how does tinder work in india .

इंडिया में Tinder app का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले Tinder app अपने Android mobile में install कर ले । Install करने के बाद जैसे ही आप Tinder app को open करेंगे वहां पर आपको सबसे पहले अपना account बनाना होगा । Account बनाने के लिए आपको register करना होता है । जब आप register कर लेंगे तब आपका account बन जाएगा ।

Tinder app में आप register दो तरीके से कर सकते हो । पहले तरीके में आपका यदि Facebook account है , तब आप फेसबुक अकाउंट की id और password डालकर टिंडर ऐप में login कर सकते हो । Tinder app में login करने का दूसरा तरीका यह है कि आप अपना mobile number डालिए । OTP डालीऐ है और verify कर दीजिए । उसके बाद मैं आपका account बन जाएगा ।

इन दोनों तरीकों से आप Tinder app में अपना account बना सकते हैं । जब आपका tinder account बन जाएगा तब आपको अपनी Gmail id भी उसमें भर नहीं होती है । आप अपनी कोई सी भी Gmail ID उस में डाल दीजिए । अब आपका account successfully बन चुका ।

अब आपको अपने Tinder app को login करना है । Login करने के लिए आपको user id और password डालना होगा । User ID और password डालकर आप अपने tinder app में login हो जाइए । जैसे ही आप login हो जाएंगे आपके सामने बहुत सारी tinder profile नजर आएगी ।

टिंडर में आप कितनी प्रोफाइल फोटो ऐड कर सकते हो ? Tender mein aap kitni photo add kar sakte ho .

Tinder app में आपको photo add करने का जहां पर भी option आता है उसमें आप 9 photo add कर सकते हो । यानी कि आप tinder की profile में करीब 9 photo add कर सकते हो । इससे ज्यादा photo add करने का option tinder में नहीं होता है । आप अधिकतम 9 फोटो भी upload कर पाएंगे ।

टिंडर में फोटो को लाइक कैसे करें ? Tinder app mein photo ko like kaise karen .

Tinder app का use कर रहे हैं और आप चाहते हैं कि Tinder app में जो भी आपको लड़की या फिर लड़का की profile photo या फिर कोई photo Pasand आए तो आप उसे like करें । Tinder app में बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह like करने का opction नहीं आता है । जैसे कि हमें Facebook में Instagram पर like button मिलता है Tinder app में इस तरह का opction नहीं होता है ।

Tinder app में यदि आपको किसी भी photo को like करना है कब आपको right swipe करना होगा । जैसे ही आपके Tinder app में right swipe करेंगे , तब उसकी photo like हो जाएगी । Tinder app में photo like करने का यही तरीका होता है ।

टिंडर में फोटो को dislike करते हैं कैसे करते हैं ? Tinder app mein photo ko dislike kaise karte hain .

आइए अब जानते हैं कि Tinder app में photo को dislike कैसे करते हैं । Tinder app में फोटो को dislike करने के लिए आपको left swipe करना होगा । यानी कि Tinder app में जब left side swipe करते हैं तब वह dislike हो जाती है । यानी कि वह photo आपको पसंद नहीं है । इस तरह से आप टिंडर में like ओर dislike कर सकते हो ।

टिंडर ऐप में दिल का मतलब क्या होता है ? Tinder app mein heart ka matlab kya hota hai .

यदि आप Tinder app चला रहे हैं और आपको Tinder app का premium version ले रखा है तब आपको वहां पर heart का बटन मिलेगा । अब आप यह जानना चाहते हो कि Tinder app में heart यानी कि दिल बटन का मतलब क्या होता है । heart यानी कि दिल वाले बटन का मतलब like होता है । यानी कि जब आप दिल वाले button पर click करते हैं तब आप उस photo को like कर रहे होते हैं ।

टिंडर ऐप में स्टार का मतलब क्या होता है ? Tinder app mein star ka matlab kya hota hai .

Tinder app में star होता है नीचे opction के अंदर । अब आप यह जानना चाहते हो कि Tinder app में जो star होता है उसका क्या मतलब होता है तो आइए जानते हैं । Tinder app में star का मतलब सुपर लाइक ( super like ) होता है । यानी कि जब आप किसी लड़की को बहुत अधिक पसंद करते हो तब आप star दे सकते हो । इसका मतलब यह होता है कि आप उसे super like दे रहे हो और इस सुपर लाइक की वैल्यू बहुत अधिक होती है ।

जब आप super like देते हो तब आपकी profile उसके पास अधिक से अधिक जाती है और उसको suggest भी करती है । इसलिए यदि आप किसी को super like देते हो तब आपके profile की match होने की संभावना अधिक से अधिक रहती है ।

टिंडर ऐप में green tick या वेरीफाइड ऑप्शन कैसे लाएं ।

टिंडर ऐप में एक green tick या verify का options होता है जिसे verify option भी कहते हैं । यदि आप यह ऑप्शन अपनी profile पर दिखाना चाहते हो तब आपको अपनी selfie टिंडर ऐप में upload करनी होगी । जब tinder app में upload की गई आपकी photo और selfie match करती है , तब tinder app आपको green option यानी कि verify option दे देता है । उसके बाद में आपकी profile पर green tick आने लग जाएगा ।

यदि आप अपने profile की ऑथेंटिक को बढ़ाना चाहते हैं तब आप यह वाला work कर सकते हैं । क्योंकि green tick से profile की authorise बढ़ती है और एक genuine profile बन जाती है बहुत सारी fake profile से अलग आपकी प्रोफाइल हो जाएगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here