indane gas booking number – इंडेन गैस बुकिंग नंबर । इंडियन गैस सिलेंडर बुकिंग नंबर 77189555555 .

indane gas booking no – आज हम आपको इंडेन गैस का बुकिंग नंबर बताएंगे कि इंडेन गैस का बुकिंग नंबर कौन सा है । इंडेन गैस का नया बुकिंग नंबर कौन सा है ।

भारत सरकार ने इंडेन गैस सिलेंडर ( indane gas cylinder ) बुक करने के लिए 1 नवंबर 2020 से एक नंबर जारी किया है । इस नंबर के जरिए आप इंडिया में चाहे किसी भी राज्य में क्यों ना हो इंडेन गैस बुकिंग घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हो ।

यह gas booking no नंबर पूरे इंडिया में काम करेगा । पहले जो gas booking no नंबर होता था । इंडेन गैस का वह अलग-अलग राज्य के लिए अलग-अलग हुआ करता था ।

लेकिन अभी भारत सरकार ने पूरे भारत में एक ही gas booking no नंबर चालू कर दिया है । जिस पर आप अपना इंडेन gas booking करवा सकते हो ।

पूरे भारत में आप चाहे कहीं भी रहते हो नीचे दिए गए नंबर को डायल करके आप इंडेन गैस सिलेंडर बुकिंग कर सकते हो ।

इंडियन गैस सिलेंडर बुकिंग नंबर 77189555555
indane gas booking number – 77189555555

इस बुकिंग नंबर से हम अपना indane gas cylinder किसी भी गांव से या फिर से फिर से चाहये इंडेन में कहीं भी हो वह करवा सकते हैं ।

रजिस्टर मोबाइल नंबर से इंडेन गैस सिलेंडर बुक कैसे करें ?

यदि आपने indane gas agency में अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करवा रखा है । तब आप किस प्रकार से indane gas cylinder booking कर सकते हो ।

आपको सबसे पहले अपने register mobile number से 77189555555 इंडेन गैस एजेंसी का booking number डायल करना होगा ।

इस नंबर 77189555555 को डायल करने के बाद में आपको एक ऑटोमेटिक मैसेज सुनाई देगा । उसमें आपको अपनी भाषा चुनने के लिए कहा जाएगा । आप अपनी सुविधा के अनुसार हिंदी या फिर अंग्रेजी भाषा चुन सकते हो ।

भाषा चुनने के बाद में आपको वहां पर आपको आपका कंजूमर नंबर ( consumer Number ) या फिर ग्राहक नंबर बताया जाएगा ।

अब आपको आपका सिलेंडर बुक करने के लिए कहा जाएगा । सिलेंडर बुक करने के लिए आप दिए गए दिशा-निर्देश का पालन करें ।

यदि आपने पहले से ही सिलेंडर को बुक करवा रखा है तब उसकी स्थिति जानने के लिए जो नंबर आप को डायल करने के लिए बोला जाए । वह नंबर डायल करें ।

जब आप गैस सिलेंडर बुक कर लेते हैं और आपका गैस सिलेंडर सक्सेसफुली बुकिंग हो जाता है । तब आपको आपका बुकिंग नंबर बताया जाएगा । आप इसे नोट भी कर सकते हो ।

जब आपका गैस सिलेंडर बुक हो जाता है तब आपको आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक s.m.s. भी आता है । जिसमें आपका कंजूमर आईडी , रेफरेंस नंबर आदि जानकारी दी हुई होती है ।

इस प्रकार से आप अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से इंडेन गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं । वह भी घर बैठे ऑनलाइन गैस सिलेंडर बुकिंग ।

toll free number of indane gas

इंडेन गैस सिलेंडर बुकिंग के लिए इंडियन का टोल फ्री नंबर भी है । इस टोल फ्री नंबर पर कॉल करके आप अपना इंडेन गैस सिलेंडर बुक करवा सकते हो ।

जब आप इंडेन के टोल फ्री नंबर पर कॉल करते हो तब आपको किसी भी प्रकार का कोई भी शुल्क या फिर चार्ज देना नहीं होता है । टोल फ्री नंबर बिल्कुल निशुल्क होता है ।

गैस एजेंसी का नंबर कैसे सर्च करें? Gas agency ka number kaise search kre?

दोस्तों आप लोगों में से भी कोई अपने पास वाली Indian Gas agency का नंबर search करना चाहते हैं। तो यह बड़ा आसान है सबसे पहले आपको Indian Gas agency की official website पर visit करना होगा ।

website पर विजिट करने के बाद आपके सामने homepage open हो जाएगा । homepage के open होने के बाद आपके सामने customer care number मिलेगा । उस पर आपको SMS booking वाले button पर click करना है।

इसके बाद आपके सामने एक new homepage खुल जाएगा। इस पेज पर आपको पूछा सवाल जैसे कि district, distributor आदि का जवाब देना है। सारे सवालों का जवाब देने के बाद आपको search वाले button पर click करना है ।

यह काम करने के बाद आपको अपने पास की Indian Gas agency के numbers की list आ जाएगी।

इंडेन गैस बुकिंग का नया नंबर क्या है indane gas booking ka new number ?

दोस्तों हम आपको बता दें कि अब से Indian gas customer अपने old number से gas book नहीं कर सकते हैं क्योंकि अब Indian ने अपने customer के लिए new number जारी कर दिया है और old number बंद हो गया है।

इंडियन गैस बुकिंग का नया नंबर यह है – 7718955555

अब company के gas को कोई भी Indian gas का customer इस number पर call करके किसी भी time अपने cylinder को book करवा सकते हैं।

इंडेन गैस सिलेंडर कैसे बुक करें? indane gas cylinder kaise book kre?-Online Gas Cylinder Booking FAQ

दोस्तों अगर आप भी online gas cylinder book ok करना चाहते हो या आपका प्रश्न है कि सिलेंडर कैसे बुक करे?

तो इसके लिए simple process है जो कि आप को follow करना होगा । इसके लिए सामान्य Indian Gas booking number 7718955555 पर call करना है।

इस number से LPG gas customers को केवल पंजीकृत mobile number का उपयोग करके ही book की जा सकती है।

यदि customers का mobile number Indian gas record में उपलब्ध नहीं है तो ग्राहक से उसका 16 अंकों वाला customer ID दर्ज करने को कहां जाएगा । 16 अंकों की customer ID दर्ज करने के बाद ग्राहक का mobile number पंजीकृत हो जाएगा तथा LPG gas booking स्वीकार कर ली जाएगी।

new-gas-booking-number-to-book-indane-cylinder-pan-india

दोस्तों Indian gas company ने gas booking के number को अब बदल दिया है ।जो पुराने वाला नंबर था । उस पर आप अब gas की booking नही कर सकते हैं । इसके लिए company ने एक new number जारी कर दिया है । उस नंबर पर आप call or message करके ही गैस की booking कर सकते हैं।

बदल गया गैस सिलिंडर बुकिंग का नंबर, जानिए अब किस नंबर से होगी बुकिंग।

दोस्तों 1 November से Indian Gas agency ने गैस बुकिंग के नंबर को पूरी तरीके से बदल दिया है । अब हमको new number दिया गया है। जिस पर हम अपने registered mobile number से ही booking कर सकते हैं। गैस सिलेंडर बुकिंग का नया नंबर 7718955555 हैं।

Indane Released New Number For Gas Booking:

इंडेन ने गैस बुकिंग के लिए जारी किया नया नंबर, पुराने नंबर बंद इंडेन ने गैस सिलेंडर बुकिंग के लिए नया मोबाइल नंबर 77189555555 जारी किया

दोस्तों time के साथ सब कुछ बदल जाता है । अब Indian Gas agency ने भी अपने gas booking नंबर को बदल कर नया नंबर जारी कर दिया है । अब कोई भी customer old number से गैस को book करके गैस नहीं ले सकता । इसके लिए उसको नया नंबर 7718955555 पर call करके ही gas ki booking कर सकते हैं। और याद रखें कि पुराने नंबर को company ने close कर दिया है।

एक नवंबर से इस नए फोन नंबर से कराना होगा इंडेन गैस सिलिंडर बुक, SMS पर भी सुविधा।

दोस्तों इंडियन गैस कंपनी ने हाल ही में कुछ months पहले 21 अक्टूबर 2020 को बताया कि कंपनी ने पुराने नंबर को बंद करके अपने customers के लिए 1 नवंबर से नया नंबर launch कर दिया है ।

जिस पर call करके आप Indian gas cylinder को book कर सकते हैं या यह सुविधा आपको SMS द्वारा भी मिल जाएगी । यानी कि SMS करके भी आप इंडियन गैस की बुकिंग 1 नवंबर से कर सकते हैं।

error: Content is protected !!