इंडेन गैस एजेंसी में बुकिंग के लिए अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर कैसे करें। इंडियन गैस सिलेंडर बुकिंग नंबर। 77189555555

inden gais ejensee mein buking ke lie apana mobail nambar rajistar kaise karen – आज हम आपको बताएंगे कि यदि आपके पास indane gas एजेंसी का सिलेंडर है और आपने इंडेन गैस एजेंसी में अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड नहीं करवा रखा है ।

तब आप किस प्रकार से indane gas एजेंसी में अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर करवा सकते हो और किस प्रकार से indane gas agency में सिलेंडर को booking करवा सकते हो ।

आज हम जो आपको तरीका बता रहे हैं । इस तरीके से आप घर बैठे indane gas एजेंसी में अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करवा सकते हो । और घर बैठे ही इंडियन गैस एजेंसी में gas cylinder को बुक भी करवा सकते हो ।

इंडेन गैस एजेंसी में अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर करवाने के लिए आपको कंजूमर नंबर ( consumer Number ) की आवश्यकता होती है । बिना कंज्यूमर नंबर के हम इंडियन गैस एजेंसी में अपने मोबाइल नंबर रजिस्टर नहीं करवा सकते हैं ।

अपना कंजूमर नंबर कहां से प्राप्त करें और कैसे प्राप्त करें ?

apana kanjoomar nambar kahaan se praapt karen aur kaise praapt karen ? यदि आप यह जानना चाहते हैं कि आप अपना कंज्यूमर नंबर कहां से प्राप्त कर सकते हो और कहां से आपको अपना कंज्यूमर नंबर ( consumer Number ) मिलेगा ।

इंडियन गैस सिलेंडर बुकिंग के लिए आप दो तरीके से कंजूमर नंबर प्राप्त कर सकते हो 

आप अपना कंजूमर नंबर आपने gas cylinder की दायरी या फिर पासबुक में मिल जाएगा । इसके अलावा indane gas सिलेंडर देने जो भी डिलीवरी वाला व्यक्ति आता है , वह आपको एक स्लिप देता है । उस स्लिप में भी आपका कंजूमर नंबर होता है ।

इसके अलावा यदि आपके पास स्लिप नहीं है और पासबुक ( passbook ) भी नहीं है इसके बावजूद भी आप अपना कंजूमर नंबर प्राप्त करना चाहते हो तो आप indane gas एजेंसी से संपर्क कर सकते हो । indane gas एजेंसी वाले आपको आपका कंजूमर नंबर बता देंगे ।

इंडियन गैस एजेंसी में अपना नया नंबर रजिस्टर कैसे करें । indane gas refill booking through phone

इंडियन गैस सिलेंडर बुकिंग नंबर – 77189555555

indane gas ejensee mein apana naya nambar rajistar kaise karen . न्यू नंबर से indane gas cylinder बुक कैसे करें – अपने नए नंबर को रजिस्टर करने के लिए 77189555555 नंबर को डायल करना होगा । नंबर डायल करने के बाद में वहां पर आपको अपनी भाषा सेलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा ।

आप हिंदी अंग्रेजी में से अपने मनपसंद की कोई भी भाषा चुन सकते हो ।

उसके बाद में आपसे पूछा जाएगा कि इस नंबर को आप यहां पर पंजीकृत यानी कि रजिस्टर करना चाहते हो तो एक दबायें है । तब आपको यदि इस नंबर को indane gas एजेंसी में रजिस्टर करवाना चाहते हो तब आपको एक दबायें देना है ।

उसके बाद में आपको 16 अंकों वाला कंजूमर नंबर ( consumer Number ) डालने के लिए बोला जाएगा । अब आपको कंजूमर आईडी नंबर डालना होगा ।

इसके बाद में आपको इस नंबर की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा । आपको एक दवा करके इस नंबर को रजिस्टर का लेना है ।

कंजूमर आईडी नंबर डालने के बाद में आपको आधार कार्ड ( Aadhaar card ) की डिटेल भी पूछी जाएगी । आपको अपने आधार कार्ड की डिटेल डाल देना । आधार की डिटेल के रूप में आपसे आपके आधार की अंतिम चार नंबर ( last 4 digit ) पूछे जाएंगे ।

जब हम new नंबर से यह सारा प्रोसेस करते हैं तब इंडियन गैस एजेंसी में हमारा नंबर भी registered हो जाता है और गैस सिलेंडर भी बुक हो जाता है वह भी न्यू नंबर से ।

यदि आपने पहले से कोई नंबर रजिस्टर करवा रखा है तब वह नंबर वहां से हट जाएगा और नया वाला नंबर रजिस्टर हो जाएगा । इस प्रकार से आप indane gas में अपना नया नंबर रजिस्टर करा सकते हो और अपना गैस सिलेंडर भी बुक करवा सकते हो ।