ऐप्लिकेशन फिर से इंस्टॉल करना या ऐप्लिकेशन वापस चालू करना Apps Install And Uninstall कैसे करे?

ऐप इंस्टॉल कैसे करते हैं । Apps Install And Uninstall कैसे करे?

ऐप्लिकेशन फिर से इंस्टॉल करना या ऐप्लिकेशन वापस चालू करना। Apps Install And Uninstall कैसे करे? ऐप इंस्टॉल कैसे करते हैं । एंड्राइड मोबाइल में ऐप इंस्टॉल कैसे करते हैं । ऐप इंस्टॉल करने का तरीका । ऐप्स इंस्टॉल करना है ? एंड्राइड मोबाइल में एप्स इंस्टॉल करना है

ऐप इंस्टॉल क्यों करना है ? Apps Install And Uninstall .

यदि किसी एप्लीकेशन या फिर ऐप कि आपको बहुत ज्यादा ही जरूरत है तभी आप उसे इंस्टॉल करना चाहिए । क्योंकि फालतू के ऐप यदि फोन में इंस्टॉल करते हैं तो आपका फोन भर जाता है ।

आपके फोन की मेमोरी भी भर जाती है । यह ऐप आपके फोन में रेम लेते हैं । जिससे कि फोन की स्पीड स्लो हो जाती है और आपका फोन हैंग होने लगता है ।

ऐप कहां से इंस्टॉल करना चाहिए ?

ऐप को हमेशा ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म से ही स्टॉल करना चाहिए । बहुत सारे ऐसे ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म है जहां से ही ऐप को इंस्टॉल करना चाहिए । हर किसी भी वेबसाइट पर जाकर के इंस्टॉल नहीं करना चाहिए ।

क्योंकि उसमें वायरस भी हो सकता है और आपका फोन हैक भी हो सकता है । इस कारण से हमेशा ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म से ही ऐप डाउनलोड करना चाहिए ।

जैसे कि ऐप को प्ले स्टोर से ही Install करना चाहिए । क्योंकि प्ले स्टोर ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म है । यदि यहां से आप कोई भी एप्लीकेशन या फिर App Download करते हो तो आपके फोन में वायरस आने का खतरा बहुत कम हो जाता है । यह एक ट्रस्टेड प्लेटफार्म है ।

ऐप इंस्टॉल कैसे करते हैं ? ऐप इंस्टॉल करने का सही तरीका क्या है ?

ऐप इंस्टॉल कैसे करते हैं ? ऐप इंस्टॉल करने का सही तरीका क्या है ?

App Install करने का सही तरीका है सबसे पहले ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म जैसे कि प्ले स्टोर पर जाओ । यानी कि अपने मोबाइल में प्ले स्टोर है उसको ओपन कर लो । Play Store सभी के मोबाइल में होता है ।

उसके बाद में आपको जो भी एप्लीकेशन चाहिए। उस एप्लीकेशन का नाम वहां पर एक सर्च बार होता है उसमें सर्च करना है ।

जब आप एप्लीकेशन या फिर ऐप सर्च करोगे तब वहां पर उस नाम के कही ऐप आपके सामने आ जाएंगे । आपको उनमें से सही एप्लीकेशन को सेलेक्ट करना होता है ।

कई बार तो उसका ऑफिशल एप्लीकेशन आपको सबसे पहले टॉप पर मिल जाता है । लेकिन कई बार ऑफिशल एप्लीकेशन आपको टोप पर नहीं मिलते हैं वह नीचे दब जाते हैं तो आपको हमेशा सही एप्लीकेशन को ही Download करना है ।

जब आपको सही तथा Official App मिल जाता है तब आपको उस एप्लीकेशन के ऊपर अपनी अंगुली या फिर अंगूठा टच करना है ।

जब आप ऐसा करते हो तब आपके सामने एक नए इंटरफेस के साथ में वह एप्लीकेशन ओपन हो जाता है और उसके नीचे Install का ऑप्शन आता है ।

यदि वह एप्लीकेशन आपके फोन में पहले से Install है तब वहां पर आपको दो ऑप्शन नजर आएंगे या तो अपडेट का ऑप्शन मिलेगा या फिर आप को ओपन को ऑप्शन मिलेगा ।

यदि कोई Install आपके फोन में पहले से इंInstall है तब कभी कबार वहां पर Unstall का ऑप्शन भी नजर आता है ।

ऐप इंस्टॉल कैसे करते हैं ? ऐप इंस्टॉल करने का सही तरीका क्या है ?

यदि वह एप्लीकेशन आपके फोन में Install नहीं है तब आपके फोन में Install का ही ऑप्शन नजर आएगा । आपको Install वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है ।

जब आप Install वाले एप्लीकेशन पर क्लिक करोगे । तब वह एप्लीकेशन आपके फोन में Install होना शुरू हो जाएगा और यह 0 % से शुरू होकर के 100 % तक चलेगा । जब सो पर्सेंट पूरा हो जाता है तब यह एप्लीकेशन आपके फोन में Install हो जाता है ।

ऐप सक्सेसफुल इंस्टॉल हो

जैसे ही एप्लीकेशन आपके फोन में Install होगा । आपके फोन में नए विंडो के साथ में वह एप्लीकेशन आ जाएगा और वहां पर ओपन का ऑप्शन दिखाई देगा ।

जब आप ओपन पर क्लिक करोगे तब वह एप्लीकेशन आपके फोन में चलने लगेगा और वह ऐप आपके फोन में सक्सेसफुल Install हो चुका होगा ।

अब आप इस एप्लीकेशन से अपना काम कर सकते हैं । यह एप्लीकेशन काम करने के लिए रेडी है ।

आज हमने जाना कि किस प्रकार से एंड्राइड मोबाइल में एंड्रॉयड एप्लीकेशन को Install करते हैं। ऐप इंस्टॉल करने का तरीका तथा पूरा प्रोसेस जाना ।