ऐप्स इंस्टॉल करना है ? एंड्राइड मोबाइल में एप्स इंस्टॉल करना है

ऐप्स इंस्टॉल करना है ? एंड्राइड मोबाइल में एप्स इंस्टॉल करना है

ऐप इंस्टॉल कैसे करते हैं । एंड्राइड मोबाइल में ऐप इंस्टॉल कैसे करते हैं ।

ऐप इंस्टॉल कैसे करते हैं । एंड्राइड मोबाइल में ऐप इंस्टॉल कैसे करते हैं । ऐप इंस्टॉल करने का तरीका । ऐप्स इंस्टॉल करना है ? एंड्राइड मोबाइल में एप्स इंस्टॉल करना है

ऐप इंस्टॉल क्यों करना है ?

यदि किसी एप्लीकेशन या फिर ऐप कि आपको बहुत ज्यादा ही जरूरत है तभी आप उसे इंस्टॉल करना चाहिए । क्योंकि फालतू के ऐप यदि फोन में इंस्टॉल करते हैं तो आपका फोन भर जाता है ।

आपके फोन की मेमोरी भी भर जाती है । यह ऐप आपके फोन में रेम लेते हैं । जिससे कि फोन की स्पीड स्लो हो जाती है और आपका फोन हैंग होने लगता है ।

ऐप कहां से इंस्टॉल करना चाहिए ?

ऐप को हमेशा ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म से ही स्टॉल करना चाहिए । बहुत सारे ऐसे ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म है जहां से ही ऐप को इंस्टॉल करना चाहिए । हर किसी भी वेबसाइट पर जाकर के इंस्टॉल नहीं करना चाहिए ।

क्योंकि उसमें वायरस भी हो सकता है और आपका फोन हैक भी हो सकता है । इस कारण से हमेशा ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म से ही ऐप डाउनलोड करना चाहिए ।

जैसे कि ऐप को प्ले स्टोर से ही स्टॉल करना चाहिए । क्योंकि प्ले स्टोर ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म है । यदि यहां से आप कोई भी एप्लीकेशन या फिर ऐप डाउनलोड करते हो तो आपके फोन में वायरस आने का खतरा बहुत कम हो जाता है । यह एक ट्रस्टेड प्लेटफार्म है ।

ऐप इंस्टॉल कैसे करते हैं ? ऐप इंस्टॉल करने का सही तरीका क्या है ?

ऐप इंस्टॉल कैसे करते हैं ? ऐप इंस्टॉल करने का सही तरीका क्या है ?

एप्स इंस्टॉल करने का सही तरीका है सबसे पहले ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म जैसे कि प्ले स्टोर पर जाओ । यानी कि अपने मोबाइल में प्ले स्टोर है उसको ओपन कर लो । प्ले स्टोर सभी के मोबाइल में होता है ।

उसके बाद में आपको जो भी एप्लीकेशन चाहिए ,उस एप्लीकेशन का नाम वहां पर एक सर्च बार होता है उसमें सर्च करना है ।

जब आप एप्लीकेशन या फिर ऐप सर्च करोगे तब वहां पर उस नाम के कही ऐप आपके सामने आ जाएंगे । आपको उनमें से सही एप्लीकेशन को सेलेक्ट करना होता है ।

कई बार तो उसका ऑफिशल एप्लीकेशन आपको सबसे पहले टॉप पर मिल जाता है । लेकिन कई बार ऑफिशल एप्लीकेशन आपको टोप पर नहीं मिलते हैं वह नीचे दब जाते हैं तो आपको हमेशा सही एप्लीकेशन को ही डाउनलोड करना है ।

जब आपको सही तथा ऑफिशल एप्लीकेशन मिल जाता है तब आपको उस एप्लीकेशन के ऊपर अपनी अंगुली या फिर अंगूठा टच करना है ।

जब आप ऐसा करते हो तब आपके सामने एक नए इंटरफेस के साथ में वह एप्लीकेशन ओपन हो जाता है और उसके नीचे इंस्टॉल का ऑप्शन आता है ।

यदि वह एप्लीकेशन आपके फोन में पहले से इंस्टॉल है तब वहां पर आपको दो ऑप्शन नजर आएंगे या तो अपडेट का ऑप्शन मिलेगा या फिर आप को ओपन को ऑप्शन मिलेगा ।

यदि कोई एप्लीकेशन आपके फोन में पहले से इंस्टॉल है तब कभी कबार वहां पर अनइंस्टॉल का ऑप्शन भी नजर आता है ।

ऐप इंस्टॉल कैसे करते हैं ? ऐप इंस्टॉल करने का सही तरीका क्या है ?

यदि वह एप्लीकेशन आपके फोन में इंस्टॉल नहीं है तब आपके फोन में इंस्टॉल का ही ऑप्शन नजर आएगा । आपको इंस्टॉल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है ।

जब आप इंस्टॉल वाले एप्लीकेशन पर क्लिक करोगे । तब वह एप्लीकेशन आपके फोन में इंस्टॉल होना शुरू हो जाएगा और यह 0 % से शुरू होकर के 100 % तक चलेगा । जब सो पर्सेंट पूरा हो जाता है तब यह एप्लीकेशन आपके फोन में इंस्टॉल हो जाता है ।

ऐप सक्सेसफुल इंस्टॉल हो

जैसे ही एप्लीकेशन आपके फोन में इंस्टॉल होगा । आपके फोन में नए विंडो के साथ में वह एप्लीकेशन आ जाएगा और वहां पर ओपन का ऑप्शन दिखाई देगा ।

जब आप ओपन पर क्लिक करोगे तब वह एप्लीकेशन आपके फोन में चलने लगेगा और वह ऐप आपके फोन में सक्सेसफुल इंस्टॉल हो चुका होगा ।

अब आप इस एप्लीकेशन से अपना काम कर सकते हैं । यह एप्लीकेशन काम करने के लिए रेडी है ।

आज हमने जाना कि किस प्रकार से एंड्राइड मोबाइल में एंड्रॉयड एप्लीकेशन को इंस्टॉल करते हैं ऐप इंस्टॉल करने का तरीका तथा पूरा प्रोसेस जाना ।