Close

आज हम साफा/पगड़ि चैलेंज के बारे में बात करेंगे कि साफा चैलेंज क्या है ?

जानिए साफा पगड़ी चैलेंज के बारे में । क्या है साफा या पगड़ी चैलेंज ?

आज हम साफा/पगड़ि चैलेंज के बारे में बात करेंगे कि साफा चैलेंज क्या है ?

साफा चैलेंज आज के समय में काफी ट्रेंडिंग में चल रहा है । कुछ दिन पहले कपल चैलेंज भी चल रहा था । अभी उसके साथ साथ safachallange चैलेंज भी चल रहा है । आज हम साफा/पगड़ि चैलेंज के बारे में बात करेंगे कि सपा चैलेंज क्या है ?

साफा को पगड़ी भी कहते हैं । सपा का दूसरा नाम पगड़ी है ।कुछ लोग इसे साफा कहते हैं तो कुछ लोग इसे पगड़ी कहते हैं । पर है तो चीज एक ही । इनके नाम अलग-अलग है ।

साफा चैलेंज है क्या ? ( Safa challenge )

जिस तरह से कपल चैलेंज था । उसी तरह से साफा चैलेंज है । साफा चैलेंज में लोग साफा पेहन के अपनी फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं ।

साफा चैलेंज ( Safa challenge ) में क्या होता है ?

सपा चैलेंज में लोग अपनी सेल्फी या फिर फोटो साफे के साथ खींचते हैं और सोशल मीडिया पर शेयर या फिर अपलोड करते हैं ।

जो भी लोग सपा चैलेंज ( Safa challenge ) के साथ फोटो या फिर सेल्फी लेते हैं , वह या तो सिंगल फोटो लेते हैं या फिर ग्रुप के साथ अपनी सेल्फी को अपलोड या शेयर करते हैं ।

साफा चैलेंज में अपलोड की गई फोटो अक्सर फैमिली मेंबर की होती है या फिर अपने यार दोस्तों की फोटो होती है । दोस्त भी आपस में मिलकर के सपा चैलेंज की फोटो अपलोड कर रहे हैं ।

साफा चैलेंज किसने शुरू किया ?

जिस तरह से कपल चैलेंज के बारे में किसी को नहीं पता है कि कपल चले किसने शुरू किया ठीक उसी तरह से साफा चैलेंज के बारे में भी किसी को नहीं पता है कि सपा चैलेंज किसने शुरू किया है ।

लेकिन अभी आप सोशल मीडिया को ओपन करके देखोगे तो आपको कपल चैलेंज के साथ साथ साफा चैलेंज भी देखने को मिल जाएगा । यह काफी ट्रेंडिंग में चल रहा है ।

इतना ट्रेंडिंग में क्यों है सपा चैलेंज ( Safa challenge )

साफा चैलेंज भी कपल चैलेंज की तरह ही काफी ट्रेंडिंग में है और दोनों के बीच में आपस में काफी टक्कर चल रही है । जितना लोग कपल चैलेंज में इंटरेस्ट दिखा रहे हैं उतना ही लोग साफा चैलेंज में भी इंटरेस्ट दिखा रहे हैं ।

साफा चैलेंज में कौन-कौन शामिल है ?

सपा चैलेंज में हर उम्र के लोग शामिल है । कुछ लोग ग्रुप में साफा चैलेंज करके फोटो तथा सेल्फी सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं ।

बहुत सारे युवा , जवान तथा बूढ़े लोग भी साफा चैलेंज को एक्सेप्ट करके अपनी सेल्फी सोशल मीडिया पर पब्लिश कर रहे हैं ।

साफा चैलेंज में हर उम्र के लोग शामिल है । हर उम्र के लोग अपनी सेल्फी दोस्तों के साथ लेकर के सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं ।

हैजटेक सपा चैलेंज ( #safachallange ) सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग

एजटेक साफा चैलेंज ( #safachallange) सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंडिंग में चल रहा है । जिस तरह से कपल चैलेंज ट्रेंडिंग में था । ठीक उसी तरह से हज टेग साफा चैलेंज भी अभी ट्रेनिंग में है ।

फेसबुक पर साफा चैलेंज ( #Safachallenge )

फेसबुक पर भी साफा चैलेंज काफी पॉपुलर है । लोग साफा चैलेंज हैजटेग प्रयोग करके अपनी सेल्फी फेसबुक पर अपलोड कर रहे हैं । जिससे कि उनको काफी लाइक तथा कमेंट देखने को मिल रहे हैं ।

ट्विटर पर साफा चैलेंज

ट्विटर पर भी साफा चैलेंज ट्रेंडिंग में चल रहा है । पोलीटिकल लोग तो साफा पहनते ही हैं । इसके साथ-साथ आजकल ट्रेंडिंग में भी आ गया है ।

ट्विटर पर भी आपको इसकी ढेर सारी फोटोएं मिल जाएगी और लोग खुशी-खुशी साफे के साथ अपनी फोटो को ट्विटर पर अपलोड कर रहे हैं । इसके साथ-साथ हेस्टेग का भी प्रयोग कर रहे हैं । ( #safachallange)

भारतीय लोगों की शान है साफा

सपा भारतीय तथा राजस्थानी लोगों की शान है । यह उनके आन बान शान का प्रतीक है । जब भी लोग साफा के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं तब ऐसा लगता है कि आज भी हमारे देश की संस्कृति तथा गरिमा बची हुई है ।

साफा हमारे भारतीय होने का गर्व भी प्रदान करती है तथा हमारी संस्कृति को भी याद दिलाती है । इसके अलावा हमारा पहनावा क्या है इसके बारे में भी याद दिलाती है जो कि हम काफी वर्षों से भूल चुके हैं ।