जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर। jio customer care se baat karne ka number.18608933333

जिओ कस्टमर कस्टमर केयर से बात कैसे करें जिओ कस्टमर केयर नंबर इंडिया ।

jio customer care se baat karne ka number जिओ कस्टमर केयर कंपनी से बात करने का नंबर जानेंगे कि जिओ कस्टमर केयर का नंबर कौन सा है तथा जिओ कस्टमर केयर से बात कैसे करते हैं ।

रिलायंस जियो ने आज पूरे देश में अपने पैर फैला लिए हैं और सबसे ज्यादा कस्टमर आज के समय में रिलायंस जिओ के हैं । यह क्रांति तो तब आई जब रिलायंस जियो ने 4G लांच किया ।

4G लॉन्च होने के बाद में ही बहुत ज्यादा ही क्रांति आ गई और 4जी आने के बाद में इंटरनेट के क्षेत्र में भी बहुत ज्यादा क्रांति आई ।

जब इतना बड़ा मार्केट तथा कस्टमर हो जाते हैं तब कभी ना कभी कोई ना कोई समस्या तो आ ही जाती है । चाहे वह इंटरनेट से जुड़ी हो या फिर कॉलिंग से जुड़ी हो या फिर कोई और समस्या हो । इन समस्याओं के समाधान के लिए toll free number होना जरूरी होता है ।

जिस प्रकार से बाकी कंपनियों के टोल फ्री नंबर होते हैं । उसी प्रकार से jio-customer-care-toll-free-number होता है । आज हम उसी नंबर के बारे में बात करेंगे कि वह कौन सा नंबर है ।

जिसको डायल करके आप jio customer care से बात कर सकते हो तथा अपनी समस्या का समाधान कर सकते हो ।

ग्राहक सेवा:1800 889 9999
संस्थापक: मुकेश अंबानी
स्थापना की तारीख2007

जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर 1800 889 9999 jio customer care se baat karne ka 1800 889 9999

jio customer care से बात करने के लिए डायल करें यह नंबर ।

io customer care se baat karne ka number जिओ कस्टमर केयर से बात करने के लिए आपको नीचे दिया गया नंबर डायल करना होगा । नीचे दिए गए नंबर को डायल करने पर यह jio customer care पर लग जाएगा ।

आज हम जिओ के एक नहीं दो नंबर की बात करेंगे । इन दोनों नंबर को डायल करके आप जिओ कस्टमर केयर से बात कर सकते हो ।

1 . 1860-893-3333 jio customer care se baat karne ka number
2 . 1800- 889- 9999 jio customer care se baat karne ka number

जिओ कस्टमर कस्टमर केयर से बात कैसे करें ? jio customer care se baat karne ka number.

jio customer care se baat karne ka number kya hai – दोस्तों अब आपको जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर तो मिल गया । लेकिन अब आप कस्टमर केयर से बात कैसे करोगे । जब आप इस नंबर को डायल करोगे तब किस प्रकार से कस्टमर केयर के पास कॉल लगाओगे तो उसी के बारे में हम अब आपको बताएंगे ।

जैसे ही आप इन दोनों नंबरों को डायल करोगे तब आपके सामने भाषा चुनने का ऑप्शन आएगा । यदि आप हिंदी भाषा में बात करना चाहते हो तो आपको एक दबाना होगा और यदि आप अंग्रेजी भाषा में बात करना चाहते हो तो आपको दो दबाना होगा ।

भाषा चुनने के बाद में आपको फिर से एक दबाना होगा । एक दबाने के बाद में आप को अपना जिओ नंबर पूछा जाएगा । अब आपको अपना Jio Number यहां पर डालना होगा ।

यहां पर अपना जिओ नंबर डालने के बाद में आपसे बोला जाएगा कि jio customer care से बात करने के लिए 9 दबाएं । तब आप को 9 दबा देना है । 9 दबाने के बाद में आपका कॉल कस्टमर केयर को लग जाएगा । इस प्रकार से आप कस्टमर केयर से बात कर सकते हो ।

जिओ का टोल फ्री शिकायत नंबर कौन सा है ? जिओ पर कंप्लेंट दर्ज कराने का नंबर कौन सा है ?

jio customer care se baat karne ka number kya hai – यदि आप को JIO से जुड़ी किसी भी समस्या की शिकायत करनी है तो आप नीचे दिए गए इस नंबर को डायल करके शिकायत दर्ज करा सकते हो ।

यदि आपको कोई भी कंप्लेंट दर्ज करानी हो तो इस नंबर को डायल करके बताएंगे दिशा निर्देशों का पालन करके अपनी शिकायत दर्ज करवा सकती हो ।

jio kastamar keyar par kamplent करने के लिए आपको 198 पर कॉल करना होगा । यह नंबर जिओ कंप्लेंट नंबर है । इस नंबर पर आप जियो से जुड़ी कोई भी शिकायत कर सकते हो ।

जिओ में रिचार्ज डाटा वैलिडिटी कैसे चेक करें ? jio mein richaarj daata vailiditee kaise chek karen ?

jio customer care se baat karne ka number kya hai – यदि आपके पास जिओ 4g का सिम कार्ड है और आप उसमें रिचार्ज प्लान के बारे में जानना चाहते हो या फिर आप अपने जिओ सिम में डाटा बैलेंस या इंटरनेट जानना चाहते हो तो भी कौन सा नंबर डायल करना है ।

इसके अलावा यदि आप जिओ 4g का सिम कार्ड है और आप उस पर चल रहे ऑफर के बारे में जानना चाहते हो तो भी इस नंबर को डायल कर सकते हो ।

यदि आपको रिचार्ज से जुड़ी या ओफर से जुड़ा हुआ कोई भी प्लान या जानकारी चाहिए तो भी आप इस नंबर को डायल कर सकते हो ।

इन सब की जानकारी के लिए आपको 1991 पर कॉल करना होगा । यहां पर आपको दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करके , आपको जो जानकारी चाहिए वह प्राप्त कर सकते हो ।

जिओ कस्टमर केयर नंबर राजस्थान Jio Customer Care Number Rajasthan

jio customer care se baat karne ka number kya hai – यदि आप राजस्थान के निवासी हो और राजस्थान में निवास करते हो तो आपके लिए एक विशेष नंबर है । इस नंबर को डायल करके आप जिओ कस्टमर केयर से बात करके अपनी समस्या का समाधान कर सकते हो ।

इसके अलावा यदि आप राजस्थान से बाहर यानी कि दूसरे राज्य से हो तो भी आप इस नंबर को डायल करके जिओ कस्टमर केयर से बात कर सकते हो । आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा और आपका कॉल जिओ कस्टमर केयर में लग जाएगा ।

राजस्थान में रहने वालों के लिए जिओ कस्टमर केयर नंबर 1860 – 893 – 3333 है ।

jio customer care se baat karne ka number batao – जिओ में इंटरनेट पैक की जानकारी के लिए कौन सा नंबर डायल करें । जिओ में इंटरनेट यूजर्स की जानकारी के लिए कौन सा नंबर है ?

यदि आप जियो का सिम कार्ड यूज करते हो और उसमें आपने रिचार्ज करवा रखा है और आप यह जानना चाहते हो कि मैंने अपने डाटा पैक में से कितना डाटा या इंटरनेट यूज कर लिया है तथा कितना डाटा अभी बाकी है तो आप इस नीचे दिए गए नंबर को डायल करके जान सकते हो ।

जब आप इस नीचे दिए गए नंबर को डायल करोगे तो आपका कॉल ऑटोमेटिक कट जाएगा और आपके पास एक s.m.s. आएगा । उसमें आपके इंटरनेट कितना बचा है और आपने कितना यूज किया है ।

इसकी पूरी जानकारी s.m.s. में मिल जाएगी । इसके साथ में ही आपका इंटरनेट पैक कितनी तारीख को खत्म होने वाला है । इसकी भी जानकारी आपको किसी s.m.s. में प्राप्त हो जाएगी ।

इस s.m.s. में आपके पास कितना वॉइस कॉलिंग डाटा शेष बचा है और कितना वॉइस कॉल डाटा आपने यूज़ किया है । इसकी भी जानकारी आपको मिल जाएगी ।

इन सभी की जानकारी के लिए आपको 1299 डायल करना होगा । जैसे ही इस नंबर को डायल करोगे आपके पास सारी जानकारी s.m.s. में मिल जाएगी ।

4G मोबाइल के लिए हेल्पलाइन नंबर ।

यदि आप किसी भी प्रकार का 4G या फिर एलटीइ मोबाइल यूज करते हो तब आपको यदि किसी भी प्रकार की समस्या हो तब इस नंबर को डायल करके कस्टमर केयर से बात करके अपनी समस्या बता सकते हो ।

Number – 1800-890-9999

जिओ कस्टमर केयर ईमेल आईडी jio customer care email ID

jio customer care se baat karne ka number batao – अब हम जानेंगे कि जिओ कस्टमर केयर की ईमेल आईडी क्या है ? यदि आप ईमेल आईडी से जियो टीम से संपर्क करना चाहते हो तो कर सकते हो । आप इन्हें इस ईमेल आईडी पर डायरेक्ट ईमेल कर सकते हो ।

Jio customer care email address – care@jio.com

My Jio App डाउनलोड कैसे करें ?

jio customer care se baat karne ka number dijiye – यदि आपको My Jio App डाउनलोड करना है और आपको बिना किसी को कॉल किया अपने मोबाइल पर ही सब कुछ जानना है , तब आप My Jio App की मदद से यह कर सकते हो ।

माय My Jio App को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा । वहां पर My Jio App सर्च करना होगा । सर्च करने के बाद में My Jio App का ऑफिशल एप्लीकेशन आ जाएगा । आपको इसे डाउनलोड कर लेना है ।

इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद में आपको अपना जिओ नंबर डालकर के इस पर रजिस्टर कर लेना है । रजिस्टर करने के बाद में My Jio App पर आपका अकाउंट बन जाएगा और आप अपने नंबर से जुड़ी कोई भी जानकारी My Jio App में जाकर के प्राप्त कर सकते हो ।

My Jio App में आप अपना वर्तमान प्लान , वैलिडिटी ऑफर , रिचार्ज से जुड़ी हर जानकारी प्राप्त कर सकते हो और आपको ऑनलाइन कस्टमर केयर सपोर्ट भी मिलेगा ।

आज की इस पोस्ट में हमने जाना कि जिओ कस्टमर केयर का नंबर क्या है और जिओ कस्टमर केयर से कैसे बात करें । जिओ से जुड़ी समस्याओं का समाधान कैसे करें ।

मुझे उम्मीद है कि मेरी यह पोस्ट जो कि जिओ कस्टमर केयर का नंबर क्या है। आपको पसंद आई होगी । इसको पढ़ करके आप जीवन से जुड़ी कोई भी अपनी समस्या का समाधान घर बैठे कर सकते हो ।

यदि आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो मेरी इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें । मेरी इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि वह भी इस जानकारी का फायदा उठा सकें ।

जिओ कस्टमर केयर का नंबर क्या है ? जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर जिओ कस्टमर कस्टमर केयर से बात कैसे करें ? जिओ कस्टमर केयर नंबर इंडिया ।

jio customer care se baat karne ka number .जिओ कस्टमर केयर का नंबर क्या है ? जिओ कस्टमर कस्टमर केयर से बात कैसे करें ? जिओ कस्टमर केयर नंबर इंडिया ।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x