काला धागा बांधने के क्या फायदे हैं काला धागा बांधने के कई और अद्भुत फायदे

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक काला धागा बांधने के कई और अद्भुत फायदे 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक काला धागा बांधने के कई और अद्भुत फायदे  काला धागा बांधने के चौंकाने वाले फायदे | Kala dhaga bandhne ke fayde

आइए दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि काला धागा बांधने के क्या फायदे हैं। और हमारे शरीर पर काला धागा हमें कौन से हिस्से में बांधना चाहिए और इसे बाद में से हमें क्या-क्या फायदे मिल सकते हैं।

ज्योतिष विज्ञान में काला धागा बांधने के कई खास उपायों के बारे में बताया गया है। काला धागा बांधने से कई चमत्कार फायदे होते हैं। अक्सर आपने बहुत सारे लोगों को अपने पैर में काला काला धागा बांधते हुए देखा होगा

लेकिन क्या आपको मालूम है। लोग अपने पैरों में काला धागा क्यों है। दरअसल बहुत सारे लोग अपने पैरों में काला धागा तो फैशन वश भी बांधते हैं।

लेकिन जो लोग धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं। उनके पैर में काला धागा बांधने का बहुत महत्व होता है। ऐसे में यदि आपको नहीं मालूम है। कि लोग अपने पैरों में काला धागा क्यों बांधते हैं।

आज हम आपको बताएंगे आप लोग काला धागा क्यों बांधते हैं। इसके फायदे क्या हैं। और काला धागा किस पैर मे बांधने चाहिए वास्तव काला धागा बांधने में के पीछे कारण वैज्ञानिक कारण भी है।

कीवी पक्षी के बारे में 25 रोचक तथ्य

बिल्ली के बच्चे की देखभाल करें बिल्ली पालने के फायदे बताइए

SONGBIRD के बारे में रोचक जानकारी । मेनेकिन आवाज कैसे निकालती है ।

भारत और पाकिस्तान के बीच में बनी लाइन एलओसी के बारे में रोचक जानकारी

भारत का लोकप्रिय फल है नींबू । हमारे को इससेे कैसे फायदेमंद हो सकते है ।

सियाचिन ग्लेशियर के बारे में रोचक जानकारी सियाचिन से जुड़े भारतीय सेना के तथ्य

हमारा शरीर पांच तत्वों से मिलकर बना है। यह तत्व है। पृथ्वी, वायु, अग्नि, जल, और आकाश, इन से मिलने वाली ऊर्जा हमारे शरीर का संचालन करती है। जब किसी इंसान की पूरी नजर हमें लगती है। तब पांच तत्वों से मिलने वाली संबंधित सकारात्मक ऊर्जा तक नहीं पहुंच पाती है।

इसलिए गले में काला धागा बांधा जाता है। कुछ लोग काले धागे में भगवान के लॉकेट भी पहनते हैं। शुभ माना जाता है। बुरी नजर से बचने के लिए काले रंग की की चीजों का इस्तेमाल किया जाता है।

जैसे काला टीका काला धागा काला धागा पहनने और काला टीका लगाने की परंपरा प्राचीन काल से चली आ रही है।

काला धागा होता है सेहत के लिए कैसे कारगर

काला रंग नजर लगाने वाले की एकाग्रता को भंग करता है। इसके कारण नकारात्मक ऊर्जा को प्रभावित करता है। दोस्तों आपके अंदर बहुत सारे लोगों को पेट दर्द की शिकायत करते हुए सुना होगा

उनको पेट दर्द की समस्या तब होती है। जब उनकी नाभि टहल जाती हैं। और उनके पेट में असहनीय दर्द शुरू हो जाता है। ऐसा माना जाता है।

कि दोनों पैरों के अंगूठे में काला धागा बांधने से पेट दर्द की समस्या से मुक्ति मिल सकती है। बड़े बुजुर्ग बाए पैर में काला धागा बांधने की सलाह देते हैं। उनका कहना है। कि काले धागे को बाएं पैर में लड़कियां पहनती है। तो उसे उनके पैर में दर्द नहीं होता है। खड़े होकर काम करते हैं।

तो जाहिर सी बात है।कि आपको अपने पैरों में दर्द शुरू महसूस होगा क्योंकि शरीर भी एक समय के बाद जवाब देता है। इसलिए ज्यादा काम करने की वजह से आपको अपने पैरों में दर्द महसूस होता है। और अपने पैरों में काला धागा बांधने से आपके पैरों का दर्द तुरंत चला जाएगा

काला धागा हमारे घर को बुरी नजर से बचाने के लिए बाध्य होता है।

आप अपने दाएं पैर पर मंगलवार के दिन काला धागा बांधते हैं। तो आपके घर में धन की वर्षा होने लगती है। और आपके जीवन से धन की सभी समस्याएं बहुत जल्द दूर हो जाती है। इसलिए यदि आपके जीवन में धन संबंधी कोई समस्या चल रही है।

तो मंगलवार के दिन अपने दाएं पैर में काला धागा बांधने शनि दोष से बचने के लिए भी व्यक्ति को काले रंग का धागा पहनना चाहिए इससे शनि का प्रकोप उस व्यक्ति पर नहीं पड़ता और वह हमेशा खुश रहता है।

चमकदार चेहरा पाने के लिए लगाएं बेसन के ये 2 फेस पैक, जानें बनाने का तरीका

जियो फोन में गाना डाउनलोड कैसे करें

प्रेत बाधा दूर करने के उपाय प्रेत बाधा से मुक्ति के उपाय

कुंडली में ‘प्रेत श्राप योग’ है तो हो जाएं सावधान, जानिए उपाय

पाइथन अजगर Pythonकी सबसे खतरनाक तथा जेहरिली प्रजाति ।अजगर क्या खाता है?