30 सेकंड में देखें चमत्कार। कपूर के 10 चमत्कारिक टोटके | Kapoor Kapur Ke Totke
30 सेकंड में देखें चमत्कार। कपूर के 10 चमत्कारिक टोटके | Kapoor Kapur Ke Totke

कपूर से करें ये काम 30 सेकंड में देखें चमत्कार हो जायेंगे मालामाल/शर्तिया सफल

Table of Contents

आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं। कि कपूर के चमत्कारी टोटके कपूर तो सभी के घर में उपलब्ध होता है। तो आज हम लोग बात करेंगे आज के महा उपाय के बारे और कपूर से संबंधित कुछ 10 बहुत ही चमत्कारी ओर शक्तिशाली टोटका के बारे में

कि कैसे कपूर आपके जीवन में आने वाली बड़ी से बड़ी बाधा को बहुत आसानी से दूर कर सकता है। कपूर या करपुर इसी शुद्ध हिंदी में कहते हैं। यह मोम की तरह उड़नशील दिव्य वानस्पतिक द्रव्य पदार्थ होता है। इसे अक्सर आरती के बाद आरती करते वक्त जलाया जाता है।

जिससे वातावरण में एक सुगंध फैल जाती है। और मन एवं मस्तिष्क को शांति प्राप्त होती है। कपूर को संस्कृत में करपूर फारसी में कापूर और अंग्रेजी में कैंपर कहते हैं। वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र दोनों में ही इसका महत्व बहुत है। और इसके अलग-अलग प्रयोग बताए गए हैं।

कपूर के औषधि के रूप में भी बहुत सारे फायदे आज हम लोग कपूर के बारे में कुछ ऐसे उपाय ऐसे टोटके जानेंगे जो संकट मुक्ति कराता है। और व्यक्ति को मालामाल बना सकता है।

कपूर के 10 चमत्कारिक टोटके | Kapoor Kapur Ke Totke

1 . पुण्य प्राप्ति के लिए कपूर का प्रयोग

2 . कपूर से पित्र दोष और कालसर्प दोष दूर करने के लिए

3 . आकस्मिक घटना व दुर्घटना से बचाव के लिए कपूर का टोटका

4 . सकारात्मक ऊर्जा और शांति की प्राप्ति के लिए कपूर का टोटका

5 . अचानक धन प्राप्ति के उपाय कपूर का टोटका

6 . वास्तु दोषों को मिटाने के लिए कपूर का टोटका

7 . भाग्य को चमकाने के लिए कपूर का टोटका

8 . धनवान बनने के लिए कपूर का टोटका

9 . विवाह के लिए कपूर का टोटका

10 . मनचाही भूमि या भवन पाने के लिए कपूर का टोटका

और आपको आपकी ग्रह दोषों से और तमाम अलग अलग तरीके के कष्टों से बाधाओं से भी आपको मुक्ति दिलाता है। तो आइए सबसे पहले जानते हैं। पुण्य प्राप्ति के लिए कपूर का प्रयोग कैसे किया जाना चाहिए।

पुण्य प्राप्ति के लिए कपूर का प्रयोग

कपूर जलाने की परंपरा प्राचीन समय से चली आ रही है। शास्त्रों के अनुसार देवी देवताओं के समक्ष कपूर नियम से जलाने से अक्षय पुण्य प्राप्त होता है। अतः प्रतिदिन सुबह और शाम घर में संध्या वंदन के समय में कपूर अवश्य चलाया जाना चाहिए।

कपूर से पित्र दोष और कालसर्प दोष दूर करने के लिए

पित्र दोष और कालसर्प दोष से मुक्ति के लिए कपूर जलाने से देव दोष पित्र दोष का शमन होता है। अक्सर लोग शिकायत करते हैं। कि हमें शायद पित्र दोष है। या कालसर्प दोष कुंडली में है। दरअसल यह राहु और केतु का प्रभाव मात्र होता है।

इसको दूर करने के लिए घर के वास्तु को आप को ठीक करना चाहिए यदि ऐसा नहीं कर सकते हैं। तो प्रतिदिन सुबह और शाम रात्रि को तीन बार धी मैं भिगोया हुआ कपूर आप को जलाना चाहिए घर के शौचालय और बाथरूम में टॉयलेट कपुर की दो दो टिकिया रख दे।

बस इतना ही उपाय काफी है। कुछ समय में कुछ घंटे में कुछ दिन में वह कपूर की टिकिया जो अपने आप खत्म हो जाएगी आप फिर वहां दो दो नई टिकिया रख दीजिए ऐसा करते रहेंगे तो आप कष्टों से बचे रहेंगे।

आकस्मिक घटना व दुर्घटना से बचाव के लिए कपूर का टोटका

ऑफिस में घटना व दुर्घटना का कारण राहु केतु और शनि इसके अलावा हमारी तंद्रा और क्रोध भी दुर्घटना का कारण बनते हैं। इसके लिए रात्रि में हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद कपूर जलाया जाना चाहिए।

हालांकि प्रतिदिन सुबह और शाम जिस घर में कपूर जलाया जाता है। उस घर में किसी भी प्रकार की आकस्मिक घटना दुर्घटना नहीं होती है। रात में सोने से पहले कपूर जला करके सोना आपके लिए बहुत ही लाभकारी होता है।

सकारात्मक ऊर्जा और शांति की प्राप्ति के लिए कपूर का टोटका

घर में यदि सकारात्मक ऊर्जा और शांति का निर्माण अगर आप चाहते हैं। शांति की स्थापना आप करना चाहते हैं। तो प्रतिदिन सुबह और शाम को घी में भिगोकर के कपूर आप को जलाना चाहिए और संपूर्ण घर में उसकी खुशबू को आपको फैलाना चाहिए ऐसा करने से घर की नकारात्मकता ऊर्जा नष्ट होती है।

बुरे सपने नहीं आते हैं। और घर में अमन सुख और शांति बनी रहती है। वैज्ञानिक शोधों से यह पता चलता है कि इसकी सुगंध से जीवाणु विषाणु आधी बीमारी फैलाने वाले जो जीव है। वह नष्ट होते हैं। जिससे वातावरण शुद्ध होता है। और बीमारी होने का भय बिल्कुल भी नहीं रहता है।

अचानक धन प्राप्ति के उपाय कपूर का टोटका

गुलाब के फूल के साथ कपूर का एक टुकड़ा रखें शाम के समय उस कपूर को आप जला दे और फूल को देवी दुर्गा के चरणों में चढ़ा दें। इससे आपको अचानक धन का लाभ मिलता है।

यह कार्य आप कभी भी शुरू कर सकते हैं। और जब भी शुरू करें तो कम से कम 45 दिन आपको जरूर करना चाहिए आपको इससे लाभ अवश्य मिलेगा यह काम नवरात्रि के दौरान करेंगे तो और ज्यादा इसका असर बढ़ जाता है।

वास्तु दोषों को मिटाने के लिए कपूर का टोटका

यदि घर के किसी स्थान पर वास्तु दोष हो रहा है। तो वहां कपूर की टिकियां रख दे जब वो टिकिया गल करके समाप्त हो जाए यानी हवा में उड़ जाए फिर वहां पर दो और रख दे इस तरीके से आप टिकिया रखते रहिए किसी भी तरीके का वास्तुदोष उस जगह होगा उसका प्रभाव परिवार के लोगों के ऊपर नहीं आएगा

भाग्य को चमकाने के लिए कपूर का टोटका

पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदों को डालकर के स्नान करना चाहिए यानी नहाने के पानी में कपूर के तेल की दो बूंदें डालें और उस से स्नान करें यह आपका तरो ताजा तो रखेगा ही और आपके भाग्य को भी चमकाएगा

यदि इसमें कुछ बूंदें चमेली के तेल की डाल लेंगे तो इससे राहु केतु और शनि का दोष पर आपके ऊपर नहीं रहेगा लेकिन चमेली का तेल कपूर के साथ मिलाकर के स्नान आपको सिर्फ शनिवार को ही करना चाहिए

पति पत्नी के बीच तनाव को दूर करने के लिए कपूर का टोटका

रात को सोते समय पत्नी अपने पति की तकिया के नीचे एक पुड़िया में सिंदूर रख दे और पति जो है। अपनी पत्नी तकिया के नीचे दो टकिया कपूर की रख दें सुबह उठकर के सिंदूर की पुड़िया घर से बाहर कहीं उचित स्थान पर फेंक दीजिए

और कपूर को निकाल कर के शयनकक्ष में यानी बेडरूम में ही जला दिया जाए यदि ऐसा नहीं करना चाहते हैं। तो प्रतिदिन शयनकक्ष में कपूर जलाएं और कपूर की दो टकिया शयन कक्ष के किसी कोने में रख कर के छोड़ दें।

जब वह टिकिया गल करके समाप्त हो जाए तो आप वहां पर दूसरी टिकिया रख दीजिए इससे आपके जो पति-पत्नी के संबंध में जो तनाव उत्पन्न होता है। उससे आपको काफी राहत मिल जाएगी

धनवान बनने के लिए कपूर का टोटका

रात्रि काल के समय में रसोई समेटने के बाद चांदी की कटोरी में लोंग कपूर के ऊपर रखकर के जला दिया जाना चाहिए यह कार्य नित्य प्रतिदिन करेंगे तो धन-धान्य से आपका घर सदेव भरा रहेगा धन की कमी कभी नहीं होगी किसी भी अनहोनी अशुभता से परिवार की सुरक्षा होती रहेगी

विवाह के लिए कपूर का टोटका

अगर विवाह में किसी भी प्रकार की विघ्न और बाधा है। तो उसके लिए अगर विवाह में बाधा आ रही है। और उस बाधा को आप दूर करना चाहते हैं। तो यह उपाय बहुत ही कारगर है। करना यह है।

कि 36 साबुत लोंग लेना है। 6 कपूर के टुकड़े लेने इसमें हल्दी और चावल मिलाकर करके इससे मां दुर्गा को आपको आहुति देनी चाहिए इससे विवाह में आ रही बाधाएं दूर हो जाती है।

मनचाही भूमि या भवन पाने के लिए कपूर का टोटका

अगर कोई पर्टिकुलर प्रॉपर्टी आपको प्राप्त करनी है। तो उसके लिए आप क्या उपाय करें यह उपाय आपको नवरात्रि के दिन करना चाहिए सबसे पहले उस स्थान की थोड़ी सी मिट्टी लाकर के एक कांच की शीशी में आप उसे भर कर रख लें

उसमें गंगाजल ओर कपूर डाल करके उसे पूजा में जो कि डेरी पर आप स्थापित करें उस शीशी को नवरात्र भर उस शीशी के आगे नवार्ण मंत्र “ओम ईग क्लींग चामुंडायै विच्चे” इस मंत्र की 5 माला का जाप करें।आपको नियम से करते रहना है। और जो मैं रोज गंगाजल आपको डालते रहना है।

नवमी के दिन थोड़े से अंकुरित जो निकाल ले और उसे ले जाकर के मनचाही जगह पर डाल दें कांच की शीशी को छोड़कर के सभी सामग्री आप नदी में प्रवाहित कर दें देवी की कृपा हुई तो मनचाहा घर आपको मनचाही प्रॉपर्टी आपको अवश्य मिल जाएगी

सुख-शांति के लिये कपूर के चमत्कारी टोटके । sukh shanti ke liye Kapoor ke chamatkari totke .

घर में सुख शांति के लिए भी कपूर के टोटके ( Kapoor ke totke ) का प्रयोग किया जाता है । घर में सुख शांति के लिए कपूर के टोटके के रूप में कपूर को घर में जलाया जाता है ‌। जिससे कि वहां का वातावरण शुद्ध हो जाता है और घर की सारी negative energy भी खत्म हो जाती है । इसके साथ ही जब घर में कपूर को जलाते हैं तब घर के vastu dosh भी दूर हो जाता है। जब घर का vastu dosh और घर के negative energy समाप्त हो जाती है तब घर में सुख शांति आती है।

वास्तु दोष मिटाने के लिये कपूर का टोटका। Vastu dosh mitane dur karne ke liye Kapoor ka totka .

यदि घर में किसी जगह पर वास्तु दोष है , तब आपको कपूर की 2 गोलियां लेनी है और जिस जगह पर vastu dosh हो उस जगह कपूर की गोलियों को रख देना है । जैसे ही Kapoor ki goliyan खत्म होती है उसके पास में दूसरी गोलियां रख देनी है । इस प्रकार से आप घर के vastu dosh को Kapoor ke totke के माध्यम से खत्म कर सकते हो । धीरे-धीरे आप ऐसा करोगे तो आपके घर का vastu dosh Kapoor ke totke से पूरी तरीके से खत्म हो जाएगा ।

कपूर के इस टोटके से दांपत्य जीवन रहेगा सुखी kapur ke totke ke dampatya Jeevan ko sukhi kaise karen .

यदि आपका दांपत्य जीवन सही नहीं चल रहा है और दांपत्य जीवन में गृह क्लेश हो रहे हैं पति पत्नी में अनबन हो रही है या फिर कोई और समस्या चल रही है तब पति पत्नी को कपूर के टुकड़े को तकिए के नीचे रख कर के सो जाना है । जब आप सुबह उठे तब कपूर के इस टुकड़े को बिना रोक-टोके और बिना बोले जला दें । Kapoor ke totke से आपका दांपत्य जीवन धीरे-धीरे सुखी होने लगेगा ।

आज हमने कपूर के टोटके से दांपत्य जीवन को सुखी करने , कर्ज मुक्ति , वास्तु दोष दूर करने के उपाय के बारे में जाना कपूर के और भी बहुत सारे फायदे होते हैं ।