आम का पेड़ घर में लगाना चाहिए या नहीं ? एलोवेरा का पौधा घर में लगाना शुभ है या अशुभ वास्तु के अनुसार घर में लगाएं पौधा

क्या आप जानते हैं घर में कौन सा पेड़ लगाना होता शुभ

कौन-कौन से पौधे हमें अपने घर पर लगानी चाहिए और -कौन से पौधे हमारे लिए सुखदाई होते हैं।

वास्तु के अनुसार घर में लगाएं पौधा – आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं। कि हमें पौधे अपने घर में क्यों लगाने चाहिए और पौधे हमारे लिए कैसे शुभ होते हैं। और पेड़ पौधे लगाना चाहिए क्योंकि इसका वैज्ञानिक ने भी बताया है कि पेड़ पौधे से हमारे अंदर सकारात्मक ऊर्जा विकास होता है ।

आपके पास गाड़ी होगी आपका बैंक बैलेंस होगा और आप समाज में मान सम्मान प्रतिष्ठा को प्राप्त कर सकेंगे आपके पास किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी यदि आपके घर में यह पांच पौधे अगर आपने लगा दिए तो आप देख लीजिए यह पांच पौधे आपके घर में है।

पौधे लगाते वक्त क्या क्या सावधानियां रखनी चाहिए?

पौधे आप जमीन में लगा सकते हैं। पौधे आप गमले के अंदर लगा सकते हैं। वो दे आप यदि नहीं लगा सकते हैं। तो उन पौधों का चित्र भी अपने घर में लगाने से हमारे घर में उन पौधों का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। क्योंकि जैसे हम देवताओं का मूर्ति स्थापना करते हैं।

मूर्ति स्थापित नहीं कर सकते हैं। उनके चित्र लगाकर कि उनकी पूजा करते हैं। इसी प्रकार सबसे पहले तो आप प्रयास करिए जमीन के अंदर लगा लीजिए और गमले मैं भी नहीं लगा सकते हैं। आप भी लगा करके उनका नित्य दर्शन करने से भी वही लाभ आपको मिलेगा

अब हम आपको बताते हैं। कि कौन-कौन से पौधे हमें अपने घर पर लगानी चाहिए और -कौन से पौधे हमारे लिए सुखदाई होते हैं।

इससे पहला आपके घर में तुलसी जी का होना ही चाहिए पौधा घर के अंदर है। तो आपके अंदर आपके घर में किसी भी प्रकार की कोई नेगेटिविटी नहीं आ सकती है। क्योंकि सारी नकारात्मक ऊर्जा को तुलसी नष्ट कर देती है।

आपके घर में यमराज कभी नहीं आ सकते हैं। कोई बुरी आत्मा आपके घर में प्रवेश नहीं कर सकती है। क्योंकि तुलसी वृंदा का स्वरुप है। और नारायण प्रिया उसी को कहा गया है। जिस घर में तुलसी का वास होता है।

तुलसी का पौधा होता है। उस घर में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आती है। तुलसी साक्षात लक्ष्मी स्वरूपा है। और जिस घर में तुलसी होगी वहां अन्न धन की कोई भी कमी नहीं रहेगी

मीठा नीम कड़ी पत्ता किसे कहते हैं। मीठा नीम कड़ी पत्ता सहज रूप से सरल रूप से आपको मिल सकता है। आप इसको लगाएं घर में सकारात्मक आ जाएगी और अगर आप इसे लगाएंगे तो शनि राहु केतु तीनों शांत रहते हैं। प्रसन्न रहते हैं। और इनके लगाने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है।

आंवले को घर में लगाने से महालक्ष्मी स्वयं आपके घर में हमेशा के लिए चिरस्थाई हो जाएगी क्योंकि आप जानते हैं। या नहीं भी जानते हैं। आंवले के अंदर भगवान का वास होता है। भगवान विष्णु का वास होता है। और भगवान नारायण का बास बताया गया है ।

कौन-कौन से पौधे हमें अपने घर पर लगानी चाहिए और -कौन से पौधे हमारे लिए सुखदाई होते हैं।

जिस घर में आंवले का पेड़ होता है। वहां पर साक्षात लक्ष्मी निवास करती है। नारायण निवास करते हैं। लक्ष्मी अवश्य निवास करेगी इसको आप जमीन में भी लगा सकते हैं या गमले में भी लगा सकते हैं। और यदि नहीं लगा सकते हैं। तो इसका चित्र भी यदि आपके घर में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आएगी

आंकड़े का पेड़ जिसे अकुआ भी कहा जाता है। आंकड़े का पेड़ सहज रूप से सरल रूप से मिल सकता है। और इसको भी आप जमीन में लगाएं या गमले में लगाए लेकिन इसको कोशिश करें कि जमीन में 11 वर्ष के बाद में स्वयं गणेश जी का निर्माण होता है।

गणेश जी निकलते हैं। और गणेश जी आकृति 11 साल का आंकड़ा होने के बाद निकलने का सफेद आंकड़ा सर्वश्रेष्ठ माना गया है।

आंकड़े के पुष्प गणेश जी और शंकर जी दोनों को ही बहुत प्रिय होते हैं। आंकड़ा का पौधा लगाने से आपके अंदर आत्मविश्वास बढ़ेगा क्योंकि सूर्य की जो समीदा है। वह है। अकुआ आंकड़े का पौधा लगाने से सूर्य हमारा पावरफुल होता है। आपका समाज में मान सम्मान पड़ेगा यश प्रतिष्ठा भी बनी रहेगी

5 अब हम आपको जिस पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं। वह एक दुर्लभ पौधा है। पारिजात का पौधा पारिजात के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। पारिजात की उत्पत्ति समुद्र मंथन से हुई थी समुद्र मंथन हुआ था देवता और दानव लोग समुद्र मंथन कर रहे थे

समुद्र मंथन में उन्होंने वासुकी नाक की रस्सी बनाई थी और मद्रा चल पर्वत की मथनी बनाई थी और एक तरफ देवता लोग मंथन के लिए खींच रहे थे रस्सी और दूसरी तरफ और के लिए दानव खींच रहे थे और उसमें से 14 रत्न की उत्पत्ति उन 14 रत्नों में 11 नंबर पर जो रत्न निकला था पारिजात कहां जाता है।

पारिजात वृक्ष इस वृक्ष की विशेषताएं इस को छूने मात्र से अपनी सारी थकान मिट जाती है। और यह वृक्ष देवताओं को सबसे ज्यादा प्रयोग होता है। स्वर्ग में स्थापित है। और स्वर्ग में देवता लोग इस को विशेष रूप से प्रेम करती है।

और उसके घर में कभी भी जो है किसी भी प्रकार की बुराई प्रवेश नहीं कर पाएगी क्योंकि सारी अच्छाइयां है यह पौधे हमें अपने घर में लगाने चाहिए

आइए आज हम आपको बताते हैं, कि कौन-कौन से पौधे हमें घर में लगाने चाहिए, और कौन-कौन से पौधा नहीं लगाने चाहिए।

आम का पेड़ घर में लगाना चाहिए या नहीं ?aam ka ped ghar mein lagana chahie ya nahin

वास्तु के अनुसार घर में लगाएं पौधा: आपको अपने घर तथा अपने घर के आस-पास आम का गुल्लर का पौधा, नीम, बेहडा, पीपल, आदि काटेदार पेड़ जैसे इमली के ऐसे पेड़ नहीं लगाने चाहिए। यह पेड़ शुभ नहीं माने जाते हैं।

इसके अलावा आप अपने घर से कुछ दूरी पर इन पेड़ों को लगा सकते हैं। इससे आपको कोई भी नुकसान नहीं होता है।

एलोवेरा का पौधा घर में लगाना शुभ है या अशुभ aloevera ka paudha ghar mein lagana Shubh hai ya ashubh

वास्तु के अनुसार घर में लगाएं पौधा: अब हम आपको बताते हैं, कि aloevera का पौधा ghar में लगाना sub होता है, या अशुभ aloevera का पौधा अगर हम घर पर लगाते हैं, तो इसे शुभ माना जाता है।

aloevera का पौधा नौकरी मिलने और कार्यक्षेत्र में आ रही सभी समस्याओं को दूर करता है। vastu के अनुसार aloevera का पौधा बहुत ही शुभ माना जाता है, इसीलिए आपको अपने घर में एलोवेरा का पौधा लगाना चाहिए।

तुलसी सफेद आंकड़ा घर में लगाने के फायदे Tulsi safed aakda ghar mein lagane ke fayde

वास्तु के अनुसार घर में लगाएं पौधा: अगर आप तुलसी safed aakda घर में लगाते हैं, तो इसके कई सारे benifit होते हैं। कुछ ऐसे पेड़ पौधे होते हैं। जिसे हमारे घर में लगाने से हमें फायदा होता है।

उनमें से एक पौधा है। आकडा आंकड़े के फूलों को shivling पर चढ़ाया जाता है, इसीलिए इसे तो शुभ माना जाता है। इसके साथ-साथ तुलसी जी की पूजा हम हर roj करते हैं।

1 इसके भी कई सारे benifit होते हैं। अगर तुलसी और सफेद आंकड़े का पौधा हमारे घर पर होता है, तो इससे हमारे घर पर आने वाली अकाल मृत्यु का खतरा टल जाता है।

2 अगर सफेद आंकड़ा और तुलसी के पौधा आपके घर में होता है, तो इससे आपके घर में धन-धान्य की कमी नहीं रहती है, और आपके ऊपर पैसों की बारिश होती है।

3 पारिजात का पौधा किस दिशा में लगाना चाहिए

परिजात का पौधा तो हम सभी के घर में मिल जाता है, लेकिन हम लोगों को यह ज्ञान नहीं होता है, कि हमें पारिजात के पौधे को किस दिशा में लगाना चाहिए।

हमें पारिजात के पौधे को उत्तर पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। इस पौधे को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। इससे हमारे घर में सुख संपत्ति बनी रहती है, और हमें पैसे की कोई भी कमी नहीं आती है।

4 मेहंदी का पौधा घर में लगाना चाहिए या नहीं

अब हम आपको बताते हैं कि मेहंदी का पौधा हमें अपने घर में लगाना चाहिए, या नहीं मेहंदी का पौधा हमें अपने घर में नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि मेहंदी के पौधे में भूत प्रेत का वास होता है।

वह मेहंदी का पौधा हमारे पूरे वातावरण को दूषित करता है। मेहंदी के पौधे में नकारात्मक शक्तियां निवास करती है। अलग-अलग प्रकार की छवियां दिखाई देती है।

5 अनार का पेड़ घर में लगाना चाहिए, या नहीं

अब हम आपको बताते हैं, कि घर में अनार का पौधा लगाना चाहिए या नहीं घर में अनार का पौधा लगाना शुभ माना जाता है, या अशुभ माना जाता है।

घर में अनार का पौधा लगाना शुभ माना जाता है, लेकिन अनार का पौधा एक खास दिशा में लगाना चाहिए। अनार का पौधा पूर्व दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए।

इस दिशा में अगर आप नार का पौधा लगाते हैं, तो आपको सुख समृद्धि का वास होता है। इसके साथ साथ अनार हमें अच्छा फल प्रदान करता है।

घर में कौन-कौन से पौधे नहीं लगानी चाहिए -ghar mein kaun kaun se paudhe nahin lagani chahie

1 कैक्टस का पौधा अपने घर में नहीं लगाना चाहिए।
2 कांटेदार पौधे हमें नहीं लगानी चाहिए।
3 इमली का पेड़ हमें अपने घर में नहीं लगाना चाहिए।
4 इमली और मेहंदीका पौधा हमें अपने घर में नहीं लगानी चाहिए।
5 डेड प्लांट्स इसे अपने घर में बिल्कुल भी नहीं लगाना चाहिए।
6 सूखे हुए पौधे हमें अपने घर में बिल्कुल नहीं रहने देना चाहिए।
7 कपास का पौधा भी हमारे घर में लगाना शुभ नहीं माना जाता है।
8 पीपल का वृक्ष भी हमें अपने घर में नहीं लगाना चाहिए इसे अशुभ माना जाता है‌।
9 गुल्लर का पौधा हमें अपने घर में नहीं लगाना चाहिए।
10 आम का पौधा हमारे घर में शुभ संकेत नहीं लाता है

‌कौन से पांच पौधे घर में लगाना चाहिए? Kaun se 5 bade Ghar mein lagana chahie .

घर में अमरूद का पेड़ शुभ या अशुभ होता है ? क्या घर में अमरूद का पेड़ लगाना शुभ होता है या अशुभ होता है ?

Ghar mein amrood ka ped shubh hota hai ya ashubh hota hai – आइए अमरूद के पेड़ की बात करते हैं कि अमरूद का पेड़ घर में लगाना शुभ होता है या अशुभ होता है ? क्या अमरूद का पेड़ घर में लगा सकते हैं ?

अमरूद का पेड़ घर में लगाना शुभ होता है या अशुभ होता है ‌। इनके बीच में कई मतभेद हैं । जब आप internet पर इसके बारे में search करोगे तब कुछ लोग अमरूद के पेड़ को घर में लगाना शुभ बताते हैं तो कुछ लोग इसके विपरीत बताते हैं । अमरूद का पेड़ घर में नहीं लगाना चाहिए । क्योंकि अमरूद का पेड़ घर में लगाना अशुभ होता है ।

अब यह आप पर निर्भर करता है कि आप अमरूद का पेड़ अपने घर में लगाना चाहते हो या नहीं लगाना चाहते हो क्योंकि इंटरनेट पर मिली जानकारी सटीक नहीं है ।

एलोवेरा का पौधा किस दिशा में लगाएं ? Aloevera ka paudha kis Disha mein lagana chahie .

यदि आप अपने घर में एलोवेरा का पौधा लगाने की सोच रहे हो तो आपको इस बात का सदैव ध्यान रखना चाहिए कि aloe vera ka paudha आपको घर में किस दिशा में लगाना चाहिए ।

क्योंकि यदि आपने गलत दिशा में एलोवेरा का पौधा लगा लिया तो यह एलोवेरा का पौधा fayde की जगह आप को नुकसान पहुंचा सकता है ।

आपको एलोवेरा का पौधा अपने घर में घर की पूर्व पश्चिम और उत्तर दिशा में लगा सकते हो । यानी कि एलोवेरा का पौधा आप इन तीनों दिशाओं में लगा सकते हो । इन तीनों दिशाओं में लगाया गया एलोवेरा का पौधा शुभ फल देता है और आपकी कई सारी समस्याओं को खत्म कर देता है ।

घर में मिर्च का पेड़ शुभ या अशुभ होता है ? Ghar mein mirchi Ka ped shubh hota hai ya ashubh hota hai .

मिर्च का पौधा घर में लगाना शुभ होता है या अशुभ होता है । वास्तु शास्त्र के अनुसार मिर्ची का पौधा घर में लगाना शुभ होता है । ऐसा माना जाता है कि जब मिर्ची का पौधा हमारे घर में लगाते हैं तब हमारे ग्रह कलेश होने लगते हैं और गृह क्लेश को बढ़ा देता है मिर्ची का पौधा ।

इसी कारण से मिर्ची के पौधे को घर में नहीं लगाना चाहिए । यदि आप मिर्ची के पौधे को लगाना चाहते हो तो अपने गार्डन में या फिर बगीचे में मिर्ची का पौधा लगा सकते हो । इसमें कोई problem नहीं होगी मिर्ची का पौधा लगाने की यह सही जगह है ।

घर में नींबू का पेड़ शुभ या अशुभ होता है ? Ghar mein nimbu ka ped shubh hota hai ya ashubh hota hai .

घर में nimbu ka ped या पौधा लगाना शुभ होता है या अशुभ होता है । इसके बारे में लोगों के दिमाग में कई भ्रांतियां फैली हुई है । वास्तु शास्त्र की माने तो नींबू का पेड़ घर में लगाना चाहिए । क्योंकि नींबू का पेड़ घर में लगाना शुभ माना जाता है ।

वास्तु शास्त्र के अनुसार नींबू का पेड़ यदि घर में लगाते हैं तो यह घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियों को खत्म कर देता है और घर के वास्तु दोष को भी खत्म कर देता है नींबू का पौधा ।

लेकिन नींबू का पौधा लगाते समय आपको एक बात का ध्यान रखना है कि नींबू के पौधे को आप अपने घर के द्वार पर कभी ना लगाएं । वरना बहुत सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है । घर के द्वार पर लगाया गया नींबू का पेड़ मुसीबतें लाता है ।