kiss ke baad kya hota hai . kiss kyu jaruri hai . pyar me kiss kyu karte hai

lip kiss karne se pregnant ho jaate hain . forehead kiss meaning in hindi
kiss kitne type ki hoti hai . फ्रेंच किस का मतलब । प्यार करने के स्टेप । kiss kaise hoti hai . back hug kiss . kiss ke baad kya hota hai . kiss kyu jaruri hai . pyar me kiss kyu karte hai

जिन्होंने किसने किया है वह सोचते होंगे कि kiss ke baad kya hota hai . जो लड़के और लड़कियां किस करते हैं उसके बाद क्या होता होगा । चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं । जब कोई लड़का और लड़की किस करता है तब क्या होता है।

kiss ke baad kya hota hai

किस के बाद प्यार में मिठास आती है और किस के बाद संबंधों में सुधार होता है किस के बाद रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत होता है। किस करने के बाद हमारे शरीर में ब्लड का सरकुलेशन बढ़ता है। किस करने के बाद हमारे शरीर में ब्लड के बढ़ने के कारण शरीर में उत्तेजना आती है जो कि हमारी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है ।

kiss kyu jaruri hai

kiss kyu jaruri hai . किस करना बहुत ही जरूरी होता है । कई बार आपस में लड़ाई झगड़ा हो जाता है और मनमुटाव हो जाता है इन सभी को खत्म करने के लिए और भुलने के लिए किस किया जाता है । किस से आपस में हुए मनमुटाव और लड़ाई झगड़े को भुलाया जा सकता है । किस करने से रिश्तो में दोबारा मिठास पैदा होती है । किस करना बहुत ही जरूरी होता है । क्योंकि किस करने से रिश्ता मजबूत होता है । किस करना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि किस करने से हमारे शरीर का एक्स्ट्रा फैट कम होता है

एक अध्ययन से यह पता चला है कि एक छोटा किस जो कि कम समय के लिए किया गया होगा दो से तीन कैलोरी कम कर देता है । यदि कोई लंबा किस करते हैं तो वह किस आठ से 16 कैलोरी को कम कर देता है

किसको आप रेगुलर एक्सरसाइज के तौर पर भी कर सकते हो। किस करके आप वजन को कम कर सकते हो और फिट रह सकते हो। किस वजन कम करने का और फिट रखने का सबसे अच्छा उपाय और फॉर्मूला है ।

किस करना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि किस करने से हमारे शरीर में शेरटिन , डोपामिन और ऑक्सीटोसिन हार्मोन रिलीज होता है । यह तीनों ही हार्मोन खुशी के हार्मोन कहलाते हैं। यह तीनों ही हार्मोन हमारे बॉडी को रिलैक्स करता है हमारे अंदर जोश बढ़ता है और तनाव को कम करते हैं ।

किस करने से हाई ब्लड प्रेशर की समस्या भी कम होती है । जब पार्टनर एक दूसरे से किस करते हैं तब दोनों का सलाइवा एक्सचेंज होता है। यह सलाइवा बैक्टीरिया को मारने का काम करता है । किस रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है ।

किस करने से शरीर की एंठन दूर होती है और सिरदर्द की समस्या भी ठीक होती है । किस करने से मानसिक शांति प्राप्त होती है । जो पार्टनर सप्ताह में कम से कम 2 बार किस करते हैं उन्हें पेट से संबंधित रोग कम होते हैं । किस करने से स्ट्रोन और एस्ट्रोजन हार्मोन बनता है ।

चुंबन ( kiss ) के महत्व के 8 कारण

1 . आपसी जुड़ाव
2 . रिश्ते में रोमांस बढ़ता है
3 . इससे बढ़ती हैं नज़दीकियां
4 . दूर होता है तनाव
5 . मजबूत होता है रिश्ता
6 . आपसी मतभेदों का समाधान
7 . भावनात्मक लगाव बढ़ता है
8 . प्यार का इजहार

pyar me kiss kyu karte hai

pyar me kiss kyu karte hai . pyar me kiss isliye karte hai kyu ke यह एक दूसरे के प्रति आकर्षण को बढ़ाता है। एक दूसरे के प्रति प्यार को गहरा करता है । प्यार में किस इसलिए भी जरूरी होता है क्योंकि यह आपके संबंधों को बेहतर और मजबूत बनाता है । प्यार में किस करने से दोनों में सुरक्षा की भावना आती है । प्यार में किस करके वह एक दूसरे के इमोशन को शेयर करते हैं । जब प्यार में किस करते हैं तब प्यार में अंतरंगता बढ़ती है । प्यार में किस करने से दोनों के बीच का रिश्ता मजबूत होता है और दोनों में प्यार बढ़ता है । प्यार को बढ़ाने के लिए किस जरूरी होता है । किस करने से आपसी रिश्ता तो मजबूत होता ही है साथ ही में आकर्षण और प्रेम भी बढता है ।

lip kiss karne se pregnant ho jaate hain

Kya lip kiss se ladki pregnent hoti hai . क्या किस करने से प्रेग्नेंट होते है – Kya Kiss Karne Se Pregnancy Hoti Hai . Can pregnancy happen from kissing in Hindi. किस से क्या कोई लड़की प्रेगनेंट भी हो सकती है?

नहीं , किस करने से कोई भी लड़की प्रेग्नेंट नहीं होती है । यदि किस करने से ही लड़की प्रेग्नेंट होती तो जननांग बनाने की क्या जरूरत थी । कोई भी लड़की तभी प्रेग्नेंट होती है जब पुरुष का वीर्य लड़की की योनि में रहता है । पुरुष के वीर्य में मौजूद शुक्राणु जब महिला के अंडे को फर्टिलाइज करते हैं तभी कोई भी लड़की और महिला प्रेग्नेंट होती है। लिप किस अर्थात होठ पर किस करने से कोई भी लड़की प्रेग्नेंट नहीं होती है । लड़की के प्रेग्नेंट होने के लिए लड़के और लड़की का मिलन जरूरी होता है और शुक्राणु और अंडाणु का मिलना जरूरी होता है । तभी कोई लड़की और महिला प्रेग्नेंट हो सकती है ।

लिप किस करने से और किस करने से कोई भी लड़की और महिला कभी प्रेग्नेंट नहीं हो सकती है। यह बिल्कुल ही झूठ है । किस करने से पार्टनर के बीच प्यार बढ़ता है और तनाव कम होता है । इसके साथ ही किस करने से मनमुटाव दूर होता है । रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए भी किस किया जाता है। किस करने से रिश्ता मजबूत होता है और रिश्ते में दरार नहीं आती है । रिशता जुड़ा हुआ रहता है ।

forehead kiss meaning in hindi

माथे पर क्यों किस करते हैं पार्टनर्स? क्या आपका पार्टनर भी आपके माथे को चूमता है? तो हो सकती है ये वजह । माथे की किस का क्या है मतलब? जानिए इसके फायदे । Meaning Of Kisses : किस करने वालों को जानना चाहिए इन जगहों पर चुंबन का मतलब ।

forehead kiss meaning in hindi . forehead kiss का मतलब माथे पर चुंबन होता है। जब कोई लड़का या पुरुष जब किसी लड़की या महिला के माथे पर चुंबन करता है तब वह forehead kiss करता है । जब आपका पार्टनर आपके माथे पर किस करता है तब इसका मतलब होता है कि वह आपसे हम बहुत ही अधिक प्रेम करता है । वैज्ञानिक दृष्टि से देखा जाए तो माथे पर किस करने से पीनियल ग्लैंड सक्रिय होता है जिससे व्यक्ति अपने आपको अच्छा महसूस करता है और शांत महसूस करता है ।

इमोशनल कनेक्शन – जब कोई महिला या पुरुष किसी के माथे पर किस करता है तब इसका मतलब होता है कि वह एक दूसरे से इमोशनली जुड़े हुए हैं और अपने रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं । वे एक दूसरे को खोना नहीं चाहते हैं । जब कोई महिला या पुरुष माथे पर किस करता है तब वह दर्शाता है कि वह उसके बहुत ही करीब है ।

जब कोई महिला या पुरुष forehead kiss करता है तब वह यह जताता है कि वह आपका बहुत अधिक सम्मान करता है । जब आपका पार्टनर आपसे बहुत अधिक प्यार करता है तब वह फोरहेड किस ( forehead kiss ) करता है ।

forehead kiss का मतलब यह होता है कि आप अपने पार्टनर से जितना प्यार कर रहे हो उतना ही प्यार और सम्मान आगे भी करते रहें । फोरहेड किस पाटनर तभी करता है जब वह आपके प्यार से खुश होता है और वह चाहता है कि ऐसा ही प्यार वह हमेशा ही करता रहे ।

kiss kitne type ki hoti hai

10 तरह के ‘किस’, जो आपके प्रेमी को आपका दीवाना बना दें ।

  1. छोटी-सी किस – छोटी-छोटी किस को आप माथे पर , गाल पर , होठों पर और हाथ पर कर सकते हो । यह किस तब किया जाता है जब आप किसी से अपनी बात को मनवाना है । अपनी बात को मनवाने के लिए छोटी-छोटी किस की जाती है ।

2 . डायरेक्ट चुम्बन – डायरेक्ट चुंबन होठों पर किया जाता है । इसमें पार्टनर या फिर लड़का लड़की एक दूसरे के होंठों को काफी लंबे समय तक चुमते हैं ।

3 . सांसों को महसूस करने वाली किस – इस किस में पार्टनर एक दूसरे की जीभ को चुंसते है । इस किस में पार्टनर की एक दूसरे की जीभ एक दूसरे के मुंह में होती है ।

4 . लिप-लॉक – लिप लॉक इसमें प्रेमी एक दूसरे के होठों को लोक कर लेते हैं । लिप लॉक किस्स होठों पर किया जाने वाला किस है । जब लड़का लड़की या फिर प्रेमी-प्रेमिका का इश्क परवान चढ़ता है तब लिप लॉक किस्स किया जाता है ।

5 . suck किस – यदि आपका मन बहुत ही अधिक गहरा प्यार करने का हो रहा है और आपका मन बहुत ही अधिक किस करने का हो रहा है तब आपको suck किस करना चाहिए । suck किस में लड़का लड़की या प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे के मुख को चुंसते है ।

6 . स्ट्राबेरी किस – स्ट्रौबरी किस में प्रेमी प्रेमिका दोनों ही अपने मुंह से स्ट्रॉबेरी पकड़ते हैं और फिर अपने पार्टनर या फिर प्रेमिका से स्ट्रॉबेरी को काटने के लिए कहते हैं ।

7 . फ्रेंच किस – अपने पार्टनर को उत्तेजित करने के लिए फ्रेंच किस किया जाता है । फ्रेंच किस में जीभ को जीभ से टच किया जाता है और जीभ से जिभ को टकराया जाता है । फ्रेंच किस में जीभ से किस किया जाता है । फ्रेंच किस में जीभ के माध्यम से पार्टनर को उत्तेजित किया जाता है ।

8 . फॉर हेड किस – फोरहेड की प्रेम को और प्यार को मजबूत करने के लिए और एक दूसरे के प्यार को एहसास दिलाने के लिए की जाती है । फोरहेड की अधिकतर शादीशुदा पार्टनर करते हैं । कई बार प्रेमी-प्रेमिका भी फोरहेड किस करते हैं । फोरहेड किस्स गहरे प्यार को दर्शाता है । इसके साथ ही फोरहेड की यह भी दर्शाता है कि इसी तरीके से अटूट प्यार करते रहें ।

9 . नोजी-नोजी वाली किस – नोजी नोजी किस में प्रेमी प्रेमिका या फिर आपका पार्टनर आपस में नाक को रगड़ते हैं । नोजी-नोजी किस बाद में फ्रेंच किस , डायरेक्ट चुम्बन , लिट किस में बदल जाता है ।

10 . अल्टीमेट किस – अल्टीमेट किस तब किया जाता है जब आप अपने पार्टनर को सेक्स के लिए उत्तेजित करना चाहते हो । अल्टीमेट किस शरीर के किसी भी अंग पर किया जा सकता है ।

Contact Us

किसी भी प्रकार की समस्या और शिकायत के लिए इस ईमेल आईडी पर हमसे संपर्क कर सकते हैं। - calltohelps@gmail.com इस वेबसाइट के माध्यम से हमारा उद्देश्य सिर्फ लोगों को जागरूक करना और जानकारी देना है । इस वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के आधार पर कोई निर्णय अपने स्वविवेक पर लें । अधिक जानकारी के लिए Disclaimer जरूर पढ़ें