लैब्राडोर की कीमत। labra kutta kaisa hota hai . लैब्राडोर रिट्रीवर कुत्ता कैसा होता है ?

181

labra kutta kaisa hota hai . आज हम जानेंगे कि लैब्राडोर कुत्ता कैसा होता है । लैबराडोर कुत्ते के बारे में विस्तार से जानेंगे ।Labrador retriever कुत्ते का स्वभाव कैसा होता है ।

लैबराडोर रिट्रीवर कुत्ते के बारे में 10 बातें आपको जरूर जानना चाहिए ।

यदि आप लैब्राडोर कुत्ता लेने या फिर पालने के बारे में सोच रहे हैं तब आपको लैबराडोर कुत्ते के बारे में जानना जरूर चाहिए ।

फ्रेंडली होता है लैबराडोर रिट्रीवर – family member Labrador retriever .

लैबराडोर रिट्रीवर एक तरीके का फैमिली डॉग है । यदि आप इसे पालना चाहते हो तो यह एक परफेक्ट डॉग है यानी कि आपकी फैमिली के हिसाब से बिल्कुल सही है ।

क्यूट और अट्रैक्टिव होता है लैबराडोर रिट्रीवर – cute or attractive Labrador retriever .

लैबराडोर रिट्रीवर कुत्ते की शक्ल काफी क्यूट होती है । यह देखने में क्यूट लगते हैं और सुंदर भी दिखाई देते हैं । इससे हर कोई व्यक्ति इनकी तरफ खींचा चला जाता है यानी कि यह कुत्ता हर किसी को अपनी ओर अट्रैक्ट करता है ।

फैमिली फ्रेंड होता है लैबराडोर रिट्रीवर – Labrador retriever friendly nature .

लैबराडोर रिट्रीवर फैमिली मेंबर के साथ और फैमिली के सदस्यों के साथ आसानी से घुल मिल जाते हैं और फैमिली मेंबर की तरह ही एक साथ रहते हैं और उनके साथ ऐसा ही व्यवहार करते हैं ।

लैबराडोर रिट्रीवर कुत्ते हमेशा आपके साथ रहना पसंद करते हैं । यह कुत्ते अकेले रहना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं । यह हमेशा फैमिली मेंबर के साथ में रहना पसंद करते हैं ।

लैबराडोर रिट्रीवर कुत्ते के बारे में 10 बातें आपको जरूर जानना चाहिए ।

लैबराडोर रिट्रीवर पालने से यह नुकसान हो सकता है आपको ?

यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में कोई unknown person ना घुसे और आपको चोरों से खतरा रहता है । यदि आप इसि purpose से कुत्ता पाल रहे हैं तो लैबराडोर रिट्रीवर आपके लिए बिल्कुल भी सही नहीं है ।

इसके लिए आपको लैबराडोर रिट्रीवर को बिल्कुल भी नहीं पालना चाहिए । क्योंकि लैबराडोर रिट्रीवर में इस तरह के गुण बिल्कुल भी नहीं पाए जाते हैं ।

जब भी लैबराडोर रिट्रीवर किसी unknown person को देखता है तब वह उसके साथ फ्रेंडली हो जाता है । वह बाकी कुत्तों की तरह भोंक्ता नहीं है । जिससे कि हमें नुकसान हो सकता है और चोर हमारे घर में घुस सकते हैं इसके अलावा unknown person भी घुस सकते हैं ।‌

भारत में लैबराडोर रिट्रीवर की प्राइस क्या है ? – Labrador retriever price in India .

लैबराडोर रिट्रीवर डॉग आपको कम प्राइस में मिल जाता है । इसकी प्राइस इंडिया में काफी कम है और इसका मेंटेनेंस खर्च भी बहुत कम आता है ।

ज्यादातर लैबराडोर रिट्रीवर फ्रेंडली होते हैं । लेकिन कुछ लैबराडोर रिट्रीवर एग्रेसिव भी होते हैं । लेकिन यह बहुत ही कम case में होता है ।

लैबराडोर रिट्रीवर के खाने पर ध्यान दें

लैबराडोर रिट्रीवर बहुत जल्दी ही ओवरवेट हो जाते हैं इसलिए हमेशा इनके खाने का ध्यान रखना चाहिए और इन्हें कम खिलाना चाहिए ।

यदि आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो भी आप लैबराडोर रिट्रीवर को पाल सकते हैं । क्योंकि यह फ्रेंडली है । जिससे कि आपके बच्चों को कोई भी नुकसान नहीं होगा ।

भारत में लैबराडोर रिट्रीवर कुत्ते की प्राइस 10000 से ₹40000 तक मिल जाती है ‌। यानी कि इस प्राइस में आपको भारत में लैबराडोर रिट्रीवर कुत्ता मिल जाता है