माहवारी के कितने दिन बाद गर्भ नहीं ठहरता है । पीरियड के कितने दिन बाद सेक्स करना चाहिए ।
माहवारी के कितने दिन बाद गर्भ नहीं ठहरता है । पीरियड के कितने दिन बाद सेक्स करना चाहिए ।

माहवारी के कितने दिन बाद गर्भ नहीं ठहरता है । Mahavari ke kitne din bad garbh Nahin thaharta Hai . पीरियड के कितने दिन बाद सेक्स करना चाहिए । पीरियड के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए। पीरियड के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए।

बहुत सारी लड़कियों और महिलाओं के दिमाग में यही सवाल चलता रहता है कि पीरियड के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी नहीं होती है । यानी कि पीरियड के कितने दिन बाद में और मासिक धर्म के कितने दिन बाद में गर्भ नहीं ठहरता है ।

पीरियड के कितने दिन बाद गर्भ ठहरता है । यह बात महिला के ओवुलेशन डेट यानी कि ओवरी से निकलने वाले अंडे पर भी निर्भर करती है । ओवरी से निकलने वाला अंडा ही यह तय करता है कि प्रेगनेंसी होगी या नहीं होगी । क्योंकि उसकी डेट आपको पता होनी चाहिए ।

यदि ओवरी से निकलने वाले अंडे का मिलन शुक्राणु से मिलन हो जाता है तभी प्रेगनेंसी या गर्भ ठहरता है और यह सारी की सारी चीज ओवरी से अंडे के निकलने के टाइम पर निर्भर करती है ।

सामान्य तौर पर ओवुलेशन की डेट पीरियड डेट के हाफ टाइम ही होती है । यानी कि सामान्य तौर पर पीरियड टाइम की डेट यानी कि मासिक चक्र की तारीख 21 से 35 दिन की होती है । जबकि ओवुलेशन की डेट 14 दिन से 15 दिन होती है ।

मासिक धर्म के कितने दिन बाद गर्भ ठहरता है ? Masik dharm ke kitne din bad garbh thaharta hai .

मासिक धर्म के बाद में यदि आप इस दिन संबंध बनाते हो और अपने पार्टनर के साथ रिलेशन बनाते हो तो आपको मासिक धर्म के बाद गर्भ ठहरने की संभावना ज्यादा होती है ।

यदि आप मासिक धर्म के 14 दिन बाद में अपने पार्टनर के साथ फिजिकल रिलेशन बनाते हो तो आपको मासिक धर्म के बाद में गर्भ ठैरने की संभावना ज्यादा होती है । क्योंकि मासिक धर्म के 14 दिन बाद ही अंडे का ओवरी से निकलने का समय हो जाता है ।

mc aane ke kitne din baad . एमसी के कितने दिन बाद गर्भ ठहरता है ?

एमसी आने के कितने दिन बाद आप गर्भधारण कर सकते हो । एमसी आने के बाद 14 दिन बाद में यदि रिलेशन बनाकर के संभोग करते हो तो आप निश्चित ही गर्भधारण कर सकते हो ।

क्योंकि एमसी के 14 दिन बाद में अंडा ओवरी से रिलीज होता है और यह अंडा 12 से 14 घंटे तक जीवित रहता है । 12 से 14 घंटे के भीतर यदि पुरुष के शुक्राणु इसे फर्टिलाइज कर देते हैं तो आप गर्भधारण यानी कि प्रेगनेंसी हो जाएगी ।

अंडा कितने दिन तक जीवित रहता है ? Anda mahila ke sharir mein kitne din tak jeevit rehta hai .

ओवुलेशन के बाद में महिला के शरीर में अंडा 12 से 14 घंटे तक जीवित रखा है । लेकिन केई केस में 48 घंटे तक भी जीवित रहता है । उसके बाद में यह माहवारी या फिर मासिक चक्र के दौरान बाहर निकल जाता है ।

शुक्राणु महिला के शरीर में कितने दिन तक जीवित रहते हैं ? Shukranu mahila ke sharir mein kitne din tak jeevit rehte Hain .

पुरुष के शुक्राणु महिला के शरीर में 5 से 7 दिन तक जीवित रह सकते हैं । इसलिए पुरुष को ओवुलेशन के समय में ही संभोग और फिजिकल रिलेशन बनाना चाहिए । जिससे कि गर्भधारण हो सके ।

महावारी या पीरियड के बाद गर्भधारण का सही समय क्या होता है ? Pregnancy ka Sahi samay kya hota hai .

Period ya FIR mahawari ke bad pregnancy mein garbh dharan ka Sahi samay kya hota hai . पीरियड या फिर माहवारी के बाद गर्भधारण या फिर प्रेगनेंसी का सही समय कौन सा होता है आइए जानते हैं ।

पीरियड के पहले दिन से 10 दिन के बीच में यदि आप रिलेशन बनाते हैं तब प्रेगनेंसी यानी कि गर्भधारण कि संभावना बहुत ही कम होते हैं ।

यदि आप पीरियड या फिर महावारी के 11 से 20 दिन के भीतर फिजिकल रिलेशन बनाते हैं तब आपके प्रेगनेंसी या फिर गर्भ धारण की संभावना बहुत ज्यादा बढ़ जाती हैं । आपको इन दिनों में ही फिजिकल रिलेशन बनाना चाहिए ।

मासिक धर्म या फिर एमसी के 21 से 30 दिन के भीतर यदि फिजिकल रिलेशन बनाते हैं तो प्रेगनेंसी यानी कि गर्भधारण के चांस बहुत ही कम रहते हैं ।

पीरियड के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए। period ke kitne din bad sambandh banana chahie

पीरियड के बाद संबंध बनाने का सही दिन मासिक चक्र के 10 दिन बाद का होता है । 10 से 20 दिन के भीतर संबंध बना सकते हो । यदि आप प्रेग्नेंट होना चाहते हो और बच्चा चाहते हो तो ।

period ke kitne din bad sex karna chahiye . पीरियड के कितने दिन बाद सेक्स करना चाहिए ।

यदि आप गर्भधारण या फिर प्रेगनेंसी को लेकर के पीरियड के बाद सेक्स करना चाहिए हो तो आपको पीरियड के 11 दिन से 20 दिन के भीतर ही सेक्स करना चाहिए । इससे गर्भ में बच्चे के ठहरने की संभावना ज्यादा से ज्यादा होती है ।

प्रेग्नेंट कितने दिन में होते हैं ? Pregnant kitne Din mein hote Hain .

प्रेग्नेंट कितने दिन में होते हैं यह कोई फिक्स नहीं होता है आप प्रेग्नेंट कितने दिन में होंगे यह आपके मासिक चक्कर और पीरियड पर निर्भर करता है ।

यदि आप पीरियड यानी कि मासिक चक्र के 11 दिन से 20 में दिन के बाद फिजिकल रिलेशनशिप में आते हो तब आप प्रेग्नेंट हो सकते हो ।

प्रेग्नेंट होने के यही 10 दिन होते हैं इन 10 दिनों में यदि प्रेग्नेंट होना होता है तो हो जाता है इन्हें 10 दिनों में प्रेग्नेंट होने के फुल चांस होते हैं ।

गर्भ कब नहीं ठहरता है ? Garbh kab Nahin thaharta Hai .

आइए अब जानते हैं कि घर अब किन परिस्थितियों में नहीं ठहरता है। यदि आपने फिजिकल रिलेशनशिप माहवारी से पहले यानी कि पीरियड से पहले और पीरियड के 20 दिन बाद बनाते हो तब गर्भ नहीं ठहरता है । क्योंकि इन दिनों में अंडा का ओवुलेशन नहीं होता है ।