मैनफोर्स गोली खाने के फायदे और नुकसान। मैनफोर्स टेबलेट कब खाना चाहिए ?
मैनफोर्स गोली खाने के फायदे और नुकसान। मैनफोर्स टेबलेट कब खाना चाहिए ?

manforce tablet uses in hindi – आज हम आपको बताएंगे कि मैनफोर्स की गोली का किस प्रकार से यूज किया जाता है । मैनफोर्स की गोली से जुड़ी हुई इंफॉर्मेशन आपको देंगे ।

मैनफोर्स क्या है ? Manforce tablet kya hai ?

आइए सबसे पहले जान लेते हैं कि मैनफोर्स क्या है मैनफोर्स का इस्तेमाल कब किया जाता है मैनफोर्स की गोली क्यों खाई जाती है ।

मैनफोर्स मैनकाइंड कंपनी ( main kind company ) द्वारा बनाई गई टेबलेट है मैनफोर्स की निर्माता कंपनी मैनकाइंड है ।

पुरुषों में मर्दाना ताकत को बढ़ाने के लिए लिंग में तनाव को पैदा करने के लिए manforce tablet पुरुषों के लिए बनाई गई थी ।

मैनफोर्स टेबलेट कब खाना चाहिए ?

Manforce tablet kab khana chahie – मैनफोर्स टेबलेट का इस्तेमाल हर किसी को नहीं करना चाहिए और यदि आप मैन फोर्स टेबलेट का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर लेनी चाहिए ।

डॉक्टर की सलाह के बगैर मैनफोर्स टेबलेट नहीं खाना चाहिए और ना ही इस्तेमाल करना चाहिए । क्योंकि जितनी यह फायदा पहुंचाती है उससे कहीं ज्यादा मैन फोर्स टेबलेट नुकसान पहुंचाती है ।

इसलिए आप जब भी मैन फोर्स टेबलेट खा रहे हो तब एक बार डॉक्टर से सलाह जरूर लेनी चाहिए । उसके बाद में ही मैन फोर्स टेबलेट खानी चाहिए ।

मैनफोर्स गोली का उपयोग और इस्तेमाल doctor की सलाह से ही हमेशा लेना चाहिए ।

मैनफोर्स टेबलेट पुरुषों में स्तंभन को रोकने के लिए किया जाता है । यानी कि जल्दी वीर्य को रोकने के लिए और संभोग के समय को बढ़ाने के लिए मैनफोर्स टेबलेट को खाया जाता है ।‌

जब मैनफोर्स टेबलेट को खाया जाता है , तब यह हमारे लिंग में तनाव पैदा करता है और जल्दी पानी गिरने से रोकता है । यानी कि संभोग की अवधि को बढ़ाने के लिए मैनफोर्स टेबलेट खाया जाता है ।

मैनफोर्स स्तंभन दोष को दूर करने के लिए भी लिया जाता है । जब मैनफोर्स टेबलेट को खाया जाता है तब यह लिंग में रक्त के संचार को बढ़ा देता है और मांसपेशियों को relax देता है ।

इन परिस्थितियों में मैनफोर्स टेबलेट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए ।

Main force tablet use करने की कुछ condition होती है एनी कंडीशन में मैनफोर्स का use किया जाता है नीचे दी गई condition होने पर मैनफोर्स टेबलेट का इस्तेमाल बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए ।

1 . छोटे बच्चों को manforce की टेबलेट को नहीं खाना चाहिए ।

2 . जिन व्यक्तियों को ब्लड प्रेशर या फिर हार्टअटैक की problem रहती है उन्हें भी इस tablet को नहीं खाना चाहिए ।

3 . यदि आप प्रथम बार मेरे को tablet दे रहे हो तो आपको 50 mg वाली टेबलेट की लेनी चाहिए ।

Market में मैनफोर्स टेबलेट किस नाम से उपलब्ध होती है ?

मार्केट में manforce tablet केई नामों से जानी जाती है और कई नामों में मिलती है ।‌

1 . मैनफोर्स – manforce tablet
2 . वियाग्रा – viyagra tablet
3 . सुहाग्रा – suhagra tablet
4 . सीलदेनाफिल- sildenafil tablet
5 . कामागरा – kamagra tablet
6 . मैक्स सुथरा – Max sutra tablet
7 . सिनेग्रा – srinagara tablet
8 . कामसूत्रआ – Kamasutra tablet

मैनफोर्स टेबलेट खाने का तरीका – manforce tablet khane ka tarika .

मैनफोर्स गोली का उपयोग – आइए अब हम आपको बता देते हैं कि मैनफोर्स टेबलेट खाने का तरीका क्या है । यानी कि मैनफोर्स टेबलेट को किस तरीके से खाना चाहिए । खाने का सही तरीका ।

Manforce tablet को आपको संभोग से आधा या 1 घंटे पहले ले लेना चाहिए । मैनफोर्स टेबलेट को आप पानी के साथ ले सकते हो इसके अलावा आप
इसे दूध के साथ भी ले सकते हो ।

मैनफोर्स टेबलेट को आप खाली पेट और खाना खाने के बाद दोनों ही कंडीशन में खा सकते हो । जब आप manforce टेबलेट खा रहे हो तब आपको इस tablet को गुनगुने पानी के साथ भी ले सकते हो ।

मैनफोर्स टेबलेट्स – man force tablet

Mankind company का जो manforce kit होता है उसके एक kit में 4 टेबलेट होती है । यानी कि 4 गोली है । यदि आप मैनफोर्स 100 एमजी का पैकेट लेते हो तो भी उसमें चार ही गोली आती है और यदि आप मैनफोर्स 50mg का किट लेते हो तो भी उसी में चार ही गोली मिलेगी ।

manforce 50 mg use in hindi .

Manforce 50mg टेबलेट सबसे छोटी टेबलेट होती है । उसके बाद में manforce 100 mg की टेबलेट होती है । दोनों ही same work करती है ।

जो भी व्यक्ति पहली बार इस टेबलेट का यूज़ करता है उसे मैनफोर्स 50mg टेबलेट ही इस्तेमाल करनी चाहिए । क्योंकि यह हमारे शरीर में रक्त प्रवाह को बढ़ा देती है । जिससे कि blood pressure का खतरा रहता है ।

manforce 100 mg tablet in hindi . manforce 100 mg uses in hindi .

मैनफोर्स 100 एमजी टेबलेट mankind company की टेबलेट है । मैनकाइंड मैनफोर्स की निर्माता कंपनी है । मैनफोर्स टेबलेट की मार्केट प्राइस 232 रुपए है । यानी कि मार्केट में आप 232 रुपए में मैनकाइंड की टेबलेट को purchase कर सकते हो ।

manforce tablet for male in hindi .

मैनकाइंड कंपनी ने मैन फोर्स टेबलेट को male के दोष को दूर करने के लिए बनाया गया है । मैन फोर्स टेबलेट पुरुषों के लिए ही बनी हुई है और पुरुष मैन फोर्स टेबलेट का इस्तेमाल करता है ।

manforce tablet for female in hindi- मैनफोर्स टेबलेट फॉर फीमेल

मैनकाइंड कंपनी ने महिलाओं के लिए मैन फोर्स टेबलेट अभी तक नहीं बनाई है । यानी कि मैनफोर्स टेबलेट फॉर फीमेल वर्तमान में महिलाओं के लिए उपलब्ध नहीं है । दूसरी कंपनी की मैनफोर्स टेबलेट फॉर फीमेल यदि कोई महिला इंटरेस्टेड है तो वह यूज कर सकती है ।

manforce capsule in hindi . sildenafil कैसे काम करता है ?

मैन फोर्स कैप्सूल पुरुषों में शीघ्रपतन को दूर करने के लिए बनाया गया कैप्सूल है । मैनफोर्स capsule में सिल्डेनाफिल ( sildenafil ) होता है । Sildenafil रक्त वाहिकाओं को आराम देकर के लिंग में रक्त के प्रवाह को बढ़ा देता है । जिससे कि हम लिंग में तनाव पैदा हो जाता है और टाइम भी बढ़ जाता है ।

मैनफोर्स गोली खाने के फायदे – manforce tablet ke fayde in hindi

आइए अब हम आपको बता देते हैं कि मैनफोर्स गोली खाने के फायदे क्या क्या होते हैं । यानी कि जब आप मैनफोर्स tablet को लेते हो तो आपको ज्यादा से ज्यादा क्या fayde हो सकता है ।

1 . मैनफोर्स गोली खाने से सेक्स टाइम बढ़ जाता है ।
2 . मैनफोर्स गोली खाने से लिंग में तनाव उत्पन्न होता है ।
3 . मैनफोर्स की गोली खाने से आप पार्टनर को खुश रख सकते हो । आपका पार्टनर को संतुष्ट हो जाएगा ।
4 . मैनफोर्स की गोली को खा कर के आप सेक्स लाइफ को एंजॉय कर सकते हो ।

गोली खाने के फायदे और नुकसान – manforce goli khane ke fayde aur nuksan .

Manforce tablet Ke side effectमैनफोर्स की गोली खाने के के साइड इफेक्ट होते हैं । इसलिए मैनफोर्स की गोली उन्हीं व्यक्तियों को खानी चाहिए जिन्हें स्तंभन दोष की समस्या हो ।

अन्य या फिर स्वस्थ व्यक्तियों को इस गोली का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए ।‌

मैनफोर्स की गोली खाने से कुछ व्यक्तियों में side effect भी देखने को मिलता है ।‌ यह सभी व्यक्तियों में नहीं होते हैं । कुछ व्यक्तियों में यह side effect देखने को मिलता है ।‌

Side effect of manforce tablet .

1 . मैनफोर्स की गोली लेने के बाद में सर दर्द की समस्या हो सकती है ।
2 . आंखों से धुंधला दिखाई देना ।
3 . आंखों की रोशनी का कमजोर होना
4 . पेट का खराब होना पेट से संबंधित समस्या होना
5 . एलर्जी की शिकायत हो सकती है
6 . शरीर पर यानी कि त्वचा पर चकत्ते पड़ जाते हैं
7 . मांसपेशियों में दर्द भी हो सकता है ।

मैनफोर्स की गोली को खाना खाने से पहले लेना चाहिए या फिर बाद में लेना चाहिए ?

Manforce की गोली को कब लेना चाहिए । यानी कि मैनफोर्स की tablet को आप खाना खाने से पहले ले सकते हो । मैनफोर्स की गोली को आप भूखे पेट भी ले सकते हो । और खाना खाने के बाद में भी ले सकते हो ।