मुठ कितने दिन मे मारनी चाहिए 1 हफ्ते में कितनी बार मुठ मारनी चाहिए? १ दिन में कितनी बार करना चाहिए

मुठ कितने दिन मे मारनी चाहिए , हस्तमैथुन कब करें , हस्तमैथुन कितने दिन में करना चाहिए , महीने में कितनी बार करना चाहिए , हस्तमैथुन कितनी बार करना सही होगा , हस्तमैथुन कितनी बार करना चाहिए , hastmaithun kab karana chahiye , हस्तमैथुन करना चाहिए या नहीं , 1 हफ्ते में कितनी बार मुठ मारनी चाहिए? , सप्ताह में दो बार मुठ मारने से क्या होता है , सटका मारने से क्या होता है , १ दिन में कितनी बार करना चाहिए , मुट्ठी कैसे मारी जाती है ।

मुठ मारने का मतलब मास्टरबेशन करना होता है । आप सभी लोगों के दिमाग में यह सवाल चलता रहता है कि मास्टरबेशन यानी कि मुठ कितने दिन में मारनी चाहिए । मास्टरबेशन को लेकर के लोगों की अलग-अलग धारणाएं हैंहैं । कुछ लोगों का यह कहना है कि आप प्रतिदिन यानी कि रोजाना मास्टरबेशन कर सकते हो यानी कि आप प्रतिदिन मुठ मार सकते हो । इसके विपरीत कुछ लोगों की मास्टरबेशन यानी की मुठ मारने को लेकर के अलग ही धारणाएं हैं ।

मुठ कितने दिन मे मारनी चाहिए

1 दिन में औसतन कितनी बार मास्टरबेट करना चाहिए? मुठ कितने दिन मे मारनी चाहिए – मुठ मारने से क्या होता है । मुठ रोकने का दावा । मुझे कितनी बार मास्टरबेशन करना चाहिए? मुठ कितने दिन मे मारनी चाहिए इसका कोई भी सटीक उत्तर नहीं है और ना ही फिक्स है कि आपको सप्ताह में इतने दिन ही मुठ माननी है । जबकि कुछ लोगों का मानना है कि आप सप्ताह में दो बार मुठ मार सकते हो । वैसे देखा जाए तो सप्ताह में दो बार मुठ मारना ज्यादा है । क्योंकि कुछ लोगों का ऐसा मानना है कि आपको सप्ताह में एक बार ही मुठ मारना चाहिए ।

hast methun kab kare हस्तमैथुन कब करें

हस्तमैथुन करने की कोई उम्र नहीं होती है आपको जो अच्छा लगे और आपका जब मन करे तब हस्तमैथुन करें और हस्तमैथुन करना चाहिए । हस्तमैथुन एक स्वस्थ प्रक्रिया है । जिसे करने के बाद खुशी मिलती है और आनंद की प्राप्ति होती है। वैसे आप चाहे तो हस्तमैथून प्रतिदिन कर सकते हैं। लेकिन यदि आप प्रतिदिन हस्तमैथुन करते हैं तब आप की डाइट अच्छी होनी चाहिए और आपका खाना भी अच्छा होना चाहिए । ताकि आपके शरीर में कमजोरी ना आए । वैसे देखा जाए तो सप्ताह में दो बार हस्तमैथुन करें । यह ठीक हैं । इससे ज्यादा बार हस्तमैथुन करना शरीर के लिए थोड़ा नुकसानदायक हो सकता है ।

हस्तमैथुन कितने दिन में करना चाहिए – Hastmaithun Kitne Din Me Karna Chahiye In Hindi

हस्तमैथुन कितने दिन में करना चाहिए Hastmaithun Kitne Din Me Karna Chahiye In Hindi . मास्टरबेशन कितने दिन में करना चाहिए , mastervation kitane din me karna chahiye आप एक दिन छोड़कर के एक दिन बाद हस्तमैथुन कर सकते हैं । लेकिन आपको दिन में 2 बार से ज्यादा हस्तमैथुन नहीं करना चाहिए । क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं तो आप अपने शरीर के साथ गलत कर रहे हैं । इससे आपको शारीरिक कमजोरी के साथ-साथ कई अन्य घातक बीमारियां होने की भी संभावना रहती है । इसलिए यदि आप दिन में 2 बार से ज्यादा हस्तमैथुन करते हैं तो आपको इस आदत को तुरंत छोड़ना होगा । अन्यथा आपको आगे जाकर के इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है । यदि आप दिन में एक बार हस्तमैथुन करते हैं तो यह ठीक है । लेकिन यदि आप सप्ताह में दो बार हस्तमैथुन करें तो यह उससे भी ज्यादा ठीक रहेगा।

महीने में कितनी बार करना चाहिए hastmethun kitna krna chahiye

यदि हम सप्ताह में दो बार हस्तमैथुन करते हैं तो आपको 1 महीने में 8 बार हस्तमैथुन करना चाहिए जबकि 8 बार 1 महीने में हस्तमैथुन करना काफी ज्यादा हैहै । यदि सप्ताह में एक बार हस्तमैथुन करें तो महीने में 4 बार हस्तमैथुन करना पड़ता है जो कि स्वास्थ्य के हिसाब से काफी ठीक है । यदि कोई व्यक्ति सप्ताह में एक बार हस्तमैथुन करता है और महीने में 4 बार हस्तमैथुन करता है तो यह उसके स्वास्थ्य की दृष्टि से ठीक है । इससे उनके स्वास्थ्य पर इतना बुरा असर नहीं पड़ेगा जितना कि यदि कोई व्यक्ति सप्ताह में दो बार हस्तमैथुन करता है ।

यदि कोई व्यक्ति 2 सप्ताह में एक बार हस्तमैथुन करता है तो यह स्वास्थ्य की दृष्टि से और भी ज्यादा अच्छा माना जाता है । लेकिन यदि कोई व्यक्ति महीने में एक ही बार हस्तमैथुन करता है तो यह स्वास्थ्य की दृष्टि से सबसे अच्छा माना जाता है । इसका मुकाबला कोई नहीं कर सकता है । यदि आप भी कंट्रोल कर सकते हैं तो अपने ऊपर कंट्रोल कीजिए और महीने में एक ही बार हस्तमैथुन करने के लिए ट्राई कीजिए

हस्तमैथुन कितनी बार करना सही होगा || Hastmathun Kitni Bar krna Chahiye in Hindi

मुझे कितनी बार मास्टरबेशन करना चाहिए? हस्तमैथुन की बात की जाए तो हस्तमैथुन दिन में दो करना बार ठीक रहता है । सप्ताह में दो बार करना ठीक रहता है । हस्तमैथुन महीने में एक बार करना सही होगा यदि आप कंट्रोल कर सकते हैं तो। यदि आप कंट्रोल नहीं कर सकते हैं तो आप महीने में दो बार हस्तमैथुन करने की आदत डालें । इतना तो आप को कंट्रोल करना ही होगा । महीने में एक बार हस्तमैथुन करना सही होगा । यदि आप इससे ज्यादा बार हस्तमैथुन करते हैं तो इससे आपके शरीर पर विपरीत प्रभाव देखने को मिल सकता है । यदि आप इतने दिन नहीं रह सकते हैं तो आप महीने में दो बार हस्तमैथुन कर सकते हैं ।

hastmaithun kitna baar karna chahiye हस्तमैथुन कितनी बार करना चाहिए

hastmaithun kitna baar karna chahiye – हस्तमैथुन दिन में दो बार करना चाहिए । हस्तमैथुन सप्ताह में दो बार करना चाहिए । हस्तमैथुन महीने में हो सके तो एक बार करना चाहिए । यदि ना हो सके तो महीने में दो बार करना चाहिए । यदि आप बहुत ज्यादा कामुक है तो महीने में चार बार हस्तमैथुन करना चाहिए । वैसे देखा जाए तो हस्तमैथुन करने की कोई सीमा नहीं होती है । कोई भी व्यक्ति कितनी भी बार कर सकता है । लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से देखा जाए तो एक सीमा होती है । यदि उस सीमा से ज्यादा बार हस्तमैथुन किया जाए तो इसके विपरीत प्रभाव हमारे शरीर पर पड़ते हैं और कुछ दिनों बाद यह देखने को मिलते हैं । इसके साथ ही हस्तमैथुन करने के दीर्घकालिक परिणाम भी देखने को मिलते हैं ।

hastmaithun kab karana chahiye

बहुत सारे लोगों का सवाल है कि hastmaithun kab karana chahiye तो इसका सही उत्तर है । जब आपका मन कर रहा हो और आप कामवासना जागृत हो तभी हस्तमैथुन करना चाहिए ।‌ जब आपका मन हस्तमैथुन करने का कर रहा हो तभी हस्तमैथुन करना चाहिए । हस्तमैथुन करने का मन तभी करता है जब हम या तो अश्लील वीडियो देखते हैं या फिर लड़कियों की और महिलाओं की न्युड फोटो देखते हैं । इसके साथ ही काम उत्तेजना जगाने वाले वीडियो और फोटो देखते हैं । या अश्लील सामग्री को पढ़ते और देखते हैं तब हस्तमैथुन करने का मन करता है ।

hastmaithun karna chahiye हस्तमैथुन करना चाहिए या नहीं

बहुत सारे लोगों का सवाल है कि हस्तमैथुन करना चाहिए या नहीं करना चाहिए । इसका जवाब है हां हस्तमैथुन करना चाहिए । लेकिन हस्तमैथुन करने की एक सीमा है । यदि इस सीमा से ज्यादा हस्तमैथुन किया गया तो इसका सीधा असर हमारे शरीर पर पड़ता है । स्वास्थ्य की दृष्टि से देखा जाए तो सप्ताह में दो-तीन बार से ज्यादा समय नहीं करना चाहिए और स्वास्थ्य की दृष्टि से देखा जाए तो महीने में एक बार हस्तमैथुन करना सही रहता है। लेकिन आप ज्यादा से ज्यादा चार बार दूर कर सकते हैं । इससे ज्यादा बार करने पर आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है ।

mudh kese mare

सप्ताह में दो बार मुठ मारने से क्या होता है 1 हफ्ते में कितनी बार मुठ मारनी चाहिए?

1 हफ्ते में कितनी बार मुठ मारनी चाहिए? How many times can we masturbate in a week in Hindi – आपको सप्ताह में दो से तीन से ज्यादा बाहर मुठ नहीं मारनी चाहिए । आप सप्ताह में ज्यादा से ज्यादा 3 – 4 बार मुठ मार सकता है। सप्ताह में दो बार मुठ मारने से हमारे शरीर पर इतना असर नहीं पड़ता है । जितना कि सप्ताह में तीन से चार बार मुठ मारने पर पड़ता है।

सटका मारने से क्या होता है sadka marne se kya hota hai

सटका मारने से क्या होता है sadka marne se kya hota hai , sarka marne se kya hota hai – सटका मारने से शारीरिक कमजोरी आती है । इसके साथ ही सटका मारने से बाल झड़ने की समस्या उत्पन्न हो सकती है । सटका मारने से तंत्रिका तंत्र से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है। जननांगों से संबंधित समस्या , स्तंभन दोष की समस्या सटका मारने से होती है। ज्यादा बार सटका मारने से दिन की शुरुआत अच्छी नहीं होती है और मूड खराब रहता है । सटका मारने से हमारे शरीर में कमजोरी होने लगती है । सटका मारने से कामवासना जागृत हो जाती है और बार बार हस्तमैथुन मास्टरबेशन और मुठ मारने की इच्छा होती है । सटका मारने से लिंग में टेढ़ापन होता है। इसके साथ ही सटका मारने से पूरे दिन शरीर में कमजोरी और थकान महसूस होती है । सटका मारने वाले व्यक्ति को नींद बहुत अधिक आती है।

१ दिन में कितनी बार करना चाहिए ek din mein kitni bar karna chahie

1 दिन में कितने बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिए – 1 दिन में आप कितनी भी बार संबंध बना सकते हैं । इसकी कोई समय सीमा निश्चित नहीं की गई है । 1 दिन में कितनी बार संबंध बना सकते हैं यह आपके स्वास्थ्य पर निर्भर करता है कि आपका स्वास्थ्य कैसा है । यदि आपका स्वास्थ्य अच्छा है तब आप एक दिन में दो से तीन बार भी संबंध बना सकते हैं और यदि आपका स्वास्थ्य अच्छा नहीं है और आप एक बार संबंध बनाने से ही थक जाते हैं तब आपको 1 दिन में 1 बार से ज्यादा संबंध नहीं बनाना चाहिए । क्योंकि इससे आपके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है ।

1 दिन में कितनी बार सेक्स करें? 1 Din Mein Kitni Baar Sex Karen – 1 दिन में आप कितनी भी बार सेक्स कर सकते हैं । 1 दिन में सेक्स करने की कोई लिमिट नहीं होती है । 1 दिन में कितनी बार सेक्स करें । यह आपके स्वास्थ्य पर निर्भर करता है । यदि आपका स्वास्थ्य अच्छा है तो आप 1 दिन में दो से तीन बार सेक्स कर सकते हैं और यदि आप शारीरिक रूप से कमजोर है और आपका स्वास्थ्य अच्छा नहीं है तो आपको 1 दिन में एक बार ही सेक्स करना चाहिए । इससे ज्यादा बार सेक्स करने से आपको शारीरिक कमजोरी के साथ और भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है ।

एक रात में कितनी बार सेक्स करना चाहिए ताकि हेल्थ पर असर न पड़े – आंख के स्वास्थ्य पर कोई भी गलत प्रभाव ना पड़े । इसके लिए एक रात में कितनी बार सेक्स करना चाहिए । इसके बारे में अभी तक एक्सपर्ट की कोई राय नहीं है । एक्सपोर्ट का यही कहना है कि अपना हेल्थ चेकअप करवाएं और डॉक्टर से पूछे कि आपके स्वास्थ्य के अनुसार आप एक रात में कितनी बार सेक्स कर सकते हैं और आपको एक रात में कितनी बार सेक्स करना चाहिए । डॉक्टर आपको जितनी बार आपके स्वास्थ्य को देख करके सेक्स करने की सलाह देता है उसी के अनुसार ही आपको एक रात में उतनी ही बार सेक्स करना चाहिए ।

रात में इतनी बार करना चाहिए सेक्स, सेहत और पार्टनर के लिए रहेगा बेस्ट – सबसे पहले आपको अपना हेल्थ चेकअप करवाना चाहिए । हेल्थ चेकअप करने के बाद डॉक्टर डिसाइड करता है कि आपको एक रात में कितनी बार सेक्स करना चाहिए । यदि आपको डॉक्टर एक रात में एक बार सेक्स करने की सलाह देता है अब आपको एक रात में एक ही बार सेक्स करना चाहिए । यदि आपको डॉक्टर दो से तीन बार सेक्स करने की सलाह देता है तब आप एक रात में दो से तीन बार सेक्स कर सकते हैं ।

jyada der tak hastmethun kaise kare

jyada der tak hastmethun kaise kare – ज्यादा देर तक हस्तमैथुन करने के लिए सबसे पहले आपको धीरे-धीरे इस स्ट्रोक लगाने चाहिए और उसके बाद तेजी से स्ट्रोक लगाने चाहिए । जब आपको लगे कि आप का वीर्य निकलने वाला है उस समय स्ट्रोक लगाना कुछ समय के लिए बंद कर दें और उसके बाद फिर से धीरे-धीरे स्ट्रोक लगाना शुरू करें और जब आपको लगे कि आप का वीर्य निकलने वाला है इस प्रकार आप ज्यादा देर तक हस्तमैथुन कर सकते हैं ।

mutthi kaise mari jaati hai मुट्ठी कैसे मारी जाती है ।

mutthi kaise mari jaati hai मुट्ठी कैसे मारी जाती है । मुट्ठी मारने के लिए अपने हल्के हाथ से उत्तेजित लिंग को पकड़े । उसके बाद धीरे धीरे अपने हाथ से लिंग की त्वचा को ऊपर नीचे करें जिसे मुट्ठी मारना कहते हैं । शुरुआत में अपने लिंग को हल्के हाथ से पकड़ कर के स्ट्रोक लगाना चाहिए । उसके बाद स्ट्रोक लगाने की स्पीड को तेज करना चाहिए ।

muth marne se kaise bache मुठ मारने से कैसे बचें

muth marne se kaise bache मुठ मारने से कैसे बचें । हस्तमैथुन की लत को छोड़ने के 25 उपाय | How to Stop Masturbation in HindiHindi . बहुत सारे युवा लड़के गूगल पर जाकर के सर्च करते हैं कि muth marne se kaise bache तो उनकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि बहुत सारे ऐसे तरीके हैं जिसकी मदद से आप मुठ मारने से बच ( muth marne se bache ) सकते हैं । यदि आप मुठ मारने से बचना चाहते हैं तब आपको कुछ चीजों को अवॉइड करना होगा ।

  1. अपनी संगती बदले Change Your Friends Circle
  2. पोर्न विडियो देखना बंद करे (Avoid Porn Videos)
  3. सेक्स स्टोरीज पढना छोड़ दे (Avoid adult Stories)
  4. सही दिनचर्या बनाये (Make Good Daily Routine)
  5. अश्लील चर्चा से दूर रहे (Avoid Bad Conversation)
  6. लड़कियों के बारे में न सोचे (Don’t Think About Hot Girls)
  7. प्रेरणादायी किताबें पढ़े (Read Motivational Books)
  8. अपने जीवन में आध्यात्म को अपनाये (Follow Spirituality)
  9. नयी – नयी चीजे सीखे (Learn New Thinks)
  10. खुद को दृढ़ संकल्प रखे (Be Determinate)
  11. बुरे समय के लिए तैयार रहे (Prepare For Bad Time)
  12. जल्दी उठे और जल्दी सोये (Early Bad To Early Rise )
  13. अपनी गलतफहमियां दूर करे (Forget Your Misconception)
  14. किसी भी उकसावे से बचे (Avoid Provocation)
  15. दूसरे लोगो की मदद करे (Help other people)
  16. सकारात्मक सोच रखे (Be Positive)
  17. खुद के लिए समय निकाले (Time For Yourself)
  18. खुद को पुरस्कार न दे (Don’t Think Achievement)
  19. भरपूर पानी पिए (drink enough water)
  20. व्यायाम करे (Do Exercise)
  21. व्रत रखे (keep fast)
  22. खुद को क्षमा करे (Forgive Yourself)
  23. नशे से दूर रहे (Avoid Intoxication)
  24. हार न माने (Never Give up)
  25. पुशअप्प मारे (Do Pushups)
  26. विशेषज्ञ या डॉक्टर की मदद ले

muthi marne se kya hota hai . muth marne ke fayde aur nuksan

muth marne ke fayde aur nuksan दोनों होते हैं । कुछ लड़के और पुरुष गूगल पर जाकर के search करते हैं कि muthi marne se kya hota hai है। जो लड़के मुठ मारते हैं उनकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि मुठ मारने से fayde aur nuksan दोनों होते हैं । एक सीमित समय सीमा में मुठ मारने से फायदे होते हैं । जबकि बहुत ज्यादा बार मुठ मारने से नुकसान होते हैं । सप्ताह में एक से दो बार मुठ मारने से फायदा होता है वही दिन में एक से दो बार मुठ मारने से और सप्ताह में बहुत ज्यादा बार मुठ मारने से नुकसान होता है ।

muth marne ke fayde aur nuksan – मुठ मारने के फायदे और नुकसान

  1. दिमाग से कमजोर होना
  2. मन की संतुष्टी ना मिटना
  3. शारीरिक रूप से कमजोर होना
  4. कैल्सियम की कमी होना
  5. याद करने की शक्ति का कमजोर होना
  6. सही समय मे काम ना होना
  7. समय बर्बाद होना
  8. दिमाग़ संतुलित ठिक ना रहना
  9. स्वप्नदोष का होना
  10. बालो की समस्या होना
  11. धातु रोग का होना
  12. बच्चा पैदा करने मे दिक्कत होना
  13. जल्द बुढापा नजर आना
  14. सम्भोग का समय कम होना
  15. लिंग में सूजन होना
  16. आत्महतिया की भावना होना
  17. हमेशा अकेला रहने का मन करना
  18. शरीर में तत्वों कि कमी होना
  19. थोड़ी सी काम करने से थकावट होना
  20. पानी की तरह पतला वीर्य निकलना
  21. चेहरा का गोरापन खोना
  22. वीर्य की ग्रंथि खत्म होना
  23. कब्ज का होना
  24. हमेशा रोते रहना
  25. जीभ में लयेर बनना
  26. पेट में गर्मी का होना

ladke hastmaithun kaise karte hain लड़के हस्तमैथुन कैसे करते हैं ?

ladke hastmaithun kaise karte hain लड़के हस्तमैथुन कैसे करते हैं ? लड़के हस्तमैथुन करने के लिए अपने लिंग को हाथ की अंगुलियों से पकड़ कर के लिंग की त्वचा को आगे पीछे करते हैं और हस्तमैथुन करते हैं । जबकि कुछ पुरुष और लड़के हस्तमैथुन करने के लिए अपने लिंग को अपने हाथ की मुट्ठी में पकड़ कर के लिंग को हिलाते हैं और लिंग की त्वचा को आगे पीछे करते हैं । इस प्रकार से लड़के हस्तमैथुन करते हैं । हस्तमैथुन करने के लिए लड़के अपने लिंग को पकड़ कर के मुठ मारते हैं और हिलाते हैं और हस्तमैथुन करते हैं । हस्तमैथुन करना , मास्टरबेशन करना , मुठ मारना तीनों एक ही प्रक्रिया है । हस्तमैथुन करने पर , मास्टरबेशन करने पर और मुठ मारने पर तीनों ही प्रक्रिया में पुरुष के लिंग से वीर्य निकलता है और लड़कों को और पुरुषों को खुशी मिलती है ।

Contact Us

किसी भी प्रकार की समस्या और शिकायत के लिए इस ईमेल आईडी पर हमसे संपर्क कर सकते हैं। - calltohelps@gmail.com