ओप्पो कंपनी किस देश की है ? samsung किस देश की कंपनी है ?oppo vivo kis desh ki company hai
ओप्पो कंपनी किस देश की है ? samsung किस देश की कंपनी है ?oppo vivo kis desh ki company hai

oppo kis desh ki company hai ओप्पो कंपनी किस देश की है । आज आप देश की सबसे पॉपुलर तथा प्रसिद्ध स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो और वीवो के बारे में जानेंगे । oppo , vivo , स्मार्टफोन कंपनी मार्केट में काफी छाई हुई है क्योंकि इसके स्मार्टफोन मार्केट में धड़ल्ले से बिक रहे हैं ।

oppo और vivo किस देश की कंपनी है । यह जानने से पहले हम विवो कंपनी के बारे में जान लेते हैं कि vivo कौन से देश की कंपनी है ।

vivo kaha ki company hai . vivo किस देश की कंपनी है ?

vivo kis desh ki company hai . oppo किस देश की कंपनी है । वीवो किस देश की कंपनी है . oppo कंपनी कहा की है

विवो ( vivo ) कंपनी चाइना देश ( China country ) की कंपनी है विवो कंपनी बी बी के इलेक्ट्रॉनिक्स ( bbk electronics ) कि मातृ कंपनी है । विवो कंपनी के संस्थापक शेन वेई थे । विवो कंपनी की स्थापना 2009 में हुई थी जो कि आज विश्व स्तर पर अपने प्रोडक्ट का सेल करती है ।

विवो कंपनी के बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे इस की ऑफिशियल वेबसाइट दी गई है । Official website पर जाकर के विवो कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हो । वेबसाइट – www.vivoglobal.com

vivo konsa desh ka hai
oppo mobile kis desh ka hai
oppo mobile company kaha ki hai

oppo kaha ki company hai . ओप्पो किस देश की कंपनी है .

स्मार्टफोन और मोबाइल निर्माता कंपनी oppo Dongguan, China ( डोनगुआंग, गुआंगडांग, चीन) देश की कंपनी है । oppo कंपनी बीबीके कंपनी के अंतर्गत आती है यानी कि oppo कंपनी की मूल कंपनी बीबीके इलेक्ट्रानिक्स है ।

बीबीके इलेक्ट्रॉनिक मूल रूप से हाई-फाई, होम थियेटर, आडियो-विजुअल, स्मार्टफोन जैसे प्रोडक्ट पर काम करती है ।

इस कंपनी की स्थापना आज से करीब 20 साल पहले 2001 में हुई थी और इसका रजिस्ट्रेशन 2004 में कंप्लीट हुआ था ।

oppo कंपनी जोकि बीवी के इलेक्ट्रॉनिक के अंतर्गत आती हैं का मुख्यालय यानी कि हेड ऑफिस डोनगुआंग, गुआंगडांग, चीन में है ।

oppo कंपनी के संस्थापक चेन मिंगयांग थे जो कि चाइना के थे ।

अधिक जानकारी के लिए ओप्पो की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हो जिसका लिंक नीचे दिया गया है । वेबसाइट- oppo.com oppodigital.com

intex kis desh ki company hai . intex kaha ki company hai.

निजी कंपनी इंटेक्स ( intex ) जिसका मुख्यालय भारत की राजधानी नई दिल्ली में है । मल्टी गैजेट्स निर्माता कंपनी intex की स्थापना आज से करीब 25 साल पहले 1996 में हुई थी ।

intex कंपनी के मालिक और डायरेक्टर जो कि एक इंडियन है केशव बंसल है । intex कंपनी के बारे में अधिक जानकारी के लिए इनकी ऑफिशियल वेबसाइट जिसका लिंक नीचे दिया गया है पर जा सकते हो ।

www.intex.in

इंटेक्स कंपनी के मुख्य उत्पाद कौन-कौन से हैं ?

आइए जानते हैं कि इंटेक्स कंपनी के मुख्य उत्पाद यानी कि intex जी कौन कौन से प्रोडक्ट का निर्माण करती है ।

इंटेक्स कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट लिस्ट

एलईडी – LED
टीवी – TV
एयर कंडीशनर – AIR CONDITIONER
मोबाइल फोन – MOBILE PHONE
कूलर – COOLER
वेबकैम – WEB CAM
रेफ्रिजरेटर – REFRIGERATOR
वॉशिंग मशीन – WASHING MACHINE
ऑडियो उपकरण – AUDIO UPKARAN

samsung किस देश की कंपनी है ? सैमसंग किस देश की कंपनी है । samsung kaun se desh ki company hai. samsung कंपनी कहा की है ?

सैमसंग ( samsung ) कंपनी साउथ कोरिया देश की कंपनी है । सैमसंग कंपनी स्मार्टफोन मोबाइल फोन टीवी फ्रिज इत्यादि गैजेट्स का निर्माण करती है । samsung कंपनी के मालिक का नाम Lee Byung-chul ( ली ब्यूंग चुल ) है ।

यदि हम samsung कंपनी की स्थापना की बात की जाए तो सैमसंग कंपनी की स्थापना 1938 में हुई थी और बाद में आगे जाकर के 1960 में samsung कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बनाने वाले कंपनी के रूप में उभर कर सामने आई ।

samsung के प्रोडक्ट पर मेड इन इंडिया लिखा हुआ आता है । क्योंकि samsung की भारत में फैक्ट्री है । जिसके कारण जनतंत्र प्रोडक्ट यहां पर बनते हैं और संपन्न के प्रोडक्ट पर मेड इन इंडिया लिखा हुआ होता है ।

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी में सैमसंग का नाम आता है ।‌ सैमसंग कंपनी का मुख्यालय सैमसंग टाउन, सियोल में स्थित है ।

1987 में Lee Byung-chul की मौत हो गई थी ।
Lee Byung-chul की मौत के बाद मैं सैमसंग कंपनी पांच भागों में डिवाइड हो गई ।

Lee Byung-chul की मौत के बाद सैमसंग कंपनी को जिन पांच भागों में डिवाइड किया गया था । उनके नाम नीचे दिए गए हैं ।

1 . Samsung समूह
2 . Shinsegae समूह
3 . CJ समूह
4 . Hansol समूह
5 . JoongAng समूह

Samsung company ke चेयरमैन और सीईओ का नाम ली कन-ही है । इसके अलावा samsung कंपनी के अध्यक्ष और दूसरे सीईओ का नाम ली सू-बिन है ।

lenovo kis desh ki company hai . lenovo kahan ki company hai .

लेनोवो ( lenovo ) चीनी देश की एक कंपनी है । जिसका मुख्यालय यानी कि हेड क्वार्टर बींजिंग में है । बीजिंग चाइना में स्थित है । लेनोवो एक बहुराष्ट्रीय कंपनी है ।

लेनोवो कंपनी के चेयरमैन का नाम Liu Chuanzhi था । आइए बात करते हैं लेनोवो कंपनी के सीईओ की तो लेनोवो कंपनी के सीईओ का नाम Yang Yuanqing था ।

lenovo कंपनी प्रिंटर टेलीविजन स्केनर जैसे इलेक्ट्रॉनिक आइटम यानी कि प्रोडक्ट पर काम करती है । lenovo कंपनी के प्रोडक्ट इंटरनेशनल लेवल पर इंपोर्ट एक्सपोर्ट किए जाते हैं ।

lenovo कंपनी के बारे में अधिक जानकारी के लिए लेनोवो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हो जिसका लिंक नीचे दिया गया है । Lenovo.com

lg kis desh ki company hai .

एलजी ( lg ) कंपनी कोरिया देश की कंपनी है ना कि एक चाइनीस कंपनी है । lg कंपनी का मुख्यालय यानी कि हेड क्वार्टर सियोल, कोरिया में स्थित है ।

एलजी (lg ) कंपनी का मालिक यानी कि ओनर एलजी कारपोरेशन (LG Corporation)” है । lg कंपनी के संस्थापक की बात की जाए तो इन-ह्वई (Koo In-hwoi) एलजी के संस्थापक है ।

“लकी गोल्डस्टार (Lucky Goldstar)” ही एलजी कंपनी का फुल फॉर्म ( LG कंपनी का पूरा नाम ) है । lg कंपनी की शुरुआत 5 जनवरी 1947 को आज से करीब 73 साल पहले शुरू हुई थी ।

LG Company के Products की List in Hindi

1 . पावर जनरेशन
2 . इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी
3 . इंजीनियरिंग
4 . इलेक्ट्रॉनिक्स
5 . टेलीकम्यूनिकेशन

micromax किस देश की कंपनी है ?

दूरसंचार कंपनी माइक्रोमैक्स ( micromax ) इंडिया की यानी कि इंडिया देश की कंपनी है । राजेश अग्रवाल ने 29 मार्च 2000 को micromax इंफॉर्मेटिक्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से micromax कंपनी की स्थापना की थी ।

micromax कंपनी ने सन 2008 में मोबाइल हैंडसेट ने कदम रखा और 1 घरेलू कंपनी के तौर पर काम करना शुरू किया ।

micromax कंपनी के बारे में अधिक जानकारी के लिए इनकी ऑफिशल वेबसाइट पर जा सकते हो जिनका लिंक नीचे दिया गया है । https://micromaxinfo.com/

motorola kis desh ki company hai . motorola किस देश की कंपनी है ।

मोटरोला ( motorola ) अमेरिका देश की कंपनी है या फिर चाइना देश की कंपनी है बहुत सारे लोगों के दिमाग में यही ख्याल और सवाल रहता है ।

जब motorola कंपनी की स्थापना हुई तब motorola कंपनी एक अमेरिकन कंपनी थी जिसकी स्थापना अमेरिका के एक शहर शौम्बर्ग विलेज मैं हुई थी ।

motorola कंपनी को कई बार बेचा गया और कई बार खरीदा गया । जिसके कारण यह एक देश की नहीं होकर के कई देशों की कंपनी बन गई ।

वर्तमान में motorola कंपनी लेनोवो कंपनी ( lenovo company ) के अंतर्गत आती है । यानी कि lenovo company का मालिक एक चाइनीज कंपनी का मालिक है । इसलिए वर्तमान में motorola कंपनी एक चाइनीस कंपनी है ।

motorola कंपनी की स्थापना की बात की जाए तो करीब आज से 92 बरस पहले 25 सितंबर 1928 को अमेरिका के शहर में मोटरोला कंपनी की स्थापना की गई थी ।

स्थापना के समय motorola कंपनी अमेरिकन कंपनी थी । लेकिन बाद में यह एक चाइनीस कंपनी बन गई ।

mi phone kis desh ka hai .mi mobile kis desh ka hai

mi किस देश की कंपनी है? Xiaomi के सीईओ, इतिहास, सफलता। दोस्तों आज हम बात करेंगे mi के mobile के बारे मे कि mi कंपनी किस देश की है यानी कि आप जो mi का फोन इस्तेमाल करते हैं वह फोन किस देश में बनता है।

दोस्तों आप ने भी अपने जीवन में redmi यानी mi या फिर Xiaomi के smartphone का उपयोग तो जरूर किया होगा।

लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि इस phone को कौन सा देश बनाता है। अगर आपके मन में इस प्रकार का ख्याल आया है कि redmi phone कौन सा देश बनाता है और आपको पता नहीं है तो दोस्तों आज हम इसी के बारे में आपको बताएंगे कि redmi का phone कौन सा देश बनाता है ?

Redmi company की शुरुआत 6 अप्रैल 2010 को china में हुई थी तथा इसका मुख्यालय china की राजधानी बीजिंग में है। यानी कि redmi कंपनी पूर्णत: एक Chinese company है या फिर हमें ऐसा केह सकते है कि mi का phone यानी redmi या Xiaomi का phone चाइना देश बनाता है

phone per kis desh ka hai
फ़ोन पे किस देश की कंपनी है ।

phone per kis desh ka hai ? – फ़ोन पे किस देश की कंपनी है ? दोस्तों आज हम बात करेंगे phone pay company के बारे में कि फोन पे कंपनी किस देश की कंपनी है यानी कि phone pay कंपनी को किस देश ने बनाया।

दोस्तों आपने कभी ना कभी phone pay से पैसे तो transfer किए होंगे। आपने अपने दैनिक जीवन में फोन पे को, पैसे ट्रांसफर करने के लिए Google pay , Paytm की तरह इस्तेमाल तो किया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि phone pay को किस देश ने बनाया है।

तो चलिए दोस्तों अब हम जान लेते हैं कि फोन पे कहां की कंपनी है?

दोस्तों phone pay एक digital सेवा प्रदान करने वाली कंपनी है यानी कि इसके माध्यम से हम घर बैठे ही अपने पैसों का trangection बड़े आसानी से कर सकते हैं।

Phone pay एक Indian कंपनी है। जिसका मुख्यालय बेंगलुरु में स्थित है। इस कंपनी की स्थापना 2015 में की गई थी। phone pay कंपनी को बनाने वाले लोगों में समीर निगम, राहुल चारी और बुर्जिन इंजीनियर शामिल थे यानी कि इन तीनों लोगों ने मिलकर phone pay company को बनाया जो कि एक भारतीय मूल की कंपनी है।