प्राइवेट पार्ट काला क्यों होता है , जानिए प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम के बारे में जानकारी

प्राइवेट पार्ट काला क्यों होता है , जानिए प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम के बारे में जानकारी। प्राइवेट पार्ट काला क्यों होता है । प्राइवेट पार्ट का भाग काला क्यों होता है। लड़कियों का प्राइवेट पार्ट काला क्यों होता है? yoni ka kalapan kaise dur kiya jaaye . प्राइवेट पार्ट को गोरा कैसे करे। प्राइवेट पार्ट का कालापन कैसे दूर करें।

प्राइवेट पार्ट काला क्यों होता है , जानिए प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम के बारे में जानकारी । लड़की कितनी ही गोरी क्यों न हो, लेकिन प्राइवेट पार्ट का रंग काला ही होता है । इस वजह से होता है प्राइवेट पार्ट का रंग बाकि हिस्सों से काला ।

प्राइवेट पार्ट काला होने के कई कारण होते हैं। बहुत सारे कारणों की वजह से प्राइवेट पार्ट काला होता है अर्थात प्राइवेट पार्ट का रंग काला होता है।

प्राइवेट पार्ट काला क्यों होता है । प्राइवेट पार्ट का भाग काला क्यों होता है

1 . प्राइवेट पार्ट काला क्यों होता है । बाल हटाने वाली क्रीम के अधिक इस्तेमाल के कारण प्राइवेट पार्ट काला होता है । इसलिए बाल हटाने वाली क्रीम का कम से कम इस्तेमाल करना चाहिए । ताकि आप अपने प्राइवेट पार्ट को काला होने से बचा सके ।

2 . प्राइवेट पार्ट काला क्यों होता है । तंग कपड़े पहनने से भी प्राइवेट पार्ट काला होता है । आजकल की लड़कियां टाइट जींस पैंट और अन्य कपड़े पहनती है जिसकी वजह से भी उनका प्राइवेट पार्ट काला होता है ।

3 . प्राइवेट पार्ट काला क्यों होता है । त्‍वचा संक्रमण वी प्राइवेट पार्ट काला होने का एक मुख्य कारण होता है । कई बार यहां की त्वचा में संक्रमण या इंफेक्शन हो जाता है , जिसकी वजह से भी त्वचा का रंग काला हो जाता है ।

4 . प्राइवेट पार्ट काला क्यों होता है । विटामिन की कमी और मोटापा भी प्राइवेट पार्ट के काला होने का एक कारण माना जाता है । शरीर का पूरा वजन यहां की मांसपेशियों पर पड़ने के कारण प्राइवेट पार्ट काला हो जाता है ।

5 . प्राइवेट पार्ट काला क्यों होता है । स्किन पर रैशेज होने के कारण भी प्राइवेट पार्ट का काला रंग हो जाता है । इससे बचने के लिए टाइट कपड़े नहीं पहने चाहिए ।

6 . प्राइवेट पार्ट का भाग काला क्यों होता है। यहां तक कि हार्मोन संबंधी कई कारणों की वजह से भी प्राइवेट पार्ट का रंग काला होता है । हमारे शरीर में बहुत सारे हार्मोन में बदलाव होते हैं । कई बार यह हार्मोन बदलाव ही हमारे प्राइवेट पार्ट का काला होने का कारण बन जाते हैं ।

7 . प्राइवेट पार्ट का भाग काला क्यों होता है। सही देखभाल ना करना – त्वचा की सही देखभाल नहीं करने की वजह से भी प्राइवेट पार्ट की त्वचा का रंग काला हो जाता है ।

8 . फंगस इंफैक्शन – प्राइवेट पार्ट का भाग काला क्यों होता है। कई बार प्राइवेट पार्ट की त्वचा में फंगस इंफेक्शन हो जाता है । जिसके कारण भी प्राइवेट पार्ट की त्वचा का रंग काला हो जाता है।

9 . कैमिकल्‍स प्रॉडक्‍ट – प्राइवेट पार्ट का भाग काला क्यों होता है। यदि हम प्राइवेट पार्ट की त्वचा पर अलग-अलग प्रकार के केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं तो प्राइवेट पार्ट की त्वचा का रंग काला हो जाते हैं । चाहे वह प्राइवेट पार्ट के बाल हटाने वाली क्रीम ही क्यों ना हो ?

10 . रेजर का अधिक यूज – प्राइवेट पार्ट का भाग काला क्यों होता है। बाल हटाने के लिए अधिकतर का इस्तेमाल किया जाता है । रेजर की वजह से प्राइवेट पार्ट की त्वचा में खरोंच आ जाती है जिसकी वजह से भी प्राइवेट पार्ट की त्वचा का रंग काला हो जाता है ।

  1. बिकिनी वैक्स – प्राइवेट पार्ट के बाल को हटाने के लिए बिकिनी वैक्स का इस्तेमाल करती है। बिकिनी वैक्स में केमिकल होता है जिसके कारण भी प्राइवेट पार्ट का रंग काला हो जाता है ।

लड़कियों का प्राइवेट पार्ट काला क्यों होता है? योनि काली क्यों होती है

योनि काली क्यों होती है ? लड़कियों का और महिलाओं का वजन बढ़ने के कारण लड़कियों की योनि के आसपास के हिस्से में फैट जमा होने लगता है । पेट जमा होने के कारण प्राइवेट पार्ट के आसपास के क्षेत्र में मेलानिन (melanin) का स्तर काफी अधिक बढ़ जाता है। जिसके कारण लड़कियों का प्राइवेट पार्ट काला होता है । इसके अलावा भी बाल को हटाने वाली क्रीम के कारण , हार्मोन में बदलाव के कारण और भी कई ऐसे कारण होते हैं जिसकी वजह से लड़कियों का प्राइवेट पार्ट काला होता ।

yoni ka colour . योनि काली क्यों होती है yoni ka kalapan kaise dur kiya jaaye

yoni ka colour . योनि काली क्यों होती है । yoni ka kalapan kaise dur kiya jaaye
लड़कियों की योनि काली होती है । इसके अलावा योनि के आसपास का क्षेत्र भी काला होता है । जिसके कारण yoni ka colour काला होता है ।
कुछ लड़कियों की योनि गोरी होती है तो कुछ लड़कियों की योनि काली होती है । yoni ka colour खाना होने के क्या कारण होते हैं । जिनमें हार्मोन का बदलाव प्राइवेट पार्ट के आसपास अधिक क्रीम का इस्तेमाल करना शामिल है ।

ladki ka men part . ladki ka private part . ladkiyon ke private part .

ladki ka private part . ladkiyon ke private part . ladki ke private part . ladki ka men part लड़कियों की योनि होती है।
ladki ka private part लड़कियों की योनि होती है । ladkiyon ke private part , yoni ka colour काला होता है । ladki ka men part काला क्यों होता है इसके पीछे कई कारण होते हैं ।

प्राइवेट पार्ट का कालापन कैसे दूर करें yoni ka kalapan kaise dur kiya jaaye

प्राइवेट पार्ट का कालापन – प्राइवेट पार्ट का कालापन कैसे दूर करें । Home Remedies ( घरेलू उपाय और तरीके ) से और क्रीम से प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर कर सकते हैं । प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने के लिए घरेलू नुस्खे उपाय अपना सकते हैं । इसके अलावा प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने की क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं ।

प्राइवेट पार्ट को गोरा कैसे करे। प्राइवेट पार्ट का कालापन कैसे दूर करें

Home Remedies: नहीं होगा कोई रिएक्‍शन, बस ऐसे दूर करें प्राइवेट पार्ट्स का कालापन ।

पपीता – पपीते के घरेलू उपाय से प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करके प्राइवेट पार्ट को गोरा कर सकते हैं । पपीते में पपाइन नामक एंजाइम होता है । पपाइन नामक एंजाइम प्राइवेट पार्ट की डेड सेल्स को हटाता है और प्राइवेट पार्ट को गोरा करता है। जिससे कि प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर हो जाता है ।

प्राइवेट पार्ट को गोरा करने के लिए पपीते का एक टुकड़ा लें और उसे प्राइवेट पार्ट पर लगाएं । इसको आधा घंटा तक रहने दे । उसके बाद साफ पानी से धो लें । इससे प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर होगा। प्राइवेट पार्ट गोरा होगा । प्राइवेट पार्ट को गोरा करने का घरेलू उपाय करना बहुत ही आसान है ।

आलु – प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करके प्राइवेट पार्ट को गोरा करने का सबसे आसान और घरेलू उपाय है आलू का रस । प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने के लिए आलू का गुर्दा निकाल करके उसका रस बना लें । फिर इस रस को 15 मिनट तक प्राइवेट पार्ट पर लगाए । उसके बाद में साफ पानी से प्राइवेट पार्ट को धो लें । करीब 2 सप्ताह तक आलू के रस को प्राइवेट पार्ट पर लगाएं । धीरे-धीरे प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर होकर प्राइवेट पार्ट गोरा होने लगेगा ।

yoni ka kalapan kaise dur kiya jaaye . प्राइवेट पार्ट को गोरा कैसे करे

चन्दन पाउडर – Chandan powder se yoni ka kalapan kaise dur kiya jaaye . प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने के लिए चंदन पाउडर के अंदर नींबू का रस मिलाकर के इस पेस्ट को प्राइवेट पार्ट पर लगाएं । एक चम्मच चंदन पाउडर और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर के 20 मिनट तक प्राइवेट पार्ट पर लगा रहने दें । उसके बाद साफ पानी से प्राइवेट पार्ट को धो लें । इस उपाय से yoni ka kalapan kaise dur kiya jaaye

प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम । प्राइवेट पार्ट का कालापन क्रीम । प्राइवेट पार्ट का कालापन cream

प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम । प्राइवेट पार्ट का कालापन क्रीम । प्राइवेट पार्ट का कालापन cream . IVANKA इंस्टेंट वाइटनिंग सोप के साथ लड़कियों के लिए प्राइवेट पार्ट वाइटनिंग क्रीम । IVANKA प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम है ।

प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने की क्रीम का नाम IVANKA है । IVANKA क्रीम का यूज़ लड़कियों के प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने के लिए और लड़कियों के प्राइवेट पार्ट को गोरा करने के लिए किया जाता है । प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम IVANKA का use , hyperpigmentation को दूर करने के लिए , pimples को हटाने के लिए , dark circles को रिमूव करने के लिए, acne को दूर करने के लिए, wrinkles and skin spots को गायब करने के लिए किया जाता है । योनि को गोरा करने के लिए और योनि के कालेपन को दूर करने के लिए IVANKA क्रीम का यूज़ लड़कियों के द्वारा और महिलाओं के द्वारा किया जाता है ।

IVANKA का use योनि को गोरा करने के लिए , गुदा को गोरा करने के लिए किया जाता है । IVANKA क्रिम सूर्य की अल्ट्रावायलेट किरणों से त्वचा की सुरक्षा करता है। IVANKA क्रीम बिना त्वचा को नुकसान पहुंचाए त्वचा से मिट्टी , मेल , कीटाणु आदि को हटाता है । IVANKA क्रीम लड़कियों की और महिलाओं की योनि को गोरा करती है ।

private part ko gora karne ke liye kya karna chahiye . प्राइवेट पार्ट का कालापन cream

private part ko gora karne ke liye kya karna chahiye . नम्या लाइटनिंग सीरम का use करें private part ko gora karne ke liye . नम्या लाइटनिंग सीरम से प्राइवेट पार्ट को गोरा करे ।

Namyaa Intimate Lightening Serum का उपयोग प्राइवेट पार्ट को गोरा करने के लिए किया जाता है । प्राइवेट पार्ट को गोरा करने की क्रीम का नाम Namyaa Intimate Lightening Serum है । लड़कियां अपने प्राइवेट पार्ट को गोरा करने के लिए Namyaa Intimate Lightening Serum का इस्तेमाल करती है ।

प्राइवेट पार्ट को गोरा करने वाली क्रीम Namyaa Intimate Lightening Serum पूरी तरीके से आयुर्वेदिक क्रीम है । इस क्रीम के कोई भी साइड इफेक्ट और नुकसान नहीं है । Namyaa Intimate Lightening Serum क्रीम को प्राइवेट पार्ट की त्वचा पर लगाकर के हल्के हाथ से 2 से 3 मिनट तक मालिश करें । लगातार चार से 5 सप्ताह तक प्राइवेट पार्ट को गोरा करने वाली क्रीम का इस्तेमाल करें । इससे प्राइवेट पार्ट की त्वचा गोरी होने लगेगी ।

apni yoni ko gora kaise banaye . private part ko gora karne ke liye kya karna chahiye

apni yoni ko gora kaise banaye . अपनी योनि को गोरा करने के लिए योनि को गोरा करने वाली क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हो । अधिकतर लड़कियों की यही प्रॉब्लम होती है कि apni yoni ko gora kaise banaye . अपनी योनि को गोरा करने के लिए Sanfe Intimate Lightening Serum करीब को योनि के आसपास के हिस्से में लगाना चाहिए । Sanfe Intimate Lightening Serum कोई यूज़ प्राइवेट पार्ट योनि को गोरा करने के लिए किया जाता है ।

Sanfe Intimate Lightening करीम में मौजूद कोजिक एसिड प्राइवेट पार्ट के को योनि के बैक्टीरिया और जीवन को मार देता है और प्राइवेट पार्ट को गोरा करता है । प्राइवेट पार्ट को गोरा करने वाली यह क्रीम हाइपरपिगमेंटेड को दूर करती है और प्राइवेट पार्ट की त्वचा में रंगत लाती है । प्राइवेट पार्ट को गोरा करने के लिए इस क्रीम को दिन में दो बार प्राइवेट पार्ट योनि पर 2 से 3 मिनट तक लगा कर के मसाज करें । उसके बाद साफ पानी से धो लें । चार से 5 सप्ताह के बाद प्राइवेट पार्ट का रंग गोरा होने लगेगा ।

yoni ka kalapan kyu hota hai . yoni ka kalapan kaise dur karen .

yoni ka kalapan kyu hota hai . yoni ka kalapan शरीर में बदलाव के कारण हार्मोन में बदलाव के कारण और अनुवांशिकता के कारण होता है । yoni ka kalapan प्राइवेट पार्ट की त्वचा का आपस में रगड़ने के कारण , टाइट कपड़े पहनने के कारण होता है । लड़कियों के और महिलाओं के प्राइवेट पार्ट योनि के आसपास अधिक पसीना आने के कारण भी yoni ka kalapan आता है । डॉक्टर के अनुसार किसी महिला या पुरुष को डायबिटीज है तो भी उसका प्राइवेट पार्ट में कालापन आ सकता है और प्राइवेट पार्ट काला हो जाता है । प्राइवेट पार्ट के बाल हटाने के लिए इस्तेमाल की गई ब्लेड के ज्यादा रगड़ने के कारण भी प्राइवेट पार्ट का कालापन आ जाता है।

yoni ka kalapan kaise dur karen . private part ka kalapan dur karne ke liye upay

yoni ka kalapan kaise dur karen . private part ka kalapan dur karne ke liye upay . yoni और private part ka kalapan dur karne ke upay . प्राइवेट पार्ट को गोरा करने के घरेलू उपाय ।

अलोविरा और हल्दी से प्राइवेट पार्ट yoni ka kalapan kaise dur karen .

yoni ka kalapan kaise dur kare gharelu upay . yoni ka kalapan kaise dur karen के लिए घरेलू उपाय के तौर पर एलोवेरा जेल और हल्दी का उपयोग कर सकते हो । yoni ka kalapan kaise dur karen के लिए एक चम्मच एलोवेरा जेल को एक चम्मच हल्दी पाउडर आपस में मिलाकर के पेस्ट बना लें । इस पेस्ट को त्वचा पर लगाकर के थोड़ी देर मालिश करने के बाद 20 मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें । 20 मिनट के बाद साफ पानी से प्राइवेट पार्ट की त्वचा और योनि को धो लें। एलोवैरा और हल्दी का घरेलू नुस्खा और उपाय कुछ ही दिनों में योनि और प्राइवेट पार्ट को गोरा कर देगा और कालापन दूर कर देगा । इसके साथ ही प्राइवेट पार्ट की त्वचा को पोषण देख कर के प्राइवेट पार्ट के दाग धब्बे भी हटा देगा ।

yoni ka kalapan kaise dur kare gharelu upay . kali yoni ko saaf kaise kare .

yoni ka kalapan kaise dur kare gharelu upay बेसन, हल्दी और दही । बेसन और हल्दी का उपयोग प्राचीन काल से ही त्वचा को गोरा करने के लिए किया जाता रहा है । बेसन हमारे शरीर की त्वचा की मृत कोशिकाओं को हटाकर के त्वचा को गोरा करने का काम करता है । yoni ka kalapan kaise dur kare gharelu upay करने के लिए दो चम्मच बेसन ले और उसका एक भाग हल्दी पाउडर ले और इसमें दो चम्मच दही मिला ले । यदि पेस्ट गाढ़ा हो गया है तो आवश्यकता के अनुसार इसमें पानी मिला लें । अब इस पेस्ट का उपयोग प्राइवेट पार्ट की त्वचा पर करें । 15 से 20 मिनट तक लगा रहने के बाद प्राइवेट पार्ट की त्वचा को साफ पानी से धो लें ।

Aalu ke upay se kali yoni ko saaf kaise kare . yoni ka kalapan kaise dur kare gharelu upay

kali yoni ko saaf kaise kare : काली योनि को साफ करने के लिए और प्राइवेट पार्ट के कालापन को दूर करने के लिए आलू का प्रयोग घरेलू उपाय के तौर पर कर सकते हैं। आलू हमारे शरीर की त्वचा के ब्राइटनेस का काम करता है । प्राइवेट पार्ट को गोरा करने के लिए आलू का सेवन करें । इसके साथ ही उबले हुए आलू को योनि और प्राइवेट पार्ट पर लगाए । आलू के इस उपाय से योनि की और प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर होगा । योनि गोरी और चमकदार होगी । आलू के इस घरेलू उपाय से योनि के और प्राइवेट पार्ट के दाग धब्बे दूर होंगे । साथ ही हाइपरपिगमेंटेशन की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा ।

खीरा, निम्बू और हल्दी काली योनि को गोरा करने का उपाय kali yoni ko saaf kaise kare

kali yoni ko gora karne ke upay : काली योनि को गोरा करने के लिए खीरा नींबू और हल्दी का उपयोग प्रभावित क्षेत्र पर कर सकते हो । काली योनि को गोरा करने के लिए खीरे को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें । उसके बाद इसमें नींबू और हल्दी मिलाकर के मिश्रण तैयार कर लें । अब इस मिश्रण का उपयोग प्रभावित क्षेत्र की त्वचा पर करें। जैसे कि प्राइवेट पार्ट और योनि । इस मिश्रण में मौजूद खीरा त्वचा को हाइड्रेट करने का काम करता है । साथ ही नींबू में विटामिन सी पाया जाता है जो कि त्वचा के दाग धब्बों को हटाने का काम करता है । इस घरेलू उपाय में मौजूद हल्दी एंटीसेप्टिक का काम करती है जो कि त्वचा को गोरा करने का और रंगत लाने का काम करती है । प्राइवेट पार्ट को गोरा बनाने का घरेलू उपाय ढूंढ रहे हैं , ऐसे में यह नुस्खा प्राइवेट पार्ट को गोरा बनाने के लिए बेहद कारीगर होता है।

दही प्राइवेट पार्ट को गोरा करने का उपाय private parts ko gora karne ke upay

private parts ko gora karne ke upay : प्राइवेट पार्ट को गोरा करने के उपाय के तौर पर दही का उपयोग कर सकते हैं । हमारे घर में मौजूद दही प्राइवेट पार्ट को गोरा करने का और प्राइवेट पार्ट के कालापन को दूर करने का काम करता है। प्राइवेट पार्ट को गोरा करने के लिए और प्राइवेट पार्ट के कालेपन को दूर करने के लिए दही को प्राइवेट पार्ट के प्रभावित क्षेत्र में 10 से 15 मिनट तक लगा करके रखना चाहिए । उसके बाद प्राइवेट पार्ट को साफ पानी से धो लेना चाहिए । इस घरेलू उपाय से प्राइवेट पार्ट को गोरा कर सकते हो ।

https://www.youtube.com/watch?v=96lXVzqCsYU

underarms ko gora karne ka tarika अंडरआर्म्स को गोरा करने का तरीका

underarms ko gora karne ka tarika . अगर आपको भी अंडरआर्म्स से जुड़ी ये परेशानी है तो इन घरेलू उपायों को अपनाकर आप इससे छुटकारा पा सकते हैं ।

underarms ko gora karne kr liya अंडरआर्म्स पर आलू के टुकड़े की मसाज कर सकते हो आलू का रस निकालकर के लगा सकते हो इसके अलावा उबले हुए आलू को अंडर आर्म्स पर लगाने से प्राइवेट पार्ट का हो जिओनी का कालापन दूर होता है और प्राइवेट पार्ट और योनि गोरी होती है ।

अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय । underarms ko gora karne ka tarika नींबू और बैंकिंग सोडा है । अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने के लिए थोड़ा सा नींबू का रस मिले और थोड़ा सा बैंकिंग सोडा ले दोनों को आपस में मिलाकर के पेस्ट बना ले । उसके बाद नींबू और बेकिंग सोडा के पेस्ट को प्राइवेट पार्ट और योनि पर लगाएं । इससे प्राइवेट पार्ट और योनि का कालापन दूर होगा । योनि गोरी होगी । अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने के लिए नींबू और बेकिंग सोडा सबसे अच्छा घरेलू उपाय माना जाता है ।

underarms ko gora karne ka tarika अंडरआर्म्स को गोरा करने का तरीका नारियल का तेल

underarms ko gora karne ka tarika : अंडरआर्म्स को गोरा करने के लिए नारियल का तेल और कपूर दोनों को आपस में मिलाकर के योनि और प्राइवेट पार्ट पर लगाना चाहिए । इससे कुछ ही सप्ताह में योनि और प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर होगा । योनि गोरी होगी और चमकने लगेगी । नारियल का तेल त्वचा को गोरा करने के साथ-साथ त्वचा के दाग धब्बों को हटाने का काम करता है । इसके साथ ही त्वचा को पोषण देकर के त्वचा को मॉइश्चराइज करने का काम करता है नारियल का तेल ।

महिलाओं के प्राइवेट पार्ट का कालापन कैसे दूर करें? Home Remedies: नहीं होगा कोई रिएक्‍शन, बस ऐसे दूर करें प्राइवेट पार्ट्स का कालापन ।

महिलाओं के प्राइवेट पार्ट का कालापन कैसे दूर करें? Home Remedies: नहीं होगा कोई रिएक्‍शन, बस ऐसे दूर करें प्राइवेट पार्ट्स का कालापन । महिलाओं के प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने के लिए महिलाएं अपने प्राइवेट पार्ट पर पपीते का एक छोटा सा टुकड़ा काट करके अच्छे से मसलें और आधा घंटा तक उसे छोड़ दें । उसके बाद साफ पानी से धो लें । इससे महिलाओं के प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर होगा ।

महिलाओं के प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने के लिए महिलाएं अपने प्राइवेट पार्ट पर आलू के टुकड़े को काट कर के उसको प्राइवेट पार्ट पर रगड़ सकते हैं । इससे महिलाओं के प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर होगा ।

महिलाओं के प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने के लिए एक चम्मच चंदन , एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच गुलाब जल मिक्स करके इस पेस्ट को महिलाएं यदि अपने प्राइवेट पार्ट पर लगाती है तो इससे महिलाओं के प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर होगा ।

महिलाओं के प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने के लिए महिलाएं अपने प्राइवेट पार्ट के आसपास के हिस्सों में दही लगाकर के 10 से 15 मिनट तक मालिश करने के बाद छोड़ दें । इससे महिलाओं के प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर होगा ।

अपने प्राइवेट पार्ट का कालापन कैसे दूर करें?

अपने प्राइवेट पार्ट का कालापन कैसे दूर करें? अपने प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने के लिए आप घरेलू तरीके को आजमा सकते हो । घरेलू तरीके की मदद से आप अपने प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर कर सकते हो । आलू से आप अपने प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करें । आलू के टुकड़े को प्राइवेट पार्ट के आसपास लगाने से प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर होता है ।

पपीते का टुकड़ा काट कर के अपने प्राइवेट पार्ट पर लगाने से अपने प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर कर सकते हो । इसके अलावा अपने प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने का सबसे अच्छा घरेलू उपाय दही माना जाता है । दही प्राइवेट पार्ट के आसपास लगाकर के 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दे । उसके बाद साफ पानी से धो लें । इससे अपने प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर होगा ।

हमारे प्राइवेट पार्ट का रंग काला क्यों होता है?

हमारे प्राइवेट पार्ट का रंग काला क्यों होता है? हमारे प्राइवेट पार्ट का रंग काला होने का एक कारण फैट होता है । हमारी प्राइवेट पार्ट के आसपास भीड़ जमा होने के कारण हमारे प्राइवेट पार्ट का रंग काला होता है । हमारे गुप्तांग यानी कि प्राइवेट पार्ट डार्क यानी कि काले रंग के ही होते हैं । हमारे प्राइवेट पार्ट का रंग काला इसलिए होता है क्योंकि प्राइवेट पार्ट की त्वचा काफी मुलायम होती है जो की कपड़ों की रगड़ के कारण काली हो जाती है। प्राइवेट पार्ट के आसपास नमी होने के कारण और पसीना आने के कारण प्राइवेट पार्ट का रंग काला होता है । इसके अलावा टाइट कपड़े पहनने के कारण भी हमारे प्राइवेट पार्ट का रंग काला होता है। प्राइवेट पार्ट तक पर्याप्त मात्रा में हवा नहीं पहुंच पाती है जिसके कारण भी हमारे प्राइवेट पार्ट का रंग काला होता है ।