रूस ने उठाया कोरोना पर सख्त कदम सड़क पर छोड़ा शेर को ।

रूस ने उठाया कोरोना पर सख्त कदम सड़क पर छोड़ा शेर को ।

लड़कियां बॉयफ्रेंड क्यों बनाती है

रूस की सरकार ने जनता से पहले ही निवेदन कर दिया था कि कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर नहीं निकले तथा जो सरकार ने दिशा निर्देश दिए हैं उनका पालन करें । लेकिन कुछ लोग सरकार के दिशा निर्देशों का पालन नहीं कर रहे थे जिससे के कारण गवर्नमेंट ने परेशान होकर के कुछ शेरों को शहर की गलियों तथा चौराहे के ऊपर छोड़ दिया । जिसकी वजह से लोगों ने घर से बाहर निकलना शुरु नहीं किया । हालांकि रूस ने यह काफी सख्त कदम उठाया है क्योंकि इससे कोरोना के हालात को देखते हुए बचा जा सकता है ।

अब वहां के हालात इस तरह के हो गए हैं कि शेरों के डर से कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकल रहा है । जिससे कि कोरोना को काबू में किया जा सकता है l

कोरोना अभी महामारी का रूप धारण कर लिया है इससे निपटना बहुत ही मुश्किल हो गया है । यह एक तीसरे विश्वयुद्ध की तरह छिड़ गया है। जिससे बचना हर किसी के लिए नामुमकिन हो गया है तथा हर कोई व्यक्ति से परेशान है । यह किसी एक देश के लिए समस्या नहीं बना है यह संपूर्ण देशों के लिए तथा पूरे विश्व में जगत के लिए समस्या तथा चुनौती बन चुका है

गेहूं की रोटी फुल क्यों जाती है

चीन द्वारा फैलाए इस वायरस का नुकसान आज लगभग सभी देशों को भुगतना पड़ रहा है । इटली तथा ईरान की तो हालत देख कर के आप लोगों के होश उड़ जाएंगे । क्योंकि वहां पर कोरोना के इतने पॉजीटिव केस पाएंगे कि आप उनकी संख्या को देखकर के भी आपके होश उड़ जाएंगे ।

हालांकि चीन ने बड़े ही कठिन प्रयासों के बाद इस बीमारी पर लगभग काबू पा लिया है । जबकि इटली तथा ईरान की हालत बहुत खराब है । वैसे देखा जाए तो भारत में भी इसके मरीज का भी पाए गए हैं । लेकिन भारत सरकार ने काफी सख्त कदम उठा करके इस को काबू में करने का काफी प्रयास किया है ।

हो सकता है कि आने वाले कुछ दिनों के बाद में इस बीमारी को भारत में भी काबू में किया जा सकता है । क्योंकि जिस प्रकार भारत सरकार सख्त कदम उठाया है उसी प्रकार से शायद इस बीमारी का अगले कुछ दिनों में खात्मा हो सकता है । भारत सरकार ने लगभग सभी राज्यों को लोक डाउन कर दिया है ।

हाथियों के बारे में रोचक तथ्य

शुरू में इस बीमारी के फैलने के अलग-अलग मत सामने आए थे । अब चाहे वह कैसे ही फैल रही हो उससे कोई फर्क नहीं पड़ता । अब फर्क उससे पड़ता है कि इस बीमारी को रोका कैसे जाए । हमें सबसे पहले तो इस बात का ध्यान रखना होगा कि सरकार ने जो भी हमें दिशा निर्देश दिए हैं उनका सही ढंग से हमें पालन करना होगा । तभी हम इस बीमारी पर काबू पा सकते हैं ।

इसके अलावा कोरोना पर बहुत सारे मैसेज भी व्हाट्सएप तथा फेसबुक पर , सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं । बहुत सारे लोग कोरोना पर अफवाह फैला रहे हैं।  इसके खिलाफ भी गवर्नमेंट ने काफी सख्त कदम उठाए हैं ।

शेर को जंगल का राजा क्यों कहा जाता है

इससे बचने का सबसे आसान उपाय है डब्ल्यूएचओ ने जो भी इससे बचने के निर्देश दिए हैं तथा जो भी उन्होंने नियम बताए हैं उन नियमों का पालन करें । आपने नियम तो पढ़ ही लिए होंगे   कोई कठिन नियम नहीं है । इसके जो साधारण से नियम है उन नियमों का पालन करें और अपने आपको तथा अपने देश को कोरोना से बचाएं ।