मिस्ड कॉल एसएमएस के जरिए चेक करें SBI अकाउंट बैलेंस। एसबीआई (SBI) बैलेंस इन्क्वायरी टोल-फ्री नंबंर
मिस्ड कॉल एसएमएस के जरिए चेक करें SBI अकाउंट बैलेंस। एसबीआई (SBI) बैलेंस इन्क्वायरी टोल-फ्री नंबंर

sbi missed call balance . मिस्ड कॉल, एसएमएस के जरिए चेक करें SBI अकाउंट बैलेंस, ये हैं सिपंल स्टेप्स । एसबीआई (SBI) बैलेंस इन्क्वायरी टोल-फ्री नंबंर । SBI मिस कॉल रजिस्ट्रेशन नंबर । सबी मिस्ड कॉल बैलेंस|सबी बैंक बैलेंस चेक ।

एसबीआई में आप घर बैठे किस प्रकार से balance check कर सकते हो । यदि आप घर बैठे एसबीआई ( SBI ) में बैलेंस चेक करना चाहते हो और आप एसबीआई की BRANCH में धक्के खाना नहीं चाहते हो तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें । आपको घर बैठे अपना balance check करने का तरीका बता रहे हैं ।

sbi balance enquiry . state bank of india balance check .

how to check sbi balance . SBI में घर बैठे बैलेंस चेक करने के आपके पास दो तरीके हैं । इन दोनों तरीकों की वजह से आप घर बैठे अपने mobile phone की मदद से SBI में balance check कर सकते हो ।

sbi missed call . sbi balance check number miss call .

बैलेंस चेक करने का पहला तरीका है एक number है जो SBI की तरफ से दिया गया है उस नंबर पर miss call करना होता है । miss call करते ही आपका balance का मैसेज आपके register mobile number पर आ जाता है ।

sbi balance check sms . sbi bank balance check number .

एसबीआई में balance check करने का दूसरा तरीका है आपको एक नंबर दिया जाएगा । उस नंबर पर आपको एक message भेजा होता है ।

जब आप उस message को उस नंबर पर भेजते हो तब आपका account का बैलेंस का message आपके पास कुछ ही समय में आ जाता है और आपको पता चल जाता है कि आपके SBI account में कितना रुपया जमा है ।

sbi balance check . sbi balance check no . sbi balance check number . sbi balance checking

sbi balance check toll free number . sbi balance checking number .

how to check account balance in sbi . SBI Bank में बैलेंस चेक करने का toll free number नीचे दिया गया है । इस टोल फ्री नंबर को डायल करके अपने एसबीआई बैंक का account का balance जान सकते हो ।

जब आप SBI का Toll free number डायल करते हो तब आप के account से कोई भी पैसा या फिर कोई चार्ज नहीं लगता है । यह Toll free number बिल्कुल free होता है । इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई भी charge या शुल्क देना नहीं पड़ता है ।

check sbi account balance . how to know sbi balance . how to know sbi account balance . sbi account balance check number . how to check balance in sbi account . sbi bank balance check

sbi missed call balance enquiry . sbi balance missed call

sbi missed call number . आइए जानते हैं कि मिस कॉल करके आप अपने SBI account में miss call देकर के Balance कैसे चेक कर सकते हो ।

कौन सा ऐसा number है जिसे डायल करके यानी कि miss call के जरिए आप SBI account में पड़ा बैलेंस जान सकते हो ।

Miss call देकर के यदि आप अपना एसबीआई अकाउंट में Balance check करना चाहते हो तो आपको यह वाला number जो कि एक Toll free number है यह नंबर SBI द्वारा provide दिया गया है को डायल करना है ।

एसबीआई द्वारा प्रोवाइड किया गया टोल फ्री मिस कॉल नंबर 9223766666 यह है ।

9223766666 पर आपके register mobile द्वारा कॉल लगाना होगा और जब तक call atomic disconnect नहीं हो तब तक कॉल को disconnect नहीं करना है ।

कॉल automatic ही disconnect हो जाएगा और कुछ ही देर बाद में आपके register mobile जिससे आपने call किया था पर एक SMS SBI की तरफ से मिलेगा ।

उस message में आपके SBI bank खाते में जमा राशि जितनी भी होगी आपको बता दी जाएगी । इसके अलावा आप के खाते की अन्य जानकारी भी उसमें होगी ।

अभी तक आपने miss call देकर SBI खाते में जमा राशि जानने का प्रयास किया । अब आपको SMS के जरिए SBI account में जमा राशि जानने का तरीका बता रहे हैं ।

state bank of india balance enquiry number . sbi bank balance enquiry number . how to check sbi bank balance

sbi sms balance check . sbi balance enquiry sms.

how to check sbi balance through sms
SBI Bank ने SMS के जरिए भी आपके खाते में पड़ी या फिर जमा राशि को जानने की सुविधा दे रखी है । आप जब चाहे एक SMS करके आपके SBI account में जमा राशि जान सकते हैं ।

SMS के द्वारा SBI account में जमा राशि जानने से पहले थोड़ा सा रुकते हैं और सबसे पहले यह जानते हैं कि क्या आपका नंबर यहां पर register किया हुआ है या नहीं ।

यदि आपका number register नहीं है तो सबसे पहले आपको अपना number register करना होगा । regiy करने का process नीचे बताया गया है ।

एसबीआई एसएमएस बैंकिंग और मोबाइल सेवाओं के लिए रजिस्टर

sbi sms balance – एसबीआई खाते से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए आपको SBI की mobile banking और SBI की s.m.s. banking services में सबसे पहले तो register करना होगा ।

एसबीआई की मोबाइल बैंकिंग और s.m.s. बैंकिंग में register करने के लिए आपको इस नंबर पर 09223488888 एक मैसेज करना होगा ।
मैसेज में आपको टाइप करना होगा REG ” ACCOUNT NUMBER ” अब आपको इस मैसेज को 09223488888 पर भेज देना है ।

उदाहरण के लिए आपको नंबर की जगह पर 09223488888 यह वाला नंबर डालना है और message Box में आपको बड़े अक्षरों में REG टाइप करना है और उसके आगे आपका अकाउंट number type करके उसको ऊपर दिए गए नंबर पर भेज देना है ।

REG 12345678890 OR SEND 09223488888 .

sbi account balance check . sbi balance enquiry number

आज आपने SBI account में जमा पैसा जानने के जो भी तरीके थे । वह तरीके आपने सीखे इन तरीकों में mobile banking और s.m.s. बैंकिंग के माध्यम से खाते में जमा पैसा जानने का तरीका था ।