शरीर के यह निशान बनाते हैं औरत को भाग्यशाली हिंदू धर्म में स्त्रियों को घर की लक्ष्मी कहा जाता है।

सामुद्रिक शास्त्र में सौभाग्यशाली स्त्रियों की कुछ विशेषताएं

शरीर के यह निशान बनाते हैं औरत को भाग्यशाली हिंदू धर्म में स्त्रियों को घर की लक्ष्मी कहा जाता है।

शरीर के यह निशान बनाते हैं औरत को भाग्यशाली दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे हैं। औरत के शरीर पर अगर कोई निशान है। तो वह औरत को भाग्यशाली कैसे बनाता हैं। हिंदू धर्म में स्त्रियों को घर की लक्ष्मी कहा जाता है। और इनकी पूजा भी की जाती है।

ऐसे में यदि किसी हिंदू परिवार में बेटी का जन्म होता है। तो लोग कहते हैं। कि उनके घर में लक्ष्मी आई है। इसके अलावा जब एक लड़की बड़ी होती है। और उसका विवाह होता है। और जब वह पहली बार अपनी ससुराल जाती है। तो लोग उस समय भी कहते हैं।

कि उनके घर लक्ष्मी आई है। अर्थात इस तरह के रूप को देवी की संज्ञा दी जाती है ।वैसे तो हर लड़की अपने मां-बाप के लिए सौभाग्य लेकर आती हैं। लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में सौभाग्यशाली स्त्रियों की कुछ विशेषताएं बताई गई हैं।

स्त्री का बहुत बड़ा योगदान है। क्योंकि वह नए जीवन का मूल आधार होती है। माता लक्ष्मी उसी घर में बात करती हैं। जिस घर में स्त्री का सम्मान होता है। हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताएंगे जिससे यह जाना जा सकता है।

कि कौन सी स्त्री अपने पति और परिवार के लिए भाग्यशाली हो सकती है। शास्त्रों में कहा गया है। कि अगर स्त्री के कुछ चुनिंदा बड़े हैं। तो वह अपने पति व परिवार के लिए सौभाग्य की निशानी होती है।

केसर से जुड़े अद्भुत तथ्य मसालों के राजा 1 किलो केसर का मूल्य

अदरक का इतिहास अदरक के फायदे बताइए अदरक के औषधीय गुणों का चमत्कार

सावधान जिम में दिया जाने वाला सप्लीमेंट आपकी हड्डियों को गला देता है ।

जिओ वॉइस चैट सर्विस नंबर अब इंडिया की सुंदर-सुंदर लड़कियों से बातें करो

चमकदार नाखून बहुत-सी महिलाओं के नाखून बहुत ही अच्छे और सुंदर होते हैं। गुलाबी रंग के चमकते नाखून वाली लड़कियां अच्छी सेहत और अच्छे चरित्र वाली होती है। यह अपने पति और परिवार दोनों के सुख और दुख का ख्याल करती हैं।

और पूरी इच्छा से अपना काम करती है। दोस्तों जिस महिला के पांव की मध्यम अंगुली अपेक्षाकृत बड़ी होती है। वह बहुत भाग्यशाली होती है। ऐसी महिला से विवाह करने से पहले आपको इसके बारे में बहुत बार सोच विचार करना चाहिए

जिस महिला के बाएं गाल पर तिल होता है। वह महिला खाने की बहुत शौकीन होती हैं। और हर तरह के व्यंजन का लुत्फ उठाती है। वह अपने पूरे परिवार का अच्छे से ध्यान रखती है। वह बहुत अच्छा खाना बनाती है। जिसकी वजह से उसका परिवार उससे हमेशा खुश रहता है।

लंबी नाक जिन महिलाओं की लंबी होती है। उनमें किसी ने मुसीबत को शांति से सुलझाने की क्षमता होती है। इन महिलाओं को खर्चा करने का शौक होता है। लेकिन इनके द्वारा किया गया घर जा कभी बेकार नहीं जाता हैं।

लंबी उंगलियां महिलाओं की उंगलियां लंबी होती है। बहुत बुद्धिमान होती हैं। उन्हें पढ़ने लिखने का बहुत शौक होता है। ऐसी महिलाएं फिजूल खर्ची नहीं होती है। बल्कि इन्हें पैसा दिया जाए तो वह इसे दोगुना करने का पूरा गुण रखती है। इनका परिवार और पति इनसे हमेशा खुश रहता है।

गुलाबी पाव ऐसी महिलाओं के पैर गुलाबी और बहुत ही कोमल होते हैं। और पूरी तरीके से विकसित होते हैं। तो इस तरह की लड़कियां अपने प्रेमी या फिर पति को बहुत अच्छे से खुश रखती हैं।

इसके अलावा शारीरिक संबंध में इनकी रूचि इस प्रकार होती है। कि उनके पार्टनर उनसे हमेशा नजदीकी बनाकर रखते हैं। क्योंकि एक पति या प्रेमी अपनी प्रेमिका या पत्नी से सिर्फ प्यार की उम्मीद रखता है।

और इस मामले में ऐसी महिलाएं हमेशा आगे रहते हैं। अर्थात यदि कोई पुरुष ऐसी महिला से शादी करता है‌। तो वह हमेशा खुश रहेगा और इससे उसे अपनी पत्नी से कोई शिकायत भी नहीं रहेगी

तलवे के नीचे त्रिकोण दोस्तों सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक महिलाओं के पैर के तलवों में कई गहरे राज छिपे होते हैं। जिन महिलाओं के तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान होता है‌ वह बहुत ही चतुर और बहुत ही बुद्धिमान होती है। और यह किसी भी कार्य को बड़ी सूझबूझ के साथ करती हैं।

हर बात ऐसी महिलाओं से शादी करने वाले लोग कभी भी अपने जीवन में निराश नहीं होते हैं।क्योंकि उनको एक समझदार पत्नी मिल जाती है। जो उनके हर काम में उनका साथ देती है। इसलिए यदि जिस महिला के तलवों मैं त्रिकोण का निशान बनता है‌। वह महिलाएं वास्तव में भाग्यशाली होती है।

हर किसी को बड़ी बड़ी आंखों वाली महिलाएं पसंद होती हैं। और ऐसी महिलाओं की आंखों में लोग अक्सर डूब जाते हैं। जिन महिलाओं की आंखें बड़ी बड़ी होती है। उनको हिरणी की आंखों की संज्ञा दी जाती है।

दरअसल बड़ी बड़ी आंखों वाली स्त्रियों के जीवन में प्रेम और सुख हमेशा रहता है। उन्हें अपने जीवन में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होती है।

नाक के पास तिल दोस्तों आपने बहुत सारी महिलाओं के चेहरे पर तिल देखा होगा लेकिन चेहरे के कुछ खास जगह दिल बहुत शुभ माने जाते हैं। और ऐसे दिल सिर्फ भाग्यशाली महिलाओं के चेहरे पर होते हैं दरअसल यदि किसी महिला की नाक के पास ।

तो इनकी किस्मत बहुत अच्छी होती है। क्योंकि वह जो चाहती हैं। उन्हें वह मिलता है। अर्थात ऐसी महिलाओं के जीवन में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होती है। इसलिए किसी महिला की नाक के पास तिल है। तो वह महिला बहुत भाग्यशाली और बहुत ही किस्मत वाली है।

हुमायूं के मकबरे की संरचना राजधानी दिल्‍ली में हुमायूं का मकबरा

कुतुबमीनार के बारे में रोचक जानकारी महरौली पुरातात्विक पार्क

लोहा स्तंभ के बारे में रोचक जानकारी दिल्ली के लौह स्तम्भ में जंग क्यों नही लगता

सिम कार्ड का एक कोना कटा हुआ क्यों होता है ?

उड़ीसा में कोणार्क सूर्य मंदिर का रहस्य सात घोड़े वाला मंदिर भारत का प्रसिद्ध सूर्य मंदिर