Close

शिवांगी जोशी की बायोग्राफी शिवांगी जोशी के जीवन की राज की बात

शिवांगी जोशी का मोबाइल नंबर । शिवांगी जोशी का पति

आइए दोस्तों आज हम आपको टीवी सीरियल के मशहूर अभिनेत्री शिवांगी जोशी की बायोग्राफी के बारे में बताएंगे । शिवांगी जोशी का जन्म 18 मई 1995 में देहरादून में हुआ था। शिवांगी जोशी इंडियन टेलीविजन एक्ट्रेस हैं । लेकिन इनका बाकी का बचपन ऋषिकेश वह उसके आसपास शहर में गुजरा है।

शिवांगी जोशी एक भारतीय अभिनेत्री है। इन्होंने टीवी सीरियल से अपनी पहचान बनाई है। इन्होंने बेगूसराय, बेइंतेहा, जैसे सीरियल में काम किया है।

और हाल ही में यह यह रिश्ता क्या कहलाता है मे नायरा सिंघानिया का लीड रोल निभा रही है। कार्तिक गोयनका के साथ इस सीरियल में इन्होंने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

1 . शिवांगी के जीवन की राज की बात शिवांगी जोशी की बायोग्राफी

1 . जब आप शिवांगी के फिगर को देखेंगे। तो तब आपको बिल्कुल भी नहीं लगेगा कि उनको खाना बिल्कुल भी पसंद है। लेकिन यह सही बात नहीं है। शिवांगी को खाना खाने बहुत ही ज्यादा पसंद है। उन्हें नए-नए डिश बनाना बहुत ही अच्छा लगता है।

2 . शिवांगी काफी मल्टी टैलेंटेड है। बचपन में कत्थक की ट्रेनिंग तो ली है। उन्होंने साथ ही उन्होंने टाइक्वांडो मैं गोल्ड मेडल भी जीता है।

और ऐसे ही वह किसी डांस परफारमेंस के सिलसिले में वे मुंबई आई थी। इस बात से अनजान कि अब उनकी जिंदगी बदलने वाली है।

3 . उसी शो के चीफ गेस्ट ने शिवांगी के माता-पिता को सलाह दी। इन्हें एक्टिंग में अपना लक ट्राई करना । तो साल 2013 में शिवांगी अपने मॉम के साथ मुंबई की दौड़ती भागती जिंदगी का हिस्सा बनने आ गई।

क्योंकि उन्हें तो बस बहाना चाहिए था। एक्टिंग का शौक तो उन्हें बचपन से ही था

4 . मुंबई आने के बाद उन्होंने कई ऑडिशन दिए उन्होंने अपने ग्रेजुएशन कोर्स से एक साल का ब्रेक लिया ताकि वह अपना पूरा फोकस ऑडिशन में लगा सके।

और देखते ही देखते वह एक टीवी सीरियल में सेलेक्ट हो गई। फिर अचानक उन्हें एक दिन प्रोडक्शन हाउस से कॉल आया ।

5 . और यहां से शुरुआत हुई उनके एक्टिंग करियर की । साल 2013 में उन्हें मिला उनका पहला ब्रेक सीरियल कहती है। ज़िंदगी आंख मिचोली जहां उन्होंने निशा का रोल किया। जिसके लिए उन्हें काफी प्रशंसा मिली ।

साल 2014 में उन्होंने सीरियल बेइंतहा में सपोर्टिंग रोल प्ले किया । आयत गुलाम हैदर का उसी साल शिवांगी ने लव बाय चांस में भी काम किया था ।

सोनाक्षी सिन्हा की नंगी फोटो

जीवन भर कर्ज में डूबे रहेते है इन तीन आदतौ के कारण

निक और प्रियंका सुहागरात कि कुछ गुप्त बातें

आइए जानते हैं कपल चैलेंज के बारे में क्या है कपल चैलेंज ? What about the Couple Challenge?

6 . और फिर उन्हें एक बड़ा ब्रेक मिला । जब उन्हें बेगूसराय में मेन रोल लीड किया गया । शिवांगी अपने कैरेक्टर में बदलाव लाने के लिए अलग अलग ही एक्ट्रेस को फॉलो करती थी।

सीरियल बेगूसराय में शिवांगी की गो एक्ट्रेस थी । श्वेता तिवारी जिनके साथ काफी अच्छी तरह से रहती थी ।

7 . शिवांगी श्वेता शिवांगी की अच्छी सलाहकार थी । साल 2016 में शिवांगी हिस्सा बनी स्टार प्लस के वन ऑफ द शो यह रिश्ता क्या कहलाता है।

शिवांगी के मुताबिक पहली बार उन्हें उनकी उम्र का रोल निभाने को मिला नायरा के रूप में । नायरा बिल्कुल शिवांगी जैसी है।

8 . वैसे आज नायरा का किरदार इतना मशहूर हो गया है। कि शायद ही शिवांगी को कोई उनके असली नाम से जानता होगा। और इस बात की उम्मीद शिवांगी ने खुद ही नहीं की थी।

कि वह इतनी पॉपुलर हो जाएंगी अब यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा । यह रिश्ता क्या कहलाता है। शिवांगी के करियर का सबसे बड़ा सीरियल है।

9 . अभी तक हमने शिवांगी जोशी की बायोग्राफी तथा उसकी रियल लाइफ के बारे में जाना और हमने यह भी जाना कि शिवांगी जोशी की बायोग्राफी क्या थी ।

2 . शिवांगी जोशी के बारे में यह जानेंगे शिवांगी जोशी की बायोग्राफी

1 . शिवांगी जोशी की बायोग्राफी ।
2 . शिवांगी के जीवन की राज की बात ।
3 . शिवांगी जोशी को किन-किन सीरियल वालों ने रिजेक्ट किया ?
4 . शिवांगी जोशी को कौन-कौन से पुरस्कार से सम्मानित किया गया है ?
5 . शिवांगी जोशी की फोटो ।
6 . शिवांगी जोशी का बर्थडे ।
7 . शिवांगी जोशी का मोबाइल नंबर ।
8 . शिवांगी जोशी की फैमिली ।
9 . शिवांगी जोशी का पति ।
10 . शिवांगी जोशी का डांस ।

3 . शिवांगी किन-किन सीरियल को रिजेक्ट किया

शिवांगी ने सम्राट अशोका में गोरवती, का रोल प्ले करने से मना कर दिया। ड्रीम गर्ल में लक्ष्मी शरीन, यह वादा रहा खुशी, जमाई राजा में रोशनी,एक तरह से अच्छा ही है। मैं अगर इन रोल में को एक्सेप्ट कर लेती तो शायद उन्हें नायरा का रोल नहीं मिलता है।

4 . शिवांगी जोशी को कौन-कौन से पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

2017 के स्टार परिवार के अवॉर्ड्स में उनको फेवरेट पत्नी का और फेवरेट जोड़ी मोहसिन खान के साथ यह रिश्ता क्या कहलाता है। के लिए जिस तरह फेस के मन में प्यार बढ़ रहा है ।

उससे तो यही लगता है कि उनकी झोली में जल्द ही और भी बहुत सारे अवॉर्ड्स आएंगे। शिवांगी की लव स्टोरी काफी सूलझी हुई है‌ ।

वह डेट कर रही है। अपने यह रिश्ता क्या कहलाता है को स्टार मोहसिन खान को और सबसे क्यूट चीज तो यह है। कि दोनों का यह पहला रिलेशनशिप है। शुरू शुरू में जब दोनों की अफेयर की खबरें बाहर आई तो तब दोनों एक दूसरे को डेट नहीं कर रहे थे‌।

देवोलीना के काली करतूतों की सबसे बड़ी सच्चाई जानिए

दुनिया की 10 सबसे खतरनाक सड़कें घूमिये दुनिया की 10 खतरनाक सड़कों पर

काला धागा बांधने के क्या फायदे हैं काला धागा बांधने के कई और अद्भुत फायदे

अगर द्रोपती ने पांच पांडवों से शादी नहीं की होती तो क्या होता जानिए इसके बारे में?

लेकिन इनकी केमिस्ट्री इतनी अच्छी थी कि सबको ऐसा लगने लगा था कि वह एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। हाल ही में मोहन सिंह ने यह क्लियर कर दिया कि दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं।

वैसे जब इनके अपेयर की खबरें आनी शुरू हुई थी । तब शिवांगी की मम्मी को यह बात बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी।

और वह हर दिन अपनी बेटी के साथ सेट पर आने लगी थी । उन पर और मोहसिन पर नजर रखने के लिए लेकिन अभी भी शिवांगी की मम्मी चैट पर बहुत ही ज्यादा टाइम बिता रही है। जब मौहसिन ने अपने प्यार का इजहार किया तो उनकी मां भी मान गई ।

और वह इस रिश्ते के बिल्कुल भी खिलाफ नहीं है। मोहसीन और नायरा की इस जोड़ी को सबने कायरा का नाम दिया है। इस बात को सुनकर सबसे ज्यादा खुश इनके फैंस ही होंगे । अगर दोनों ने इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के बारे में सोचा है।

5 . शिवांगी जोशी की फोटो शिवांगी जोशी की बायोग्राफी

शिवांगी जोशी बहुत ही खूबसूरत अदाकारा है । शिवांगी सीरियलों में भी काम किया है ।वह बहुत ही बोल्ड और खूबसूरत है । उनकी कमर बहुत ही पतली है । इसलिए घर और भी ज्यादा खूबसूरत लगती है ।

6 . शिवांगी जोशी का मोबाइल नंबर शिवांगी जोशी की बायोग्राफी

बात करें अगर हम शिवांगी जोशी के मोबाइल नंबर की तो सभी फैंस यही चाहते हैं कि शिवांगी का मोबाइल नंबर सभी के पास हो पर ऐसा हो नहीं पाता पर । उन तक कांटेक्ट करने का एक तरीका है ।

उनका इंस्टाग्राम वह इंस्टाग्राम पर बहुत एक्टिव रहती है । इसीलिए आप इंस्टाग्राम पर शिवांगी से बातचीत कर सकते हैं ।

7 . शिवांगी जोशी का बर्थडे शिवांगी जोशी की बायोग्राफी

शिवांगी जोशी 18 मई को अपना बर्थडे मनाती है । इनका जन्म देहरादून में हुआ था ।

8 . शिवांगी जोशी की फैमिली शिवांगी जोशी की बायोग्राफी

शिवांगी जोशी की की फैमिली में उसके माता पिता है । शिवांगी जोशी के दादाजी अब इस दुनिया में नहीं रहे । लेकिन शिवांगी अपने दादाजी की बहुत ही करीब थी और वह उनसे बहुत प्यार करती थी । इसके साथ इनका एक भाई और बहन भी है । जिसमें भाई का नाम समर्थ जोशी है ।

9 . शिवांगी जोशी का पति शिवांगी जोशी की बायोग्राफी

शिवांगी जोशी के पति के बारे में कहा जाये तो अभी उनकी शादी नहीं हुई है और ऐसा सुनने में आता है कि यह रिश्ता क्या कहलाता है मेन को – स्टार मोहसिन खान को यह डेट कर रही है ।

10 . शिवांगी जोशी का डांस शिवांगी जोशी की बायोग्राफी

शिवांगी जोशी शुरू से डांस की बहुत ही शौकीन थी । उन्होंने कत्थक की ट्रेनिंग भी ली थी और आज वह डांस की ट्रेनिंग भी देती है। उन्हे डांस से बहुत प्रेम है। उन्हें कत्थक से बड़ा ही प्रेम है।

शिवांगी जोशी की बायोग्राफी शिवांगी जोशी के जीवन की राज की बात। शिवांगी जोशी का मोबाइल नंबर । शिवांगी जोशी का पति शिवांगी जोशी का मोबाइल नंबर

रावण का सामना जब काल से हुआ तब क्या हुआ ?

बेस्ट कूकिंग ओइल ब्रेण्ड्स: खाना बनाने के लिए यह छह तेल हैं सर्वश्रेष्ठ

कौन सा आटा ब्रांड है आपके स्वस्थ्य और परिवार के लिए श्रेष्ट

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के 21 प्रेरणादाई विचार जो आपकी जिंदगी को बदल के रख देंगे।

केदारनाथ मंदिर के बारे में चार अनोखे तथ्य केदारनाथ मंदिर के बारे में कुछ लाजवाब तथ्य