वजन कम करने की आयुर्वेदिक दवा SlimTik । वजन घटाने (मोटापा कम) करने के घरेलू नुस्खे । SlimTik Ayurvedic Weight loss Tips.

5 Best Ayurvedic foods for weight loss and burn belly fat quickly. वजन घटाने (मोटापा कम) करने के घरेलू नुस्खे । मोटापा कम करने की आयुर्वेदिक दवा | 100% असरदार और कामयाब ।

इंसानों की बहुत सारी समस्याएं होती है लेकिन इंसान की असली समस्या उसका मोटापा होती है। आज हर कोई व्यक्ति मोटापे को ले करके परेशान और चिंतित है । वह अपने मोटापे को control करने के लिए और अपने वजन को कम करने के लिए जिम जाता है । Diet control करता है और भी कई अन्य प्रयास करता है फिर भी उनका मोटापा कंट्रोल नहीं होता है और वजन भी कंट्रोल नहीं होता है ।

लेकिन आज हम आपको बिना किसी Side effect अर्थात नुकसान के वजन को कम करने की और मोटापे को कंट्रोल करने की आयुर्वेदिक दवा के बारे में बता रहे हैं । वजन कम करने की और मोटापे को कंट्रोल करने की आयुर्वेदिक दवा SlimTik है । कहान आयुर्वेदा द्वारा निर्मित SlimTik आयुर्वेदिक दवा का कैसे इस्तेमाल करोगे और यह कैसे मोटापे को कम करती है चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं ।

SlimTik क्या है ?

SlimTik Weight loss का एक आयुर्वेदिक फार्मूला है । प्राकृतिक और natural तरीके से बिना किसी side effect के और chemical के weight loss करने का तरीका है SlimTik . 18 वर्ष से अधिक उम्र का प्रत्येक व्यक्ति SlimTik weight loss powder का सेवन कर सकता है जो कि पूरी तरीके से आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से तैयार किया गया है ।

SlimTik क्यों लिया जाता है ?

Weight loss के लिए SlimTik आयुर्वेदिक पाउडर का सेवन पुरुषों और महिलाओं दोनों के द्वारा किया जाता है । SlimTik आयुर्वेदिक पाउडर सेवन करने के 7 दिनों के भीतर ही आपको चमत्कारिक Result मिलना शुरू हो जाते हैं । यदि आप लगातार इस पाउडर का सेवन 30 दिनों तक करते हो तो आपको चौंकाने वाला रिजल्ट मिलेगा और आपका वजन भी पहले के मुकाबले कई गुना कम हो जाएगा ।

SlimTik Ayurvedic Weight loss power को लेने की क्या-क्या फायदे होते हैं ?

Which is the best protein powder for weight loss? How can I lose 4 kilos in a week?What is the best way to lose belly fat?Which protein is best for women's weight loss?

SlimTik Ayurvedic Weight loss power लेने से हमारी बॉडी को कौन कौन से फायदे होते हैं किन किन पदों के लिए हमें SlimTik Ayurvedic Weight loss power लेना चाहिए।

1 . भूख कम करता है

SlimTik Ayurvedic Weight loss power में गुडमार जेसी आयुर्वेदिक औषधियों को ingredient के रूप में मिलाया जाता है जो कि हमारे को मीठा खाने की आदत को कम करती है। क्योंकि मीठी चीजों में सबसे ज्यादा कैलोरी होती है । जितनी ज्यादा हम मीठी चीजें खाएंगे उतनी ज्यादा कैलोरी हमारे शरीर में जाएगी और हम मोटापे ( motapa ) का शिकार होंगे ।

2 . पाचन क्रिया में सुधार करता है

SlimTik Ayurvedic Weight loss power पाचन क्रिया को सुधारने का काम करता है और पाचन क्रिया को मजबूत करता है । इसके साथ ही यह वसा के अवशोषण को भी कम करता है । क्योंकि वसा हमारे शरीर के मोटापे का एक मुख्य कारक होता है । इसके साथ ही यह कैलोरी को जल्दी burn करने में भी मदद करता है । जिससे कि वजन को कम करने में मदद मिलती है । SlimTik Weight loss power कोलेस्ट्रोल को भी कम करता है ।

3 . प्रतिरक्षा बढ़ाता है

SlimTik सबसे अच्छा वजन घटाने वाला हर्बल फॉर्मूला है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सिडेंट, सेल को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री-रेडिकल्स से लड़ते हैं और immunity power बढ़ाते हैं। यह रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि करता है । जिससे कि हमारा शरीर रोगों से आसानी से लड़ पाता है और हमें बीमार होने से बचाता है ।

4 . आपको पतला बनाता है

SlimTik में प्राकृतिक रेचक होता है जो कब्ज से राहत दिलाता है। यह पेट से संबंधित विकार जैसे कि गैस , अपच को दूर करता है । यह आपके शरीर को लंबे समय तक वजन कम करने में मदद करता है।

5 . खाने की लालसा को कम करता है

SlimTik Weight loss power में फाइबर की मात्रा भरपूर मात्रा में होती है । जिसकी वजह से हमारा पेट भरा हुआ लगता है । पेट भरा हुआ लगने पर हम कम खाना खाते हैं और हमारे शरीर में कैलोरी की मात्रा भी कम जाती है । इस तरीके से देखा जाए तो यह वजन कम करने में काफी मददगार होता है ।

6 . आपका वजन कंट्रोल करता है

SlimTik Weight loss power प्राकृतिक भुख नियंत्रण फार्मूला है । यह पाउडर हमारे शरीर का वजन कंट्रोल करता है और यह प्राकृतिक वसा को जलाने का काम भी करता है ।

7 . बेहतर सामाजिक जीवन

आप अपने शरीर से physical रूप से फिट होना जरूरी होता है । ताकि आप smart और handsome दिखें । स्मार्ट और हैंडसम व्यक्ति को समाज में और मित्रों में काफी प्रशंसा और सराहना मिलती है । smart , handsome और physical fit व्यक्ति को समाज में और बाहर के लोग अलग ही महत्व देते हैं ।

SlimTik Weight loss power वजन घटाने स्वाभाविक रूप से

SlimTik आपके शरीर का वजन ही कम नहीं करता बल्कि आपके शरीर को पर्याप्त पोषण भी देता है । जिससे की आपके शरीर का सही से विकास हो सके । यह आपके शरीर की एक्स्ट्रा चर्बी ( extra fat ) को कम करता है और आपको जवान बनाए रखता है । SlimTik powder से आप हमेशा चुस्त -दुरुस्त और जवान दिखेंगे ।

SlimTik पाउडर की खास बातें । स्लिमटिक की विशेषताएं ।

1 . संतुलित पोषण

SlimTik में उच्च प्रोटीन और घुलनशील फाइबर होता है जो आपको अधिक Weight loss करने में मदद करता है।

2 . दुबला – पतला शरीर

SlimTik से वजन कंट्रोल होने वाले हार्मोन हमारा शरीर कुछ समय बाद Release करने लगता है । SlimTik मानव शरीर में उस हार्मोन को बढ़ाता है जो वजन कम करने के लिए जिम्मेदार होता है।

3 . रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएं

हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होना जरूरी है अच्छे स्वास्थ्य के लिए । SlimTik Immunity system को boost करता है। इसका इस्तेमाल करें और खुद को स्वस्थ और मजबूत बनाएं।

4 . अतिरिक्त चीनी नहीं

SlimTik में चीनी की मात्रा 0% होती है । SlimTik में चीनी नहीं होती है। यह आपको कम कैलोरी का उपभोग करने में मदद करता है और वजन कम करने में आपकी मदद करता है।

5 . प्राकृतिक वजन नियंत्रण

SlimTik Powder लेने से व्यक्ति इसका आदि नहीं होता है । इसे आप जब चाहे बंद कर सकते हैं । इससे आपके दैनिक जीवन पर कोई भी असर नहीं होगा । यह सुरक्षित और गैर-नशे की लत है। वजन घटाने के लक्ष्य तक पहुंचने के बाद, आप निश्चित रूप से इसे लेना बंद कर सकते हैं।

6 . तनाव मुक्ति

SlimTik में तनाव और चिंता को कम करने वाला फॉर्मूला है जो कि आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में प्रत्येक व्यक्ति के लिए जरूरी । SlimTik में ऐसी जड़ी-बूटियाँ होती हैं जो तनाव और चिंता को कम करने में कारगर हैं।

SlimTik Weight loss powder के सेवन की विधि और तरीका ।

विधि : SlimTik Weight loss powder आपको सुबह और शाम दिन में दो बार लेना होता है । SlimTik Weight loss powder को आप गुनगुने पानी के साथ ले सकते हो । SlimTik Weight loss powder को लेने के लिए दो चम्मच पाउडर ले और एक कप गुनगुने पानी के साथ इसे ले ले ।

SlimTik Weight loss Ayurvedic powder ही क्यों लेना चाहिए ?

बाजार में Weight loss करने वाले हजारों प्रोडक्ट मौजूद है । Weight loss करने के लिए आप Ayurvedic powder , होम्योपैथी पाउडर , एलोपैथिक पाउडर भी ले सकते हैं । लेकिन इनमें chemicalchemical होता है । जिसकी वजह से यह आपके शरीर को तो खराब करता ही है , साथ में इसके बहुत सारे साइड इफेक्ट भी होते हैं जो कि आपको शुरुआती दिनों में नजर नहीं आते हैं ।

लेकिन बाद में इसका असर दिखाई देता है । जबकि SlimTik weight loss powder में कोई भी chemical मौजूद नहीं होता है और दूसरी बात यह आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से तैयार किया जाता है । इसमें कोई भी बाहर से इनग्रेडिएंट नहीं मिलाया जाता है जो कि पूरी तरीके से प्राकृतिक है और इससे हमारे शरीर को कोई भी नुकसान नहीं होता है ।

SlimTik Weight loss Ayurvedic powder को कैसे हो और कहां से खरीदें ?

SlimTik Weight loss powder घर बैठे मंगवाने के कई तरीके हैं । आप Online order करके भी मंगवा सकते हो और दूसरा तरीका है इनकी official website पर जाकर इनके toll free number पर call करके भी SlimTik Weight loss powder लॉस घर बैठे order करके मंगवा सकते हो । SlimTik Weight loss powder Amazon , फ्लिपकार्ट , कहान आयुर्वेदा की ऑफिशियल वेबसाइट और HealthMug website पर उपलब्ध है । यहां से आप ऑनलाइन ऑर्डर करके अपने घर पर SlimTik Weight loss powder को मंगवा सकते हो । SlimTik के बारे में ज्यादा जानकारी इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है

ऑफिशल वेबसाइट – Slimtik.com

संपर्क करें – खुलने का समय: सोम – शनि: 9.00-6.00 रविवार: बंद +91 9999886112
support@slimtik.com 4, पहली मंजिल, केबी ग्रीन प्लाजा, जगत फार्म मार्केट, गामा 1,
ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश – 201310

SlimTik आयुर्वेदिक पाउडर के इनग्रेडिएंट्स के नाम क्या है ?

SlimTik Weight loss powder को बनाने के लिए प्राकृतिक और आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों को लिया गया है । Weight loss powder में किसी भी तरह का chemical का प्रयोग नहीं किया गया है । SlimTik Weight loss powder में मिलाये गये ingredient के नाम नीचे दिए गए हैं ।

1 . मेंथी
प्रति सेवारत 15 (जी) – मेथी भूख को कम करके और कैलोरी की मात्रा कम करके Weight loss में मदद करती है। यह कोलेस्ट्रॉल के स्तर, रक्त शर्करा के स्तर को control करता है और नाराज़गी और सूजन से राहत देता है। इससे शरीर में ताकत बढ़ती है।

2 . हरी चाय
प्रति सेवारत 10 (जी) – ग्रीन टी सबसे अच्छा वजन घटाने वाला उत्तेजक है। इसमें कैफीन होता है जो फैट बर्न करने में मदद करता है। यह आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है और आपके शरीर को Calorie burn करने में सक्षम बनाता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट, सेल-डैमेजिंग फ्री रेडिकल्स से लड़ते हैं और इम्युनिटी को बूस्ट करते हैं।

3 . पुनर्नवा
प्रति सेवारत 10 (जी) – पुनर्नवा भी वजन घटाने के लिए उपयोग की जाने वाली सबसे प्रभावी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों में से एक है। इसमें मूत्रवर्धक गुण होते हैं, जो किडनी और ब्लैडर को ठीक रखते हैं। यह वाटर रिटेंशन की समस्या को ठीक करने के लिए भी जाना जाता है।

4 . गुडमारे
प्रति सेवारत 10 (जी) – गुडमार आपकी स्वाद कलिकाओं पर मीठे रिसेप्टर्स को Block कर देता है। यह आपको कम मीठे खाद्य पदार्थ खाने और कम कैलोरी का उपभोग करने का कारण बनता है। लगातार low कैलोरी का सेवन करने से वजन कम होता है। यह रक्त शर्करा के स्तर को भी कम करता है।

5 . नागरमोथा
प्रति सेवारत 10 (जी) – नागरमोथा की जड़ शरीर को तेजी से वजन कम करने में मदद करती है। इसमें फाइबर और मोटापा रोधी गुण होते हैं। यह भूख को कम करता है और अधिक खाने से रोकता है। नागरमोथा आपको वजन घटाने के लक्ष्यों को प्राप्त करने, चयापचय में सुधार और उचित आकार बनाए रखने में मदद करता है।

6 . सौंठ
प्रति सेवारत 10 (जी) – सौंठ (अदरक) पाउडर आपके चयापचय में सुधार करता है, वसा के अवशोषण को कम करता है, मल त्याग को बढ़ाता है। यह आपकी भूख को कम करता है और पेट की चर्बी से लड़ने में मदद करता है। यह आपके कोलेस्ट्रॉल को कम करने में भी मदद करता है। सौंठ से आप कैलोरी बर्न कर सकते हैं।

7 . त्रिफला
प्रति सेवारत 10 (जी) – त्रिफला तीन सूखे मेवों , आंवला, हरीतकी और बिभीतकी का मिश्रण चूर्ण है। हर्बल मिश्रण आपके पाचन में सुधार और विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालकर वजन घटाने में मदद करता है। यह समग्र स्वास्थ्य में सुधार करता है।

8 . सेना पत्ते
प्रति सेवारत 8 (जी) – सेना की पत्तियां एक प्राकृतिक रेचक है। यह वजन घटाने को बढ़ावा देता है। यह कब्ज से राहत देता है, पाचन तंत्र के कार्यों में सुधार करता है। सेना के पत्तों की चाय विषहरण को बढ़ावा देती है। यह आपके शरीर को लंबे समय तक चलने वाले वजन को कम करने में मदद करता है।

9 . डालचीनी
प्रति सेवारत 5 (जी) – दालचीनी (दालचीनी) स्वादिष्ट और स्वास्थ्य लाभों से भरी हुई है। यह एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है। यह आपके वजन घटाने के लक्ष्य को हासिल करने में आपकी मदद करता है। इसमें कई औषधीय गुण होते हैं और पेट की चर्बी से लड़ते हैं।

10 . सौंफ
प्रति सेवारत 5 (जी) – सौंफ (सौंफ) फाइबर का एक समृद्ध स्रोत है जो आपको लंबे समय तक भरा हुआ रहने में मदद करता है। यह आपको लालसा और अधिक खाने से रोकता है। इससे आप कम कैलोरी का सेवन करते हैं और इसके परिणामस्वरूप वजन कम होता है।

11 . जीरा
प्रति सेवारत 5 (जी) – जीरा आमतौर पर हर भारतीय रसोई में पाया जाता है। यह आपके शरीर को डिटॉक्सीफाई करता है। यह उसमें से सारे टॉक्सिन्स को निकाल देता है। जीरा मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है, आपके शरीर से अत्यधिक चर्बी को बाहर निकालने में मदद करता है।

12 . काली मिर्च
प्रति सेवारत 2 (जी) – काली मिर्च मसालों का राजा है। यह मूल रूप से भारतीय घरों में भोजन में प्रयोग किया जाता है। काली मिर्च पोषक तत्वों से भरी हुई है। वजन कम करने के लिए यह एक बेहतरीन मसाला है। यह आपको बेली फैट को तेजी से Burn करने में मदद करता है।

स्लिमटिक कैसे काम करता है ?

अगर आप उन लोगों में से हैं जो हर्बल तरीके से वजन कम करना चाहते हैं तो SlimTik सिर्फ आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। चूंकि व्यायाम करना हर किसी के लिए आसान काम नहीं होता है। बहुत सारे व्यक्ति व्यायाम नहीं करना चाहते हैं और अपना वजन भी कंट्रोल करना चाहते हैं । बहुत से लोग हर्बल के लिए जाना पसंद करते हैं। क्योंकि हर्बल में व्यायाम के बिना आपकी वजन को कंट्रोल किया जाता है । जिसके लिए आयुर्वेद के फार्मूले का इस्तेमाल होता है । SlimTik में वे जड़ी-बूटियाँ शामिल हैं जो वजन कम करने में आपकी मदद करने के लिए प्रभावी मानी जाती हैं।

SlimTik Weight loss powder उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जो वजन कम करने के लिए लगातार काफी समय से संघर्ष कर रहे हैं। SlimTik Weight loss powder पेट की चर्बी को जलाने में मदद करता है, चयापचय की दर को बढ़ाता है और यहां तक कि आपको अधिक खाने से रोकने के लिए आपकी भूख को नियंत्रित करने में भी मदद करता है। इसमें कोई कृत्रिम रंग या हानिकारक रसायन नहीं होते हैं जो इसे स्वस्थ विकल्प बनाते हैं।

यह अच्छे एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है जो आपके शरीर को मजबूत और स्वस्थ बनाएगा। यदि आप हर्बल वजन घटाने की दवा की तलाश में हैं तो आप SlimTik Weight loss powder पर भरोसा कर सकते हैं।

SlimTik आयुर्वेदिक पाउडर लेने से हमारे शरीर को कौन-कौन से नुकसान होते हैं ?

हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि SlimTik Weight loss powder को तैयार करने के लिए किसी भी तरह का केमिकल का उपयोग नहीं किया गया है इसे 100% प्राकृतिक जड़ी बूटियों के इस्तेमाल से तैयार किया गया है ।‌ SlimTik Weight loss powder का कोई भी साइड इफेक्ट और नुकसान नहीं है । इसे आप बेझिझक इस्तेमाल कर सकते हो । किसी भी उम्र का व्यक्ति इस पाउडर का इस्तेमाल कर सकता है । महिला हो या पुरुष हो या बच्चा इस पाउडर को ले सकता है ।

वजन बढ़ने के क्या क्या कारण होते हैं ? Vajan badhane ke kya kya Karan ho sakte hain .

यदि आपका वजन लगातार बढ़ रहा है या फिर आपका वजन अचानक से बढ़ रहा है तो इसके पीछे कोई ना कोई कारण जरूर होता है । यदि आपका वजन अचानक से बढ़ा है तो यह कोई गंभीर विषय हो सकता है और यदि आपका वजन लगातार धीरे-धीरे बढ़ रहा है तो यह आपके खानपान की वजह से दिनचर्या की वजह से और भी अन्य कई कारण होते हैं उनकी वजह से भी बढ़ता है । नीचे हम आपको कुछ ऐसे मुख्य कारण बता रहे हैं जिसकी वजह से आपका वजन बढ़ता है ।

वजन बढ़ने के 10 मुख्य कारण

1 . हाइपोथाइरायडिज्म
2 . अनिद्रा – पूरी नींद न लेना या बहुत ज्यादा सोना
3 . पीसीओडी
4 . अरुचि पूर्ण भोजन करना
5 . कुशिंग सिंड्रोम
6 . किडनी की बीमारी
7 . लिवर सिरोसिस
8 . ओवेरियन कैंसर
9 . तनाव के कारण
10 . दवाइयों के सेवन से
11 . गलत खानपान का चुनाव

वजन बढ़ने से रोकने के लिए और वजन को घटाने के लिए कौन कौन से योगा और एक्सरसाइज करनी चाहिए ?

गलत खानपान की वजह से और भी अन्य कई कारणों की वजह से हमारा वजन बढ़ने लगता है। लेकिन Weight को control करने के लिए और वजन को कम करने के लिए हम कुछ प्राकृतिक तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने वजन को कंट्रोल और कम कर सकते हैं । प्राकृतिक तरीके से वजन को कम करने के लिए हमें Yoga और exercise की तरफ जा सकते हैं । योग शास्त्र में योग की कुछ मुद्राएं exercise और Yoga है , जिसकी मदद से आप अपने वजन को कम और कंट्रोल कर सकते हो । नीचे हम आपको weight loss की 6 मुद्राएं और योग बता रहे हैं इसकी मदद से आप अपना वजन कंट्रोल और कम कर पाएंगे ।

  1. वीर भद्रासन या योद्धा मुद्रा
  2. सूर्य नमस्कार
  3. त्रिकोणासन
  4. पूर्वोत्तनासन
  5. भुजंगासन
  6. धनुरासन

वजन को बढ़ने से रोकने के लिए और वजन को कम करने के लिए क्या खाना चाहिए और क्या नहीं खाना चाहिए ?

वजन को कम करने के लिए क्या खाना चाहिए और क्या खाना चाहिए नहीं चाहिए यह हमें खुद को Decide करना होता है । वजन और मोटापा कम करने के लिए क्या खाना चाहिए और क्या नहीं

1 . यदि आप वजन को कम करने की सोच रहे हैं तो आपको बाहर का खाना खाने से बचना चाहिए । बाहर के खाने में बहुत ज्यादा कैलोरी होती है जिसके कारण मोटापे का शिकार हो सकते हैं । वजन घटने की बजाय वजन बढ़ सकता है ।

2 . वजन कम करने के लिए आपको खाने को छोड़ने की जरूरत है नहीं है , बल्कि आपको खाने को पर्याप्त मात्रा में खाने की जरूरत है । खाना इस प्रकार का खाए जिससे कि आपकी कैलोरी की पूर्ति हो जाए ।

3 . वजन कम करने की सोच रहे हैं तो आपको अपने खाने पीने की चीजों पर कंट्रोल करना चाहिए। मार्केट में बनी चिप्स इत्यादि का सेवन नहीं करना चाहिए । क्योंकि इन में बहुत ज्यादा मात्रा में कैलोरी और वसा होती है ।

4 . Weight loss करने वालों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि अपने खाने में सलाद का भी ध्यान रखना चाहिए । सलाद की वजह से भी कैलोरी हमारे शरीर में काफी मात्रा में जाती है और नतीजा उल्टा हो सकता है ।

5 . मोटापे को नियंत्रित रखने के लिए और वेट लॉस के लिए आपको निश्चित समय पर खाना खाना चाहिए और पर्याप्त कैलोरी आपके खाने में होनी चाहिए।

6 . वेट लॉस करने वाले और मोटापे को नियंत्रित करने वाले व्यक्ति को प्रतिदिन हरी सब्जियां और फल फ्रूट खाना चाहिए । क्योंकि इन में पर्याप्त मात्रा में विटामिन होता है जो कि हमारे शरीर के लिए जरूरी होता है ।

7 . वजन कम करने वाले व्यक्ति अपने आहार में और डाइट प्लान में कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों को कम-से-कम शामिल करें । बिस्किट चावल गेहूं का आटा रोटी में भरपूर मात्रा में कार्बोहाइड्रेट होता है। इसे कम से कम खाने की कोशिश करना चाहिए।

8 . वजन कम करने के लिए और वजन को कंट्रोल करने के लिए भारतीय आहार को अपने दैनिक आहार के रूप में शामिल करना चाहिए । प्रतिदिन फल , सब्जियां ,दाल ,अनाज , दूध और दूध से बनी चीजों को डाइट प्लान में शामिल करना चाहिए ।