आचार्य चाणक्य जी के अनुसार सोने से पहले यह पांच काम जरूर करें यह आप को अमीर बना देंगे

35

आइए दोस्तों आज हम आपको आचार्य चाणक्य जी के अनुसार सोने से पहले यह पांच काम जरूर करें। यह पांच काम आप को अमीर बना देंगे आपके जीवन को खुशहाल बना देंगे शास्त्रों के मुताबिक आचार्य चाणक्य जी ने सोने से पहले इन 5 कामों को करने के लिए कहते हैं।

आचार्य चाणक्य जी के अनुसार सभी के पास एक शरीर होता है। शरीर दो नहीं होते लेकिन उस शरीर में दो दो चीजें होती है जैसे कि दो हाथ दो पैर दो आंखें और दो नाक के छिद्र और दो कितनी और दो के चित्र और दो कितनी होती है। एक धीमा कर दो हिस्से भी होते हैं।

हालांकि हम यह भी कहना चाहते है। कि आपके पास और भी कोई दो चीज होती है। जिससे कि सोना और जागरण सोने और जागने के बीच भी दो बातें घटित होती है। पहला है सपना देखना दूसरी है। सुस्ती सुस्ती मतलब गहरी नींद में सो जाना

रानी रंगीली का एड्रेस । रानी रंगीली वर्तमान में कहां पर रहती है

क्या सेल्स प्रमोटर में केरियर है ?

चाणक्य जी के अनुसार आप जीवन में क्या करते हैं। खाना खाना, सूंघना , देखना, सोचना ,बोलना, सोचना, बोलना , और हंसना, और रोना, सपने देखना, और गहरी नींद में सोना, चलना, और दौड़ना, हाथों से कोई कार्य करना और वासना करना चुप रहना बस आप यह 14 से 15 काम ही करते है।

लेकिन आप इतने अच्छे से मैनेज नहीं नहीं कर पाती
लेकिन आपने सिर्फ सोने कोई अच्छे से मैनेज अच्छे से मैनेज कर लिया तो आपने आधा कार्य कर लिया क्योंकि हम कम से कम 6 घंटे तक सोते हैं। इसीलिए हमें यह जानना बहुत जरूरी है। कि हमें सोने से पहले क्या करना चाहिए ।

आचार्य चाणक्य जी के अनुसार सोने से पहले यह पांच काम जरूर करें यह आप को अमीर बना देंगे
  1. जिस बिस्तर पर हम 6 से 7 घंटे रहते हैं वह हमारी मनमर्जी का होता है। तो शरीर के सारे संताप मिट जाते हैं। दिन भर की थकान उतर जाती की थकान उतर जाती है। इसी लिए बिस्तर मुलायम में गद्देदार होना होना चाहिए।
    चदर और तकिए का कलर भी ऐसा होना चाहिए जो हमारे मन को अच्छा लगे।
  2. सोने से पहले प्रतिदिन कपूर जलाकर सोएंगे तो आपको अच्छी नींद आएगी इसके साथ ही हर तरह का तनाव खत्म हर तरह का तनाव खत्म हो जाएगी कहते हैं।

सोने से पहले आप बिस्तर पर वह बातें पूछे जो आप जीवन में चाहते हैं जरा भी नकारात्मक खयाल ना रखे क्योंकि सोने से पूर्व के 10 मिनट बहुत ही संवेदनशील होते हैं उसमें आपका चित् जागरूक होने लगता है। और उठने से पहले का 15 मिनट भी बहुत संवेदनशील होते हैं ।

आप जो सोचते हैं वह वास्तविक रूप से घटित होने लगते हैं। चाणक्य जी कहते कि आप आप कहते कि आप आप अगर सोने जा रहे तो यह भी तय है। कि आपके पैर की दिशा दक्षिण में पूर्व में कभी में कभी नहीं होनी चाहिए। पैरों को दरवाजे की दिशा में भी ना करें इससे नुकसान होता है ।

पूर्व की दिशा में सर रखकर सोने से ज्ञान में बढ़ोतरी होती दक्षिण दिशा में सर रखकर सोने से सोने से रखकर सोने से सोने से शांति और सेहत दिल और दिमाग तरोताजा रहता है। झूठे मुंह है और बगैर पैर धोए हमें कभी नहीं सोना चाहिए उल्टे होकर पलंग पर तथा गद्दे पर पर अपने घर में कभी भी नहीं सोना चाहिए क्योंकि शास्त्रों में कहा गया है।

अगर आप उल्टे सोते हैं। तो कई बीमारियों को जन्म देते हैं। क्योंकि उल्टा सोने से रीड की हड्डी की की हड्डी को नुकसान पहुंचता है। और उल्टा सोने से आंखों को नुकसान पहुंचता है। और सोने से 2 घंटे पहले रात का खाना खाना खा लेना चाहिए

और रात का खाना हल्का है। सात्विक होना चाहिए अच्छी नींद के लिए खाने के बाद वर्जासन करें और ब्रह्म प्रणाम करें और स्वसासन करते हुए सो जाए तो यही बातें हैं। जो अचार्य चाणक्य जी ने सोने से पहले करने को बताई है।

बीएसएनल वॉइस चैट सर्विस नंबर

बीएसएनएल फीमेल गर्ल वॉइस चैट नंबर ।

जानिए अलग-अलग रंग के हर्ट यानी कि दिल का मतलब क्या होता है ?

ट्रांसफार्मर क्या होता है ट्रांसफार्मर के बारे में जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here