Step Up कैप्सूल के साइड इफेक्ट क्या-क्या है ? Step Up कैप्सूल step up medicine side effects .

step up medicine side effects . Step Up की जानकारी . आइए Step Up कैप्सूल के बारे में जानते हैं कि Step Up कैप्सूल को कब लेना चाहिए और Step Up कैप्सूल को क्यों लिया जाता है । Step Up कैप्सूल के बारे में जानकारी ।

Step Up कैप्सूल एक तरीके का एंटीहिस्टामाइन कैप्सूल है । Step Up कैप्सूल का उपयोग एलर्जी के निवारण के लिए किया जाता है । यदि शरीर में किसी स्थान पर सूजन है तो भी Step Up कैप्सूल का इस्तेमाल किया जा सकता है ।

Step Up कैप्सूल को किन किन बीमारियों के लिए यूज किया जाता है ?

1 . एलर्जी के अलावा बहुत सारी ऐसी बीमारियां है जिस में भी आप Step Up कैप्सूल यानी कि Step Up दवा खा सकते हो और समस्या से छुटकारा पा सकते हो ।

2 . Step Up कैप्सूल आफ एलर्जी को दूर करने के लिए या एलर्जी के उपचार के लिए ले सकते हो ।

3 . Step Up कैप्सूल शरीर में किसी स्थान पर सूजन होने पर सूजन के उपचार के लिए और दर्द निवारण के लिए इस्तेमाल कर सकते हो ।

4 . यदि शरीर पर किसी भी प्रकार की खुजली है तो भी Step Up कैप्सूल यानी कि Step Up दवा खा सकते हो ।

5 . Step Up दवा का इस्तेमाल त्वचा पर मौजूद चकत्ते से छुटकारा पाने और शक्ति के निवारण के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हो ।

step up side effects ।

Step Up कैप्सूल के साइड इफेक्ट क्या-क्या है आइए Step Up कैप्सूल के साइड इफेक्ट के बारे में जानते हैं ।

वैसे तो सभी मेडीसियन हमारा शरीर एडजस्ट कर लेता है और सारी मेडिसन के साइड इफेक्ट कुछ समय बाद में खत्म हो जाते हैं । लेकिन कभी कबार कुछ मेडीसियन के साइड इफेक्ट आपको मेडिसिन छोड़ने के बाद में भी दिखाई दे सकते हैं । इसके लिए आपको डॉक्टर से संपर्क करके सलाह लेनी चाहिए

इस प्रकार की दुवाओं के छोटे साइड इफेक्ट होते हैं उसी तरह से Step Up कैप्सूल के भी दो छोटे साइड इफेक्ट होते हैं । यह सामान्य side effect होते हैं । यह कभी कबार ही किसी विशेष स्थिति में ही मरीज मैं देखने को मिलते हैं ।

वैसे तो Step Up दवा के साइड इफेक्ट बहुत ही कम देकर गए हैं । लेकिन जो सामान्य साइड इफेक्ट Step Up देखे गए हैं वह इस प्रकार से हैं ।

Step Up कैप्सूल के मुख्य रूप से दो साइड इफेक्ट देखे गए हैं जो कि सामान्य साइड इफेक्ट है और मरीज में कभी कबार ही देखने को मिलते हैं ।

1 . Step Up कैप्सूल के साइड इफेक्ट के रूप में कभी कबार मरीज या रोगी का सिर चकरा सकता है । रोगी का सिर चकराने लगता है इस स्थिति में डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें ।

2 . अब Step Up कैप्सूल के दूसरे साइड इफेक्ट की बात करें तो Step Up कैप्सूल लेने के पश्चात कुछ मरीजों में सामान्य लक्षणों के तौर पर सिर दर्द की समस्या हो सकती है । कुछ मरीजों को Step Up कैप्सूल लेने के पश्चात सर दर्द की समस्या रह सकती है ।

step up medicine डॉक्टर के द्वारा लिखी जाने वाली दवा

Step Up दवा डॉक्टर के द्वारा लिखी जाने वाली दवा है । यह दवा डॉक्टर द्वारा लिखी जाती है । बिना डॉक्टर के इस दवा को नहीं लेना चाहिए ।

Step Up दवा आपको कही फॉर्मेट में देखने को मिल सकती है ।

1 . Step Up दवा मार्केट में कैप्सूल के रूप में भी मिलती है ।

2 . Step Up आपको ड्रौप के रूप में भी मिलती है ।

3 . Step Up दवा आपको सिरप रुप में भी मिल जाएगी ।