स्त्री के मना करने पर भी इस अंग को जरूर छूना चाहिए।

स्त्री के मना करने पर भी इस अंग को जरूर छूना चाहिए।

स्त्री का ये अंग  सभी को छूना चाहिए  स्त्री का कौन सा अंग सबसे मुलायम होता है

स्त्री का ये अंग  सभी को छूना चाहिए  स्त्री का कौन सा अंग सबसे मुलायम होता है

आइए दोस्तों आज आज हम जानते हैं। कि स्त्री के मना करने के बावजूद भी उस अंग को जरूर जरूर छूना चाहिए हिंदू धर्म में स्त्रियो को देवी का दर्जा दिया जाता है। देवी का दर्जा प्राप्त महिलाओं के सम्मान की बात हमेशा समाज के लोगों के दौरान की जाती हो ऐसा कहा जाता है।

कि जो व्यक्ति सच्चे मन से स्त्री का सम्मान करता है। उस व्यक्ति को अपने जीवन में कभी भी किसी भी तरह की हानि का सामना नहीं करना पड़ता है। उस व्यक्ति को जीवन में हमेशा सफलता भी मिलती है। पर क्या आपको यह मालूम है अगर आप स्त्री के शरीर के इस खास को अंग को छू लेते हैं। तो आपको महा पुण्य मिलता है।

और आपकी सोई हुई किस्मत जाग उठती है। अगर आपको नहीं पता तो हम आपको बताते हैं। कि स्त्री के उस अंग के बारे मैं जिसे छूने से किसी भी व्यक्ति की सोई हुई किस्मत जाग जाती है। हर एक व्यक्ति के जीवन में स्त्रियां उनके कई स्वरूप में रहा करती है एक स्त्री किसी व्यक्ति की मां होती है।

मधुमक्खी डंक मारने के बाद मर क्यों जाती है |

पशु जुगाली क्यों करते हैं ?

Paytm Customer Care Number in Hindi

WhatsApp से संपर्क करें व्हाट्सएप के हेड ऑफिस व्हाट्सएप कि जीमेल आईडी

तो किसी की बहन होती है। तो किसी की बहु होती है। अलग अलग स्वरूप में पतियों के जीवन में खुशियां लाने का काम किया करती है। स्त्रियों के बगैर पुरुषों का अस्तित्व भी संभव नहीं है। एक स्त्री किसी पुरुष की हर एक खुशी और हर एक दुख में साथ निभाती है।

इसके साथ ही एक स्त्री को अपने जीवन में बहुत सारे दुख भी सहने पड़ते हैं। जीवन में आने वाले हर एक दर्द को आराम से सह लेने वाली एक स्त्री विपरीत से विपरीत परिस्थिति में पतियों को भी हंसी-खुशी झेल लेती है

कठिन से कठिन परिस्थिति में भी अपने चेहरे पर मुस्कान बनाए रखने वाली लड़कियां अपने बच्चों को भी अच्छे अच्छे संस्कार देने का काम करती है।

एक स्त्री अपने वंश को आगे को बढ़ाने में भी अहम अपनी भूमिका निभाती है। असल में अगर कोई सम्मान का हकदार होता है तो वह स्त्री होती हैं। क्योंकि स्त्रियों का बिना पैसे लिए अलग-अलग रूपों में हमारी सेवा करती है।

स्त्री का ये अंग  सभी को छूना चाहिए  स्त्री का कौन सा अंग सबसे मुलायम होता है

स्त्रियों की सबसे बड़ी बात यह होती है। की स्त्री पुरुष को तन, मन, धन, से अपना से सब कुछ मान कर उसकी हर परेशानी का समाधान करती है। अब हम आपको स्त्रियों से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं।

जिसको अपना कर आप असल मायने मैं पुण्य की प्राप्ति कर सकते हैं। अपने पाप मिटा सकते हैं। स्त्रियों का अभिवादन करने के लिए स्त्रियों के चरण छूने की परंपरा सदियों से चली आ रही है।

जब हम किसी आदरणीय व्यक्ति के पैर छूते हैं। तो आशीर्वाद के तौर पर उनका हाथ हमारे सिर के ऊपरी भाग को छूता है। और हमारा हाथ उनके चरण को स्पर्श करता है। स्पर्श करता है। ऐसी मान्यता है। जैसे उस पूजनीय व्यक्ति की सकारात्मक ऊर्जा आशीर्वाद के रूप में हमारे शरीर में प्रवेश करती है।

इससे हमारा मानसिक विकास भी होता है। अपनी मां, या बहन, या बेटी, चरण स्पर्श ,चरण वंदना करना भारतीय संस्कृति सदाचार का प्रतीक है। मान्यता है। कि महिलाएं महिलाएं महिलाएं जैसे हमारी दादी, नानी, काकी, के चरण स्पर्श नियमित तौर पर कई प्रतिकूल ग्रह भी अनुकूल आपको बताना चाहेंगे कि जिन स्त्रियों के पैर छुए जाते हैं।

उनके लिए शास्त्रों में कई तरह के नियम भी बनाए गए हैं। इसके साथ कहीं स्त्रियों के पैरों में बड़ा राज छुपा हुआ होता है।ऐसा कहा जाता है कि स्त्रियों के पैर छूने से व्यक्ति को अपने सारे जन्मों का पुण्य मिलता है। इसके साथ ही उस व्यक्ति को अपने जीवन में कामयाबी मिलती है।

हमें सभी का सम्मान करना चाहिए इसलिए जब भी आप किसी भी स्त्री के चरण स्पर्श करें तो ध्यान रहे कि उस स्त्री का आचरण अच्छा होना चाहिए जब आप किसी अच्छे आचरण वाली स्त्री के पैर छूते हैं। तो आप में सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है।

किसी भी लड़की को खुश करने के तरीके

ऊंट की पीठ पर कूबड़ क्यों होता है ?

कंगारू के बारे में रोचक तथ्य

बिना बात किये ही किसी भी लड़की को कैसे पटाये ?