Close

सूर्य पर्वत से जाने कैसा है व्यक्ति का स्वभाव

सूर्य पर्वत से जाने कैसा है व्यक्ति का स्वभाव

सूर्य पर्वत हमारे हाथ में तीसरी उंगली के जो नीचे वाला भाग होता है ,उस भाग में पाया जाता है । उसी भाग को पर्वत कहते हैं और तीसरी अंगुली वाले उस बात को सूर्य पर्वत कहते हैं । इसी अंगुली को एक और नाम से भी जाना जाता है इस अंगुली को अनामिका अंगुली के नाम से भी जाना जाता है । कुछ लोग इसे अनामिका के मूल भाग यानी कि अनामिका पर्वत भी कहते हैं । ग्रीक भाषा में इसे अपोलो पर्वत कहा जाता है ।

सूर्य पर्वत से जाने व्यक्ति का स्वभाव

व्यक्ति के हाथ में जिस प्रकार का सूर्य पर्वत होगा उसी प्रकार से उस व्यक्ति को फल देगा । यानी कि सूर्य पर्वत व्यक्ति का अच्छा होना चाहिए , तभी वह अच्छा प्रभाव देगा । यदि सूर्य पर्वत अच्छा नहीं है तथा सही ढंग से विकसित नहीं है तो उसका बुरा प्रभाव होगा
अच्छा प्रभाव कम होगा ।

यदि किसी भी व्यक्ति के हाथ में सूर्य पर्वत अच्छे से विकसित एवं बड़ा है तब वह व्यक्ति के जीवन में गरिमा लाता है । व्यक्ति की आभा को चमका देता है ऐसा सूर्य पर्वत व्यक्ति को प्रसिद्धी दिलाता है तथा अपने साथियों के साथ चमकने की इच्छा प्रकट करता है । यही एक ऐसा पर्वत है जो बड़ा होने पर शुभ फल देता है ।

जिस किसी भी व्यक्ति के हाथ में ऐसा सूर्य पर्वत होता है उस व्यक्ति में इस प्रकार के गुण जरूर पाए जाते हैं

  • ‌ऐसे लोगों का झुकाव कला की ओर होता है ।ऐसे लोग कला में रुचि रखने वाले होते हैं ।
  • ‌ इस तरह के लोग ज्यादातर सुंदर चीजों को अधिक पसंद करते हैं। यह व्यक्ति सुंदर दिखने वाली चीजों की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं ।
  • ‌यदि यह पर्वत आवश्यकता से अधिक बड़ा हो तब इस प्रकार के व्यक्ति खर्चीले परवर्ती के होते हैं । यह बात बात पर पैसा खर्च करने वाले होते हैं
  • ‌ ऐसे सूर्य पर्वत वाले व्यक्ति मौज मस्ती वाले होते हैं । इन को किसी भी प्रकार की कोई भी टेंशन नहीं होती है । यह फ्री माइंड होते हैं ।
  • ‌ यह व्यक्ति किसी का भी दिल बहला सकते हैं ।
  • ‌ इन व्यक्तियों में चरित्र एवं व्यक्तित्व बनाने की ताकत होती है ।
  • तो आज हमने सूर्य पर्वत के बारे में जाना की पर्वत किस प्रकार हमारे जीवन में सुभ तथा अशुभ प्रभाव देता है ।

आधार कार्ड डाउनलोड aadhaar kaard download

लड़कियां लड़कों से कौन-कौन सी बातें छुपाती है